ekterya.com

कॉलेज के लिए भुगतान कैसे करें

विश्वविद्यालय तेजी से प्रतिभा और शूरवीर का शरण बनता जा रहा है अगले चरण लेने के बारे में सोचने से पहले हम बाकी लागतों की समीक्षा के वित्तीय संकट में डूबे हुए हैं। हालांकि, थोड़ा नियोजन के साथ, यह लागत काफी कम हो सकती है छः-आंकड़े ऋण के साथ फंसने से बचें और पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1
कॉलेज जाने से पहले आर्थिक रूप से स्मार्ट रहें

चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण चरण 1
1

Video: How to pay school fees online through debit + ATM card (Hindi/ Urdu)

प्रारंभिक बचत प्रारंभ करें जन्म से कॉलेज के लिए अपने बच्चे को बचाने के शुरू और अगर आप एक महीने के आसपास $ 100 जमा, आप $ 21,600 से अधिक एकत्रित करेगा उपार्जित ब्याज की बड़ी मात्रा का जब आपका बच्चा 18. स्टे बदल जाता है दूर से की योजना राज्य प्री-पेड कम प्रदर्शन और सरकार द्वारा समर्थित अन्य खातों।
  • शायद इसके लिए थोड़ा देर हो चुकी है, है ना? अपने माता-पिता से जांच लें कि क्या वे आपके कॉलेज फंड के लिए जो राशि बचाई हैं, उसका मिलान कर सकते हैं। यह एक समझौते पर आता है, अब और उस युग में, आप बिना थोड़ी मदद के कॉलेज के लिए भुगतान नहीं कर सकते
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 2
    2
    खाते पर एक नज़र डालें "योजना 52 9"। सरकार जानता है कि ट्यूशन फीस बहुत बढ़ रही हैं नतीजतन, वे थोड़ी देर में दे रहे हैं अब माता-पिता नामक एक खाता खोल सकते हैं "योजना 52 9" और उस धन की बचत करना शुरू करें, जिसे करों का भुगतान किए बिना हटाया जा सकता है, जब तक इसका उपयोग शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जाता है आप कई सालों से अग्रिम में भी बचत कर सकते हैं और जरूरी नहीं कि पिता के लिए।
  • इसका उपयोग किसी अन्य बच्चे के लिए भी किया जा सकता है कई संभावनाएं हैं और छात्र भी योगदान दे सकते हैं! आपको दीर्घकालिक विचार करना होगा।
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 3
    3
    उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रम (कॉलेज पाठ्यक्रम जब आप अभी भी स्कूल में हैं) या डबल प्रत्यायन कक्षाएं लें। तेजी से आप कॉलेज से बाहर निकल सकते हैं, बेहतर। ध्यान से योजना के पाठ्यक्रम जो आप ले जा रहे हैं यह एक तरीका है, लेकिन कॉलेज शुरू होने से पहले ही सड़क से कक्षाएं लेना भी एक अच्छा विचार है। आपका उच्च विद्यालय संभवतः उन्नत प्लेसमेंट कक्षाएं प्रदान करता है या अपने छात्रों को कॉलेज क्रेडिट देने के लिए एक स्थानीय विश्वविद्यालय के साथ एक समझौता है। लाभ ले लो! यह बहुत सस्ता है!
  • यदि आपके हाई स्कूल में कोई स्थापित प्रोग्राम नहीं है, तो पूछें कि यह कैसे करना है। आप स्थानीय हाई स्कूल में दोपहर या शाम को खर्च कर सकते हैं या विश्वविद्यालय में वैध विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम ले सकते हैं जो आपके विश्वविद्यालय के रिकॉर्ड शुरू कर सकते हैं। चिंता करने वाला व्यक्ति ही आपका ट्यूटर है!
