ekterya.com

टेलीफोन द्वारा रोजगार की रिक्ति के बारे में पूछने के लिए

एक नौकरी रिक्ति के बारे में पूछने के लिए फोन उठाते हुए एक संभावित नियोक्ता के साथ एक उत्कृष्ट पहली छाप बनाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है यह आपको कंपनी के बारे में अधिक जानने का अवसर भी देगा और फोन के दूसरे हिस्से पर भी व्यक्ति के साथ एक संबंध स्थापित करेगा। शोध के द्वारा कॉल के लिए तैयार करें, आप जो कहने की योजना बना रहे हैं और एक पेशेवर और सुखद फ़ोन कॉल करने के लिए तैयार हो रहे हैं, का अभ्यास करें।

चरणों

भाग 1

जांच
फोन चरण 1 पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछें
1
कंपनी में सबसे अच्छे संपर्क की जांच करें, जिसमें आप अपना आवेदन जमा करना चाहते हैं। लिंक्डइन, फेसबुक, Google और कंपनी की वेबसाइट का उपयोग करें, भर्ती प्रबंधक की संपर्क जानकारी का पता लगाएं। यह कंपनी के स्विचबोर्ड को कॉल करने का भी प्रयास करता है वे अक्सर आपको सीधे नंबर या एक्सटेंशन देते हैं यदि आपके पास एक विशिष्ट व्यक्ति है जिसके साथ आप बोलना चाहते हैं
  • फोन चरण 2 पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछें
    2
    कंपनी के बारे में अधिक जानें अपना होमवर्क करें और कंपनी के बारे में आप जितना भी सीख सकें। मिशन विवरण प्राप्त करें और समझें कि इसके मुख्य उद्देश्य क्या हैं। यह मौजूदा कर्मचारियों और पदों के विवरणों की समीक्षा भी करता है ताकि आप उन लोगों के प्रकार और उनकी जिम्मेदारियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें।
  • इस शोध को करने के लिए लिंक्डइन, कंपनी की वेबसाइट और अन्य सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
  • कंपनी के बारे में चीजों की पहचान करें जो आपको फोन करने से पहले आकर्षित करती है अगर आपको इस कारण से पूछा गया है कि आप वहां काम करने में रुचि क्यों रखते हैं।
  • फोन चरण 3 पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछें
    3
    आप जांचते हुए प्रत्येक कंपनी के बारे में अपनी जानकारी व्यवस्थित करें यदि आप कई कंपनियों के साथ संवाद करने की योजना बनाते हैं, तो स्प्रेडशीट में हर एक पर अपनी जानकारी व्यवस्थित करें। संपर्क जानकारी को अधिक महत्वपूर्ण बनाएं ताकि आप इसे आसानी से एक्सेस कर सकें। एक बार जब आप कॉल करने लगते हैं, तो उस स्प्रेडशीट में प्रत्येक कॉल की तारीखें, परिणाम और जिस व्यक्ति के साथ आप बात करते हैं, उसमें आप वापस जा सकते हैं और अनुवर्ती कार्रवाई के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं।
  • भाग 2

    कॉल के लिए एक स्क्रिप्ट बनाएं
    फ़ोन चरण 4 पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछें
    1
    नीचे लिखें जो आप कहना चाहते हैं मुख्य बातें जिन्हें आप कहना चाहते हैं, कवर करने के लिए विगनेट्स बनाना शुरू करें उन वाक्यांशों को शामिल करें जिन्हें आप अपने आप को प्रस्तुत करने के लिए उपयोग करने की योजना बनाते हैं, अपने अनुभव के बारे में कुछ जानकारी और उस स्थिति का प्रकार जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यदि आपको एक स्क्रिप्ट लिखनी है, तो शब्दों और अभिव्यक्ति का उपयोग करें, जो वास्तव में इसे प्राकृतिक रूप से देखने के लिए आप जिस तरह से बोलते हैं, उसे प्रतिबिंबित करते हैं।
    • अपने आप को परिचय अपने पूरे नाम का प्रयोग करें उदाहरण के लिए: "सुप्रभात, श्रीमती रोड्रिग्ज। मेरा नाम जुआन मेंडोज़ा है। "
    • अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करें यदि वे आपकी क्वेरी के लिए प्रासंगिक हों। उदाहरण के लिए: "मैं दस साल के अनुभव के साथ एक अनुभवी वेब डिजाइनर और आईटी विशेषज्ञ हूं और मैं नई चुनौतियों के लिए देख रहा हूं"
    • कहो कि तुम क्यों फोन कर रहे हो उदाहरण के लिए, "यदि आप आईटी विभाग में रिक्तियों के बारे में पूछने के लिए मुझे अपना समय का एक मिनट दें तो मैं इसकी सराहना करता हूं।"
  • फ़ोन चरण 5 पर नौकरी की रिक्ति के बारे में पूछें
    2
    अपने प्रश्नों की एक सूची बनाएं कॉल की तैयारी करते समय, कंपनी के बारे में आपके पास उन सवालों की एक सूची बनाएं उदाहरण के लिए, आप अपने क्षेत्र में उपलब्ध पदों के प्रकार और आवेदन को ट्रैक करने के सर्वोत्तम तरीकों के बारे में पूछ सकते हैं। अन्य जानकारी के बारे में पूछें कि कंपनी को आपके पास से आवश्यकता हो सकती है
  • उन सवालों के बारे में भी सोचें जो आप सोचते हैं कि आप उन सवालों के जवाब पूछ सकते हैं और तैयार कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, वे आप से पूछ सकते हैं कि आप उस कंपनी पर क्यों आवेदन करते हैं, जहां आप कंपनी से मिले, जब आप एक साक्षात्कार के लिए उपलब्ध हो या काम शुरू करने के लिए और आप किस वेतन की तलाश कर रहे हैं।
  • Video: राजीविका : ग्रामीण महिलाओं के स्वरोजगार में सहायक

