ekterya.com

जब आप एक रेज़्यूमे में झूठ बोला था तो कैसे आगे बढ़ें

हालांकि, एक पाठ्यक्रम में सच्चाई को बिगाड़ने के लिए यह अपेक्षाकृत आम है, लेकिन आमतौर पर ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है क्योंकि आपको एक साक्षात्कार में खोज की जा सकती है। अगर आप अपने रिजा्यूम में झूठ बोलते हैं और अब आप चिंतित हैं क्योंकि आपको एक साक्षात्कार के लिए कहा जा सकता है, तो इस कदम के दौरान और बाद में ले जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1

इससे पहले कि आप एक साक्षात्कार के लिए कॉल करें
छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू कदम 1 पर झूठ बोला जारी रखें
1
पूछें कि क्या आप "अद्यतन" पाठ्यक्रम पेश कर सकते हैं यदि आप एक नकली पाठ्यक्रम प्रस्तुत करते हैं और अब इसके बारे में बेहतर सोच रहे हैं तो पूछने पर विचार करें कि क्या आप "अद्यतन" पाठ्यक्रम प्रस्तुत कर सकते हैं - इस तरह, आप एक साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने से पहले किसी भी झूठ या आधे सच को ठीक कर सकते हैं। यह आपको स्पष्ट विवेक के साथ आवेदन प्रक्रिया जारी रखने की अनुमति देगा।
  • यदि आप ऐसा करने का चुनाव करते हैं, तो अपने पिछले संस्करण के बजाय साक्षात्कार में अपना अद्यतन पाठ्यक्रम लाने का ध्यान रखें, जिसमें झूठ शामिल है
  • छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू चरण 2 पर झूठ बोला
    2
    अपना आवेदन कैसे लिखना तय करें इस समय आप एक अपडेट किए गए पाठ्यक्रम को क्यों प्रस्तुत करना चाहते हैं, इस बारे में कम स्पष्ट होना चुन सकते हैं, क्योंकि आपने अभी तक कंपनी के साथ ज्यादा संपर्क नहीं किया है। यह एक अच्छा विचार हो सकता है अगर आप यह स्वीकार नहीं करना चाहते हैं कि आप अपने रिज़्यूमे में पूरी तरह से झूठ बोला था। आप बस कह सकते हैं:
  • "मेरे पाठ्यक्रम की समीक्षा करने के बाद मुझे ऐसी जानकारी मिली, जिसे मैं सही करना चाहता हूं। क्या मैं आपको अपना अद्यतन दोपहर दोबारा शुरू कर सकता हूं? " फिर, आप यह स्वीकार नहीं कर रहे हैं कि आपने अपने रेज़्यूमे में झूठ बोला था, सिर्फ इतना ही कि आप कुछ बदलाव करना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू चरण 3 पर झूठ बोला जारी रखें
    3
    सही "त्रुटियों" को सही करें और सही पाठ्यक्रम पेश करें। अपने फिर से शुरू को सही तरीके से सही करें, जो कि सत्य को इंगित करता है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि आपने झूठ बोला था। विभिन्न भागों में संख्याओं या तिथियों को बदलने के लिए ठीक है। हालांकि, झूठी जिम्मेदारियों को समाप्त करना, उपलब्धियों या पूर्ण कार्यों की स्थिति कुख्यात हो सकती है और संदेह पैदा कर सकती है। इन बिंदुओं को सच्चा होना करने के लिए व्याख्या करना बेहतर हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, "मैंने 3 महीनों में 30% की बिक्री बढ़ा दी" को नष्ट करने के बजाय, आप कह सकते हैं कि "मैंने उपकरणों की बिक्री में 30% की वृद्धि करने में योगदान दिया"। इसका मतलब यह नहीं है कि आपने खुद 30% की बिक्री बढ़ा दी है, लेकिन आपने कुल विकास में योगदान दिया है
  • छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू कदम 4 पर झूठ बोला
    4
    किसी भी गलत जानकारी के लिए अपनी ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं। पूछना है कि क्या आप एक अद्यतन पाठ्यक्रम प्रस्तुत कर सकते हैं एक नियोक्ता के लिए एक अलार्म संकेत हो सकता है पाठ्यक्रम प्रस्तुत करने से पहले विश्वास और आपके काम की समीक्षा करने की क्षमता से जुड़े मुद्दे केवल कुछ ऐसे प्रश्नों में से हैं जो उत्पन्न हो सकते हैं। आपको किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगनी चाहिए और एक अद्यतित संस्करण तुरंत सबमिट करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू चरण पर झूठ बोला
    5
    परिणामों को स्वीकार करें अपना अद्यतन पाठ्यक्रम देखने के बाद यह स्पष्ट हो सकता है कि आपने अपने प्रारंभिक पाठ्यक्रम में झूठ बोला था। फिर, विश्वास की एक थीम को पुनः प्राप्त किया जाता है। नियोक्ता को यह तय करना होगा कि वह कैसे आगे बढ़ना चाहेंगे वह आपकी उम्मीदवारी को समाप्त करने के लिए चुन सकते हैं और आपको परिणामों को स्वीकार करना चाहिए और उनकी इच्छाओं का सम्मान करना चाहिए।
  • विधि 2

    साक्षात्कार के दौरान
    छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू कदम 6 पर झूठ बोला

    Video: Campamento Zombie Película (Español Latino)

