ekterya.com

धमकाने का शिकार होने से कैसे बचें?

धमकाने का शिकार होने से आप अपने बारे में और सामाजिक स्थिति में असुविधाजनक महसूस कर सकते हैं। अगर कोई हमलावर आपको अप्रिय चीजों को बताता है, तो अपने आप को संदेह करना आसान होगा या अपने आप को एक नीच स्थिति में जगह देनी होगी। इसके लिए यह अपने खुद के निजी मूल्य को पहचानना अनिवार्य होगा, चुप नहीं होगा और अपने विचारों और अधिकारों का बचाव नहीं करेगा। लेकिन अगर आप एक स्थिर स्थिति में खुद को पाते हैं तो आपको वयस्कों को सूचित करने पर विचार करना चाहिए, ताकि आप शिकार से बच सकें और आप स्कूल जाने से डरना बंद हो जाएंगे। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि इस बुराई से पीड़ित होने से कैसे रोकें और फिर से जीवन का आनंद लेना शुरू करें, तो चरण 1 पर जाएं।

चरणों

भाग 1
स्कूल बदमाशी को रोकें

बुद्धिमत्ता चरण 1 के शिकार के शिकार होने का शीर्षक छवि
1
विश्वास व्यक्त करना आक्रमणकारी का सबसे बड़ा दुश्मन आत्मविश्वास है यदि आप चाहते हैं कि हमलावरों को लगता है कि आप एक आसान लक्ष्य नहीं हैं, तो आपको अपने अंदरूनी आत्मविश्वास बढ़ाने की कोशिश करनी होगी, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको अपने साथी की आंखों के सामने यह प्रोजेक्ट करना होगा। सीधे खड़े हो जाओ, अपने और अपने विचारों के बारे में सुनिश्चित करें, भले ही यह वास्तव में ऐसा न हो। अपने विचारों या क्षमताओं में, अपने शरीर में, अपने आप में असुरक्षा की छवि न दें। यही है, यह दर्शाता है कि आप चाहते हैं कि आप कैसे हैं, कि आपके पास ऐसे गुण और दोष हैं जैसे हर कोई जिस के साथ आप अग्रिम और सीखना चाहते हैं यह व्यस्त होने की छाप देता है और आपके पास जीवन है, जब आप दूसरों से बात करते हैं तो खुश रहने के अलावा। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अहंकारी या आत्म-केंद्रित हैं, बस आप स्वयं को यकीन कर लेते हैं और आत्म-प्रेम रखते हैं वास्तविक आत्मविश्वास के विकास के दौरान, लंबे समय तक कार्य कर सकता है, इस तरह कार्य करने का प्रयास हो सकता है जैसे कि वह आपको आगे बढ़ सके, और उसी तरह से आक्रामकता भुगतने की संभावना कम होने की भी हो।
  • आपको यह न देखें कि आपको ऐसी समस्याएं हैं जो वास्तव में आपको प्रभावित करती हैं और आपके साथ हो सकती हैं। अपने परिवार के रूप में कुल आत्मविश्वास के लोगों के लिए अपनी सबसे बड़ी बीमारियां सहेजें दु: ख कभी एक समाधान नहीं है, जो आसान लक्ष्य हैं, जो इसे जाहिरा तौर पर असहाय देते हैं।
  • दर्पण में देखो अपने शरीर की भाषा को देखें और सुनिश्चित करें कि यह खुला और सकारात्मक है
  • सबसे अच्छे तरीके से ड्रेसिंग करते समय आपको सुरक्षित महसूस करने में आपकी मदद नहीं करनी चाहिए, अपने शारीरिक रूप से अपने आप को समर्पित करना और दिखा रहा है कि आप कैसे रुचि रखते हैं, यह आक्रामक आपको कम परेशान करने की अधिक संभावना देगा। अच्छी स्वच्छता बनाए रखने से आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकेंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि होगी।
  • बुरी तरह धोखाधड़ी का शिकार होने के कारण प्रथा का शीर्षक चित्र 2
    2
    अपने दोस्तों को आप का समर्थन करें यदि आपके पास दोस्त या केवल एक या दो का समूह है, तो यह आपके समर्थन की मांग करने का समय होगा। आप उन्हें समस्या के बारे में बता सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप उनके साथ किसी भी गंभीर स्थिति में हैं, जिससे उन्हें आक्रामक की त्रुटि मिलती है और किसी भी समय आपको कम स्थिति में बिना किसी स्थान पर ले जाया जा सकता है। यदि आप जानते हैं कि हमलावर आम तौर पर जब गलियारे में या घर जाने पर आपसे संपर्क करता है, तो सुनिश्चित करें कि आप अकेले नहीं हैं, कम से कम एक दोस्त के साथ चलते हैं, अगर आप उनकी उपस्थिति और समर्थन पर भरोसा करते हैं तो यह आपको अधिक सुरक्षा देगा।
  • दुर्भाग्य से, बदमाशी अपराधियों को ऐसे बच्चों से प्यार करना पसंद है, जिनके पास बहुत से दोस्त नहीं हैं यदि यह आपका मामला है, तो ध्यान रखें कि आप अकेले नहीं हैं, कोशिश करें दोस्त बनाओ या कम से कम कुछ परिचितों के बारे में अधिक पता है। कैफेटेरिया में बैठने के लिए या गलियारों में चलने वाले किसी को होने से आपको नाराज़ नहीं होने में मदद मिलेगी।
  • बुरी तरह का शिकार होने के कारण रोकें चरण 3

