ekterya.com

वयस्क धमकाने का जवाब कैसे दें

सभी ने स्कूलों में बदमाशी की कहानियां सुनाई है। दुर्भाग्य से, बदमाशी स्नातक स्तर पर नहीं रोकता है। वयस्कों को भी बदमाशी से ग्रस्त कर सकते हैं वे उन लोगों का सामना करते हैं जो उन्हें परेशान करते हैं, उन्हें परेशान करते हैं और अपने जीवन को बहुत मुश्किल बनाते हैं, काम पर या घर पर। धमकी ऑनलाइन और सोशल मीडिया में हो सकता है यदि आप एक वयस्क हैं जो बदमाशी से ग्रस्त है, तो कुछ ऐसी रणनीतियां हैं जिन्हें आप इस व्यवहार को रोकने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

बदमाशी प्रबंधन करें
बुरी तरह धोखाधड़ी का शिकार होने के कारण बचाव के चरण 7
1
उस व्यक्ति से बचें जो संभवत: आपको जब बदमाशी करता है यदि आप एक का सामना करते हैं, तो सबसे अच्छी रणनीति में से एक स्थिति से वापस लेना है। अपने वर्ग के लिए एक अलग मार्ग ले लो। लोगों के समूह के साथ चलो, इसलिए अकेले रहने के लिए कम संभावनाएं हैं यदि उस व्यक्ति से बचने के लिए संभव नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप उसके साथ अकेले नहीं हैं यह व्यक्ति अपने दुर्व्यवहार के लिए गवाह नहीं होना चाहता हो, इसलिए आपके साथ दूसरा व्यक्ति होने का सरल कार्य समस्या को समाप्त करने में सहायता कर सकता है।
  • सावधान रहें कि इस क्रिया को उस व्यक्ति को देखने के डर के बारे में एक स्पष्ट प्रतिक्रिया न करें। इस प्रकार का व्यक्ति आमतौर पर उन लोगों पर केंद्रित होता है जो डरे हुए हो सकते हैं या जो प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं। उस चोरी से सावधान रहें जो आप मौजूद हैं। उसे आप पर उस शक्ति रखने की संतुष्टि न दें।
  • यदि वह व्यक्ति आपको सोशल मीडिया में दिखता है, तो वह आपकी प्रोफ़ाइल को ब्लॉक कर देगा। इंटरनेट पर उस व्यक्ति के साथ साझा किए जाने वाले कनेक्शन निकालें यह उस व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा काम करता है जो आपको बदमाशी बनाता है और कौन आपको ऑनलाइन जानता है यदि हां, तो वह एक और लक्ष्य के साथ जारी रहेगी। यदि आप अपने प्रोफ़ाइल को अवरुद्ध करने का प्रबंधन करते हैं, तो ध्यान रखें कि वह व्यक्ति एक नया और अलग-अलग एक बना सकता है, इसलिए नए लोगों को जोड़ते समय सावधान रहें
  • बैक सस्सी फिर भी एक बदमाशी मार्ग के साथ वापसी के चरण 12
    2

    Video: The Boy And The Beast 2015 English Dub With HINDI Subtitles

    अनुचित व्यवहार को अनदेखा करें वह व्यक्ति आपको कुछ क्वालिफायर बता सकता है या आपको शर्मिंदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन तानों की अनदेखी करने से यह संदेश भेजा जाएगा कि उसे आपकी प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी। इस तरह, यह आपको परेशान करना बंद कर देगा और कुछ और आगे बढ़ेंगी कुछ मामलों में यह बहुत मुश्किल होगा, लेकिन यह एक खेल के रूप में सोचें ताकि यह आसान हो जाए
  • ऐसा महसूस न करें कि आपको यह बताने या स्वीकार करना होगा कि आप इस व्यक्ति की उपेक्षा करते हैं। आम तौर पर, आपको कार्रवाई के बारे में बहुत जानकारी दी जाएगी और आप क्या करेंगे, इसके बारे में अच्छी जानकारी होगी। उसे बता कर कि आप उसे अनदेखा करते हैं, केवल उसे सूचित करता है कि वह आपको परेशान करता है
  • बुद्धिमत्ता के शिकार के रूप में रोकें चित्र 9
    3
    हास्य का उपयोग करें शरारत किसी को आमतौर पर एक ऐसे व्यक्ति का पसंदीदा व्यवहार होता है जो बदमाशी करता है। आप इस अधिनियम से परेशानी सिर्फ हँसते हुए कर सकते हैं।
  • यह विधि भी काम करती है अगर वह व्यक्ति व्यंग्यपूर्ण प्रशंसा का उपयोग करता है तो क्रूर हो। आपको परेशान करने के बजाय जब मैं आपको बताता हूं कि आप अच्छे दिखते हैं, लेकिन एक स्वर के साथ जो आप जानते हैं वह ईमानदार नहीं है, "ठीक है, धन्यवाद, बीट्रीज़!" जितनी अच्छी तरह से आप कर सकते हैं और छोड़ दें
  • हास्य का उपयोग अजीब लग सकता है, अगर वह व्यक्ति आपको अपने मजाक के हिस्से के रूप में उपयोग करता है, लेकिन याद रखें कि आपकी परेशानी आपके नकारात्मक व्यवहार के लिए एक महान पुरस्कार है। अगर वह देखता है कि आपको कोई परवाह नहीं है या आप समझ नहीं पाते हैं कि वह आप का मज़ाक उड़ाते हैं तो उनके चुटकुले बंद हो जाएंगे।
  • Video: Suspense: 100 in the Dark / Lord of the Witch Doctors / Devil in the Summer House