    1
    भर्ती या प्रबंधक को बताएं कि आपने झूठ बोला था। यदि आप साक्षात्कार के चरण में आए और भर्ती प्रबंधक आपको अपने फिर से शुरू के कुछ झूठे हिस्से के बारे में पूछता है, तो झूठ को रोकने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। सिनासेटर आपको बेहतर महसूस कर देगा और दिखाएगा कि आप सही काम करना चाहते हैं।
    • समझे कि अब आपको कार्य के लिए विचार नहीं किया जा सकता है या यदि आपके पास काम है, तो आपको निकाल दिया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू कदम 7 पर झूठ बोला
    2



    ईमानदारी से रहें अपने कार्यों के लिए अपनी गहराई से माफी माँगने से आपको इस स्थिति में मदद मिल सकती है और आप को हल्का करने की अनुमति मिल सकती है जो नियोक्ता आपको झूठ बोलने के लिए महसूस कर सकता है। यह जरूरी नहीं है कि आप कई बार माफी मांगें, बस कहने के लिए पर्याप्त "मेरे कार्यों के लिए माफ करना" जब तक कि आपके शब्द ईमानदार नहीं होते।
  • छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू कदम 8 पर झूठ बोला
    3
    आपको झूठ बोलते हुए संक्षिप्त कारण बताएं। कुछ संभावित नियोक्ता एक स्पष्टीकरण की मांग कर सकते हैं ताकि वे समझ सकें कि आपने झूठ क्यों लिखा था - दूसरों को गुस्सा और निराश हो सकता है और आपके इरादों की परवाह नहीं है। किसी भी मामले में अपने कारणों को संक्षेप और प्रत्यक्ष करने का प्रयास करें। बस कुछ शब्द आपको अपने विचार को सम्पर्क करने और परेशान होने से रोकने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू कदम 9 पर झूठ बोला जारी रखें
    4
    यह इंगित करता है कि आप समझते हैं कि उनका निर्णय आगे बढ़ रहा है। आप बस कह सकते हैं: "मैं अपने कार्यों के परिणामों को स्वीकार करने के लिए तैयार हूं" तो उन्हें बात करते हैं हालांकि यह आदर्श परिणाम नहीं है, यह आपको कुछ करना है, अगर आप अभी भी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू कदम 10 पर झूठ बोलते हैं
    5
    चुप रहो और सुनें कि नियोक्ता को क्या कहना है। बहस करना या अपने आप को बचाव करना शुरू करना सुविधाजनक नहीं है शांत रहना और नियोक्ता को जो कहना है, उसे सुनना स्थिति को नियंत्रण से बाहर होने से रोक देगा।
  • विधि 3

    साक्षात्कार के बाद
    छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू कदम 11 पर झूठ बोला जारी रखें
    1
    अपनी उम्मीदवारी को वापस लेने का अनुरोध करें अगर आप ईमानदारी के बिना साक्षात्कार करते हैं, तो आपको दोषी महसूस हो सकता है और अगर वह आपको खोज लेता है तो वह नियोक्ता के उपायों के बारे में चिंता करेगा। इस स्थिति में आप प्रक्रिया के साथ जारी रखने से पहले इस स्थिति के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने और इस मुद्दे को समाप्त करने पर विचार कर सकते हैं। इस बिंदु पर sincerarte आप अपनी नौकरी वैसे भी खो सकते हैं, इसलिए इस विधि से आपको कुछ सम्मान मिलेगा।
    • अपने आवेदन की वापसी का अनुरोध करने के लिए बस कॉल करें या नियोक्ता को ईमेल करें। यह संक्षेप में कहता है: "मैं इस समय अपनी उम्मीदवारी वापस लेना चाहता हूं"।
  • छवि शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू कदम 12 पर झूठ बोला जारी रखें
    2
    स्पष्टीकरण देने के लिए बाध्य महसूस न करें आपकी उम्मीदवारी को वापस लेने के लिए आपको स्पष्टीकरण देने के लिए कहा नहीं जाएगा। हालांकि, अगर आपको इसके बारे में पूछा गया है, तो आप केवल "व्यक्तिगत कारणों के लिए" जवाब दे सकते हैं। नियोक्ता आगे की जांच नहीं करेगा और कभी नहीं पता होगा कि आप पाठ्यक्रम में झूठ बोला था।
  • छवि का शीर्षक जब आप एक फिर से शुरू चरण 13 पर झूठ बोला
    3
    अच्छे शब्दों पर समाप्त होता है अपने समय के लिए नियोक्ता का धन्यवाद करें और किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगें। आप उसकी किस्मत भी चाह सकते हैं ताकि वह नौकरी के लिए आदर्श व्यक्ति पा सकें। अच्छे शब्दों को पूरा करने से आप भविष्य में किसी अन्य नौकरी के लिए एक अच्छा उम्मीदवार बन सकते हैं।
  • चेतावनी

    • चुप रहने के लिए नाटक करें और किसी को भी नोटिस करने की प्रतीक्षा न करें। कुछ भी नहीं करना और झूठ में रहना बाद में एक अधिक चिंताजनक स्थिति बन सकता है। यदि वे आपको भविष्य में खोजते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप अपना काम खो देंगे। यहां तक ​​कि अगर वे आपको खोज नहीं करते हैं, तो आप अपने बाकी के कैरियर को सचेत और पकड़े जाने से डरते रहने में खर्च कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com