    Video: दहेज प्रथा समाज के लिए एक सामाजिक कलंक है । ये वीडियो नहीं देखा तो क्या देखा ?

    3
    खुद को अपना स्थान देने के लिए जानें इसके बारे में सोचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आत्मविश्वास, आत्मविश्वास और अपने विचारों का बचाव करने वाले लोग कभी भी बुलिंग से ग्रस्त नहीं होते। आप एक हमलावर ने संपर्क रहे हैं, तो आप का अपमान है, तो सबसे अच्छी बात को दिखाने के लिए आप विश्वास है कि, सीधे खड़े हो जाओ और आंखों में व्यक्ति पर सीधे देख सकते हैं और बता हो जाएगा "क्या आपको मेरे साथ कोई समस्या है?" "क्या यह आपको परेशान करता है?"। कुछ स्पष्ट और शक्ति के साथ कहकर और फिर अपने रास्ते से जारी रहें आपको दिखाएगा कि वह आपके साथ नहीं हो सकता है और आप अपने आप को जोर देने के लिए तैयार होंगे। चर्चा को विस्तारित नहीं किया जाना चाहिए या आपको उस समय कोई समय बर्बाद करना चाहिए जो इसके लायक नहीं है।
  • जब यह मज़ाक उड़ाते हुए अपमानित करने की कोशिश कर रहा है, वह करने के लिए उन्हें भी मज़ाक उड़ाते हुए और दिखा रहा है कि उनकी कोई पर सभी को प्रभावित प्रतिक्रिया करता है। यदि आपको पता है कि इसे इतना बुरा या बुरा छोड़ने के लिए, आप देखेंगे कि यह डर जाएगा और यह प्रभावी होगा
  • अगर हमलावर आपको सता रहा है लेकिन आपको अधिक चुटकुले के साथ बचाव का कोई प्रभाव नहीं है, तो आपको अपने आप को गंभीर शब्दों में रखना चाहिए। निश्चित रूप से अन्य लोगों के समान होने से पहले, आपको अकेले बोलने या उससे पूछने की कोशिश करनी चाहिए। आपको लगता है कि के बारे में आप क्या कहते हैं इससे पहले कि आप बात करते हैं, सही बात उसे देखते हैं कि कैसे अपरिपक्व यह अभिनय के अपने तरीका है बनाना होगा और यह अन्य लोगों के कम लग रहा है बनाने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। उसे एक ही समय में याद दिलाना है कि यद्यपि वह आपका इरादा है, वह उसे भी नहीं मिल सकता है। उसे बताओ "अगर आपकी मां यह सोचती है तो क्या होगा?"। जाहिर है हमलावर अपनी गलतियों को पहचान नहीं पाएंगे और जाहिर तौर पर उनके दृष्टिकोण को उचित ठहराएंगे। हालांकि, उसे अपने व्यवहार के बारे में शर्म महसूस करना
  • बुरी तरह धोखाधड़ी के शिकार होने के कारण रोकें चार
    4
    डर के साथ रहना बंद करो यदि आप सभी संभव तरीकों से सोचते हुए दिन जीते हैं जो आप को पीड़ा दे सकते हैं (आप को कैफेटेरिया में ठोकर लेना या कक्षा में आप का मज़ाक उड़ाते हुए), तो आप जो कुछ भी हो सकता है उसके डर में रहेंगे। बेशक, सबसे अच्छी बात गार्ड पर होती है और हर किसी के लिए तैयार रहती है जब कोई हमलावर आपको परेशान करता है, लेकिन आपको एक सकारात्मक परिणाम देखने की कोशिश करनी चाहिए, जब आपकी कोई नकारात्मक स्थिति आक्रमणकारी की उपस्थिति में उत्पन्न हो सकती है।
  • यदि आप उन लोगों के सामने आने के बाद सकारात्मक परिणामों की कल्पना करते हैं, तो आप जो चाहते हैं, उसे प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी।
  • बुरी तरह का शिकार होने के कारण रोकें चरण 5
    5
    आत्मरक्षा कक्षाएं लेने पर विचार करें जबकि आप हमलावर जो आपसे संपर्क करते हैं (केवल हिंसा का सहारा लेना यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है) से लड़ना नहीं चाहिए, तो कराटे जैसे स्वयं रक्षा कक्षाएं लेने से आपको न केवल अपने आप को बचाने में मदद मिलेगी बल्कि आत्मविश्वास भी मिल सकता है जिसमें आपको सामना करने की आवश्यकता है हमलावरों। बस पता है कि आप किसी आक्रमण अप करने के लिए आप आप ज्यादा सुरक्षित लगता है जब आप उसके सामने कर रहे हैं, यह भी अपने स्वयं के शक्ति में अधिक विश्वास होगा आता है लड़ने की क्षमता है।
  • अगर आत्मरक्षा वर्ग आपकी बात नहीं हैं, तो आप कक्षा के बाद एक खेल में दाखिला भी कर सकते हैं। कोई भी खेल आपको आकार में रहने में मदद करेगा और आप नए दोस्त भी बना सकते हैं।
  • बुद्धिमत्ता के शिकार के रूप में रोकें शीर्षक चरण 6

