ekterya.com

कैसे एक बदलाव अहंकार बनाने के लिए

इतिहास के कुछ महत्वपूर्ण और विशिष्ट आंकड़ों ने विभिन्न प्रयोजनों के लिए अहंकार को बदल दिया है। एक अच्छा परिवर्तन अहंकार आपकी असली पहचान गुप्त रख सकता है या आपको विशेष रूप से कठिन राय या क्रियाओं को मानसिक रूप से संयोजित कर सकता है। चाहे आप अभी शुरुआत सुपरहीरो, जो उसके असली आत्म सम्मानजनक या एक विध्वंसक लेखक जो एक समाज है कि उनके सपने को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है के नकारात्मक प्रतिक्रिया के रूप में अपनी प्रतिष्ठा की रक्षा करने की उम्मीद को छिपाने के लिए करना चाहता है कर रहे हैं, एक अच्छा छद्म व्यक्तित्व आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है । यह मार्गदर्शिका आपको अपनी अनूठी स्थिति के अनुरूप बदल अहंकार करने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1

अपने नए चरित्र को डिजाइन करना
एक ऐल्टर अहंकार चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
1
अपने बदले अहंकार के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें आप एक अहंकार क्यों बदल रहे हैं? आप क्या लक्ष्य प्राप्त करना चाहते हैं? क्या आप मनोरंजन के लिए या एक गंभीर उद्देश्य के लिए एक अहंकार बना रहे हैं? इन सवालों के जवाब आपके निर्णय लेने से प्रभावित होंगे, जब आप अपना अहंकार बदलेंगे। उदाहरण के लिए, आप छद्म नाम बनाने के लिए इतना है कि आपके नाम विवादास्पद विचार किया जाना कला के एक टुकड़े पर प्रकट नहीं होता है कोशिश कर रहे हैं, तो आप एक गलत नाम से ज्यादा कुछ नहीं बनाना पड़ सकता है। हालांकि, यदि आप एक संगीतकार हैं और एक नया और प्रभावशाली चरित्र अपनाने के द्वारा अपनी रचनात्मक श्रेणी का विस्तार करना चाहते हैं, तो आप अपने चरित्र के लिए एक विस्तृत कहानी और व्यक्तित्व बनाने का चयन कर सकते हैं। एक बदलाव अहंकार बनाकर अपने उद्देश्य को फिट करने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को समायोजित करें।
  • आम तौर पर, वहाँ कोई परिवर्तन अहंकार नहीं है कि है बहुत विस्तृत जब तक आप अपने बदले अहंकार और अपने सच्चे आत्म के बीच मानसिक रेखा को भ्रमित करने के लिए शुरू नहीं करते हैं, जब आप फिट दिखाई देते हैं तो विस्तृत रूप से एक बदलाव अहंकार बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • एक ऐल्टर अहंकार चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने स्वभाव अहंकार को व्यक्तित्व और आवाज दें। आपके बदले अहंकार की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता आपके व्यक्तित्व है: यह कैसे बोलती है और कार्य करती है? यह परिवर्तन अहंकार खुद के लिए एक सरल विकल्प होगा - दूसरे शब्दों में, यह आपके नाम के सिवाय इसके बराबर होगा? या यह आपके द्वारा अलग व्यक्तित्व के साथ एक अनूठा चरित्र होगा? अपने बदले अहंकार के लक्ष्य के आधार पर निर्णय लें। यदि आप एक अर्ध-आत्मकथात्मक काम लिख रहे हैं, तो आप जिस चरित्र को पेश करते हैं वह शायद बोलें और आप की तरह काम करें। हालांकि, यदि आप खुद के लिए एक परिवर्तन अहंकार सुपर हीरो बना रहे हैं, तो आप चाहते हैं कि आपके चरित्र को बहुत अधिक सुरुचिपूर्ण और आकर्षक दिखें, सामान्य कर्मचारियों की तुलना में ज्यादा।
  • अक्सर, बदलते अहं गुणों के साथ संपन्न होते हैं जो उनके रचनाकारों की कमी होती है। इस परिवर्तन अहंकार को संभालने से, निर्माता अपने व्यक्तित्व दोषों की वजह से होने वाली कठिनाइयों को दूर करने की कोशिश कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप सामान्य रूप से शर्मीले और डरावना कर रहे हैं, आप एक छद्म व्यक्तित्व अहंकारी और आत्मविश्वास को अपनाने के लिए जब आप लोगों को आप नहीं जानते से भरा एक पार्टी में कर दें।
  • एक एल्टर अहंकार चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने बदले अहंकार को एक विशिष्ट रूप दे दो। आपका अहंकार कैसे बदलता है? क्या आपके पास एक मामूली लेकिन यादगार उपस्थिति है या भीड़ से बाहर खड़े हैं? अपने चरित्र की उपस्थिति के पूरक हैं या आपके व्यक्तित्व अनुरूप होनी चाहिए: उदाहरण के लिए, यदि आप एक चरित्र है जो एक चापलूस इस्तेमाल किया-कार विक्रेता है डिज़ाइन किया गया है, तो आप आकर्षक सूट पहनने के लिए, अपने बालों को वापस slicked रखने के लिए और एक बड़ी मुस्कान देखने के लिए चुन सकते हैं झूठी। अपने छद्म व्यक्तित्व एक विदेशी या एक सुपर हीरो की तरह महाकाव्य अनुपात के एक आंकड़ा है, तो आप एक पोशाक है कि अत्यधिक अलौकिक हालत को दर्शाता है डिजाइन करने के लिए आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप वास्तविक जीवन में एक अहंकार के रूप में खुद को छिपाने की योजना बना रहे हैं, तो अपने चरित्र को डिजाइन करते समय अपना ध्यान रखें। सुनिश्चित करें कि आप मेकअप, आदि का उपयोग कर कपड़े बदलकर अपने चरित्र की नकल कर सकते हैं। यदि आप 180 किलो सूमो पहलवान हैं (200 पाउंड), एक हैकर के आपके पतले परिवर्तन अहंकार को उपन्यास के दायरे में रहना पड़ सकता है।
  • Video: हिल हाउस की सता शर्ली जैक्सन द्वारा - पूर्ण ऑडियोबुक (कैप्शन के साथ)