    फ़ोन चरण 6 पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछें
    3
    कॉल के लिए अभ्यास करें अपनी स्क्रिप्ट और प्रश्नों की सूची के साथ शांत स्थान पर बैठकर कॉल का अभ्यास करें। चीजों को व्यक्त करने के विभिन्न तरीकों की कोशिश करें ताकि आप जो कहें वह प्राकृतिक लगता है। एक मिनट से भी कम समय में अपने मुख्य बिंदु को कितना विलंब और देखने का प्रयास करें
  • अभ्यास स्पष्ट रूप से बोल रहा है
  • इसके अलावा मुस्कुराते हुए अभ्यास करें जब आप बात करते हैं यह आपको सुरक्षित ध्वनि में मदद करेगा।
  • रिकॉर्ड करें और सुनें कि आप कैसे आवाज करते हैं। उदाहरण के लिए, "यह" कई बार कह रही है या बहुत तेज़ या नीरस रूप से बोलने के बारे में आप जिस चीज़ को पसंद नहीं करते उसे ठीक करें।
  • भाग 3

    कॉल के लिए तैयार करें
    फोन शीर्षक के बारे में पूछे जाने वाले चित्र फोन पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछें
    1
    कॉल करने के लिए सबसे अच्छा समय निर्धारित करें। कंपनी की वेबसाइट और उस स्थान के बारे में अपना स्वयं का ज्ञान लें जहां आप कॉल करने के लिए सबसे अच्छा समय जानने के लिए आवेदन करते हैं। कार्य दिवस की शुरुआत में अपना पहला कॉल करें कॉल करने की कोशिश न करें जब आपको पता चले कि वे दिन के मध्य में व्यस्त घंटे होंगे। इसके अलावा दोपहर के भोजन के दौरान कॉल करने से बचें



  • फोन शीर्षक के बारे में पूछे जाने वाले चित्र फोन पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछें
    2
    एक शांत स्थान खोजें शांत स्थान से कॉल करें जहां आप पेशेवर संवाद पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सड़क या भवन से शोर से विचलित नहीं होते हैं यदि पास के अन्य लोग हैं, तो उन्हें बताएं कि आपको फ़ोन कॉल करने के लिए शांति और चुप की ज़रूरत है और ये आपको बीच में नहीं ला सकते।
  • फ़ोन शीर्षक 9 पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछे जाने वाले चित्र
    3
    अपनी जगह तैयार करें नोट लेने के लिए एक पेन या पेन्सिल और पेपर प्राप्त करें और सुनिश्चित करें कि संपर्क जानकारी और कंपनी के साथ स्प्रेडशीट आपके सामने है ताकि आप इसे जल्दी से देख सकें एक लैंडलाइन फोन का प्रयोग करें ताकि एक स्पष्ट कनेक्शन हो सके और इस तरह कॉल या टेक्स्ट संदेशों के जोखिम को कम किया जा सके जो आपके कॉल को बाधित कर सके। अपने मुंह में सूखने के मामले में आपके साथ एक गिलास पानी लें।
  • यदि किसी अन्य कॉल में आता है तो होरिंग मैनेजर को पकड़ में न डालें
  • पानी के अलावा, कॉल के दौरान खाने, पीने, धूम्रपान या गम चबाना न करें।
  • फोन शीर्षक पर छवि रिक्ति के बारे में पूछें
    4
    कॉल के दौरान अपनी तरफ से फिर से शुरू रखें। जब आप अपने अनुभव के बारे में प्रश्नों का उत्तर देते हैं तो अपनी सीवी जांचें इस तरह, आपके द्वारा कॉल के दौरान प्रदान की जाने वाली जानकारी आपके सीवी में देखरेख प्रबंधक को देखेगा। सुनिश्चित करें कि आप इसे कॉल से पहले अपडेट करते हैं, ताकि आपके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी सबसे हाल ही में हो।
  • हाथ पर अपना फिर से शुरू करने से आपको कॉल के दौरान परेशान महसूस होने पर भी सवालों के जवाब देने में मदद मिलेगी।
  • भाग 4

