ekterya.com

रोना बंद कैसे करें

यदि आपको लगता है कि सार्वजनिक रूप से रोने से शर्मनाक हो रहा है और आप एक ऐसी स्थिति में खुद को पा सकते हैं जहां आप आँसू में टूट सकते हैं, तो आप आँसू को वापस पकड़ सकते हैं और मजबूत हो सकते हैं। हालांकि, हमेशा याद रखना कि रोना अच्छा है और हर कोई यह करता है। आपके आस-पास की भावनाएं हैं और वे समझ जाएंगे कि आप रोते हैं हालांकि, यदि आप रोना नहीं चाहते हैं, तो निम्नलिखित कुछ युक्तियां हैं ताकि आप अपने आँसू को वापस पकड़ सकें

चरणों

विधि 1
कुछ भौतिक आंदोलनों का उपयोग करके रोने से बचें

रोटिंग फॉर क्रयिंग स्टेप 1 से टाईप इमेज शीर्षक
1
अपने श्वास पर ध्यान लगाओ रो रही है भावनाओं की गड़बड़ी की स्थिति और श्वास के आराम प्रभाव की वजह से एक प्रतिक्रिया रोने बंद करने में आपकी मदद कर सकता है हो सकता है कि आपको कुछ दुखी हो गया, आप अपने प्रेमी के साथ समाप्त हो गए या आपके जीवन में कुछ दुखद हुआ। अपने आप को शांत करना आँसुओं को तोड़ने से बचने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है इसके अलावा, साँस पर ध्यान केंद्रित करना, जैसा कि ध्यान में किया जाता है, आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने और आंतरिक शांति की भावना को पुनर्स्थापित करने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • जब आपको लगता है कि आँसू आपके पास आ रहे हैं, तो अपनी नाक के माध्यम से गहरा साँस लें और फिर धीरे से अपने मुँह से श्वास छोड़ दें। ऐसा करने से गाँठ को आराम मिलेगा जो आपके गले में आते हैं जब आप आँसू के कगार पर होते हैं और आपके विचारों और भावनाओं को स्थिर करेंगे।
  • पर भरोसा करने की कोशिश करें 10. जब आप किसी संख्या की गिनती करते हैं, तो अपने नाक से श्वास लें, फिर मुंह के बीच एक नंबर और अगले के बीच श्वास छोड़ें। गिनती आपको केवल अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगी और न सोचें कि आप रोने के बारे में कैसे हैं
  • जब आप किसी चीज का सामना करते हैं जो आपको रोने का कारण बनता है तो आप शांत हो सकते हैं। गहरा श्वास, एक पल के लिए इसे पकड़ो और फिर साँस छोड़ें। उस समय, केवल आपके फुफ्फुसे में प्रवेश करने और छोड़ने वाले हवा पर ध्यान केंद्रित करें। इस गहरी साँस लेने से आपको अपने दुःख के कारण से निपटने से पहले एक क्षण का विराम भी मिलेगा।
  • रोटिंग स्पीपिंग स्टेप 2 से स्टेप हेल्थ का शीर्षक चित्र
    2

