ekterya.com

आपके स्कूल में समलैंगिक और हेटेरॉयडीज के बीच गठबंधन कैसे शुरू करें

एलजीबीटी + समुदाय से जुड़े छात्रों के लिए समलिंगी और हेटेरॉयडिकल के बीच गठबंधन को आम तौर पर "सुरक्षित स्थान" माना जाता है, खासकर लोग जो स्वीकार नहीं करते हैं ये साझेदारी एलजीबीटी + लोगों को एक साथ ला सकती है, और यदि क्लब ऐसा चाहती है, तो वह एलजीबीटी + समुदाय से संबंधित लोगों से संबंधित समस्याओं और समस्याओं के बारे में अन्य लोगों को शिक्षित करने का निर्णय ले सकता है। लक्ष्य को हर किसी को स्वागत और स्वीकार करने का अनुभव करना है, और यदि आप इसे सीखना चाहते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं। शायद प्रतिरोध के बिना नहीं, लेकिन आप इसे कर सकते हैं

चरणों

आपकी स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
स्कूल दिशानिर्देशों का पालन करें समलैंगिकों और विषमलैंगिक लोगों के बीच गठबंधन को उसी तरीके से शुरू करें, जो आप किसी अन्य समूह या क्लब के साथ करेंगे। क्लब के बारे में स्कूल के नियमों को जानने के लिए छात्र की पुस्तिका देखें कुछ स्कूलों के लिए छात्रों को एक क्लब बनाने के लिए एक प्रक्रिया के माध्यम से जाने की आवश्यकता होती है। इसमें एक संविधान लिखना या छात्रों के हित को दिखाया जा सकता है।
  • आपकी स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    स्कूल के प्रशासकों को आप के बारे में बताएं यह आपके पक्ष में होने के लिए काफी उपयोगी हो सकता है वे शिक्षकों, माता-पिता, सामुदायिक सदस्यों और स्कूल बोर्ड के साथ संपर्क के रूप में काम कर सकते हैं। अगर कोई व्यवस्थापक गठबंधन का विरोध करता है, तो फेडरल फेयर एक्सेस लॉ (ईएए) के बारे में जानकारी प्रदान करें
  • आपकी स्कूल चरण 2 पर स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि
    3
    क्लब चलाने के लिए एक संकाय सदस्य या शिक्षक का पता लगाएं। स्कूल समूहों को आम तौर पर यह आवश्यक है कि समूह को आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त होने के लिए चीजों की निगरानी के लिए एक शिक्षक शामिल होना चाहिए। शिक्षकों या कर्मचारियों के सदस्यों को ढूंढें, जो आपको लगता है कि आप का समर्थन करेंगे या जिन्होंने यौन उन्मुखीकरण और लिंग विविधता के मुद्दों पर खुद को सहयोगी के रूप में दिखाया है। उन्हें बताएं कि आप इस मुद्दे के बारे में गंभीर हैं और आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है
  • क्लब के सलाहकार कौन हो सकता है, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए स्कूल के नियमों की जांच करें
  • 4
    समलैंगिकों और विषमलैंगिक के बीच गठबंधन के लिए एक उद्देश्य लिखें। शिक्षक या परामर्शदाता की सहायता से, एक मिशन विवरण लिखें जो स्पष्ट रूप से वर्णन करता है कि गठबंधन क्या करेगा या नहीं। यह स्पष्ट कर सकता है कि गठबंधन एक क्लब होगा जो केवल एक सुरक्षित स्थान होगा या यदि यह कार्यकर्ता घटनाओं में शामिल हो सकता है।
  • यह लिखना सुनिश्चित करें कि क्लब समावेशी और गैर-भेदभावपूर्ण है उल्लेख करना सुनिश्चित करें कि यह शिक्षा और सहकर्मी समर्थन उद्देश्यों के लिए है
  • उन गतिविधियों के प्रकार का वर्णन करें जिन्हें आप करना चाहते हैं, साथ ही साथ गठबंधन सामान्य रूप से स्कूल और समुदाय के लिए एक लाभ होगा।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 3
    5
    गठबंधन में शामिल होने के लिए अन्य छात्रों का पता लगाएं यदि आप यह दिखा सकते हैं कि स्कूल में समलैंगिकों और विषमलैंगिक लोगों के बीच एक गठबंधन में शामिल होने या समर्थन करने में दिलचस्पी रखने वाला छात्र शरीर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, तो आप क्लब को खोलने की अधिक संभावना होगी। समूह में रुचि रखने वाले छात्रों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ कार्य करें। यदि अन्य इच्छुक छात्र हैं तो आप अन्य क्लबों से पूछ सकते हैं
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6
    मिलने के लिए जगह चुनें आप स्कूल के भीतर एक मीटिंग बिंदु खोज सकते हैं जो एक निश्चित स्तर की गोपनीयता प्रदान करता है, लेकिन अभी भी पहुंच योग्य है।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 6