    एक एल्टर अहो चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने बदले अहंकार के लिए एक उपयुक्त पूर्वनिर्धारित करें। वर्ण शायद ही रचनात्मक रूप से मौजूद होते हैं अपने बदल अहंकार को एक रोमांचक (लेकिन उचित) व्यक्तिगत कहानी देने से आपकी उपस्थिति और व्यक्तित्व के लिए यथार्थवाद की भावना हो सकती है। यदि आपको अच्छे विचारों के बारे में सोचने में परेशानी हो रही है, तो यह आपको इन चीजों का निर्णय करने में भी मदद कर सकती है। आपके चरित्र की पृष्ठभूमि अस्पष्ट या विस्तृत हो सकती है वे साधारण या असाधारण हो सकते हैं जब आप पूर्ववर्ती डिजाइन करते हैं तो "सही" विकल्प नहीं होते हैं, केवल लॉजिकल विकल्प जो व्यक्तित्व और चरित्र की उपस्थिति दर्शाते हैं। अपने बदले अहंकार का इतिहास लिखते समय, अपने आप से प्रश्न पूछें:
  • मेरा अहंकार कहाँ से आया है?
  • आपके पास किस तरह का जीवन है?
  • क्या अनुभवों ने आपको प्रभावित किया है?
  • आप किससे मिले हैं और किसके साथ आप संबंधित हैं?
  • एक एल्टर अहो चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: Mantra of Great Happiness Freedom & Peace within

