ekterya.com

कैसे बेरोजगारी जीवित रहने के लिए

बेरोजगारी मनुष्य की मुश्किल स्थिति है इसमें अनिश्चितता है कि यह कब तक खत्म होगा, साथ ही साथ लोगों के अनुचित दुर्व्यवहार का मानना ​​है कि बेरोजगार व्यक्ति आलसी या जिद्दी है। छत का भुगतान करने की तत्काल आवश्यकता भी है जो आपको बचा लेती है और मेज पर भोजन लाती है। ये सभी दबाव अंतहीन चिंता, निष्ठा की भावना और रिश्तों में एक विराम में योगदान दे सकते हैं। बेरोजगारी जीवित रहती है, अपनी कठिनाइयों के बावजूद, आत्मसम्मान की अपनी भावना को बनाए रखने और जारी रखने के लिए प्रेरणा पाने के बारे में है।

चरणों

भाग 1

स्वीकृति प्राप्त करें
जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 1 पर छवि
1
क्या हुआ है उसे स्वीकार करें अब बेरोजगार होने के नाते आपकी वास्तविकता है आप उस श्रम शक्ति का हिस्सा हैं जो जीवित रहने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं, जिसका अर्थ है कि स्थिति के बारे में आपकी प्रतिक्रिया के बारे में सावधान और सामरिक होने की आवश्यकता है।
  • फायदे और कैसे अपने बेरोजगारी अपने कुंठाओं को रिहा का हिस्सा है का नुकसान का विश्लेषण करती है। आप दिनचर्या में फंस जाते हैं हालांकि, अगर आप इस टूटे रिकॉर्ड में फंस और अपने सभी समय विलाप खर्च मिलता है, संभावना है कि कर रहे हैं, सोरेस को नष्ट कर दिया है और आप अपने पति या पत्नी, अपने बच्चों, अपने पड़ोसियों और अपने भविष्य निर्वासित प्रमुख हैं। याद रखें कि ऐसा हुआ है और आप का सामना करना पड़ा है लेकिन अब यह ठीक हो जाने का समय है।
  • अपने पिछले नियोक्ता की आलोचना न करें अपने सिर के अंदर अपमान रखें और उन्हें किसी कंप्यूटर की स्क्रीन पर न दिखाएं। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको अपने पूर्व मालिक या पूर्व सहयोगियों की ज़रूरत है कि आप के लिए एक अच्छा संदर्भ दें।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    क्या किया जाना चाहिए की अपनी निराशा को अलग करें यह मानना ​​उचित है कि श्रम प्रणाली सनकी और निराशाजनक है दुनिया भर में रोजगार के साथ क्या हो रहा है जटिल है और इसमें से अधिकांश उचित नहीं है। हालांकि, यह एहसास है कि एक अन्यायपूर्ण प्रणाली के साथ काम कर आप के बजाय हर दिन censuring की क्या करना है और एक बहाने के रूप में इसका इस्तेमाल देने के लिए क्या है जरूरी है। जो लोग वास्तव में समझेंगे कितना मुश्किल बेरोजगार किया जा रहा कार्यस्थल जहां इन लोगों को आम तौर पर दयालु हैं के लिए एक आवश्यक परिप्रेक्ष्य प्रदान करते हैं विनम्र reincorporan- और भी बहुत कुछ कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार कर रहे हैं। तथ्य यह है कि यह सीखने के अवसरों है कि आप सही रास्ते "आराम" पर रखेंगे से भरा हुआ है पर ध्यान दें।
  • भाग 2