  • इमेज शीर्षक पे फॉर कॉलेज चरण 4
    4
    अतिरिक्त पाठ्यक्रम जो आपको सेवा प्रदान करते हैं चलो यह चेहरा, bagpipes खेलने के लिए सीखना सबसे आकर्षक मनोरंजन नहीं है यदि आप उस चीज़ का आनंद लेते हैं जो आप से पैसा कमा सकते हैं, तो करो। आप थोड़ी देर के अध्ययन के काम करने के लिए बहुत खाली समय के लिए नहीं होगा, लेकिन खाली समय आप आप का उपयोग करना चाहिए कि आप क्या करना प्यार करता हूँ। क्या बेहतर है, छात्रवृत्ति में परिणाम हो सकता है!>
  • संगीत बनाओ एक बैंड या ऑर्केस्ट्रा में एक संगीत वाद्य यंत्र बजाना आपको अपनी विशेषज्ञता की परवाह किए बिना कई छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकता है। आप जन्मदिन की पार्टियों और इसी तरह की घटनाओं पर खेलकर पैसा कमा सकते हैं।
  • फुटबॉल खेलना एक वास्तविकता जहां अन्य खेलों में एथलेटिक छात्रवृत्ति दुखी या अस्तित्वहीन हैं, फुटबॉल में छात्रवृत्ति बहुतायत से हैं और खराब प्रदर्शन करने के लिए छात्रों विश्वविद्यालयों कि अन्यथा वे असंभव होता प्रवेश करने के लिए कर सकते हैं।
  • Video: यूजीसी नेट परीक्षा एनटीए ऑनलाइन फॉर्म सीबीटी सिस्टम पूर्ण विवरण UGC NET NTA CBT COMPLETE INFORMATION

    इमेज शीर्षक पे फॉर कॉलेज चरण 5
    5
    नौकरी प्राप्त करें साधारण तथ्य यह है कि आप स्कूल में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप यहां और वहां कुछ घंटों तक काम नहीं कर सकते। और गर्मियों के बारे में क्या? पूर्ण समय काम करने के लिए, मित्र कुछ गर्मियों में कुछ हज़ार डॉलर की बचत करते हुए अपने माता-पिता के साथ रहते हुए आपको कॉलेज के पहले वर्ष के वित्तीय बोझ को काफी कम करने में मदद मिलेगी। मकई छीलने चाहे, एक बाग में काम करना, या तालिकाओं में भाग लेने के लिए, यह इसके लायक होगा
  • युवा होने के अपने फायदे हैं यदि आप बेरोजगार हैं, तो आप कह सकते हैं कि आप अपने पर काम कर रहे हैं "विश्वविद्यालय निधि" और आपके रिश्तेदारों और आपके पड़ोसियों को आपके लिए कुछ काम मिल सकता है यदि आपके पास कोई कार नहीं है या एक औपचारिक कंपनी में काम करने में असमर्थ है, पड़ोस में आकस्मिक नौकरियों के बारे में पूछने के लिए शर्मिंदा मत हो। बर्फ को हटाने से आपको सबसे अच्छा वेतन मिल सकता है!
  • भाग 2
    आवेदन भेजने पर आर्थिक रूप से स्मार्ट रहें

    पे के लिए कॉलेज चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    सही विश्वविद्यालयों को आवेदन भेजें सामान्य तौर पर, राज्य के भीतर ट्यूशन राज्य के बाहर ट्यूशन की तुलना में सस्ता है और निजी विश्वविद्यालय निजी विश्वविद्यालयों की तुलना में सस्ता है। हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ विश्वविद्यालय आपके वित्तीय आवश्यकताओं और अन्य विश्वविद्यालयों के आधार पर अपने पूरे कॉलेज के खर्चों को कवर करने का दावा करते हैं, लेकिन महंगे लग सकते हैं लेकिन अच्छी वित्तीय सहायता योजनाएं प्रदान करें अपने अनुप्रयोग लिखना शुरू करने से पहले जांच करें
    • विश्वविद्यालयों कि छात्रों की वित्तीय स्थिति के आधार पर पूर्ण कॉलेज लागत को कवर की सूची में विश्वविद्यालयों में से 75% शीर्ष 25 उनके वर्गीकरण श्रेणियों के आधार पर विश्वविद्यालयों में से एक हैं। ये बहुत अच्छे विश्वविद्यालय हैं जो आपकी सहायता करना चाहते हैं! यह सहायता करने के लिए आता है, आम तौर पर जहां इच्छा शक्ति नहीं है, वहाँ हमेशा इसे प्राप्त करने के लिए एक रास्ता है।
