ekterya.com

विषाक्त माता-पिता के लिए बहाने बहाने के प्रयासों को कैसे रोकें

अधिकांश माता-पिता अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा करना चाहते हैं। हालांकि, कभी-कभी वे अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचाते हैं। विषाक्त माता-पिता अपने बच्चों के मनोबल को तोड़ सकते हैं और अपने आत्मविश्वास को नष्ट कर सकते हैं, भले ही उन्हें पता ही न हो कि उनका क्रिया विषाक्त है। यदि आपके पास एक जहरीला पिता है, तो शायद आप अपने व्यवहार के आदी हो गए हैं और बहाने के लिए आविष्कार भी शुरू कर चुके हैं। हालांकि, उन्हें करना बंद करना और उनके विषाक्त व्यवहार को देखना महत्वपूर्ण है ताकि बेहतर रिश्ते को ठीक करना और विकसित करना संभव हो। इसे प्राप्त करने के लिए जानने के लिए, आपको अपने हानिकारक व्यवहार के साथ शब्दों में आना होगा, स्वस्थ सीमा निर्धारित करें और अपने मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

चरणों

भाग 1
विषाक्त व्यवहार के साथ अच्छे शब्दों तक पहुंचें

एक ब्वॉय स्पैन्डे द नाइट पर शीर्षक वाली छवि`s House Step 4
1
अपने माता-पिता से दूर चले जाओ कुछ जगह है ताकि आप उनके व्यवहार के परिप्रेक्ष्य और उनके साथ आपके संबंधों को प्राप्त कर सकें। यदि आप हमेशा अपने आप को विषैले या अपमानजनक व्यवहार से घेरे, तो आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। ब्रेक लेना आपको गलत चीज़ों का स्पष्ट चित्र प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
  • यदि आप अभी भी अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो निश्चित दूरी स्थापित करना मुश्किल हो सकता है दोस्तों को जो एक स्वस्थ गतिशील के साथ परिवार है और आप को बेनकाब करने के विषाक्त व्यवहार की राशि को सीमित करने की आपकी नींद कैलेंडर को व्यवस्थित करने के साथ समय बिताने गतिविधियों है कि आप घर से दूर रखने के लिए शामिल होने के लिए प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक फिलिपिनो संस्कृति कदम 9
    2
    अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए अपने आप को समय दें अपने पिता के विषाक्त व्यवहार के साथ एक अच्छा शब्द तक पहुंचना भावनात्मक रूप से कठिन हो सकता है। अपने आप को विभिन्न भावनाओं का अनुभव करने के लिए और उनके लिए खुद को न्याय करने से बचने के लिए समय दें।
  • क्रोध, दु: ख, अपराध और राहत कुछ ऐसी भावनाएं हैं जिनका आप अनुभव कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने प्रेमी के बारे में सच्चाई के बारे में जानें कि आप किस प्रकार महसूस करते हैं
    3
    याद रखें कि भावनात्मक दुरुपयोग आपकी गलती नहीं है विषाक्त लोगों को भी अपमानजनक होने के लिए यह असामान्य नहीं है। याद रखें कि अपमानजनक लोग इस तरह से काम करते हैं क्योंकि वे दर्द महसूस करते हैं। ध्यान दें कि आपके विषाक्त माता पिता के व्यवहार आपकी गलती नहीं है और आप का एक प्रतिबिंब नहीं है अगर वह आप भावनात्मक रूप से, कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम क्या कहा है के साथ दुर्व्यवहार किया गया है।
  • एक किशोर के रूप में बुलंद होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 5 कदम
    4
    एक चिकित्सक के पास जाओ विषाक्त माता पिता के साथ बढ़ते हुए भावनात्मक जटिलताओं और रिश्ते की समस्याएं बाद में बना सकती हैं। एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर, मदद कर सकते हैं नकारात्मक विचार पैटर्न पढ़ना नहीं कठिनाइयों का समाधान और मजबूत संबंध बनाने के लिए अच्छी रणनीति अपनाने।
  • भाग 2
    सीमा निर्धारित करें

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 5 धूम्रपान करें
    1
    तय करो कि आप क्या तय करना चाहते हैं। एक अच्छी सीमा आपको भावनात्मक और शारीरिक रूप से रक्षा करती है जिस तरह से आपके पिता आपको महसूस करते हैं, उसके बारे में सोचें अपने विवेक व्यवहार के प्रभाव से आपकी रक्षा करने वाली सीमाएं निर्धारित करने के लिए प्रतिबद्ध करें
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका पिता आपको दैनिक कॉल करने का आग्रह करता है, तो आप उन्हें एक सप्ताह में एक बार कॉल करने की सीमा तय कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से विकसित Poise Step 11
    2
    निर्णय लें कि क्या परिणाम होंगे। ये आपके द्वारा किए गए कार्य हैं, जब कोई आपकी सीमाओं का सम्मान नहीं करता है। सोचो कि आप क्या करेंगे अगर आपके पिता को पता नहीं कि आप क्या चाहते हैं परिणाम पूरा करने के लिए निर्धारित करें
  • सबसे अच्छा परिणाम स्वाभाविक रूप से उस व्यक्ति की कार्रवाई का जवाब देते हैं जो उन्हें कमाता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका जहरीला पिता आपको फोन करता है और हर दिन फोन नहीं करना चाहता है तो आपको डांटा देना शुरू करता है, तो आप फोन को बंद करने का फैसला कर सकते हैं
  • एक किशोर कदम के रूप में बोझ होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 4