    सहायता प्राप्त करें
    जीवित बेरोजगारी चरण 3 के नाम पर छवि
    1
    बेरोजगारी बीमा के लिए आवेदन करें यदि आपको अभी भी पता नहीं है, तो अपने पूर्व नियोक्ता या सामाजिक कल्याण एजेंसी से जांच करें यदि आप तुरंत नकद कर सकते हैं कुछ मामलों में आपको कुछ मुआवजा, बोनस या धन का इस्तेमाल पहले तक किया जाना चाहिए। एक बार जब आप उत्तर प्राप्त करते हैं, तो अपनी स्थिति के अनुसार सबसे अधिक तार्किक क्या करें: तत्काल प्रतीक्षा करें या चार्ज करें
    • कुछ देशों में आप वित्तीय सहायता का एक रूप अनुरोध कर सकते हैं थोड़ी देर के लिए काम तथापि की तलाश में, यदि आप एक स्वयंसेवक जो बेरोजगार है, तो न्यूनतम अवधि कि बीत इससे पहले कि आप सहायता के लिए आवेदन कर सकते हैं चाहिए होगा।
  • जीवित बेरोजगारी चरण 4 नाम की छवि
    2
    समीक्षा करें कि आपके लिए क्या दान कर सकते हैं सामान्य तौर पर, आप खाद्यान्न बैंकों, कपड़ों की सहायता, नौकरी के लिए आवेदन आदि के रूप में धर्मार्थ सहायता प्राप्त कर सकते हैं। संगठनों के माध्यम से जो बेरोजगार लोगों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं यदि आपको इस तरह की सहायता प्राप्त करने पर गर्व है, तो याद रखें कि आप उस संगठन के कर्मचारियों के काम का हिस्सा हैं, क्योंकि उनकी सेवाओं की आवश्यकता होती है, जब लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा, कभी-कभी धर्मार्थ समुदाय का हिस्सा भी एक नई नौकरी ढूंढने का एक तरीका है, खासकर यदि आप तैयार होने पर स्वयंसेवक काम लेते हैं।
  • जीवित बेरोजगारी चरण 5 में छवि का शीर्षक
    3
    अपने परिवार के सदस्यों से बात करें कुछ मामलों में, परिवर्तन आपके तत्काल परिवार जो आप अंतरिक्ष आप पिछले काम से उबरने और एक नया खोजने की जरूरत है प्रदान करेगा के भीतर किया जा सकता है। अन्य मामलों में, परिवार के अन्य सदस्यों के लिए एक ऋण या बंधक के भुगतान के साथ मदद या अन्य मदद की पेशकश कर सकते हैं। परिचित संरचना के माध्यम से आप के लिए सभी अवसर उपलब्ध के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, अगर एक परिवार के सदस्य आवासीय संपत्ति है, तो आपको एक सौदा घटाने और समय की अवधि के लिए कम किराए का भुगतान कर सकते हैं।
  • भाग 3

    पर काबू पाने के लिए प्रारंभिक रणनीतियों
    जीवित बेरोजगारी चरण 6 के नाम पर छवि
    1
    अपने आप को पुनर्प्राप्त करने का अवसर दो। यह बहुत महत्वपूर्ण है जब काम की हानि दर्दनाक हो रही है (ज्यादातर मामलों, लेकिन हमेशा नहीं), क्योंकि आपको उस पर विचार करने और इसे दूर करने के लिए समय खोजने की आवश्यकता होगी। इस प्रक्रिया के समय की लंबाई व्यक्ति से भिन्न होती है और कुछ ऐसा नहीं है जिसे पहुंचाया जा सकता है।
    • यदि आप देर से सोना पसंद करते हैं, तो थोड़े समय के लिए करो। यह आपके "पुनर्जनन" समय के भाग के रूप में गिना जा सकता है हालांकि, यह एक आदत बन जाने और सतर्क रहें यदि आप महसूस करते हैं कि "क्या आप नहीं कर सकते" सुबह में बिस्तर से बाहर नहीं मिलता है, यह एक चेतावनी है कि आप अवसाद से पीड़ित हैं हो सकता है और चिकित्सा सहायता की जरूरत है सकते हैं।
  • Video: How to Survive Filing for Unemployment - Tips to Get Through the Day of Dread!

    जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 7 की छवि
    2
    एक नया दिनचर्या स्थापित करें आप कुछ समय के लिए रहस्यपूर्ण और नुकसान से उबरने के लिए ले गए हैं, एक नया दिनचर्या चुनें और इसे बनाए रखें। दिनचर्या जीवन के लिए एक उद्देश्य प्रदान करते हैं और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करती हैं जो इसे आसानी से करते हैं नियमित रूप से आपके लिए यह दोनों अपने आप में उपयोग करने के लिए, और इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करने के लिए समय आरक्षित करना चाहिए
  • हर सुबह एक ही समय में उठो आपके बरामद किए जाने के बाद, देर से सोते रहें (सप्ताहांत पर ऐसा करने में कोई समस्या नहीं है) हर दिन एक ही समय में उठना न केवल आपको दिनचर्या में मदद करता है, लेकिन यह एक नियमित और स्वस्थ नींद बनाए रखने में आपकी मदद करने का एक तरीका है। शरीर नियमित नींद के समय का जवाब देता है और इससे अनिद्रा, बहुत कम नींद या बहुत अधिक नींद की समस्याओं को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • हर दिन एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में व्यवहार करें और इसे से बाहर आने के लिए योजना बनाकर अपने आगमन का सम्मान करें। शुरुआत में, यह बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन बड़ी तस्वीर देखने की कोशिश करें - सूरज अभी भी उगता है और छिपा हुआ है, दुनिया अभी भी बढ़ रहा है। इस सब में आपका हिस्सा काफी बदल गया है, लेकिन रहने वाले दुनिया से संबंधित आपकी वास्तविकता है
  • भाग 4

