ekterya.com

मूड स्विंग्स (लड़कियों) से कैसे निपटें

कभी-कभी, मूड स्विंग बिना चेतावनी के लड़कियों को खुद को पेश कर सकते हैं। आपकी भावनाएं खुशी से दुखी हो सकती हैं या अत्यधिक क्रोध भी कर सकती हैं यह बहुत कष्टप्रद और भ्रमित हो सकता है, खासकर यदि आप स्कूल में हैं सौभाग्य से, यह आलेख उन कष्टप्रद मूड झूलों को दूर करने और फिर से एक अच्छे मनोदशा में आपकी मदद करेगा!

चरणों

विधि 1
अपने क्रोध का कारण समझें

Video: नेहा पटेल - - मूड स्विंग और अवसाद किशोर लड़कियों में का हल मैं आप मदद कर सकते हैं?

छवि शीर्षक के साथ डील विद मूड सिंग्स (गर्ल्स) चरण 1

Video: एक औरत के मूड झूलों के साथ सौदा करने के लिए कैसे

1
अपने आप को शांत यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर आप इसे छोड़ देते हैं, तो आप ऐसा कुछ कर सकते हैं जिसे आप भविष्य में पछता सकते हैं। यदि आप अपने जीवन को एक बुरे मूड में जारी रखते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से सोचने में सक्षम नहीं होंगे और आप अधिक बार विस्फोट करने के लिए प्रवण होंगे। कुछ ऐसा करने के बारे में सोचें जो आप आनंद ले रहे हैं या आराम से दृश्य की कल्पना करते हैं। अपनी आँखें बंद करें और दस तक भरोसा करें आपके अंदर ज्वालामुखी को शांत करने के लिए सब कुछ करो।
  • छवि के साथ डील विद मूड सिंग्स (लड़कियों) चरण 2
    2
    लिखें जो आपको लगता है अपने पत्रिका में लिखने या करने के लिए एक विशेष स्थान में (हालांकि एक डायरी आप अपने विचारों को संगठित करने और आम तौर पर बेहतर महसूस में मदद करता है रखने के लिए) कोई ज़रूरत नहीं। आप कागज के किसी भी हिस्से पर लिख सकते हैं जिसे आप बाद में छोड़ सकते हैं। कागज़ की शीट पर अपनी भावनाओं को साकार करना आपको तनाव को शांत करने और आपके अंदर क्या हो रहा है, यह समझने में मदद करेगा। अक्सर, लोगों को उनकी भावनाओं से उलझन में पड़ जाता है, इसलिए वे जो महसूस करते हैं वह लिखकर उनकी समस्याओं को सुलझाने में उनकी मदद करता है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद मूड झूले (लड़कियों) चरण 3
    3
    पढ़ें जो आपने लिखा है और फिर अपने क्रोध के कारण के बारे में सोचो। क्या यह एक खराब ग्रेड, एक बुरे शिक्षक या दोस्त है? कारण जो भी हो, आपको उस क्रोध से मुक्त होना चाहिए बुरे मनोदशा में होने के कारण खतरनाक होता है, क्योंकि यदि आप अपने आप को उसके द्वारा दूर ले जाते हैं, तो आप उन चीजों को कर सकते हैं जिन्हें आप बाद में पछता सकते हैं समस्या के बारे में भूल जाओ, लेकिन आपको शांत होने पर एक बार फिर आना चाहिए।
  • कभी-कभी, यह हो सकता है कि आप शिक्षक हो, कार्य या मित्र हो, जिनके साथ आपको परेशान होना चाहिए। यह स्थिति पर निर्भर करता है, हालांकि कभी-कभी हम अपने गुस्से को दूसरे व्यक्ति के प्रति निर्देशित करते हैं। कभी-कभी, हम यह भी नहीं जानते हैं कि हम ऐसा करते हैं, भले ही यह हो।
  • विधि 2
    खुद को क्रोध से मुक्त करें




    छवि शीर्षक के साथ डील विद मूड स्विंग्स (गर्ल्स) चरण 4
    1
    बेहतर और खुश चीजों के बारे में सोचो अपने दिन की सकारात्मक ओर देखें चाहे यह एक खुशी की किरण या बड़ी मात्रा में हो, सब कुछ मायने रखता है सभी परिस्थितियों में सकारात्मक पहलुओं ढूँढता है चाहे कितना बड़ा या छोटा इन कर रहे हैं (उदाहरण के लिए: "कम से कम मेरी किताबें मेरे सिर पर आज गिर नहीं था")।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद मूड स्विंग्स (गर्ल्स) चरण 5
    2
    दूसरों को मारने से बचें, चाहे वह वस्तु हो या एक व्यक्ति हो यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह आपके तनाव और क्रोध के स्तर को जारी करने के बजाय बढ़ेगा, क्योंकि यह आपके शरीर को तनावपूर्ण बना देता है। अपने क्रोध को नियंत्रित करें और इसे आप पर नियंत्रण न दें!
  • यदि आप किसी को मारते हैं, तो वे आपको स्कूल से निकाल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद मूड ह्विंग्स (गर्ल्स) चरण 6
    3
    यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं, तो उस व्यक्ति से बात करें, जो आपको पसंद है। आमतौर पर, यह आपको बेहतर महसूस करने में मदद करेगा और शायद आपको हंसी भी करे। हालांकि, उस व्यक्ति को गुस्सा या नकारात्मक ऊर्जा प्रवाह करने की अनुमति न दें, जैसा कि आप इसे महसूस कर सकते हैं और लगता है कि यह आपकी गलती है। यदि ऐसा होता है, तो यह व्यक्ति फिर से आपसे बात नहीं करना चाहता हो सकता है नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित करें! मुस्कान की कोशिश करो, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपका मुस्कराहट मजबूर या गलत नहीं दिखता है
  • युक्तियाँ

    Video: कैसे महिलाओं में मिजाज प्रबंधन करने के लिए? - डॉ Sulata शेनॉय

    • जब आपको एक बार एक समस्या का सामना करना पड़ता है, तो आपका क्रोध शामिल होता है और उपरोक्त उल्लिखित चरणों को दोहरा कर, यदि आवश्यक हो। हालांकि, याद रखें कि आप अपनी समस्याओं को छिपा नहीं सकते हैं या उनसे भाग सकते हैं। आपको उनको सामना करना होगा और उनको हल करना होगा, कदम से कदम, कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना समय लगता है।
    • यदि आपको किसी को चोट लगी है तो माफी मांगें यह आवश्यक है और, यदि आप इसे जल्द से जल्द करते हैं, तो वह व्यक्ति आपको क्षमा करने की अधिक संभावना रखता है। हालांकि, यदि आप नाराज हैं तो माफी मांगने से बचें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपकी माफी शिकायत, धमकाने और यहां तक ​​कि झूठे बोलेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com