    Video: नवजात शिशु के रोने का सही कारण पहचानें tips for stop cring babies

    अपने आँसू को नियंत्रित करने के लिए अपनी आँखें चलो यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जो आपको रोना चाहता है, लेकिन दूसरों को अपनी भावनाओं को नहीं दिखाना चाहते हैं, तो अपनी आँखों को आगे बढ़ने से आप आँसू को नियंत्रित कर सकते हैं। वास्तव में, कुछ शोधों से पता चला है कि कई बार झपके में आँसू के प्रवाह को रोकने में मदद मिल सकती है। अपनी आँखों से आँसू साफ़ करने के लिए कई बार झपकी लेना
  • स्क्वंट या अपनी आँखें जल्दी से कई बार ले जाएँ बेशक, आप केवल ऐसा करने के लिए चाहते हैं जब आप जानते हैं कि कोई आपको देख नहीं रहा है मानसिक रूप से विचलित करने के अलावा, चूंकि आपको क्रॉस आंखों का ध्यान केंद्रित करना है, वह भी शारीरिक रूप से आँसू रूप को रोकेगा।
  • अपनी आँखें बंद करो अपनी आंखों को बंद करने से आपको जो कुछ भी हो रहा है, उसे संसाधित करने का एक क्षण मिल जाएगा। इसके अलावा, अपनी आँखें बंद करना और गहरी सांस लेना कई बार आपको शांत करने में मदद करेगा और रोने पर ध्यान केंद्रित नहीं करेगा।
  • रोटिंग फॉर रियिंग स्टेप 3
    3
    अपने आप को कुछ शारीरिक आंदोलन के साथ विचलित करें जब आप आँसू के कगार पर हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अन्य चीजों पर ध्यान केंद्रित करें। शारीरिक रूप से परेशान करने से रोने से बचने का एक तरीका है।
  • अपने जांघों के ऊपरी भाग को सम्मिलित करें या अपने हाथों को एक साथ रखें और उन्हें निचोड़ें। दबाव आपको उस कारण से विचलित करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, जिससे आपको रोने की तरह महसूस होता है।
  • कसने के लिए कुछ और खोजें, यह एक विरोधी तनाव खिलौना, एक तकिया, अपनी शर्ट का हिस्सा या किसी एक प्यार का हाथ हो।
  • तालु या दांतों के खिलाफ जीभ दबाएं
  • रोटिंग स्पीपिंग स्टेप 4 से स्टेप हेल्थ का शीर्षक चित्र
    4
    अपने चेहरे की अभिव्यक्ति आराम करो भुलक्कड़ और माथे आप को रोने के लिए इसे और अधिक संभव बनाने में मदद कर सकते हैं, क्योंकि हमारे चेहरे का भाव हमारी भावनाओं को प्रभावित कर सकता है रोने में आपकी मदद करने के लिए, किसी भी स्थिति में तटस्थ चेहरे की अभिव्यक्ति अपनाने की कोशिश करें, जहां आपको लगता है कि आप रोने वाले हैं। चिंता या पीड़ा की अभिव्यक्ति से बचने के लिए मुंह के चारों ओर माथे और मांसपेशियों को आराम करो
  • यदि यह उचित या व्यवहार्य है, तो कुछ ही मिनटों के लिए दूर रहें और रोने से बचने के लिए मुस्कान की कोशिश करें। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि मुस्कुराहट आपके मनोदशा को सकारात्मक रूप से बदल सकती है, भले ही आप मुस्कुराहट की तरह महसूस न करें।
  • रोटिंग फॉर रिंगिंग से चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने गले में गाँठ को आराम करो आँसू को रोकने की कोशिश करने के सबसे मुश्किल भागों में से एक है गले में गहराई से छुटकारा पाने के लिए जब कुछ आप को रोना चाहता है स्वायत्त तंत्रिका तंत्र की प्रतिक्रियाओं में से एक जब आपका शरीर रिकॉर्ड करता है कि आप तनाव से गुजर रहे हैं, तो गलतियों को खोलना है, जो मांसपेशी है जो गले के पीछे गला के उद्घाटन को नियंत्रित करता है। अगर गड़बड़ खुला है, तो हमें लगता है कि जब हम निगलने की कोशिश करते हैं तो हमारे गले में एक गांठ होता है।
  • तनाव को छोड़ने के लिए पानी पीते हैं जिससे ग्लोटिस को खोलना पड़ता है। पीने का पानी आपके गले में मांसपेशियों को आराम देगा और आपकी नसों को शांत करेगा।
  • अगर आपके हाथ में पानी नहीं है, तो शांत हो जाओ और धीरे धीरे कई बार निगल लें श्वास आपको शांत करने और कई बार निगलने में मदद करेगी, यह आपके शरीर को बताएगा कि यह खुलेपन को बनाए रखने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • Yawns। यौवन गले की मांसपेशियों को आराम करने में मदद करता है, जिसका अर्थ है कि यह तनाव से राहत को बढ़ावा देता है, जब आप गले में महसूस करते हैं, जब आपकी गलती खुली होती है।
  • विधि 2
    अपना फ़ोकस बदलकर रोने से बचें