    Video: सनी लियोनी से कैटरीना कैफ तक, जब घर तक पहुंच गए एक्ट्रेसेस के सनकी फैन

    6
    अपने आप में विश्वास करो यदि आप जानते हैं कि आप कौन हैं और अपने आप में विश्वास करते हैं, तो आपको आने वाले आक्रमणकर्ता की कम संभावना होगी। आप जरूरी सोचने के लिए आप दुनिया में सबसे अच्छा व्यक्ति हैं की जरूरत नहीं है, लेकिन हमेशा अपने आप को पहले डाल दिया और पता है कि अपने लक्ष्यों और जरूरतों को बहुत मदद मिलेगी हमलावरों को रोकने के लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि आप खुद को दिलचस्प, पूर्ण और महान मूल्य मानते हैं, तो उस व्यक्ति को आपको बुरा महसूस करने की कम संभावना होगी
  • आक्रमणकारियों को चुनौतियों पसंद नहीं है, बल्कि वे कमजोर पर हमला करते हैं। यदि वह आपको देखता है और सोचता है: "वह लड़का अपने आप से बहुत खुश है", तो वह आपको बुरा महसूस करने का प्रयास करने का प्रयास नहीं करेगा, लेकिन अगर वह सोचता है: "वह लड़का पहले ही खुद के साथ भयानक महसूस करता है", तो वह अधिक होने की संभावना होगी तुम्हारे खिलाफ कुछ
  • बुरी तरह धोखाधड़ी का शिकार होने के कारण बचाव के चरण 7
    7
    जितना आप कर सकते हैं उतनी आक्रमणकारी से बचें। यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन जिस तरह से आप को धमकाया जा रहा से बचने में से एक है वह जगहों पर जाने से बचें, जहां वह व्यक्ति हो सकता है। जब आप कैफेटेरिया में हों, तो एक और मेज पर बैठो। कक्षा में जाने या घर जाने के लिए एक नया तरीका लें जितना संभव हो उतना उस व्यक्ति से जितना दूर हो सके उतना करो। आप अपने जीवन में परिवर्तन नहीं करना चाहिए और अपने आप कार्यक्रम न केवल उसे टक्कर करने के लिए, से बचने के हमलावर ऊब जाएगा और नाग की कोशिश कर बंद करो।
  • यह एक अच्छी अल्पकालिक रणनीति होगी, लेकिन लंबे समय में, आपको परेशान करने से बचने के लिए अधिक कठोर उपाय करना होगा।
  • बुरी तरह धोखाधड़ी का एक शिकार होने के नाते रोकें शीर्षक 8
    8
    आक्रामक के स्तर तक न जाएं यदि वह आपके साथ बुरा है, आपको अपमान करता है या आपको जनता में अपमानित करने की कोशिश करता है, तो निश्चित रूप से वह बुरा व्यवहार वापस करने के लिए प्रलोभन होगा, लेकिन अगर आप वास्तव में उसे परेशान करना चाहते हैं, तो आपको अपने स्तर पर खुद को कम नहीं करना चाहिए यही है, विशेष रूप से उसे अपमान या अपमानित करने के लिए उसे दृष्टिकोण नहीं है, वह केवल बुरी तरह प्रतिक्रिया करता है अगर यह अपने आप को बचाने के बारे में है