    छवि शीर्षक एक कसम खाई चरण 9
    4
    उस व्यक्ति का सामना करना जिसके साथ आप अपना समय नियमित रूप से बिताते हैं। यदि आप को बदनामी करने वाला व्यक्ति किसी व्यक्ति के साथ आप अक्सर सहभागिता करते हैं, जैसे किसी सहकर्मी या परिवार के सदस्य, तो आपको उनके व्यवहार के बारे में निजी तौर पर उनसे बात करनी है।
  • उसके साथ अकेले रहने के बारे में सावधान रहें, निजी से बात करें, लेकिन अकेले नहीं। इसका मतलब यह हो सकता है कि दोपहर के भोजन के बाद आराम से कमरे में आपसे बात कर रहे हों ताकि दूसरे लोग आस-पास हों। किसी अन्य सहकर्मी की सहायता प्राप्त करें यदि आप वहां हैं तो वह आपकी सहायता की आवश्यकता के मुकाबले करीब है।
  • अपने व्यवहार के बारे में बताए बिना विशिष्ट टिप्पणी करें कि यह आपको बुरा महसूस करता है उदाहरण के लिए, "यह मजाक मेरे दिनों में परेशान कर रहा है। यदि आप रुक गए तो मैं इसकी सराहना करता हूं।" इसके अलावा, अगर आप उन्हें बताते हैं कि यह कार्यस्थल में होने पर आप मानव संसाधन में जाएंगे, तो आपको इसे करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • भाग 2

    शिकार न होने का निर्णय लें
    बुद्धिमत्ता चरण 1 के शिकार के शिकार होने का शीर्षक छवि
    1
    शांत रहो इन प्रकार के लोग आमतौर पर उन लोगों को इंगित करते हैं जो जानते हैं कि वे नाराज हो सकते हैं। उसे वह नहीं देना जो वह चाहता है एक गहरी साँस लें और आप जो भी करते हैं या छोड़ते रहें।
    • ऐसे व्यक्ति के सामने शांत रखने के लिए आपके मन में एक मंत्र को दोहराने में मदद मिल सकती है। कहें "प्रतिक्रिया न करें" या "शांत रहें।"
  • छवि शीर्षक एक कसम खाई चरण 3
    2

    Video: Witch's Love - Ep 10 - Eng Sub, PT BR, Sub Esp, Indo, Japanese and others

    Video: Our Miss Brooks: Accused of Professionalism / Spring Garden / Taxi Fare / Marriage by Proxy

    अपनी शारीरिक और भावनात्मक प्रतिक्रिया के बारे में सावधान रहें अध्ययनों से पता चलता है कि अगर वे एक मुखर रवैया प्रदर्शित करते हैं तो लोगों को परेशान करने की संभावना कम होती है या उन्हें धमकाता है। आप अपनी प्रतिक्रिया को बदलकर बदमाशे का शिकार होने से रोक सकते हैं अपने शरीर की भाषा से अवगत रहें अपनी ठोड़ी लिफ्ट, अपनी पीठ को सीधे रखें और अपने कंधों को वापस लाएं।
  • उत्तरार्द्ध की तरह मजबूत और सकारात्मक संकेतों का प्रदर्शन प्राकृतिक नहीं हो सकता है इसलिए, जब आप उस व्यक्ति से दूर हैं, तो घर पर अपने मुखर व्यवहार का अभ्यास करना उपयोगी हो सकता है
  • बुरी तरह से शिकार के शिकार होने के कारण रोकें 14
    3



    दस्तावेजों के अपराध अपनी चिढ़ा के रिकॉर्ड को रखने से आपको घटनाओं की तारीखों को जानने में और एक पैटर्न स्थापित करने में मदद मिलेगी। यदि आपका व्यवहार जारी रहता है और काम या पुलिस पर अपने बॉस को रिपोर्ट करता है तो यह इसे स्थापित करना होगा यदि यह एक घरेलू परिस्थिति है जहां आपको सहायता चाहिए
  • ईमेल सहेजना और सोशल मीडिया पर टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट लेने से इंटरनेट पर गतिविधियों को दस्तावेज़ कर सकते हैं। उम्मीद न करें कि व्यक्ति सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणी छोड़ दें। तुरंत एक स्क्रीनशॉट लें
  • धमकी देकर हत्या के शिकार होने के कारण रोकें चरण 17
    4
    किसी वरिष्ठ या किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें जो आपकी सहायता कर सके। सुनिश्चित करें कि इस वार्तालाप में आपके पास पैटर्न और आपके दस्तावेज का एक स्पष्ट विचार शामिल है। यदि आप स्कूल में हैं, तो आप एक प्रशिक्षक या एक स्कूल प्रशासक से बात कर सकते हैं।
  • यदि यह काम पर होता है, तो आप मामले को हल करने के लिए कुछ सुझावों के साथ एक बैठक में जा सकते हैं। इसमें उस व्यक्ति को एक अलग विभाग में स्थानांतरित करने या मानव संसाधन के साथ काम करना शामिल हो सकता है पूछने के लिए तैयार करें कि आप क्या चाहते हैं
  • आप चेहरे काम पर उस व्यक्ति के साथ सामना करने के लिए इकट्ठा होते हैं, जब बैठक और अन्य ईमेल ताकि आप लिखा है कि क्या हुआ हुआ दस्तावेज़ को एक ईमेल भेजें। यदि आपका व्यवहार बनी रहती है तो यह दस्तावेज में शामिल किया जाएगा।
  • भाग 3