    नौकरी की तलाश करना आपकी नई नौकरी है
    जीवित बेरोजगारी चरण 8 नाम की छवि
    1
    नौकरी की तलाश करने के लिए एक नियतकालिक प्रारंभ करें जब आप तैयार (या मुश्किल से इसे शुरू करने के लिए दबाव महसूस) लगता है, एक नौकरी खोजने की कोशिश करो जैसे कि यह अपने आप में एक नौकरी थे यह शुरुआत में दुर्लभ हो सकता है, लेकिन नियमित बढ़ेगा और आप केवल नौकरी आवेदन प्रभावी रूप से भेजते ही होंगे।
    • यह एक कार्य स्थान स्थापित करता है जो केवल अनुरोधों को काम करने के लिए समर्पित है। यह बहुत अच्छा होगा अगर यह एक जगह है जहां आप दरवाजे को बंद कर सकते हैं और कुछ घंटों के लिए खुद को हर चीज से मुक्त कर सकते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि अगर आप नहीं कर सकते हैं, तो एक विशेष और शांतिपूर्ण स्थान स्थापित करें। यदि घर बहुत शोर है, तो पुस्तकालय या किसी अन्य शांत स्थान पर जाएं, उसी दिन आप हर दिन सेट करते हैं।
    • जब आप काम करने के लिए निर्धारित समय समाप्त होता है तो दरवाजा बंद करें या अपने कार्यस्थल पर एक शीट रखें। निर्धारित समय पर खोज को रोककर, आप अपने आप को अन्य सभी गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति देते हैं जो आपको खाना पकाने, व्यायाम, सफाई, मनोरंजक, अपने दोस्तों से बात करने आदि जैसे सामान्य महसूस करते हैं। यदि आप नौकरी खोज को अपने पूरे दिन लेने की इजाजत देते हैं, तो आप कम प्रभावी हो सकते हैं और इस तरह से अधिक नाराज़ महसूस कर सकते हैं कि खोज आपके जीवन पर निर्भर करता है।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 9 की छवि
    2

    Video: Economics ||बेरोजगारी | By Mr. Mukesh

    एक सटीक और प्रभावी नौकरी खोज विधि विकसित करना शुरुआत में यह अद्भुत हो सकता है, लेकिन आपको सबसे अच्छे स्थानों का त्वरित मूल्यांकन करने की ज़रूरत है जहां रोजगार सूचनाएं और कनेक्शन मिलें, ताकि ये स्थान आपका मुख्य फ़ोकस हो। जिन चीजों पर आपको विचार करना चाहिए वे हैं:
  • प्रासंगिक नौकरियों के सभी वेब पेज खोजें और चिह्नित करें जहां तक ​​संभव हो, उन्हें अपने कौशल, अनुभव और योग्यता तक सीमित करें। हालांकि, क्षैतिज रूप से सोचें और अपने आप को अन्य प्रकार के कामों में फेंक दें जो फलस्वरूप उपयोगी हो सकता है यदि आप अपने कौशल को थोड़ा बदलते हैं
  • लिंक्डइन जैसी वेबसाइटों में शामिल हो जाओ और उन सभी लोगों को खोजें जो आपको उपयोगी पाते हैं। सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें, प्रासंगिक समाचारों का पालन करें, चर्चा में भाग लें और उन लोगों को ढूंढने का प्रयास करें जो अन्य लोगों की तलाश में हैं। अधिकांश नौकरियां ठीक से विज्ञापित नहीं की जाती हैं, लेकिन मुंह से मुंह तक जाती हैं या कम की घोषणा की जाती है। कुछ नौकरियां भी तब तक मौजूद नहीं हैं जब तक कि आप सही व्यक्ति पर पर्याप्त जोर न दें।
  • अपने व्यक्तिगत पृष्ठ को संशोधित करें यह दिखाने के लिए बदलें कि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, अपने लिंक्डइन प्रोफाइल को बदल दें, अन्यथा आप उन संभावित संपर्कों के रूप में संभावित अवसर खो सकते हैं जो आपको नहीं जानते कि आप नौकरी की तलाश में हैं।
  • अपनी नौकरी खोजों का अच्छा रिकॉर्ड रखें इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आपने कब और कब लागू किया है, इसका नतीजा क्या था, आपने कितनी बार कोशिश की है आदि।
  • जीवित बेरोजगारी चरण 10 जीवित छवि
    3