    3
    अपने पिता को अपनी सीमाओं के बारे में बताएं उसके साथ मिलो और उसके बारे में आपसे क्या ज़रूरत है, उसके बारे में ईमानदारी से बातचीत करें। कृत्रिम रूप से कार्य करें लेकिन स्थिर रहें साथ ही यह भी बताना सुनिश्चित करें कि यदि आप अपनी सीमाओं का सम्मान नहीं करते तो आप क्या करेंगे।
  • एक समय में बातचीत करें जब दोनों शांत हो।
  • सीमा निर्धारित करने के लिए आपके पिता आपके साथ परेशान हो सकते हैं उसे आप पर दोष न दें और आपको वापस लेना न दें। यह सीमाएं स्थापित करने का आपका अधिकार है जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं
  • पहले व्यक्ति का उपयोग करते समय आपकी चिंताएं बढ़ाएं उदाहरण के लिए, बजाय कह रही है की मैं कहना है की कोशिश "यह उचित हर दिन आप के साथ फोन पर एक घंटे खर्च करने के लिए, उम्मीद है" "मैं बार हम बात के लिए एक बाधा लग रहा है, और मैं नहीं बल्कि सप्ताह में एक बार एक बातचीत अनुसूची होगा।"
  • छवि शीर्षक के साथ लोगों को कॉलिंग आप स्कीनी चरण 5 कॉलिंग
    4
    परिणामों का अनुपालन करें शायद आपका पिता आपकी सीमा को साबित करने की कोशिश करता है उस परिणाम के साथ अनुपालन करें जिसे आपने करने का वादा किया था यदि आप नहीं लेते जो आप गंभीरता से चाहते हैं
  • यदि आप परिणाम का अनुपालन नहीं करते हैं, तो आप सोचेंगे कि आप नतीजों के बिना अपनी सीमाओं का उल्लंघन जारी रख सकते हैं।
  • भाग 3
    तुम्हारा ख्याल रखना

    विस्मृत विगत, लाइव इन द प्रेजेंट एंड नॉट थिंक फॉर द फ्यूचर चरण 11
    1
    अपने स्वास्थ्य और खुशी को प्राथमिकता दें आप सभी लोगों को खुश नहीं कर सकते, और एक जहरीला पिता को खुश करने की कोशिश करना आमतौर पर एक बेकार कार्य है इसके बजाय, अपनी खुशी को बनाए रखने के लिए अपनी प्राथमिकता बनाएं।
    • यदि आप विषाक्त माता-पिता के साथ बड़े हो गए तो खुद को महत्व देना सीखना मुश्किल हो सकता है यदि आपको अपने मूल्य के साथ कठिनाई होती है, तो एक चिकित्सक आपको इसे स्वस्थ स्तर पर बहाल करने में मदद कर सकता है
  • छवि शीर्षक से एक ब्रेक अप (गर्ल्स) के पश्चात खुद को रेनवेंट करें 12
    2
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा मित्र और परिवार के सदस्य जो आपको मजबूत करते हैं, वे आपको जहरीले पिता के साथ उठाने से आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे लोगों को ढूंढें जो आपको महसूस करते हैं कि आप प्रेम और सम्मान के योग्य हैं।
  • विषाक्त माता-पिता द्वारा उठाए गए बहुत से लोग नोटिस करते हैं कि वे अवचेतनपूर्वक विषाक्त लोगों को बाद में आकर्षित कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने वर्तमान रिश्तों का मूल्यांकन करें कि वे स्वस्थ हैं
  • इफेक्ट शीर्षक उचित दिशा 4
    3
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें आपके मन और शरीर के लिए भावनात्मक आघात गंभीर हो सकता है उचित रूप से खाएं, पर्याप्त हृदय-व्यायाम करें और अपने शारीरिक स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए ध्यान नियमन स्थापित करें।
  • प्रसंस्कृत चीनी और आटे से बने खाद्य पदार्थ खाने से बचें इसके बजाय, बहुत सारी सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन खाएं। यह भी सुनिश्चित करें कि आप अपने आहार में पर्याप्त ओमेगा 3 फैटी एसिड का सेवन करते हैं
  • ध्यान आप नए तंत्रिका पथ का निर्माण करने में मदद करता है, जो विषाक्त गठन के नुकसान को उल्टा करने में मदद कर सकता है।
  • मिडिल स्कूल में लड़कियों के लिए लोकप्रिय होना शीर्षक (चित्र के लिए) चरण 11
    4
    एक सकारात्मक तरीके से आप के पास जाओ यदि आपके पिता ने आपको गंभीर तरीके से बात की या आप की अक्सर आलोचना की, तो आपको उसी तरीके से खुद को संबोधित करने की आदत हो सकती है विनम्रता के साथ आप से बात करने की नई आदत है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप काम पर एक गलती करते हैं, तो अपने लिए दोहराएं "यह दुनिया का अंत नहीं है हर कोई गलती करता है, और अब मुझे पता है कि अगली बार बेहतर कार्य कैसे किया जाए। "
  • इमेज का शीर्षक, आपका दिमाग का संकलन करने के लिए शीर्षक 8
    5
    तय करें कि आप अपने विषाक्त पिता के साथ कितना संपर्क कर सकते हैं कुछ लोग अपने विषाक्त पिता के साथ एक समझ में आ सकते हैं और एक स्वस्थ संबंध बना सकते हैं। हालांकि, कभी-कभी पिता के व्यवहार इतने नकारात्मक होते हैं कि इसे ठीक किया जाए। अपने पिता सुनने या आप के साथ सहयोग करने मना कर दिया, पर विचार संचार को बंद करने का है कि क्या के साथ उसे अपने मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com