ekterya.com

नौकरी पदोन्नति के लिए ब्याज पत्र लिखने के लिए

कई कंपनियां अपने स्वयं के कर्मचारियों को पदोन्नति करना चुनती हैं जब उन्हें रिक्ति होती है, तो इस तरह की स्थिति में आपकी रुचि दिखाने के लिए तैयार हो जाना आपके कैरियर को अग्रिम करने के लिए आवश्यक है। किसी पदोन्नति में रुचि का एक पत्र आपके पर्यवेक्षकों और अन्य प्रशासकों के लिए एक नमूना हो सकता है जो आप अपने व्यवसाय में अग्रिम करने का इरादा रखते हैं। ध्यान रखें कि इस दस्तावेज़ को सामान्यतः फिर से शुरू के साथ होता है पदोन्नति में रुचि के एक पत्र को लिखने के लिए इन युक्तियों का पालन करें।

चरणों

अपना स्वयं का ब्याज पत्र लिखें

एक पदोन्नति के लिए लिखें पत्र लिखें

Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

1
एक व्यावसायिक पत्र लिखें जो आपके इरादों को रिक्ति तक पहुंचने के लिए दिखाता है।
  • पत्र को एक पेशेवर प्रारूप दें जिसमें आपका पता और नियोक्ता, एक ग्रीटिंग, एक व्यवस्थित पाठ और आपके हस्ताक्षर शामिल हैं।
  • एक मानक फ़ॉन्ट के साथ पत्र लिखें, जैसे कि एरियल या टाइम्स न्यू रोमन आकार 10 या 12 अंक
  • एक ऐसी भाषा का प्रयोग करें जो उपयुक्त व्याकरण को दर्शाता है राजनीतिक रूप से गलत वाक्यांशों, अश्लीलताओं और अन्य अनुपयुक्त अभिव्यक्तियों से बचें।
  • एक पदोन्नति के लिए पत्र लिखें एक पत्र लिखें शीर्षक 2
    2
    रिक्ति के बारे में सुनने के बाद जितनी जल्दी हो सके पत्र भेजें। यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आप इसे प्रशासक या भर्ती के प्रभारी व्यक्ति को स्पष्ट कर सकते हैं कि आपके पास अन्य उम्मीदवारों की स्थिति में बहुत अधिक रुचि नहीं है।
  • एक पदोन्नति के लिए पत्र लिखें एक पत्र लिखें शीर्षक 3
    3
    पत्र की शुरुआत में पदोन्नति में अपनी रुचि व्यक्त करें समझाएं कि आप रुचि क्यों रखते हैं, आपके निजी और व्यावसायिक जीवन के लिए प्रचार का क्या मतलब होगा, और आपके पास नौकरी करने के लिए कौशल का क्या होगा।
  • एक पदोन्नति के लिए पत्र लिखें एक पत्र लिखें शीर्षक 4
    4
    समझाएं कि आप कार्यालय के कर्तव्यों को कैसे पूरा करेंगे। यह बताएं कि आप स्थिति से जुड़े दिन-प्रतिदिन के कार्यों को कैसे हल करेंगे, यह दिखाते हैं कि आप समझते हैं कि स्थिति कैसे काम करती है। इसी तरह, अन्य लोगों पर आरोपों के प्रभाव की व्याख्या करें और कंपनी के भीतर अन्य कर्मचारियों और विभागों के साथ काम करने के अपने इरादे का विस्तार करें।



  • एक पदोन्नति के लिए पत्र लिखें एक पत्र लिखें शीर्षक 5
    5
    स्थिति की चुनौतियों और अवसरों का विश्लेषण करें स्पष्ट रूप से परिभाषित करें कि बाधाओं को आप स्थिति के उद्देश्यों की पूर्ति को रोक सकते हैं। इन बाधाओं को दूर करने और स्थिति की जरूरतों को पूरा करने के लिए उनसे अवसर पैदा करने के लिए काल्पनिक समाधान तैयार करता है।
  • एक पदोन्नति के लिए पत्र लिखें एक पत्र लिखें शीर्षक 6

    Video: The Great Gildersleeve: House Hunting / Leroy's Job / Gildy Makes a Will

    6
    अपने अनुभव, कौशल और क्षमताओं की जांच करें अपनी शैक्षिक स्तर, प्रतिभा और योग्यता की सूची दिखाएं जो नौकरी करने के लिए आपकी क्षमता प्रदर्शित करती हैं। इसमें आपके पास प्रमाणपत्र या लाइसेंस के बारे में विवरण शामिल हैं और आप अन्य उम्मीदवारों की तुलना में स्थिति के लिए अधिक योग्य व्यक्ति की तरह लग सकते हैं। जिस व्यक्ति को पत्र पढ़ा जाता है वह समझें कि आपके पास स्थिति के लिए आवश्यक कौशल हैं।
  • एक पदोन्नति के लिए एक पत्र की पत्र लिखो शीर्षक 7
    7
    पत्र में उल्लेख करें कि कंपनी के साथ काम करने वाली उपलब्धियों इन उपलब्धियों में शामिल हो सकते हैं जैसे कि बिक्री लक्ष्यों पर काबू पाने, एक नया विज्ञापन अभियान तैयार करना, जो सफल था, या ग्राहक को एक बहुत ही आकर्षक खाता खोलना कंपनी को अपना मूल्य दिखाएं, खासकर जब यह पदोन्नति की बात आती है
  • एक पदोन्नति के लिए लिखें पत्र लिखें
    8
    कंपनी को अपनी वफादारी पत्र में हाइलाइट करें पत्र में कंपनी में अपनी वरिष्ठता का उल्लेख करें यह इंगित करता है कि आपने अपने प्रयासों को हासिल किया है और कंपनी के लिए सबसे अच्छा क्या है यह ध्यान में रखते हुए उपलब्धियों को हासिल किया है। कई सालों से कंपनी में काम करने के अपने इरादे के पत्र में बताएं, खासकर उस स्थिति में जिसे आप एक्सेस करना चाहते हैं।
  • Video: वनरक्षक,जेलप्रहरी भर्ती परीक्षा 2017(MP FOREST GUARD RECRUITMENT)(mp police recruitment test 2017)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर और प्रिंटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com