    • सबसे सस्ता विकल्प उच्च शिक्षा संस्थान से शुरू करना और एक हस्तांतरण करना है। क्रेडिट्स को स्थानांतरित करना हमेशा संभव नहीं है, इसलिए इस विकल्प पर निर्णय लेने से पहले अनुसंधान। अगर यह काम करता है, तो यह आपको हजारों डॉलर बचा सकता है
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 7
    2
    आवेदन भेजें "बहुत" विश्वविद्यालयों। आप सोच सकते हैं कि इनमें से अधिक निजी विश्वविद्यालय आपके बजट से बाहर हैं, लेकिन अक्सर निजी विश्वविद्यालय सार्वजनिक विश्वविद्यालयों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और अधिक छात्रवृत्तियां और अनुदान दे रहे हैं। उच्च लागत होने के तथ्य का मतलब यह नहीं है कि आप उनसे बचना चाहिए। यदि आपके पास एक अच्छा अध्ययन कार्यक्रम है, तो अपना आवेदन भेजें।
  • सामान्य तौर पर, राज्य के भीतर विश्वविद्यालय सस्ता हैं। लेकिन फिर भी, हर संस्था प्रत्येक संस्था से प्राप्त सहायता पर निर्भर करती है
  • विभिन्न विश्वविद्यालयों में आवेदन भेजें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें "आप पर लड़ाई"। यदि आपके पास दो (या अधिक) विश्वविद्यालय हैं जो आपकी रुचि रखते हैं, तो वे अपने प्रस्तावों में सुधार कर सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज चरण 8
    3
    ध्यान रखें कि यदि आपके परिवार की आय एक निश्चित राशि से कम है, तो कई कॉलेज और विश्वविद्यालय पूरी तरह से ट्यूशन लागत को स्थगित कर सकते हैं। स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय, उदाहरण के लिए, छात्रों जिसका परिवार की आय $ 100,000 प्रति वर्ष से कम है के लिए ट्यूशन का भुगतान करती है, और $ 60,000 से नीचे परिवार आय के साथ छात्रों से ट्यूशन, कमरे और मुफ्त सेवाओं, सभी विश्वविद्यालय द्वारा भुगतान किया है। तो वह बड़ा लक्ष्य है आप एक अच्छे कॉलेज स्वीकार करते हैं, शिक्षण एक समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • इमेज शीर्षक पे फॉर कॉलेज चरण 9
    4
    ऑनलाइन एफएएफएसए भरें संघीय छात्र सहायता फार्म (या FAFSA) 1 जनवरी के रूप में जल्दी पूरा किया जा सकता है। आपके राज्य और विद्यालय के आधार पर, जुलाई की पहली तारीख तय है, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप जितनी जल्दी हो सके इसे भर दें ताकि आपके सभी वित्तीय दस्तावेज अद्यतित हो सकें।
  • आप FAFSA (शुरुआती के लिए, जहाँ आप कर रहे हैं?) के साथ परिचित नहीं हैं एक रूप यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में कॉलेज जाने के लिए कुछ संघीय सहायता प्राप्त करना चाहते हैं आप भरना होगा है। इसके बिना, आपको कोई छात्रवृत्ति या सरकारी ऋण नहीं मिलेगा!
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण 10
    5



    अपनी वित्तीय सहायता की बातचीत करें आप एक ही विश्वविद्यालय के लिए एक आवेदन पत्र भेज दिया है और आप स्वीकार कर लिया है या अधिकांश विश्वविद्यालयों द्वारा स्वीकार किया गया है, तो आप के लिए बातचीत करने की शक्ति है। अक्सर विश्वविद्यालयों का कहना है कि मदद है "परक्राम्य नहीं"- हालांकि, यह सिर्फ कहने का एक और तरीका है "कि स्थिति के लिए अनुकूल होगा"। अपनी शक्ति का उपयोग करें!