    Video: Remedy to Remove Unemployment; Get a Good Job | बेरोजगारी दूर करने के रामबाण उपाय | Top Astrologer

    अपने सीवी को अपडेट करें पता करें कि वर्तमान में क्या है (आपकी सीवी सामग्री और शैली दोनों में पुरानी हो सकती है और यह आपके पक्ष में नहीं है)। कुछ रोजगार एजेंसियां ​​और संगठन सीवी बनाने के लिए मुफ्त कक्षाएं और कार्यशालाएं प्रदान करते हैं। आप इसे सुधारने के लिए किताबों की दुकान से पुस्तकों को भी उधार ले सकते हैं। कुछ मामलों में, यह आपकी बचत से कम खर्च करने और अपने सीवी को सही करने के लिए पेशेवर सेवा को भर्ती करने के लिए उपयुक्त हो सकता है
  • अपने परिवार और दोस्तों से अपनी सीवी पढ़ने और आपको सुझाव देने के लिए कहें।
  • इस चुनौतीपूर्ण वास्तविकता के लिए तैयार करें: आपके सीवी को आपके लिए आवेदन करने वाले नौकरी से बात करनी चाहिए। दुर्भाग्य से, इस युग में, मानकीकृत अब उपयोग नहीं किया जाता है। अपने CV बदल सकते हैं और यह लगातार नौकरियों में से प्रत्येक में कई अन्य लोगों के अलावा उजागर करने के लिए तैयार रहने की जो अवधारणा (यही कारण है कि आप एक दिन में कई घंटे बुक चाहिए नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए है)।
  • एक अच्छा कवर पत्र कैसे लिखना सीखें ऑनलाइन स्रोत, किताबें और सेमिनारों के वीडियो हैं जो आपको यह सीखने में मदद कर सकते हैं। एक बार जब आप इसे करने के लिए सीखा है, तो आपको सीखना जारी नहीं रखना चाहिए, क्योंकि प्रत्येक अक्षर लिखना ज्यादा आसान होगा।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 11 की छवि
    4
    प्रत्येक सीवी का रिकॉर्ड रखें जिसे आप प्रत्येक व्यक्ति के साथ भेजते हैं, जिनके साथ आप हर नौकरी के बारे में बात करते हैं जो आपकी रूचि रखते हैं। अगर आपके पास बेरोजगारी जर्नल है, तो यह आपकी खोज के दौरान बाद में बहुत अच्छा मूल्य हो सकता है। यह भी तथ्य यह है कि आपकी महत्वपूर्ण रोजगार एजेंसी आपको अपने लाभों के दौरान किसी भी समय कॉल करती है और इससे आपको उन कंपनियों की एक छवि देने की अनुमति मिलती है जिनके साथ आप एक दृष्टिकोण या प्रत्येक पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस रजिस्ट्री में, उन नौकरियों का रिकॉर्ड रखें जिन पर आप का पालन करना चाहिए।
  • जीवित बेरोजगारी चरण 12 के नाम पर छवि
    5
    अनुप्रयोगों और प्रस्तुतियों को ट्रैक करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एक रोजगार एजेंसी को जानकारी पेश करते हैं। उन्हें बड़ी संख्या में अनुरोध प्राप्त होते हैं और आपकी जानकारी खो जाने या उपेक्षा करने में आसान है यहां तक ​​कि अगर आपको कोई स्थिति न मिली हो, तो इसके कारणों की खोज के लायक है कि आप अपनी अगली प्रस्तुति के लिए शैली और सामग्री को अनुकूलित क्यों कर सकते हैं। कोई अनुरोध समय की बर्बादी नहीं है!
  • भाग 5

