ekterya.com

एक प्रदर्शनी के लिए तैयार कैसे करें

सार्वजनिक, बड़े या छोटे का सामना करना पड़ता है, अक्सर लोगों के विशाल बहुमत के लिए समस्याओं और कठिनाइयों की ओर जाता है। चाहे आप एक छात्र या पेशेवर हो, आपको उन दर्शकों के सामने बोलने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए जो आपके कहने के लिए चौकस होंगे और कभी-कभी आपके शब्दों के साथ महत्वपूर्ण और विश्लेषणात्मक होगा। एक प्रदर्शनी के लिए तैयार करने के लिए आपको सामान्य निर्देशों की एक श्रृंखला को ध्यान में रखना चाहिए।

चरणों

विधि 1

साइट पर पहुंचने से पहले
एक दिन में एक रिसर्च पेपर लिखें शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: समालखा -71 वे संत निरंकारी समागम में देश और विदेश से भारी संख्या में पहुंच रहे है लोग

1
विषय का अध्ययन करें आपको विषय के चारों ओर सामान्य स्तर पर अपने आप को सबसे अच्छा तरीके से तैयार करना चाहिए और इसके बारे में ध्यान देना चाहिए कि आप क्या करेंगे, इस तरीके से आपको एक सामान्य दृष्टिकोण मिलेगा और वह जानकारी जो कि आप संचारित करना चाहते हैं बेहतर प्रबंधन करेंगे।
  • बी द आइडियाल गर्ल चरण 14 नामक छवि
    2
    प्रमुख बिंदुओं को याद रखना प्रत्येक प्रदर्शनी में विषय, विवरण या भागों होते हैं जिसमें सभी सामग्री विभाजित होती है। यह उत्कृष्ट है कि आप दिल से सबसे महत्वपूर्ण विषय या खिताब को प्रदर्शनी में अपने आप को बेहतर ढंग से संभालने के लिए सीखते हैं।
  • स्क्रिप्ट 4 लिखें
    3
    भाषा को सरल बनाएं कम भाषा में गिरने के बिना, संदेश को संवाद करने के लिए सरल शब्दों का उपयोग करें। यह विस्तार से समझाने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि जनता जानकारी को पूरी तरह समझ सके इसलिए, विस्तृत शब्दों का उपयोग न करें या किसी पुस्तक में क्या वर्णित है उन शब्दों को एक स्पष्ट भाषा के साथ बदलें
  • Video: Science Exhibition working model | विज्ञान प्रदर्शनी

    पावरपोइंट प्रेजेंटेशन चरण 1 नामक छवि
    4
    समर्थन सामग्री बनाएं. जानकारी और सार्वजनिक देखने के अनुवर्तीकरण में आपकी सहायता करने के लिए सहायता सामग्री बनाएं यह स्लाइड्स, कंप्यूटर फाइल्स, ब्रोशर और / या फोटोकॉपी में हो सकता है।
  • एक परिपूर्ण बोलने वाली आवाज विकसित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 7



    5
    अपनी प्रदर्शनी का अभ्यास करें यदि आपके पास समय है, तो आपकी सामान्य तैयारी समाप्त हो जाने के बाद, आप अपने संदेश का अभ्यास कर सकते हैं। अगर आप किसी भी समय असफल हो जाते हैं, तो जानकारी की समीक्षा करने और फिर से अभ्यास करने के लिए वापस जाएं।
  • विधि 2

    प्रदर्शनी साइट पर
    चित्र शीर्षक टेस्टर्टिकल चरण 10 बुलेट 2
    1
    आराम से और केंद्रित होने की कोशिश करें यदि संभव हो, तो आराम और ध्यान केंद्रित करने के लिए शांत जगह में भागीदारी के अपने समय की प्रतीक्षा करें। यदि आपको ऑडियंस या क्लास के मध्य में होना है, तो अपना ध्यान हटाने और अपने एक्सपोजर के बारे में सोचने की कोशिश न करें।
  • स्पीक स्पिडिन्टीली इन पब्लिक चरण 2 नामक छवि
    2
    आशावादी रहें जब आप अपने पल का पर्दाफाश करने की प्रतीक्षा करते हैं, सकारात्मक सोचें और आपकी क्षमताओं पर भरोसा करें। यदि आपने सही तरीके से तैयार किया है, तो आपको अपने संदेश को प्रदर्शित करने में कोई कठिनाई नहीं होगी।
  • मेक आइस आइज़ अपर विदर एंड मोर जाइव इंट्र्रो को शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक्सपोजर की जगह का विश्लेषण करें आपको उस स्थान को देखना होगा जो आपको प्रदर्शित करना होगा, यदि आप बिना किसी समस्या के लिए जनता से बात कर सकते हैं या यदि आपको किसी विशेष स्थान पर रहना होगा। यह भी सलाह है - बड़ी जगहों के लिए - उस जगह का विश्लेषण करने के लिए जहां आप प्रवेश करेंगे और छिपाने के लिए छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • प्रदर्शनी साइट में प्रवेश करते समय, यह सुरक्षित कदमों के साथ करते हैं, न तो बहुत लंबा और बहुत छोटा नहीं है
    • हर समय घबराहट को नियंत्रित करने का प्रयास करें, खासकर जब प्रदर्शनी से शुरू हो। जनता को देखो और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करें
    • जानकारी से भरा दृश्य समर्थन पेश न करें ताकि यह जनता के लिए उबाऊ न हो। इसके विपरीत, आपको अपनी प्रदर्शनी में विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण बिंदु होना चाहिए।
    • अपनी प्रदर्शनी के लिए सही समय की योजना बनाएं, दर्शकों से सवाल या टिप्पणियों के लिए जगह छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com