    कॉल करें
    फोन शीर्षक 11 पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछें

    Video: आंगनवाड़ी सरकारी नौकरी 2017

    1
    नोट लें कॉल के दौरान, जितनी आप कर सकते हैं उतने विवरण रिकॉर्ड करें। इसमें शामिल करें कि आपने किसके साथ बात की थी, आपकी स्थिति, कॉल का समय और दिनांक, आपने क्या कहा और आपने जो अनुवर्ती कार्रवाई के लिए क्या वादा किया है इसके अलावा किसी भी सवाल लिखिए, जिसने आपको आश्चर्यचकित किया है ताकि आप अगले फोन कॉल के लिए जांच कर सकें और बेहतर तैयार कर सकें।
    • अपनी स्प्रेडशीट में यह जानकारी डालें
    • कॉल के अंत में, समीक्षा करें कि आपने क्या कहा और आप अपने नोट्स से उस व्यक्ति की संपर्क जानकारी की पुष्टि करें।
    • उदाहरण के लिए, आपको धन्यवाद देने से पहले, "जैसा कि वादा किया गया है, कुछ कहें, मैं अपने दोबारा शुरू होने और अगले दो कारोबारी दिनों में संदर्भों की सूची का पालन करूँगा।"
  • फोन चरण 12 पर नौकरी रिक्ति के बारे में पूछें
    2
    साक्षात्कार के लिए विशिष्ट घंटे निर्धारित करने के लिए तैयार करें साक्षात्कार के लिए सुझाए गए घंटे का जवाब न दें या एक अनौपचारिक और अनिश्चित "जब आप चाहें" के साथ अनुवर्ती बैठकों का जवाब न दें आपकी उपलब्धता के बारे में सवाल सीधे उत्तर दें, उदाहरण के लिए, "मंगलवार और बुधवार को दोपहर तक मैं स्वतंत्र हूं और शुक्रवार को दोपहर में नि: शुल्क हूं"। इसे आसान बनाने के लिए कॉल के दौरान अपना एजेंडा खोलें।
  • अगले दो सप्ताह के लिए आपकी उपलब्धता का निर्धारण करके कॉल के लिए तैयार करें।
  • एक बार जब आप एक वैध आपातकालीन स्थिति में नहीं हैं, तब तक नियुक्तियों में बदलाव न करें।
  • फोन शीर्षक 13 पर एक नौकरी रिक्ति के बारे में पूछे जाने वाले चित्र
    3
    फ़ोन पर बात करने के लिए एक अच्छा लेबल का उपयोग करें आपसे बात करने वाले सभी लोगों के लिए अच्छा होगा, जिसमें प्रशासनिक स्टाफ और सहायक शामिल हैं। बॉस पता लगा सकता है कि क्या आप कठोर हैं। जिस व्यक्ति को आप "मिस्टर" या "मिस" कहते हैं, उसके पास जाओ। जब तक मैं आपको अन्यथा नहीं बताता ध्यान से सुनो जब मैं आपसे बात करता हूं और बीच में नहीं आ रहा हूं। कॉल के अंत में, उन्हें अपने समय और ध्यान के लिए धन्यवाद, भले ही आप सफल न हों
  • अपने फोन कॉल से पहले पूछें कि व्यक्ति के पास आपसे बात करने के लिए कुछ मिनट हैं या नहीं। यदि आप भाग नहीं ले सकते, तो बाद में फिर से कॉल करें और ऐसा करने के लिए सर्वोत्तम समय से परामर्श करें।
  • फ़ोन चरण 14 पर नौकरी रिक्तियों के बारे में पूछें
    4
    एक धन्यवाद भेजें आपके साथ बात करने के लिए धन्यवाद करने के लिए जिस व्यक्ति से आप बात करते थे उसे एक औपचारिक ईमेल लिखें इसे उसी दिन भेजें, जब आप फोन कॉल करते हैं। कॉल के एक दिन से अधिक के लिए आपका धन्यवाद भेजने में देरी न करें जब तक मैंने आपको बताया नहीं कि कंपनी में काम की तलाश न करें, आपको अपने सीवी और निजीकृत कवर पत्र को उस जानकारी के साथ संलग्न करें जो आपको फोन कॉल से पता था।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com