ekterya.com

कैसे एक spyglass खरीदने के लिए

एक दूरबीन एक छोटा दूरबीन के समान है। दूरदराज के वस्तुओं पर नज़दीकी नज़रिया पाने के लिए एमेच्योर्स और वैज्ञानिकों द्वारा इस्तेमाल किया गया यह एक उपकरण है। टेलिस्कोप मुख्य रूप से चिड़चिड़ाना, खगोलविदों द्वारा और लक्ष्य को शूट करने के लिए उपयोग किया जाता है। एक दूरबीन खरीदें जिसमें एक आवर्धन स्तर और अन्य विशेषताएं हैं जो आपके लिए क्या करने जा रहे हैं।

चरणों

एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक खरीदें स्टेप 1
1
एक angled दूरबीन और एक सीधी एक के बीच तय। कई उपयोगकर्ता एक सीधा चश्मा पसंद करते हैं, जहां ऐपिस समानांतर होती है। एक angled दूरबीन में, ऐपिस दूरबीन के बैरल से 45 या 90 डिग्री हटा दिया है।
  • यदि आप एक कार से पक्षियों को देख रहे हैं, या यदि आप अपनी ऊंचाई पर रखा spyglass की योजना बना रहे हैं, तो एक सीधे जासूसी खरीदें। सीधे टेलीस्कोप के साथ, आपकी आंखें उस ऑब्जेक्ट के स्तर पर रहेंगी जो आप लेंस के माध्यम से देख रहे हैं।
छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक खरीदें स्टेप 1 बुलेट 1
  • यदि आप अलग ऊंचाइयों का उपयोग करना चाहते हैं, तो एक एन्ग्लिड दूरबीन खरीदें। टेलीस्कोप की ऊंचाई को समायोजित किए बिना आप चीजों को नीचे या नीचे देखने के लिए एक angled telescope का उपयोग कर सकते हैं।
    छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक खरीदें स्टेप 1 बुलेट 2
  • एक शीर्षक का चित्र खरीदें
    2
    यदि आप सड़क पर होने जा रहे हैं, तो एक निविड़ अंधकार वाला स्पाइग्लास चुनें पानी के सबूत या पर्यावरण-सबूत दूरबीन आवश्यक हैं यदि आप दूरबीन का उपयोग विभिन्न प्रकार के मौसम के साथ करते हैं। कुछ सुरक्षा के लिए एक सुरक्षात्मक कारपेट के साथ आते हैं। आपकी दृश्यता को नुकसान पहुंचाने से संक्षेपण को रोकने के लिए बारिश से संरक्षित लेंस को रखना आवश्यक है
  • एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक खरीदें स्टेप 3
    3

    Video: Дом Николая Коперника. Город Торунь. Польша

    स्पाग्लास के वजन पर विचार करें यदि आप जासूसी के साथ यात्रा करना चाहते हैं या इसे पूरे क्षेत्र में ले जा रहे हैं, तो एक चुनिए जो हल्के है।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक खरीदें स्टेप 4
    4
    एक बजट की स्थापना करें दूरबीनों को $ 200 से $ 2,000 तक खर्च किया जा सकता है अधिक महंगी दूरबीन अक्सर बेहतर ऑप्टिकल प्रदर्शन प्रदान करते हैं
  • एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक खरीदें
    5
    प्रकाश की एक मुड़ा हुई किरण की तलाश करें यह एक ऑप्टिकल कॉन्फ़िगरेशन है जो मिरर और लेंस को जोड़ती है जो कि कुल दूरी की लंबाई बनाने के लिए है जो दूरबीन की वास्तविक फ़ोकल लंबाई से कम है। प्रकाश प्रदर्शन एक लंबी फोकल लम्बाई प्रदान करेगा और डिजाइन कॉम्पैक्ट बनाएगा।
  • एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक खरीदें 6
    6
    लेंस की सतह को मैग्नीशियम फ्लोराइड के कोटिंग के लिए देखें। यह रोशनी के नुकसान को रोकने और प्रतिबिंब की चमक को कम करेगा। अधिक कोटिंग लेंस है, उज्ज्वल छवि दिखाई देगा। आपको कम दृश्य थकान भी मिलेगी।
  • एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक खरीदें 7