  • ऐसे शिकार के मुकाबले एक आक्रामक के लिए और अधिक निराशाजनक नहीं होगा जो उसे महसूस करता है कि उसका रवैया व्यर्थ है। यही न केवल, उनके हमलों से उसे प्रभावित नहीं होता है, बल्कि यह कि वह एक अधिक परिपक्व और तर्कसंगत व्यक्ति है। उसे अपने दृष्टिकोण से शर्मिंदा महसूस करें
  • बुद्धिमत्ता के शिकार के रूप में रोकें चित्र 9
    9
    आक्रमणकारी को यह न देखें कि वह जो कहता है वह आपको प्रभावित करता है आपका लक्ष्य आपको रोने और आपको बेकार महसूस करना होगा। बेशक, आप जो बातें कह सकते हैं वह हानिकारक हो सकती है और आपको संदेह के साथ भर सकती है, लेकिन आपको कभी उसे यह नहीं मानना ​​चाहिए कि उसके शब्दों का आपके लिए असर है अगर वह कुछ हानिकारक कहता है और आपको देखता है कि वह परेशान है, तो वह आपको अधिक से अधिक पर हमला करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, हालांकि, अगर वह आपको अपमान करता है, लेकिन आप कर्कश और व्यवहार करते हैं जैसे कि आप कम से कम परवाह नहीं करते हैं, तो यह कम संभावना होगी कि आप पर हमला जारी है
  • बेशक, आपकी भावनाओं को दबाने के लिए मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर हमलावर ने वास्तव में आपको दर्द पहुंचाया है। सिर्फ शांत रहने, साँस लेने, दस की गिनती करने का प्रयास करें या अपने शब्दों को आपको चोट न देकर आप क्या कर सकते हैं अगर आपको रोने की ज़रूरत है, तो इसे निजी में करने की कोशिश करें और कम से कम शांत और कठिन रहें, जब आप उसके सामने हों
  • यद्यपि यह मुश्किल लग सकता है, अपने शब्दों को प्रभावित करने की कोशिश न करें या आपको लगता है कि आपके पास कुछ गलत है। याद रखें कि हमलावर एक ऐसा व्यक्ति है जो दूसरों को चोट पहुँचाने में प्रसन्न होता है। आपको क्या लगता है कि आपके शब्दों में कुछ सच्चाई है? निश्चित रूप से उन की दुनिया बना कर अपनी गलतियों को ऊंचा करने की कोशिश करो। याद रखें कि आप केवल एक ही नहीं हैं, जो उनके पास हैं, उनके साथ और उसके दृष्टिकोण से शुरू करते हैं।
  • धमकी देकर हत्या के शिकार होने के कारण रोकें चरण 10
    10



