ekterya.com

कार्य स्थगित करने के लिए कैसे रोकें

क्या आप हमेशा चीजों को स्थगित करते हैं? इस लेख में हम आपको समय पर अपना होमवर्क वितरित करने में मदद करेंगे। इस तरह आगे बढ़ने में कई फायदे हैं I उदाहरण के लिए, यदि आप समय पर अपना कार्य सौंपते हैं, तो आंशिक परीक्षणों में आपके पास कुछ खराब ग्रेड हो सकते हैं और फिर भी एक अच्छा ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं या एक उत्कृष्ट एक भी यह सब निर्भर करता है कि कितने नोट प्रोग्राम किए जाते हैं। फिर पढ़ना जारी रखें और अंत में आपके नोट्स काफी तेजी से बदलेगा।

चरणों

होमवर्क स्टैप 1 के साथ नहीं ढांचागत छवि शीर्षक

Video: जानिए छींक से जुड़े शकुन-अपशकुन | Know Omen and Bed Omen Related Sneeze

1
आगे की योजना बनाएं जब आप कक्षाओं के अंतिम घंटे में होते हैं, तो आपका मन भटक रहा है और आप घर जाने के लिए तैयार हैं, उन कार्यों की मात्रा निर्धारित करें जिन्हें आप करना चाहते हैं।
  • Video: ALBERTO ZECUA 2018 contactado México se parte después del terremoto de más 10° y erupción del volcán

    नहीं-Procrastinate-साथ-होमवर्क कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    होमवर्क स्टिकर 2 के साथ ग्रेट नहीं किया गया चित्र शीर्षक

    Video: शुरुआती के लिए सॉफ्टवेयर टेस्टिंग ट्यूटोरियल

    2
    जब आप घर जाते हैं, तो एक लक्ष्य के बारे में सोचें: "अगर मैं यह कार्य अब पूरा कर चुका हूं, तो मैं टीवी देख सकता हूं और रात को मुफ्त में रख सकता हूं।"
  • होमवर्क के साथ नहीं भ्रष्टाचार का शीर्षक चित्र 3



    3
    उस जगह पर जाएं जहां आप अपना होमवर्क करते हैं और ऐसा करते हैं। ध्यान रखें कि जब आप समाप्त करेंगे तो आप तैयार होंगे और आपके पास रात्रि बंद होगी
  • छवि शीर्षक होमवर्क के साथ चरणबद्ध नहीं चरण 4
    4
    कागज़ के एक टुकड़े पर लिखें जो आपके पास प्रत्येक कक्षा के लिए क्या काम है या आप किस परियोजना को समाप्त करना चाहिए। फिर, जब आप घर आएं, तो अपना होमवर्क करना शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • जब आप दो कारणों के लिए घर, फ़ीड प्राप्त: पहला, स्कूल में बातें आराम करने और, दूसरी बात, ऊर्जा काम करने के साथ अपने मन को भरने के लिए काम करेगा।
    • क्या distracts को समाप्त करने की कोशिश करो फोन बंद करें, इंटरनेट को डिस्कनेक्ट करें, अपनी पहुंच से बहुत दूर वीडियो गेम छोड़ें और आपको जो भी करना है उसे करें।
    • इसी तरह, अगर आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना और खेलना पसंद करते हैं, तो आप जाने से पहले कार्यों का सबसे बड़ा हिस्सा कर सकते हैं और जब आप घर लौटते हैं तो आपके पास सबसे आसान हिस्सा होगा और आप उस रात के लिए अपने लक्ष्य के साथ तैयार होंगे।
    • तुम सिर्फ बाहर जाने के लिए और 20 मिनट या उससे कम समय के लिए अपना सामान करते हैं, आप क्या करना है और जब आप पारित उस समय अपना होमवर्क करना शुरू होती है और जब तक समाप्त रोक नहीं क्या करना है की जरूरत है।

    चेतावनी

    • कंप्यूटर और टीवी आप पर चिल्ला रहे होंगे यही कारण है कि उन्हें उनसे डिस्कनेक्ट करना बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com