    7
    क्लब को विज्ञापन दें क्लब के लिए विज्ञापन करने के कई तरीके हैं: इस बारे में सोचें कि अन्य क्लबों ने यह कैसे किया है। यह स्कूल न्यूज़लेटर, घोषणाएँ, यात्रियों या अन्य छात्रों की सिफारिश का उपयोग करने का एक संयोजन हो सकता है समूह का विज्ञापन और, "समलैंगिक", "उभयलिंगी," "ट्रांसजेंडर", "दो आत्माओं" और "स्रैण" या "होमोफोबिया", "biphobia", "Transphobia", "cissexismo की तरह" समलैंगिक "शब्दों का प्रयोग करने के लिए", " cisgenderismo "," heterosexismo ", आदि आप स्कूल को शिक्षित करने का एक हिस्सा हो सकता है और वास्तव में अन्य छात्रों को सुरक्षित महसूस करते हैं, भले ही आप एक भी बैठक में भाग लेने कभी नहीं कर सकते हैं।
  • यदि वे विज्ञापनों को खराब या निकालते हैं, तो निराश मत हो। क्लब के सदस्यों को पूरे दिन समीक्षा करने के लिए आवंटित करें और यदि आवश्यक हो तो उन्हें बदलें। समय के साथ, जो कोई भी उन्हें हटा देगा, वे स्कूल छोड़ देंगे या दंडित करेंगे।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    8
    बैठकों की योजना बनाएं यह निश्चित है कि आप अच्छी बैठकें चाहते हैं, इसलिए आगे की योजना बनाएं। कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, वाद-विवाद या खेल से बोलने और खेल बनाने के लिए। विचारों को प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन छात्र गर्व देखें
  • जाहिर है, आप प्रत्येक बैठक के विवरण की योजना से पहले अच्छी तरह से योजना नहीं कर सकते, लेकिन आपको पहली बैठक की योजना के साथ-साथ सामान्य "प्रारूप" की ज़रूरत है जो गठबंधन की बैठकों में होगी।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 8
    9
    पहली बैठक को पकड़ो आप इस बारे में चर्चा करना शुरू कर सकते हैं कि लोग यह क्यों मानते हैं कि समूह आवश्यक या महत्वपूर्ण है वे पूरे वर्ष के दौरान क्लब के बारे में भी सोच सकते हैं।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 9
    10
    क्लब के नियम स्थापित करता है कई समूहों के पास बुनियादी नियम हैं ताकि सुनिश्चित हो कि समूह चर्चा सुरक्षित, गोपनीय और सम्मानजनक है कई समूहों में गठजोड़ नहीं होने या समूह के किसी सदस्य के लैंगिक अभिविन्यास के संबंध में लेबल का उपयोग करने का मूल नियम है।
  • आपकी स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 10
    11
    भविष्य की योजना बनाएं एक कार्य योजना विकसित करें मंथन गतिविधियों लक्ष्य निर्धारित करने के लिए पर काम करते हैं यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो विचारों, संसाधनों और सूचनाओं को साझा करने के लिए समलैंगिक, लेस्बियन और हिटरोसिएयल एजुकेशन नेटवर्क (जीएलएसईएन) से संपर्क करें। आप जिस शहर या शहर में रहते हैं, वहां समलैंगिकों और हेटेरेक्लोइड के बीच गठजोड़ के स्थानीय नेटवर्क भी खोज सकते हैं।
  • 12