    रोटिंग फॉर क्रयिंग स्टेप 6 से चित्रित किया गया इमेज
    1
    आप जिस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, उसके बारे में सोचें कभी-कभी आप अपना ध्यान कुछ और ओर भेजकर आँसू को वापस पकड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कुछ सरल गणित समस्याओं को मानसिक रूप से हल करके अपना ध्यान बदल सकते हैं। कम संख्याएं जोड़ना या गुणा तालिकाओं पर जाने से मानसिक रूप से आपको विचलित कर देगा जो आपको बुरा महसूस करता है और आपको शांत करने में मदद करता है
    • वैकल्पिक रूप से, आप अपने पसंदीदा गीत के गीतों के बारे में सोचने का प्रयास कर सकते हैं। गीतों को याद रखना और गीत को गाना गायन मानसिक रूप से आपको प्रभावित कर रहा है जो आपको प्रभावित कर रहा है। अपने मनोदशा को बढ़ाने के लिए एक खुश गीत के गीतों की कल्पना करने की कोशिश करें
  • रोटिंग फॉर रियिंग स्टेप 7 से छपा छवि
    2
    अजीब बातों के बारे में सोचो जब आपको कुछ ऐसा सामना करना पड़ सकता है जिसे आप रोना चाहते हैं, तो कुछ अजीब बातों के बारे में सोचकर आप आँसू को पकड़ सकते हैं। ऐसी यादों के बारे में सोचो, जो आपको अतीत में बहुत याद करते हैं, जैसे एक स्मृति, एक फिल्म का दृश्य या कुछ मजाक जिसे आपको बताया गया है।
  • जब आप कुछ अजीब बात करते हैं तो मुस्कुराएं
  • रोटिंग फॉर क्रयिंग स्टेप 8
    3
    याद रखें कि आप एक मजबूत व्यक्ति हैं जब आपको लगता है कि आप आँसू के कगार पर हैं, तो आपको एक छोटे से मानसिक प्रेरक बातचीत देते हुए आपको रोने की अपनी इच्छा को दूर करने में मदद मिल सकती है समझाओ कि यह दुखी महसूस करने के लिए ठीक है, लेकिन यह यह साबित करने का समय नहीं है। याद रखें कि आप उस पल में क्यों नहीं रो सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप उन लोगों के सामने रोना नहीं चाहते हैं जिन्हें आप नहीं जानते, आप किसी को समर्थन करने के लिए मजबूत होना चाहते हैं। अपने आप को एक वादा करो कि आप अपने आप को बाद में दुखी होने की अनुमति देंगे, भले ही उस वक्त आपको खुद को शामिल करना पड़े।
  • याद रखें कि आप एक महान व्यक्ति हैं, कि आपके मित्र और परिवार आपसे प्यार करते हैं। इस बारे में सोचें कि आपने अपने जीवन के दौरान क्या हासिल किया है और आप भविष्य में क्या हासिल करने की आशा रखते हैं।
  • अनुसंधान ने दिखाया है कि सकारात्मक आंतरिक संवाद का उपयोग करने के कई स्वास्थ्य लाभ हैं, साथ ही संकट से राहत के अलावा। यह आपके जीवन काल का भी लंबा समय बढ़ा सकता है, आपकी प्रतिरक्षा को आम सर्दी में बढ़ा सकता है, अवसाद के विकास की संभावना कम कर सकता है, मुश्किल परिस्थितियों से निपटने की क्षमता में सुधार कर सकता है और दिल का दौरा पड़ने से मरने की संभावना कम कर सकता है।
  • रोटिंग फॉर रॉलिंग स्टेप 9 से छपी छवि इमेज
    4
    कुछ और करने से खुद को विचलित करें ध्यान रखें कि सबसे खराब चीज जो कुछ भी आप कर सकते हैं, उस पर ध्यान देने योग्य है जिससे आप रोना चाहते हैं, खासकर जब आप इसे से बचना चाहते हैं अपने आप को ध्यान में रखते हुए रोना बंद करने का एक अस्थायी तरीका है, लेकिन ध्यान रखें कि आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है जो आपको परेशान कर रहा है।
  • एक ऐसी फिल्म रखो जिसे आप थोड़ी देर के लिए देखना चाहते हैं या क्लासिक जिसे आप वास्तव में आनंद लेते हैं। अगर आपको फिल्में पसंद नहीं हैं, तो आप को पसंद करें या अपने पसंदीदा टेलीविज़न शो की एक एपिसोड देखते हुए एक किताब पढ़ें।
  • अपने मन को साफ करने के लिए टहलने के लिए जाएं प्रायः, प्रकृति के संपर्क में होने से, अपने आप को विचलित करने का एक बढ़िया तरीका है, इसलिए आपके आस-पास के सौंदर्य की सराहना करने पर ध्यान केंद्रित करें और जो कुछ भी आपको दुखी बनाता है उसके बारे में सोचने से बचें।
  • व्यायाम करें। एंडोर्फिन को रिलीज़ करने के लिए व्यायाम करना और जब आप दुखी होते हैं, तो आपको बेहतर महसूस होगा। इसके अलावा, कसरत करने से आपको क्या लगता है इसके बजाय आप क्या करेंगे, इसके बारे में ध्यान देने में मदद करेंगे।



