ekterya.com

कैसे काम पर रखा जाए

किराए पर लेने का मतलब है कि आप उन लोगों से बाहर खड़े होते हैं जो आप के समान काम करना चाहते हैं। काम पर रखने के लिए सीखना एक कवर पत्र भेजने और फिर से शुरू करने की सामान्य पद्धति को चमकाने के रूप में सरल है, और फिर साक्षात्कार में एक अच्छी धारणा बना रही है काम पर रखने की कोशिश करते वक्त आपको कुछ कदम उठाएंगे।

चरणों

छवि शीर्षक वाला चरण 1 प्राप्त करें
1
सुनिश्चित करें कि आप जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, उसके लिए आप अर्हता प्राप्त कर लें। नौकरी के लिए आवेदन न करें, क्योंकि आप किसी निश्चित स्थिति में शामिल होना चाहते हैं। आपको नौकरी के लिए सही व्यक्ति होना चाहिए, इसलिए स्थिति की आवश्यकताओं और नियोक्ता की तलाश में क्या है, और सुनिश्चित करें कि आप उन विशेषताओं को पूरा करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला चरण 2 प्राप्त करें
    2
    स्थिति के अनुसार अपने कवर पत्र को समायोजित करें आपका कवर पत्र किसी कंपनी के दरवाजे खोल सकता है, इसलिए आपको इसे आकर्षक बनाना चाहिए, लेकिन इसे बिना लंबा बना कर अधिमानतः एक पृष्ठ या उससे कम के एक्सटेंशन के साथ। अपने आप को भर्ती के बारे में बताएं और उसे बताएं कि आप किस नौकरी में दिलचस्पी रखते हैं और आपको लगता है कि आप उस स्थिति को भरने के लिए सही व्यक्ति क्यों हैं उल्लेख करें कि आपका पाठ्य पत्र पत्र से जुड़ा हुआ है, और अपनी संपर्क जानकारी प्रदान करें।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त करें चरण 3 प्राप्त करें
    3
    एक अच्छा रेज़्यूम लिखें और इसे अच्छी तरह से प्रस्तुत करें संभवतः आपके पास बहुत काम का अनुभव है, लेकिन यदि आप इसे अपने पुनरारंभ पर बेतरतीब या असंगत तरीके से पेश करते हैं, तो कोई इसके बारे में नहीं देखेगा। इसका अर्थ यह है कि आप ज़्यादा ज़िम्मेदारियों को समझाते हैं, जो आपकी अत्यधिक उपलब्धियों के बिना भी आपकी उपलब्धियों के साथ हुई थीं। यदि आप विस्तार में जाना चाहते हैं, तो साक्षात्कार के दौरान ऐसा करने का तरीका ढूंढें।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र चरण 4 प्राप्त करें
    4
    उस कंपनी को जानिए जिस पर आप रोजगार के लिए आवेदन कर रहे हैं और यदि आप चाहें तो साक्षात्कार में आप से बात कर रहे होंगे। अगर आपको कंपनी के बारे में जानकारी मिलती है, इसके उद्देश्य, उपलब्धियां और हाल की खबरें, नियोक्ता को पता चलेगा कि आप वास्तव में कंपनी का हिस्सा बनना चाहते हैं।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र चरण 5 प्राप्त करें
    5

    Video: दस सालो तक जंजीर से बांध कर रखा गया , देखिये आखिर कैसे मिली आज़ादी !

    साक्षात्कार के लिए उपयुक्त पोशाक यदि स्थिति कार्यकारी या प्रशासनिक है, तो एक सूट में पोशाक। यहां तक ​​कि अगर स्थिति इतनी औपचारिक नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप समझदारी से पोशाक करें। शॉर्ट्स, सैंडल, और जींस से बचें, अन्य आकस्मिक कपड़ों के बीच।



  • छवि का शीर्षक चरण 6 प्राप्त करें
    6
    किराए पर लेने की संभावना बढ़ाने के लिए साक्षात्कार के दौरान उपयुक्त शरीर की भाषा का उपयोग करें। वापस दुबला मत करो, आँख से संपर्क न करें, या जंभाओ मत।
  • Video: रेकी द्वारा अनचाहे मनुष्य को दूर कैसे रखा जाए (How to keep away unwanted person through Reiki)

    चित्र शीर्षक प्राप्त करें चरण 7
    7
    साक्षात्कारकर्ता के व्यक्तित्व के साथ सहानुभूति इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसकी नकल करते हैं, लेकिन आप साक्षात्कार में उसकी टोन का पालन करते हैं यदि साक्षात्कारकर्ता बैठने के रास्ते में औपचारिक होता है, तो उसी स्थिति को लेना, साथ ही आवाज का एक ही स्वर। यह आपके और साक्षात्कारकर्ता के बीच एक संबंध बनायेगा, और वह महसूस करेगा कि उनके पास कुछ समान है। सुनिश्चित करें कि आप प्राकृतिक हैं
  • छवि का शीर्षक चरण 8 में प्राप्त करें
    8
    कंपनी के बारे में सवाल पूछकर रुचि दिखाएं आप कर्मचारी लाभ या ओवरटाइम के बारे में सवाल पूछ सकते हैं, लेकिन ऐसे प्रश्न शामिल हैं, जो दिखाते हैं कि आप कंपनी से परिचित हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि कंपनी ने हाल ही में एक पुरस्कार या नया ग्राहक जीता है, तो इसका उल्लेख करें।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त चरण 9
    9
    निम्नलिखित में लगातार रहें, लेकिन परेशान न होने के बावजूद।
  • Video: अपने शरीर को कैसे स्वस्थ रखा जाए और उस पर बिना पैसे के कैसे स्वस्थ रहें ये टिप्स हमसे जाने ।

    युक्तियाँ

    Video: DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल दिन-रात महिलाओं और बच्चियों को कैसे सुरक्षित रखा जाए इस पर काम कर रही

    • यदि वे आपको उस स्थिति में नहीं भर्ती करते हैं जो आप के लिए आवेदन करते हैं, लेकिन वे आपको एक छोटी नौकरी प्रदान करते हैं, तो इसे कंपनी में अपनी यात्रा शुरू करने का मौका स्वीकार करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • झूठ या किसी भी जानकारी अतिरंजित न करें नियोक्ता आपको एक विस्तार के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए कह सकता है जिसमें आपने झूठ बोला था, और आपको सबूत में छोड़ा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com