    7
    उज्ज्वल छवि के लिए एक बड़ा छात्र निकास के साथ एक स्पेशल खरीदें प्रकाश के स्तम्भ जो स्पाग्लास से निकलते हैं, को बाहर निकलने वाले छात्र के रूप में परिभाषित किया जाता है। बाहर निकलने के छात्र छोटा हो जाता है जब आवर्धक बड़ा होता है, जिससे छवि को हटा दिया जाता है।
  • एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक 8 खरीदें
    8
    एक दूरबीन की तलाश करें जिससे नेत्र राहत बढ़ी है, खासकर अगर आप चश्मा पहनते हैं नेत्र राहत ऐसी दूरी है जो आप दूरबीन को अपनी आंखों से दूर रख सकते हैं भले ही उसकी पूरी छवि हो।
  • एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक देखें 9
    9
    सुनिश्चित करें कि आप लंबी दूरी के दृश्य के साथ एक दूरबीन खरीदते हैं यदि आप इसे पक्षी और वन्य जीवों का पालन करने के लिए उपयोग कर रहे हैं। दूरदृष्टि के क्षेत्र के परिमाण क्षेत्र के आयाम के संदर्भ में दृष्टि का क्षेत्र है। एक व्यापक क्षेत्र आपको एक फायदा देगा अगर आप जानवरों को देख रहे हों या जो कुछ तेजी से बढ़ रहा है
  • एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक देखें 10
    10
    उचित बढ़ाई और उचित लेंस आकार के साथ एक दूरबीन खोजें। माप दो संख्याओं को देखकर पढ़ा जाता है, जिसमें "x" को अलग करना है। उदाहरण के लिए, एक माप 45 x 60 हो सकता है
  • प्रथम माप संख्या को देखकर, बढ़ाई या स्पाग्लास की क्षमता का पता लगाएं। 45 x60 के एक दूरबीन के साथ, जिस ऑब्जेक्ट को आप देख रहे हैं वह 45 गुना अधिक से अधिक है, जो कि स्पेशल के बिना होगा।
  • माप में दूसरी संख्या लेंस के आकार का पता लगाएं। आकार में 45 x 60, 60 सामने लेंस में उपलब्ध व्यास का प्रतिनिधित्व करता है। यह सामान्य माप से बड़ा है, जो स्पॉग्लास के अंदर अतिरिक्त प्रकाश की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप एक ऐसी छवि होती है जो उज्ज्वल है।
  • चित्र शीर्षक से खरीदें एक स्पॉटिंग स्कोप चरण 11
    11
    किसी भी वन्यजीव स्टोर में अपने स्पाग्लास खरीदें, जिसमें दूरबीन, दूरबीन और पक्षी की शिकार करने वालों, शिकारी और वन्यजीव उत्साही लोगों के लिए उपयुक्त अन्य चीजें हैं। आप उन्हें अच्छे खेल स्टोरों में भी पा सकते हैं।
  • एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक खरीदें 12
    12
    टेलीस्कोप के व्यापक चयन के लिए ऑनलाइन खरीदें, और अधिक प्रतिस्पर्धी कीमतों। ऐसी साइटें विशेष रूप से टेलिस्कोप के लिए समर्पित हैं, जैसे कि स्पॉटिंगस्कॉप्स डॉट कॉम, और आप उन्हें अमेज़ॅन जैसे ऑनलाइन स्टोर साइटों पर भी ढूंढ सकते हैं।
  • उन मॉडल के ग्राहक संदर्भ पढ़ें जिन पर आप विचार कर रहे हैं। वे कई दूरबीनों और दूरबीनों के फायदे और नुकसान बता सकते हैं।
    एक स्पॉटिंग स्कोप स्टेप 12 बुलेटलेट खरीदें खरीदें
  • एक शीर्षक खरीदें छवि शीर्षक 13
    13
    वापसी और गारंटी नीतियों के बारे में पूछें सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं अगर आपका स्पाग्लास ठीक से काम नहीं करता है, या यदि आप इसे किसी दूसरे को बदलना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संतुलन और सटीक होने के लिए अपने टेलीस्कोप के साथ तिपाई का उपयोग करना याद रखें तिपाई उपयोग के दौरान स्थिर होना चाहिए।
    • अच्छी हालत में इस्तेमाल किए जा रहे सक्सेस ग्लासेस को मूल्यवान माना जाता है। आप eBay, अमेज़ॅन और क्रेगलिस्ट जैसी साइटों का उपयोग करके उन्हें ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com