    पते में परिवर्तन


    यह खंड सभी के लिए नहीं है कभी-कभी, पुरानी नौकरी पर लौटकर काम नहीं करता है और बेरोजगारी के समय में आपको यह पता चलता है कि आपको परिवर्तन की आवश्यकता है, एक बड़ा परिवर्तन यदि हां, तो आप केवल एक नौकरी से अधिक की तलाश करेंगे, जो चीजों को थोड़ा अधिक जोखिम भरा बनाता है।

    जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने आप को अपडेट करें स्कूल में वापस जाओ ये सभी के लिए नहीं है, क्योंकि कई लोग हैं जो अधिक परीक्षाओं के बारे में सोचना और नए ऋणों को संविदा करने का डर है हालांकि, यदि यह जीवन में एक कदम आगे जाने का तरीका है, तो यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।
    • क्या आपको प्रमाण पत्र, डिप्लोमा, स्नातक की डिग्री, डिप्लोमा या स्नातक की डिग्री की आवश्यकता है? या क्या आप प्रमाणित पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला में भाग ले सकते हैं? शायद स्वयं सेवा और व्यावहारिक कार्य आपको वहां ले जाएगा जहां आप जाना चाहते हैं। अपने सीखने या अद्यतन पाठ्यक्रम लेने से पहले सभी पहलुओं को देखें।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    2
    स्वयं सेवा करें। कार्य की तलाश में और इस प्रक्रिया के दौरान नए कौशल विकसित करने के अलावा कुछ और में व्यस्त रखें। अगर आपको पता चलता है कि आप वास्तव में इसका आनंद उठाते हैं, तो पता करें कि इस क्षेत्र में आपको क्या बदलाव करने की ज़रूरत है और संगठन में किस प्रकार के अवसर मौजूद हैं, जिसमें आप स्वयं सेवा कर रहे हैं?
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 15 की छवि
    3
    छोटे, मध्यम या बड़े व्यवसायों के बारे में सोचो। क्या आप काम के पूरे विषय को छोड़ने और एक उद्यमी बनने की तरह महसूस करते हैं? यह जोखिम भरा और कड़ी मेहनत है लेकिन सही दृष्टिकोण और दृढ़ संकल्प के साथ सही व्यक्ति के लिए, यह कार्य चक्र से स्थायी रूप से वापस लेने का एक आदर्श समाधान हो सकता है। ऐसे व्यक्ति बनें जो नौकरी की तलाश में होने के बजाय रोजगार के अवसर पैदा करता है। इस स्तर पर पहुंचने के लिए, निम्नलिखित पर विचार करें:
  • अपना खुद का व्यवसाय रखने की अपनी योग्यता का पूरी तरह से विश्लेषण करें क्या आपके पास क्या लगता है? ऐसे परीक्षण होते हैं जो आप कर सकते हैं और अच्छी किताबें जिन्हें आप विषय के बारे में पढ़ सकते हैं।
  • आप किस तरह का व्यवसाय करना चाहते हैं? एक तीव्र जांच करें ऐसे प्रश्न पूछें: क्या ऐसा कुछ है जो लोग चाहते हैं? क्या क्षेत्र उपलब्ध है या क्या पहले से बहुत प्रतिस्पर्धा है? क्या यह व्यवहार्य है? आप धन कहां प्राप्त कर सकते हैं? और इतने पर। विचार प्राप्त करने और बेहतर समझने के लिए महत्वपूर्ण व्यावसायिक पुस्तकों को पढ़ें
  • आप जानते हैं कि उद्यमियों से बात करें विचारों और सिफारिशों के लिए उनसे पूछें शायद वे आपको स्वयंसेवा करने का अवसर दे सकते हैं ताकि आप देख सकें कि यह कैसा है।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    मुक्त लांस बनें यह आय का एक अस्थिर रूप है, लेकिन यदि आपके पास पर्याप्त शेष राशि है तो इसकी एक बड़ी आजादी है। आप वास्तव में क्या अच्छे हैं? क्या आला आप पेशेवर की पेशकश कर सकते हैं? फ्रीलान्स बनने के लिए चुनने से पहले पुस्तकों और अनुसंधान को अच्छी तरह पढ़ें यह भी सुनिश्चित करें कि आपका परिवार आपकी पसंद का समर्थन करता है।
  • मुक्त लांस के अवसरों के लिए इंटरनेट की जांच करें
  • सकारात्मक बने रहें - फ्रीलान्स के रूप में काम करना मुश्किल है लेकिन कुछ लोग बहुत सफल हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो अपने अनुभवों के बारे में पढ़ें प्रेरणा प्राप्त करें लेकिन यह भी विचार करें कि यदि आपके पास मांग की जाने वाली कौशल है, तो आप मुफ्त-लेंस की कोशिश कर सकते हैं।
  • भाग 6