    किसी वयस्क या प्राधिकरण के आंकड़े बताएं आप बदमाशी से पीड़ित हैं, तो कई बच्चों, एक वयस्क, शिक्षक या अन्य प्राधिकारी आंकड़ा बताने के लिए डर रहे हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि डरपोक है, जो हमलावर क्रुद्ध सकता है की तरह लग रहे हैं अगर वे करते हैं। क्या तुम सच में तुम नहीं पीड़ा चाहते हैं, तो आप जब आवश्यक अधिक कठोर उपाय करने के लिए डर नहीं होना चाहिए। बदमाशी नियंत्रण से बाहर हो गया है या यदि आप नुकसान उठाना पड़ा है एक हमलावर के साथ एक भयानक अनुभव भी अपने माता पिता, अपने शिक्षकों या अपने स्कूल या समुदाय में किसी और को बताने के लिए जल्दी कभी नहीं होगा है।
  • वयस्क को यह पता चल जाएगा कि कैसे स्थिति को संभालना है। यदि बदमाशी कुछ हद तक अनियंत्रित हो जाती है, तो आपको स्थानीय प्राधिकरणों के संपर्क में जाना चाहिए। इस प्रकार वयस्क व्यक्ति समस्या को सुलझाने में बहुत मददगार हो सकता है।
  • धमकी देकर हत्या के शिकार होने का शिकार होने वाला शीर्षक छवि 11
    11
    कभी अपने आप को दोष मत करो कभी न सोचें कि यह तुम्हारी गलती है कि वे तुम्हें पीड़ा क्योंकि आपके पास कुछ बुरा है जाहिरा तौर पर, हमलावरों ने स्पष्ट रूप से तर्कहीन लोगों को एक बहुत ही उच्च आत्मसम्मान के साथ और दूसरों को बेवजह करके बेहतर महसूस करने का प्रयास किया। तार्किक रूप से व्यवहार न करें और याद रखें: यदि वे आप पर हमला शुरू करते हैं तो यह आपकी गलती कभी नहीं होगी। अपने आप पर कठोर मत हो या विश्वास करें कि यदि आप अलग-अलग देखते हैं या अलग-अलग तरीके से पोशाक करते हैं तो आप समस्या से बच सकते हैं। यदि आप धमकाने से पीड़ित हैं और जितनी जल्दी हो सके समस्या से बाहर निकलना चाहते हैं, तो शांत रहना, सकारात्मक सोचना और स्वयं को दोष देने से बचना महत्वपूर्ण होगा।
  • यदि आप अपने बारे में बुरा महसूस करते हैं क्योंकि वे आपको पीड़ा करते हैं, तो हमलावर उस मौके का फायदा उठाएगा जो आप पर और भी अधिक हमला करेगा। इसके बजाए, आपको ऐसा लगता है और व्यवहार करना चाहिए जैसे कि आप उस तरह से व्यवहार करने के लायक नहीं हैं
  • जब आपके पास पर्याप्त और पर्याप्त समर्थन नहीं है तो उसे धमकाने का दोषी महसूस होने की संभावना है। इससे भी अधिक अगर यह परिवार के सदस्यों को खुद ही है जो उन दोषों पर जोर देते हैं जो व्यक्ति को उनके फैसले में है "पैर देना" उत्पीड़न के लिए, यह छिपाने में भी उत्पीड़न का एक रूप है।
  • उदाहरण के लिए, ऑटिज्म या एस्पर्गर वाला एक बच्चा जो आमतौर पर रूढ़िवादी होते हैं यदि वह ठीक तरह से उत्पीड़न से ग्रस्त नहीं होता है, लेकिन हानिकारक वाक्यांशों के साथ अपमानित होता है जैसे कि "कैसे वे तुम्हारे साथ गड़बड़ नहीं जा रहे हैं यदि आप उन चीजों को करते रहेंगे जो आप करते हैं" आप भविष्य में अपना आत्मसम्मान पूरी तरह से कमजोर नजर आएंगे।
  • भाग 2
    साइबर बदमाशी को रोकें