    5
    उपयुक्त नामों के लिए विचारों का प्रस्ताव यह पूरी प्रक्रिया का सबसे मजेदार हिस्सा है! एक अच्छा चिपचिपा नाम एक नाम को बस दिलचस्प से कर सकते हैं प्रतिष्ठित. नामों की एक सूची बनाओ, यहां तक ​​कि उन विचारों सहित, जिन्हें आपको लगता है कि वे मूर्ख या अनुपयुक्त हैं: वे आपको वाकई प्रेरणादायक नाम के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अपने बदले अहंकार के उद्देश्य से उपयुक्त नामों पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिकी मिडवेस्ट में एक विदेशी जासूस हैं, तो आप "क्रिस स्टीफंस" जैसे एक उबाऊ, नम्र नाम चाहते हैं। जाहिर है आप एक अतिरंजित ऐसा नाम है जो "रेक्स रिवेरा जेवियर डे ला क्रूज़" या एक के रूप में विडंबना के रूप में ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहती "लड़का McNormalson।"
  • अक्सर, परिवर्तन अहंकार का नाम उसकी भूमिका या व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करेगा रैपर नास कभी-कभी खुद को `नस एस्कोबार` कहते हैं, नशीली दवाओं के तस्करी के सिर, पाब्लो एस्कोबार, और उनके भयावह व्यक्तित्व का प्रतिबिंब के रूप में।
  • एक और सामान्य चाल एक नाम का चयन करना है जो किसी तरह से आपके नाम के संदर्भ में है। आपके बदले अहंकार अपने खुद के नाम का एक अनाग्राम या किसी अन्य शब्द या वाक्यांश (जैसे पुस्तकों की गाथा में हो सकता है हैरी पॉटर, जिसमें मुख्य खलनायक अपने असली नाम, टॉम सॉरवोलो रिड्ल का प्रयोग करता है, "मैं लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट हूं")। आप अपने वास्तविक नाम के लिए एक अंतर्निहित संदर्भ भी बना सकते हैं (उदाहरण के लिए, जेनिफर लोपेज खुद को जे लो या लोला कहते हैं)



  • एक ऐल्टर अहंकार चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने बदले अहंकार के बारे में छोटे विवरण पूर्ण करें। उसे अद्वितीय और विशिष्ट गुण देकर अपने चरित्र की गहराई दे। वास्तविक लोगों के पास क्विकर्स और विलक्षणताएं हैं, इसलिए आपके चरित्र को और अधिक वास्तविक लग सकता है अगर उन्हें या उनके पास भी है आप अपने चरित्र की भूमिका या व्यक्तित्व में फिट होने वाले विवरणों को चुनना चाह सकते हैं: एक अड़ियल भाड़े के बदले अहंकार एक अस्पष्ट पुरानी चोट के परिणाम के रूप में थोड़े लंगड़ा के साथ चल सकते हैं। इसके बजाय, आप उन विशेषताओं को चुनना चाह सकते हैं, जो आपके चरित्र को दिए गए पूर्ववर्ती के साथ दिलचस्प बनाते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक ही भाड़े के चरित्र को पिस्सू खेलने के लिए बचपन के उत्साह को देना चाह सकते हैं। वास्तविक लोगों की तरह, अच्छा परिवर्तन अहंकार जटिल और प्रायः विरोधाभासी हैं।
  • भाग 2