    दुश्मनी से निपटने के लिए तैयार हालांकि यह विश्वास करना अच्छा होगा कि स्कूल में छात्रों और शिक्षकों ने पूरी तरह से इस साझेदारी का समर्थन किया है, शायद ऐसा मामला नहीं है। आपको ज्यादातर समुदाय, छात्रों और माता-पिता की दुश्मनी, और संभवत: स्कूल कर्मचारियों की भीड़ से निपटना होगा। हालांकि, आपको यह आपको हतोत्साहित नहीं करने देना चाहिए। बस याद रखें कि आप सैकड़ों छात्रों को एलजीबीटी + समुदाय से संबंधित के बारे में उनकी राय समझ, समर्थन और बदल सकते हैं, और सामान्य रूप से मित्रवत वातावरण और समुदाय प्रदान करने में सहायता करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • स्कूल में अन्य क्लबों के साथ मिलकर घटनाओं को पकड़ो, जिससे विद्यार्थियों को यह महसूस करने की अनुमति मिलती है कि साझेदारी उतनी बुरी नहीं है जितनी सोचते हैं। एक अच्छा उदाहरण है नाटक क्लब (या विभाग) के साथ फिल्म की रात को संगठित करना और किराया फिल्म दिखाने के लिए यदि संभव हो तो, उपस्थिति को बढ़ावा देने के लिए पिज्जा और पेय वितरित करें
    • बैठकों को संभव के रूप में मजेदार बनाओ गेम चलाएं और ऐसी गतिविधियां करें जो सदस्यों को एक-दूसरे को जानना और मज़ेदार बनाने की अनुमति देती हैं। आप ऐसा करने से एक सहायता समूह बनाएंगे, और स्कूल समुदाय में आपकी ताकत समय के साथ बढ़ेगी।
    • उस क्षेत्र या राज्य में स्थानीय क्लबों और संगठनों के साथ संपर्क स्थापित करें जहां आप स्थित हैं जो अपने लाभ के लिए संसाधन उपलब्ध कराते हैं।
    • क्लब सरकार के लिए एक फर्म आधार बनाने की कोशिश करें यदि क्लब की मजबूत संरचना है, तो एक बेहतर मौका है कि यह आपके स्नातक होने के बाद जारी रहेगा। एक व्यक्ति की सरकारों से बचें और युवा सदस्यों को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें जो बाद के सदस्यों की जगह ले लेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपने निर्देशक से बात की है यदि आप सहमत नहीं हैं, तो उन्हें (स्कूल की नीतियों के हिसाब से) याद दिलाना है कि विद्यालय, यौन अभिविन्यास सहित किसी के साथ या किसी भी चीज के साथ भेदभाव नहीं करता है।
    • निदेशक को उन घटनाओं पर अपडेट करें, जो आप करते हैं और प्रत्येक विषय के संबंध में एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करते हैं। हालांकि, अगर चीजें नियंत्रण से बाहर निकलती हैं, तो उसे ईएए की याद दिलाने में संकोच न करें जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि आप सही हैं।
    • अधिक संसाधनों, मैनुअल, राष्ट्रीय घटनाओं, समर्थन, मेलिंग सूचियों, टिप्स और बहुत कुछ के लिए glsen.org पर जाएं।
    • ईएए के बारे में पढ़ें और अगर आप वास्तव में सफल होना चाहते हैं तो फायदे और नुकसान के बारे में पता करें। इस कानून के अनुसार, आपके पास किसी अन्य गैर-पाठ्यक्रम विद्यालय क्लब के समान अधिकार हैं।
    • इसके अलावा, अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना याद रखें। स्कूल भी महत्वपूर्ण है
    • यह स्कूल के एंटीबुलिंग गठबंधन के साथ समलैंगिकों और विषमता के बीच गठबंधन को मर्ज करने की कोशिश करता है, अगर यह अस्तित्व में है।

    चेतावनी

    • ईएए (संघीय अमेरिकी कानून जो बाह्य विद्यालयों तक समान पहुंच प्रदान करता है) अमेरिकी-वित्त पोषित स्कूलों पर लागू होता है निजी कानून इस कानून से प्रभावित नहीं हैं एक संसाधन के रूप में EAA का उपयोग करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप विद्यालय की स्थिति जानते हैं।
    • यह संभव है कि समलैंगिक लोगों ने आपको चोट पहुंचाने की कोशिश की, इसलिए सावधान रहें कि आप क्या करते हैं। आप क्या चाहते हैं लोगों की मदद करना, उन्हें चोट न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com