    बुरी तरह का शिकार होने के कारण रोकें चरण 12
    1
    जवाब न दें एक साइबर हमलावर संपर्कों क्या आप बुराई या अप्रिय बातें बताने के लिए है, तो यह आपके नाम से कार्य या इंटरनेट परेशान करने की कोशिश करता है, तो आप आसानी से गिर जाते हैं और उससे लड़ने के लिए, आपको अकेला छोड़ दें या उसे अपमान शुरू करने के लिए उसे बताना चाहता हूँ सकता है, लेकिन सच तो यह है , इसके साथ और अधिक लक्ष्यों को आप अधिक यह प्रभावित करता है आपको लगता है कि, एक परिणाम के रूप, तुम गुस्सा दिलाना होगा।
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "कृपया मुझे अकेला छोड़ दो," लेकिन उसके अलावा, उससे बात मत करो।
    • आप यह भी कह सकते हैं, "मैं इस बातचीत को रिकॉर्ड करने जा रहा हूं।" इस तरह, आप को परेशान करने से छुटकारा मिलेगा, लेकिन इसके अलावा, सबसे अच्छी बात यह है कि उससे बात करना बिल्कुल नहीं है।
    • वास्तविक जीवन के रूप में, अगर आपराधिक देखता है कि उसे आप में परिवर्तन करने की क्षमता है, तो यह अधिक संभावना होगी कि वह ऐसा करना जारी रखेगा।
  • धमकी देकर हत्या के शिकार होने के कारण रोकें 13
    2
    आक्रमणकारी को रोकें चाहे आप फेसबुक, Google या अन्य इंस्टेंट मैसेजिंग में हों, बस इसे अपने खाते से अवरुद्ध करें, ताकि आप अपने किसी संदेश को प्राप्त नहीं कर सकें। आप किस प्रोग्राम का उपयोग करने जा रहे हैं इसके आधार पर आप अदृश्य हो सकते हैं जब आप इसे अवरोधित करते हैं, तो यह आपके साथ संवाद करने का प्रयास करना बंद कर देगा।
  • अगर आप हमलावर के साथ हस्तक्षेप करते हैं तो यह अवरुद्ध करने का तथ्य मजबूत संदेश होगा। व्यक्ति देखेगा कि जब आप कहते हैं कि आप उसे अकेला छोड़ दें, तो आप इसका मतलब है।
  • बुरी तरह से शिकार के शिकार होने के कारण रोकें 14
    3
    सबूत सहेजें यदि हमलावर चैट, प्रकाशन या दुखद ईमेल भेजता है, तो साक्ष्य नष्ट नहीं करें। इसे रखें यदि आप अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करने या अपने स्कूल में वयस्क या प्रशासक से बात करने का निर्णय लेते हैं। आक्रमणकारी के व्यवहार का एक लिखित रिकॉर्ड रखने के लिए आपको आवश्यक सबूत दिए जाएंगे ताकि आक्रमणकारी अपना कारण प्राप्त कर सके। सबूत सहेजें, इसे प्रिंट करें और सुनिश्चित करें कि आपको इसकी ज़रूरत पड़ने पर हाथ मिल जाए। यदि आप कोई सबूत नहीं रखते हैं, तो यह केवल आपके शब्द के साथ ही होगा और सबसे अधिक संभावना यह है कि वह आपको संपर्क करने से इनकार करते हैं।
  • बदमाशी के साक्ष्य को सहेजने और संग्रहीत करने का मात्र तथ्य आपको अधिक नियंत्रित महसूस करेगा, भले ही आप इसका उपयोग करने का फैसला न करें।
  • धमाकेदार के शिकार होने के कारण रोकें चरण 15
    4
    अधिक निजी कॉन्फ़िगरेशन बनाएं अगर आपको परेशान होने की संभावना कम होना है, तो आप अधिक गोपनीयता सेटिंग्स भी बना सकते हैं, चाहे आप फेसबुक, ट्विटर या अन्य इंटरनेट अकाउंट का उपयोग करने जा रहे हों। दूसरों की आपकी फ़ोटो और आपके प्रकाशनों की पहुंच को सीमित करना उन लोगों से बचने में आपकी सहायता करेगा, जो मजेदार बनाने या दुखी टिप्पणियां बनाने के लिए केवल आपकी प्रोफ़ाइल में कुछ ढूंढते हैं।
  • ऐसा करने के बाद, सोशल नेटवर्क पर अपने दोस्तों को स्वीकार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए। यदि आप सभी को स्वीकार करते हैं जो आपकी मित्रता को जानने के बिना फेसबुक पर मित्र बनना चाहता है, तो उस व्यक्ति को अप्रिय टिप्पणियों को समाप्त करने की अधिक संभावना होगी।
  • बुरी तरह धोखाधड़ी का शिकार होने का शीर्षक छः 16
    5

    Video: 8 Months in Ukraine (Euromaidan - MH17) [1/5]