  • यदि आपने एक विश्वविद्यालय चुना है लेकिन वित्तीय सहायता की पेशकश पर्याप्त नहीं है, तो वित्तीय सहायता कार्यालय पर जाएं और शर्तों के बारे में चर्चा करने के लिए एक नियुक्ति की मांग करें। जाकर और अधिक पैसे मांगने के बजाय, पूछें कि उसने आपको वह राशि दी और आप और अधिक के लिए अर्ह कैसे प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अधिक विशिष्ट जानकारी प्रदान कर सकते हैं जो FAFSA में शामिल नहीं किया जा सकता। क्या आपका परिवार किसी पुराने वयस्क की देखभाल कर रहा है? क्या आप जल्द ही आगे बढ़ रहे हैं? क्या आपके माता-पिता में से कोई भी अपना काम खो चुका है? कभी-कभी इन बातों को ध्यान में रखा जा सकता है और आपकी मदद के लिए आवेदन किया जा सकता है
  • आप कई विश्वविद्यालयों को स्वीकार कर लिया है, उन्हें पता है कि तुम अपने वित्तीय सहायता विकल्पों विश्लेषण कर रहे हैं और आने वाले सप्ताह में निर्णय लेते हैं। कुछ विश्वविद्यालय अपने प्रारंभिक प्रस्तावों को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने संस्थानों के लिए निर्णय ले सकते हैं।
  • इमेज नामक पे फॉर कॉलेज स्टेप 11
    6
    छात्रवृत्ति का लाभ उठाएं राज्य अनुदान कार्यक्रमों में काफी ट्यूशन की लागत को कम कर सकते हैं, या तो एक उच्च ग्रेड बिंदु औसत बनाए रखने या स्वयंसेवक काम कर रही द्वारा। वहाँ कई निजी छात्रवृत्ति कि, संचित कर सकते हैं, भले ही यह इन अनुदानों का एक अंश उपयोग की अनुमति देगा।
  • क्या आपको पता नहीं है कि छात्रवृत्ति कहाँ मिलती है? खैर, शुरुआती, इंटरनेट के लिए बड़ी छात्रवृत्ति के अतिरिक्त, आपकी शैक्षणिक संस्था आपको छात्रवृत्ति की एक सूची देने में सक्षम होनी चाहिए, जिस पर आप आवेदन कर सकते हैं। वित्तीय सहायता कार्यालय आपको सही दिशा में इंगित करने में सक्षम होना चाहिए - बस सुनिश्चित करें कि आप समय पर हैं! कुछ समयसीमा बहुत जल्दी समाप्त हो जाती हैं
  • इमेज का शीर्षक पे के लिए कॉलेज चरण 12
    7
    ऋण के बारे में पता करें "जनक प्लस"। यदि आप अपने संघीय वित्तीय सहायता के शीर्ष पर पहुंच गए हैं और अगर आपको विश्वविद्यालय ऋण का उपयोग करने के बारे में संदेह है, तो माता-पिता के पास ऋण का उपयोग करने के लिए एक विकल्प है। जब तक आपके पास पिछले 60 दिनों में कोई क्रेडिट समस्या नहीं थी, तो आपको अर्हता प्राप्त करनी चाहिए।
  • माता-पिता के लिए निजी ऋण प्राप्त करना थोड़ा कठिन है और प्रक्रिया थोड़ा अधिक कठोर है हालांकि, वास्तविक दुनिया की बातों के लिए आपके पास कई विकल्प हैं
  • इमेज का शीर्षक पे फॉर कॉलेज चरण 13
    8
    एक वित्तीय सहायता सहायक प्राप्त करें एक अकादमिक वित्तीय सहायता एजेंट आपको सर्वोत्तम छात्रवृत्ति ढूंढने में मदद करेगा, और वे वित्तीय सहायता का दायरा जानते हैं और कर कटौती प्राप्त कर सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के आधार पर आपके छात्रवृत्ति लाभ को अधिकतम करने में आपकी मदद कर सकता है आपके लिए उपलब्ध है, भले ही आप बहु-करोड़पति हों
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में संघीय वित्तीय सहायता का 53% शीर्ष पांचवें ($ 60,000 से अधिक शुद्ध आय) में उन लोगों को जाता है, क्योंकि वे अधिक वित्तीय शर्तों को समझते हैं और कटौती प्राप्त कर सकते हैं जहां अन्य नहीं कर सके।
  • भाग 3
    विश्वविद्यालय में वित्तीय रूप से स्मार्ट रहें

    चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण 14
    1
    पहचानें कि आप कहां बचा सकते हैं यह आंकड़ा कि प्रत्येक विश्वविद्यालय ट्यूशन और फीस की लागत का आकलन प्रत्येक वर्ष प्रकट करता है - "एक अनुमानित"। यदि आपको यह न करने का फैसला करना है तो आपको उस आंकड़े के हर पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। देखें कि आप थोड़ा बचा सकते हैं।
    • इस आंकड़े में आमतौर पर एक व्यापक भोजन योजना शामिल है आप भोजन योजना को एक या दो महीनों तक देखने की कोशिश कर सकते हैं, अगर आपको इसकी ज़रूरत है, लेकिन अधिकतर आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। कई छात्र भोजन कक्ष में एक दिन में केवल एक भोजन के साथ खुश हैं।
    • एक शब्द: पाठ्यपुस्तकों उनमें से कुछ न केवल कुछ कक्षाओं के लिए आवश्यक होते हैं, लेकिन कभी-कभी वे वेबसाइटों पर ऑनलाइन पाए जा सकते हैं जैसे की "परियोजना गुटेनबर्ग" या "फ्रीलॉड प्रेस"। इसके विपरीत, कुछ परिसरों में पुस्तक एक्सचेंजों (काफी शाब्दिक रूप से) हैं या पुस्तकालय में पुस्तकों को उपलब्ध है। यह एक महान बचत है!