    अपनी नई पहचान मान लीजिए
    एक एल्टर अहो चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यवहार में अपने बदले अहंकार रखो। अब जब आपने एक अलग अहसास तैयार किया है, तो यह आपके जूते में चलने का समय है! अपने चरित्र के रूप में बोलना, अभिनय करना और / या लिखना अभ्यास करना अपने कार्यों और अपनी "आवाज" खोजें - उदाहरण के लिए, इस बारे में सोचें कि क्या आपका चरित्र अपनी पृष्ठभूमि और व्यक्तित्व के आधार पर एक निश्चित तरीके से चलना या बात करेगा या नहीं। सामग्री या कपड़े इकट्ठा करें और अपने बदले अहंकार के लिए एक पोशाक बनाएं (दूसरे हाथ वाले स्टोर उनकी कम कीमत और पुराने कपड़ों के कारण अच्छे विकल्प हो सकते हैं)। केवल आप ही तय कर सकते हैं कि आपके बदले में अहंकार का नेतृत्व कितना दूर हो सकता है - उम्मीद है, आपका चरित्र आपके जितना प्रसिद्ध हो सकता है!
    • अगले वेशभूषा पार्टी या प्रशंसकों के सम्मेलन में अपने चरित्र को गर्व करने पर विचार करें!
  • एक एल्टर अहो चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    2
    चरित्र में रहें आपके बदले अहंकार अधिक "वास्तविक" और प्रामाणिक दिखाई देगा यदि आप अपने प्रदर्शन के लिए प्रतिबद्ध. यदि आप अपनी नई पहचान से पुराने को बदलते हैं, तो लोग आपको छिपाने में एक व्यक्ति के रूप में देखेंगे, न कि पूरी तरह से नए व्यक्ति के रूप में। आप सामान्य रूप से कार्य करने की इच्छा रखने का विरोध करते हैं यह करना आसान है यदि आप अपनी आवश्यकता के पहले वर्ण घंटे (या दिन) में प्रवेश करते हैं, बस अपने घर के चारों ओर लटका या चरित्र पर कामों को चलाने के रूप में अपने बदल अहंकार। सरल कार्यों को पूरा करते हुए आप आसानी से चरित्र में प्रवेश करेंगे। दूसरी ओर, सबसे कठिन कार्यों को और अधिक प्राकृतिक महसूस होगा
  • अपनी दैनिक आदतों और दिनचर्या को संशोधित करने की कोशिश करें, ताकि वे आपके बदले अहंकार को समायोजित कर सकें। उदाहरण के लिए, यदि कोई चरित्र आपसे अलग तरीके से खुद को तैयार करता है, तो अपने जीवन में ये परिवर्तन करें। कुछ सम्मानित विधि कलाकार जैसे डैनियल डे लुईस उनके पात्रों की आदतों को अपनाने के लिए प्रसिद्ध हैं। में अपनी भूमिका के लिए तैयार करने के लिए मासूमियत की उम्र, लुईस ने कोलोन में स्नान किया और 1870 के कपड़े पहने हुए अपने दैनिक काम करते हुए!
  • इमेज शीर्षक से एक एल्टर अहो चरण 9 बनाएं
    3
    प्रसिद्ध eter अहं में प्रेरणा पाएं पूरे इतिहास में सैकड़ों आंकड़े अनुग्रह को बदलते हैं। यदि आपको प्रेरणा की कमी है, तो अपनी नई पहचान में खुद को विसर्जित करने के कई उदाहरणों के साथ इतिहास की पुस्तकें देखें संगीतकार डेविड बॉवी द्वारा "ज़ीगी स्टारडस्ट" के प्रसिद्ध चरित्र जैसे एगों को कई तरह से बदलना, संगीत, फैशन और कला के अन्य रूपों के लिए सांस्कृतिक मानदंड बन गए हैं। दूसरों, जैसे अभिनेता साचा बैरन कोहेन (बोराट, ब्रूनो आदि) के पात्रों ने प्रसिद्धि और मान्यता के मामले में अपने निर्माता को ग्रहण किया है। अपने ऐतिहासिक संदर्भ को समझें: यह संभव है कि आपके बदले अहं, जानबूझकर या अनजाने में, पिछले अस्थायी अहं से प्रभावित हुए हैं।
  • छोटे संदर्भ, विवरण, इत्यादि श्रद्धांजलि के माध्यम से पारित एक प्यार बदलने अहं रेंडर करने के लिए स्वतंत्र महसूस, लेकिन कला के किसी भी काम के साथ के रूप में, पूरी तरह से नहीं दूसरों की कृतियों plagies।
  • यह अहंकार को बदलने के उदाहरणों को देखने के लिए भी उपयोगी है जो कि वे काम नहीं करते थे उदाहरण के लिए, 90 के देश के स्टार गर्थ ब्रूक्स को उनके गहरे चरित्र के लिए व्यापक रूप से उपहास किया गया, "क्रिस गइन्स।" उनके बदले अहंकार से वैकल्पिक चट्टान की गंभीर और दुखी छवि हास्यास्पद और मजबूर होने के कारण अपने अपेक्षाकृत गंभीर देश के काम की तुलना में उस बिंदु पर लग रही थी। अपने क्षेत्र में अहंकार को बदलने की दृष्टि से ऐतिहासिक रूप से काम नहीं किया है की सूची एकत्र करने का प्रयास करें: लेखन, संगीत, आदि।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके बदले अहंकार में दोष हैं
    • अगर आपके रवैये में खामियां हैं, जो आप को दूर करना चाहते हैं, तो अपने बदले में अहंकार को ऐसा करने की कोशिश करते हैं।
    • अपने परिवर्तन अहंकार के जीवन के बारे में किताब या कॉमिक लिखने की कोशिश करें।
    • सृजनात्मक रहें, लेकिन अपने आप से सच हो
    • मज़े करो!

    चेतावनी

    • अपने बदले अहंकार के जीवन में भी शामिल न करें, याद रखें कि आप, आपके जीवन और आपके मित्र सबसे महत्वपूर्ण हैं
    • यदि आपका चरित्र बहुत सही है, तो यह आपके आत्मसम्मान को कम कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com