    Video: President Obama Speaks to the Muslim World from Cairo, Egypt

    अपने प्रकाशन की सामग्री पर प्रतिबिंबित करें बेशक यह आपकी गलती कभी नहीं होगी, अगर कोई आपको वास्तविक जीवन में या इंटरनेट पर परेशान करता है, लेकिन फिर भी, आप उन टिप्पणियों को प्रतिबिंबित कर सकते हैं जिन्हें आपने पोस्ट किया और जो उन्हें देखता है। यदि आप कुछ बहुत ही विवादास्पद या आक्रामक प्रकाशित करते हैं, तो आप दूसरों के लिए हरे रंग की रोशनी दे सकते हैं जो आप कहते हैं कि आप पर हमला करते हैं। हालांकि ज्यादातर धमकाने वाले हमले इंटरनेट पर पोस्ट की गई टिप्पणियों से उत्पन्न नहीं होते हैं, अगर आप अफसोस से अधिक रोकना चाहते हैं, तो आपको ऐसे कुछ प्रकाशित करने से बचना चाहिए, जो कई लोगों को क्रोधित कर सकती है।
  • धमकी देकर हत्या के शिकार होने के कारण रोकें चरण 17
    6
    अपने सेवा प्रदाता के साथ व्यक्ति को त्याग दें यदि व्यक्ति इंटरनेट पर अपमानजनक, अशिष्ट या बस कष्टप्रद है, तो आप निषिद्ध होने के लिए अपने सेवा प्रदाता से संपर्क कर सकते हैं। यदि आप फेसबुक से संपर्क करते हैं और बदमाशी की रिपोर्ट करते हैं, तो व्यक्ति को अपने फेसबुक अकाउंट से निष्कासित होने की शर्म की बात होगी और उसे यह बताना होगा कि क्यों उस व्यक्ति को रिपोर्ट करना दिखाएगा कि आप गंभीर हैं, जो आपको नीचे वापस कर सकते हैं
  • बुरी तरह धोखाधड़ी का शिकार होने के कारण बचाव के चरण 18
    7
    किसी वयस्क के साथ उस व्यक्ति को त्याग दें सायबर बदमाशी नियंत्रण और व्यक्ति, हानिकारक बुरा, दुर्भावनापूर्ण या क्रोध टिप्पणियों से भरा के साथ आपको परेशान कर रहा से बाहर चला जाता है, तो आप इसे अनदेखा करने के लिए जारी नहीं रख सकते। यदि आपको लगता है कि आप सब कुछ कोशिश की है और आप अपने दम पर यह का सामना नहीं कर सकते हैं, यह इस घटना की जानकारी स्कूल में एक वयस्क या अधिकार आंकड़ा करने के लिए बात करते हैं, तो फिर से होने से है कि समस्या से बचने के लिए समय है।
  • यह किसी वयस्क को बदमाशी की रिपोर्ट करने के लिए कभी भी जल्दी नहीं होगा और आपको ऐसा कभी नहीं सोचना चाहिए कि आप ऐसा करने के लिए कायर हैं। वास्तव में, खुद को बताते हुए और संभावित समस्या की रिपोर्ट करने के लिए बहुत सारे मूल्य की आवश्यकता होती है
  • युक्तियाँ

    • अपने आसन में सुधार करें. अपने सिर के साथ चलना और सीधे आगे देखें इस तरह से आप अपने आप को अधिक सुरक्षा से देखेंगे, भले ही यह सत्य न हो। स्व-आत्मविश्वास वाले लोग खुद को दृढ़ करते हैं, जो आक्रमणकारी के लिए अवांछनीय है।
    • हमेशा खुश रहें, भले ही आपको अंदर महसूस न हो, लेकिन इसे दमन न करें।

    चेतावनी

    • आपको हर अज्ञानी टिप्पणी का जवाब देने की ज़रूरत नहीं है, जिसकी वजह से आप किसी को भी ऐसा कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, व्यक्ति पर ध्यान नहीं देना पर्याप्त होगा, क्योंकि यदि आप प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो आक्रमणकारी ऊब जाएगा।
    • उसे अपमान न करें, लेकिन स्थिति बदतर हो जाएगी।
    • आत्मकेंद्रित, डाउन सिंड्रोम, एस्पर्गर, आदि जैसे कार्यात्मक विविधता की स्थिति वाले लोग अक्सर बार-बार शिकार करते हैं बदमाशी। इसके बारे में जानकारी और जागरूकता अभियानों के साथ मुकाबला किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com