ekterya.com

स्कूल के तुरंत बाद आपका होमवर्क कैसे करें

निश्चित रूप से आपने कभी अपने आप से कहा है कि जैसे ही आप घर जाते हैं आप अपना करेंगे कार्य

दिन के बाकी के लिए जो कुछ करना चाहते हैं, वह करने में सक्षम हो। हालांकि, जब आप घर जाते हैं, तो आप यहां जाते हैं कंप्यूटर, आप वीडियो गेम खेलते हैं और यह करने से पहले कोई अन्य गतिविधि करते हैं, है ना? अगर ऐसा कुछ आपके साथ हुआ है, तो पढ़ें!

चरणों

आपकी किशोर मित्र के लिए क्रिएटिव उपहार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1

Video: केन्द्रीय विद्यालय में तुरंत एडमिशन के लिए ये करें | Instant Admission to Kendriya Vidyalaya

1
सोचो! सोच सकारात्मक रूप से जब आप घर पहुंचते हैं, तो आप अपना होमवर्क कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास रात को पूरी तरह से मुक्त होगा और आप इस बात पर जोर देना बंद कर देंगे कि आपको कब सोना चाहिए अगर आपको जल्दी होमवर्क करने के महान लाभ हैं, तो इसका मतलब है कि आप प्रतिबद्ध हैं और आप सही रास्ते पर होंगे। अच्छा किया!
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक्शन! यह महत्वपूर्ण है कि जैसे ही आप घर जाते हैं, तब तक आप होमवर्क करते हैं, तो आप कंप्यूटर पर जाने के लिए परीक्षा नहीं लेंगे या ऐसा कुछ भी करेंगे जो आपको ऐसा करने से विचलित कर दे।
  • एक बेहतर छात्र चरण 4 का शीर्षक चित्र
    3
    संगठित हो जाओ! यह महत्वपूर्ण है एक संगठित व्यक्ति हो, इस तरह आपको कुछ चीजें खोजने में समस्या नहीं होगी, जो आपको निराश कर सकती है जो कुछ भी आप के साथ की ज़रूरत है उसे ले लो, इसलिए आपको पूरे घर को खोजना होगा, उन चीजों का सामना करना होगा जो आपको विचलित कर सके।
  • अपने कमरे, डेस्क या जहां कहीं भी आप ऐसा करने जा रहे हैं, अपना होमवर्क करने के लिए आपको आवश्यक सभी जगह रखें।
  • एक दिन पहले, हाथ पर पानी, नमकीन या फल की एक बोतल (कुछ है कि ठंडा की जरूरत नहीं है) स्कूल की आपूर्ति के साथ की है। इस तरह से आप मामले में खाने के लिए कुछ होगा आप स्कूल के बाद भूख मिलता है।
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक छवि
    4

    Video: कैसे करें हेयर कलर घर में | Hair Color for Shiny Hair - Tutorial in Hindi

    निर्धारण! यह अच्छा है कि आप विद्यालय के बाद लोगों के साथ होमवर्क करना चाहते हैं, लेकिन ध्यान केंद्रित रहने के लिए महत्वपूर्ण है यद्यपि एक अच्छा माहौल है, या आप देखते हैं कि वे आपको कुछ नया या कुछ और खेलने के लिए लाए हैं, आपको याद रखना होगा कि आपको ध्यान देना चाहिए, अन्यथा आप शुरुआत में पसंद करेंगे



  • हां फ़न जब आप बीमार हो
    5
    आराम! भले ही आप घर आने के बाद होमवर्क करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अधिक उत्पादित न करें। कार्य के प्रत्येक घंटे के लिए आराम करने के लिए दस मिनट का समय लें। पानी पी लो, अपने दोस्तों से बात करें या फेसबुक या माइस्पेस जैसे सामाजिक नेटवर्क पर जाएं। हालांकि, यदि आप जानते हैं कि आप बाद में ध्यान केंद्रित नहीं करने जा रहे हैं, तो शुरुआत से इन नेटवर्कों से कनेक्ट नहीं करें, क्योंकि यदि ऐसा है, तो आप सबसे अधिक संभावना सम्पूर्ण रात्रि से जुड़े रहेंगे।
  • एक बेहतर विद्यार्थी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    6
    ध्यान दें! यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान दें कि आपको एक रिपोर्ट बनाने या एक निबंध लिखने के लिए कोई पुस्तक कब पढ़नी चाहिए। यदि आपके पास एक सेल फोन है जो आपके पास है, तो इसे बंद करें और जब तक आप कार्य समाप्त नहीं कर लेते हैं तब तक इसे नहीं पहनें। अपना होमवर्क करने के दौरान टीवी न देखें, क्योंकि आप जो देखते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करेंगे और आप उन्हें खत्म नहीं कर पाएंगे। एक निबंध करते समय फेसबुक और ट्विटर पर भी मत जाओ। इंटरनेट से कनेक्ट न करें
  • एक बेहतर छात्र चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    नियंत्रण रखें! एक बार जब आप स्कूल से घर आएं, शॉवर लें, लगभग 20 मिनट के लिए कुछ खाएं और फिर होमवर्क शुरू करें तुरंत. मुझे नहीं लगता कि "मैं अभी नया खेल खेलने के लिए जा रहा हूँ!" और यह न भूलें कि पहली बार में ऐसा करने की योजना बनाई थी क्या। आप अपने गतिविधियों के बारे में समय में एक कार्यक्रम बनाने या इसे पहले से कर सकते हैं। इसके लिए एक नोटबुक काम करें ": 30-4: 30 कार्य 2" और सब कुछ है कि अपने कार्यक्रम में कहा गया है पालन करना सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, यदि आप 2:30 पर अपना होमवर्क कर रही शुरू करना चाहते हैं, दर्ज करें। आप का पालन करने के प्रबंधन, और अपने आप को हर दिन पुरस्कृत करने के लिए जारी है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी चीजों को न केवल स्कूल के संबंध में व्यवस्थित रखें, बल्कि अपने कपड़े, डेस्क और अन्य सभी के साथ, क्योंकि यह आपके लिए पूरे घर पर खोजे बिना चीज़ों को खोजने में आसान बना देगा।
    • दृढ़ संकल्प और प्रयास के साथ इसे प्राप्त करना आसान होगा, इसलिए दृढ़ रहें!
    • सुनिश्चित करें कि आप आराम करते हैं बहुत अधिक काम आपको गंभीर रूप से शारीरिक और मानसिक रूप से नुकसान पहुंचा सकता है
    • अपना शेड्यूल का पालन करें एक क्षण से दूसरे के लिए कुछ परेशान हो जाते हैं और आपके दिनचर्या का हिस्सा होगा।
    • आपको यह जानना होगा कि यदि आप वास्तव में अपनी आदतों को बदलना चाहते हैं, तो यह आपकी मदद करेगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्कूल की आपूर्ति जैसे पेंसिल, पेन, पेपर, किताबें आदि
    • एक विशेष और शांत जगह है जहां आप अपना होमवर्क करेंगे और जहां कोई व्याकुलता नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com