    • "सेवाएं" यह एक लचीला शब्द है एक बाथरूम के साथ एक कमरे में एक साझा घर की तुलना में बहुत अधिक लागत आएगी, जहां आप समय-समय पर रसोई घर की सफाई के लिए कम दर प्राप्त कर सकते हैं। सबसे पहले, यदि आप इसके लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो खराब आवास की स्थिति पर विचार करें।
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 15
    2
    अपने पाठ्यक्रम की योजना बनाएं हाँ, हाँ, हाँ, कुछ बिंदु पर अधिकांश छात्र अपने करियर से नफरत करने के लिए और अपनी विशेषज्ञता को बदलना चाहते हैं, लेकिन यदि आप इसे से बच सकते हैं ... ऐसा करते हैं। अपने पाठ्यक्रम की योजना बना रहे हैं - और उन वर्गों की जो आप ले जा रहे हैं - यह सुनिश्चित करता है कि आप 4 वर्षों में स्नातक हो। तथ्य यह है कि वर्तमान में, अधिकांश छात्र ऐसा नहीं करते हैं और महाविद्यालय में 5 साल का खर्च करने से 4 साल की लागत का 125% खर्च होता है! नहीं, धन्यवाद।
  • यदि आप इसे बहुत अच्छी तरह से योजना बनाते हैं, तो आप 3 या साढ़े तीन साल में स्नातक कर सकते हैं। आपको 4 साल के नियम का पालन करने की आवश्यकता नहीं है! अपनी योजना बनाएं और देखें कि आपके पास रिक्त स्थान कहाँ है। (हमेशा गर्मियों का वर्ग है जो फिट बैठता है)
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण 16
    3
    अध्ययन और काम कई विश्वविद्यालयों में विशेष रूप से उन छात्रों के लिए नौकरियां हैं जिनके बजट में अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता है। इसके अलावा, आप बहुमूल्य कार्य अनुभव प्राप्त कर सकते हैं! यह इंगित करता है कि आप अध्ययन और आपके आवेदन पत्र पर काम करने में रुचि रखते हैं और उन लोगों की एक निजी सूची तक पहुंच दी जा सकती है जो जनता के लिए खुले नहीं हैं।
  • इन नौकरियों में से कई आपको बेहतर, महान अवसरों के लिए प्रेरित कर सकते हैं। विश्वविद्यालय के निवास के रिसेप्शन पर एक नौकरी आपको रिसेप्शन सहायक बनने के लिए प्रेरित कर सकती है - और इसका मतलब कमरे और मुफ्त भोजन हो सकता है
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज चरण 17
    4
    अपने आवास की स्थिति के बारे में सोचो यदि आप किसी भी तरह से, विश्वविद्यालय परिसर में रहने की आवश्यकता से बच सकते हैं, तो आप पहले क्षण से हजारों और हजारों डॉलर बचा पाएंगे। क्या आप अपने माता-पिता या किसी रिश्तेदार के साथ घर पर रह सकते हैं जो पास रहता है? यदि आपको यात्रा करना पड़ने वाला दूरी उचित है तो विश्वविद्यालय इस आवश्यकता को अनदेखा कर सकते हैं।
  • यदि यह कोई विकल्प नहीं है, तो विश्वविद्यालय निवास के विकल्प के बारे में पता करें। कुछ विश्वविद्यालयों में सहकारी समितियां हैं जो सस्ती या कम सुसज्जित कमरे हैं जो कि अधिक किफायती दर पर उपलब्ध हैं। यदि आपको संदेह है, यह केवल 9 महीने के लिए होगा!