    बदमाशी के नुकसान से बचें
    छवि शीर्षक एक कसम खाई चरण 4
    1
    व्यक्तिगत रूप से बदमाशी लेने से इनकार करते हैं यह व्यवहार कभी भी आपके बारे में नहीं है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमला कैसे निजी है इसके विपरीत, यह उस व्यक्ति की जरूरत के बारे में है जो किसी दूसरे स्थान पर उस व्यूवधान को ध्यान में रखे या उसके साथ जारी रहें।
    • अपने कार्यों के कारण को समझना आपको यह समझने में मदद करता है कि आपका व्यवहार आपको व्यक्तिगत रूप से संबोधित नहीं करता है। इसके विपरीत, यह व्यवहार ईर्ष्या से उत्पन्न हो सकता है, धमकी महसूस करने से या ध्यान नहीं मिलने से आपको लगता है कि इसका हकदार होना चाहिए। आप कुछ भी बुरा नहीं करते - यह आपके बारे में नहीं है।
  • छवि का शीर्षक एक बुली कदम चरण 7
    2
    बदमाशी के अनुरूप नहीं है यह पहली बार नहीं हो सकता है कि व्यक्ति इस तरह से कार्य करता है, इसलिए संभव है कि वह इस पर बहुत अच्छा है। आप अपने आप को ऐसी स्थिति में नहीं रखना चाहते जहां पर केवल एक ही व्यवहार दिखाई देता है जो आपकी प्रतिक्रिया है और आपको परेशानी हो रही है।
  • यह इंटरनेट पर प्रतिक्रिया देने का मोहक हो सकता है अगर यह इंटरनेट पर बदमाशी है हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ बहुत ही भयावह टिप्पणियों को ऑनलाइन कहने के जाल में गिरना बहुत आसान है और फिर उस व्यक्ति को मिटा दिया जा सकता है जो विवाद शुरू हुआ। इस तरह, आप अपने आप को बुरे व्यक्ति के रूप में देखेंगे।
  • बुरी तरह धोखाधड़ी का एक शिकार होने के नाते रोकें शीर्षक 8
    3
    शारीरिक विवाद में भाग लेने से बचना किसी भी कीमत पर इस तरह के व्यक्ति के साथ शारीरिक कार्रवाई करने से बचें विवाद होने का मतलब गिरफ्तार या अभियुक्त का आरोप लगाया जा सकता है, चाहे आप स्कूल में हों, कार्य या अन्य वातावरण
  • शारीरिक आत्मरक्षा का उपयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में किया जाना चाहिए, जब आपको किसी अन्य व्यक्ति से बचाने के लिए आवश्यक हो। यदि आप कर सकते हैं तो इसे से बचने की कोशिश करें
  • बुद्धिमत्ता चरण 1 के शिकार के शिकार होने का शीर्षक छवि
    4
    अपने आप को पृथक होने की अनुमति न दें चुनें वह व्यक्ति आपको उस बिंदु पर भयभीत करने का फैसला कर सकता है जिसे आप महसूस करते हैं कि कोई भी आप को चालू नहीं कर सकता है अन्य लोगों के साथ अनुभव साझा करें एक काउंसलर पर जाएं उस व्यक्ति को अपनी आवाज चुराने का मौका देना।
  • युक्तियाँ

    • यह हमेशा आसान नहीं है कि बदमाशी क्या है और केवल किसी के अस्थायी खराब गुस्से का नतीजा क्या हो सकता है। पहले धार्मिक रहें, लेकिन बुरे व्यवहार और लगातार बुरे मूड को बर्दाश्त नहीं करें। पुनरावृत्ति एक संकेत है कि वह व्यक्ति आपको संबोधित कर रहा है
    • कभी-कभी, आप बदमाशी की स्थिति में केवल एक चीज ही छोड़ सकते हैं

    चेतावनी

    • आश्वस्त व्यवहार बहुत प्रभावी हो सकता है यदि इसका इस्तेमाल बदमाशी के प्रारंभिक चरणों में किया जाता है। हालांकि, यह अब वांछित प्रभाव हासिल नहीं कर पाता है यदि बदमाशी लंबे समय से चल रही है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com