    अपनी प्रेरणा और प्रेरणा रखें
    जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 17 का शीर्षक चित्र
    1
    विचार करें कि बेरोजगार होना आसान नहीं है ऐसे दिन होंगे जब आप इस्तीफा देना चाहते हैं और ऐसे अन्य लोग होंगे जिन पर आप निराश महसूस करते हैं, क्योंकि उन्होंने आपको कभी बुलाया नहीं, आपके नियंत्रण से बाहर रहने वाले परिस्थितियों के कारण रोजगार की पेशकश को छोड़ दिया गया था और इस तरह एक और अस्वीकृति ईमेल आता है। ऐसा अक्सर होता है और ऐसा नहीं हो रहा है यदि आपको बुरा लगता है, तो एक दिन बंद करें उसी तरह आप काम पर अगर सब कुछ गलत हो जाता है। ऐसा कुछ करो जो इस सब से संबंधित नहीं है, अपना सिर आराम करो और कल फिर से शुरू करें। सब कुछ आपके लिए इंतजार कर रहा होगा
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 18 की छवि
    2
    बहादुर हो जाओ वे केवल वे हैं जो इस्तीफा देते हैं, जिनके पास कभी दूसरा मौका नहीं है। दृढ़ रहें, पोस्टलेट करना, कॉल करना, विज़िट करना, ईमेल भेजना जारी रखें ऐसा हो सकता है कि आप लोगों को निकाला जाए या आप उन्हें अपनी दुस्साहसी और सुरक्षा के साथ प्रभावित कर सकते हैं, जब आप कम से कम अपेक्षा करते हैं तो आप अधिकतम बिंदु तक पहुंच सकते हैं। लेकिन आप इन अविश्वसनीय क्षणों को केवल अगर आप भाग लेते हैं और अवसरों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें कितना बोल्ड और असामान्य लग सकता है, यह केवल संभाल सकता है। वे निश्चित समय पर असुविधाजनक और अंतहीन लग सकते हैं, लेकिन प्रत्येक नौकरी आवेदन के साथ, आप एक नई संभावना को खोलते हैं और लोगों तक पहुंचने की आपकी क्षमता में लगातार सुधार करते हैं।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 1 की छवि
    3
    याद रखें कि आप कौन हैं आप बेरोजगार हो सकते हैं, लेकिन आप बात करते हैं आप एक पेशेवर नौकरी खोजक हैं लेकिन आप भी एक मां, एक पिता, एक चाची, चाचा या दादा, एक योग्य खिलाड़ी, एक शौकिया उत्साही, एक असाधारण प्रेमी, एक बीयर विशेषज्ञ, एक स्वयंसेवक, एक छिपी लेखक, एक समुदाय का सदस्य, एक कुक तपस्या और इतने पर आप कई भागों का योग हैं और आपकी बेरोज़गारी आपको परिभाषित नहीं करती है ऐसा लगता है कि यह आपको सीमित कर रहा है लेकिन यह आपके मूल्य का निर्धारण नहीं करता है। सर्वश्रेष्ठ बनने का प्रयास करने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 20 का शीर्षक चित्र
    4
    जीवन की एक योजना बनाएं आप जीवन में क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचने के लिए आपके पास अंतरिक्ष और समय है। इस समय एक जागृत कॉल के रूप में काम किए बिना विचार करें, जिस दिशा में आप आगे बढ़ रहे हैं उस पर पुनर्विचार करने का अवसर। क्या आपकी आखिरी काम क्या आप जीवन में करना चाहते थे? यहां तक ​​कि अगर यह भी हो, तो क्या आपने अपने जीवन में इस बिंदु पर क्या हासिल किया है? भविष्य में आपके लिए वास्तव में क्या चीजें हैं? इसे स्थापित करें और इसे एक जागृति पर विचार करें, अपनी भविष्य की प्रगति संरेखित करने के लिए एक क्षण।
  • जीवित रहने वाले बेरोजगारी चरण 21 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आत्म-विकास में शामिल हों बिना सोच के सकारात्मक सोच पर ध्यान केंद्रित करें हो सकता है कि यह योग करने, ध्यान करने, चिकित्सा करने के लिए, अपने दोस्तों और परिवार के साथ अधिक बात करें, स्व-सहायता पुस्तिका पढ़ें या अपने बुरे आसन को ठीक करें। जो कुछ भी है, इस समय उन चीजों को करने के लिए उपयोग करें, जो आपके जीवन में ज़्यादा ज़रूरी हैं।
  • जीवित बेरोजगारी चरण 22 के नाम पर छवि
    6
    यात्रा करता है। एक ऐसे देश पर जाएं जहां पैसा आगे बढ़ता है। आप इस जगह में नौकरी पाने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि स्पेनिश में स्पैनिश सीखना या गली में जादू करना। विदेश में एक अवसर के रूप में स्वयंसेवा पर विचार करें जो आपको आश्चर्यजनक नई चीजों के बारे में बता सके।
  • यात्रा से आप यह सोचने में भी मदद कर सकते हैं कि आप अपने जीवन के साथ क्या करना चाहते हैं।
  • एक सस्ते आवास विकल्प के रूप में couchsurfing पर विचार करें।
  • टीईएफएल पाठ्यक्रम लेने पर विचार करें
  • जीवित रहने वाली बेरोजगारी चरण 23 के नाम पर छवि
    7
    रचनात्मक रहें उन सभी रचनात्मक चीजों के बारे में सोचो जो आपके पास पहले के लिए समय नहीं था कला जैसे रचनात्मक परियोजनाओं में व्यस्त रहें, किसी उपकरण को खेलना, किताब लिखना, फिल्म बनाना सीखना कौन जानता है कि यह कलात्मक अभिव्यक्ति आपको कहां ले सकती है? आपके रूटीन में उस समय का रिज़र्व टाइम
  • युक्तियाँ