  • चित्र शीर्षक के लिए कॉलेज के चरण 18
    5
    एक जीवंत बनने पर विचार करें हालांकि यह कागज पर बहुत महंगा लग सकता है, यह वास्तव में आप कुछ पैसे बचा सकता है, विकल्प क्या है पर निर्भर करता है। इसके बारे में सोचो: आप किसी को अपने लिए खाना बनाने जा रहे हैं और आपको टॉयलेट पेपर जैसे छोटे खर्चों पर पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। अब, "कि" मैं जीतने वाला हूं
  • एक जीवंत होने के नाते हर किसी के लिए नहीं है, इसमें शुरुआत में थोड़ा सा निवेश होता है और बहुत विशिष्ट प्रकार का जीवन शामिल होता है यदि यह आपके लिए नहीं है, तो यह आपके लिए नहीं है इसे बल न दें
  • कुछ परिसरों में, एक जीवंत होना अधिक महंगा हो सकता है। यदि आप नए कपड़े और सामाजिक घटनाओं पर हजारों डॉलर खर्च कर रहे हैं, तो यह पैसा बचाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।
  • चित्र के लिए शीर्षक कॉलेज चरण 1 9
    6
    एक छात्र और एक कर्मचारी बनें सिर्फ इसलिए कि आप एक छात्र हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप उठ नहीं सकते हैं और काम कर सकते हैं। यहां तक ​​कि पुरानी शिशुओं की नौकरी आपको अपने वॉलेट भरने में मदद कर सकती है। विश्वविद्यालय की नौकरियों के अतिरिक्त और एक वेटर के रूप में नौकरी के लिए अपने स्थानीय चिली रेस्तरां में पूछें, एक स्वतंत्र के रूप में काम की तलाश करें इसे अपने बीयरों के लिए पैसे के रूप में सोचें:
  • "एक शिक्षक के रूप में कार्य करें"। यदि आपके पास अच्छे ग्रेड हैं, तो यह केक का एक टुकड़ा है जिन चीजों को आप पहले से जानते हैं उन्हें पढ़ाने के द्वारा आप एक उचित राशि कमा लेंगे आपके विश्वविद्यालय का एक परामर्श केंद्र होना चाहिए जहां आप आवेदन कर सकते हैं।
  • "आदर्श"। कॉलेज के प्रचार के अलावा, स्थानीय व्यवसाय कॉलेज के छात्रों को अच्छी मात्रा में पैसे दे सकते हैं क्योंकि वे अपने विज्ञापनों पर दिखाई देते हैं। किशोर मॉडल का फोटो प्रतियोगिता कभी-कभी महान मौद्रिक पुरस्कार प्रदान करते हैं जो बहुत समय के निवेश के बिना बिलों का भुगतान करने के लिए बहुत मददगार होते हैं। वसंत और गर्मियों की छुट्टियों के दौरान आप अपने अध्ययन के समय को बिना बाधित स्थानीय अस्थायी नौकरियां पा सकते हैं
  • फोटोग्राफी"। आप लेंस के पीछे बहुत सारा पैसा भी पा सकते हैं। अजीब मौसम की स्थिति, आग, यातायात दुर्घटनाओं और इस तरह की चीजों की तस्वीरें ले लो आपका स्थानीय अख़बार इन चित्रों को $ 100.00 प्रति फोटो तक खरीद सकता है
  • युक्तियाँ

    • एक प्रमुख छात्र बनने की कोशिश करें यदि आपको पीएसएटी (संयुक्त राज्य में राष्ट्रीय स्तर पर मानकीकृत परीक्षा) पर उच्च स्कोर मिलता है तो आप राष्ट्रीय स्तर पर एक उत्कृष्ट छात्र बन सकते हैं जो आपको कई पूर्ण छात्रवृत्ति अर्जित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com