    • नौकरी की तलाश में हर दिन मत जाओ दिन कुछ नया करना सीखना या रचनात्मक कुछ करना जैसा कुछ करना, तो आपको एहसास होगा कि आप नौकरी खोज पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
    • इस अर्थव्यवस्था में, सामाजिक नेटवर्क नौकरी पाने का प्राथमिक तरीका है - एक ही नौकरी के लिए इतने सारे सीवी आ रहे हैं। यह व्यक्तिगत कनेक्शन है जो आप को काम पर रखने वाले प्रबंधक के पास ले जाता है सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें लिंक्डइन जैसे लोग पेशेवरों के लिए एक मंच प्रदान करते हैं, साथ ही साथ एक सीवी प्रकाशित करने, सिफारिशें प्राप्त करने, ग्राहकों को ढूंढने, पिछली सहकर्मियों के साथ फिर से जोड़ने आदि
    • बाहर जाओ और सामूहीकरण यदि आप बाहर नहीं जाते हैं या सामूहीकरण नहीं करते हैं, तो बेरोजगारी दुखी है - याद रखें कि लोग जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीज हैं।
    • वहाँ अधिक "सामान्य" नौकरी चाहने वालों (राक्षस, करिश्मा, वास्तव में, नौकरी फ़ॉक्स, आदि कुछ नाम हैं), चाहे उद्योग या शीर्षक की परवाह किए बिना, उपयोगी हो सकता है। हालांकि, ऐसे अन्य खोज इंजन भी हो सकते हैं जो विशेष रूप से क्षेत्र या उद्योग के लिए समर्पित होते हैं। सदस्यता शुल्क का भुगतान करना आवश्यक हो सकता है इन साइटों का लाभ यह है कि वे अधिक अप-टू-डेट होते हैं और आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे आपकी आवश्यकता, आपकी इच्छाओं, आपके अनुभव और आपके उद्योग का जवाब देते हैं।
    • उदाहरण के लिए, सोशल नेटवर्क्स पर विचार करें, उदाहरण के लिए, चहचहाना को अपने उपयोगकर्ताओं से बहुत कुछ नौकरी मिलती है। खोज बॉक्स में टाइप करें: # रोजगार + आपका स्थानीय क्षेत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com