  • विधि 3
    कुछ आँसू छुपाता है

    छवि परिपक्व चरण 14 होनी चाहिए
    1
    कहो कि आप कुछ और के बारे में रो रहे हैं यहां तक ​​कि अगर आपके साथ रहने वाले लोग अपने सफेद झूठ को महसूस कर सकते हैं, तो कह सकते हैं कि यह आपके शांत होने में मदद कर सकता है।
    • कहो कि हाल में आप एक बहुत मजबूत एलर्जी से पीड़ित हैं आंखों से आँखें भरने के लिए यह क्लासिक बहाना है, क्योंकि एलर्जी पानी और लाल आंखों का कारण बनती है।
    • योन और कुछ ऐसा कहना: "जब मैं जंभाता हूं, मेरी आँखें हमेशा रोती रहती हैं"।
    • कहो आपको लगता है कि आप बीमार होने जा रहे हैं। अक्सर, जब हम बीमार होने वाली होती हैं, तो हमारी आँखें चमकदार हो जाती हैं यह कहकर कि आप बुरा महसूस करते हैं, आपको उस स्थिति से दूर रहने के लिए एक अच्छा बहाना भी मिलेगा जिसमें आप खुद को पाते हैं
  • स्टेप 11 से स्टेप ओयर्स स्टेप 11 नामक छवि
    2
    अपने आंसुओं को सावधानी से सूखें यदि आप गिरने से कुछ आँसू नहीं रख सकते हैं, कर्कशता से उन्हें पोंछते हैं तो सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप रोने को वापस नहीं रख सकते हैं
  • बहाना है कि आप अपनी आंख के कोने से एक कचरा पाने की कोशिश कर रहे हैं, फिर नीचे आंसुओं और आँखों के आसपास सूखें। अपने सूचक को हल्के ढंग से दबाने पर भी आँसुओं को साफ करने में आपकी मदद करेगी
  • बहाना आप छींक रहे हैं और अपना चेहरा अपनी कोहनी के अंदर रख दें, ताकि आप अपने हाथ से आंसू पोंछ सकें यदि आप बस छींकने का ढोंग नहीं कर सकते हैं: "झूठा अलार्म"।
  • रोटिंग स्टेप 12 से स्टेप रियोलर्स

    Video: बेवजह बच्चों का रोना बंद करें l Stop crying of unnecessary children

    3
    स्थिति से दूर हो जाओ यदि आप एक नकारात्मक स्थिति में पकड़े जाते हैं जो आपको रोना चाहता है, तो दूर हो जाओ यह जरूरी नहीं है कि आप कमरे से बाहर भागते हैं अगर किसी कारण से आपको गड़बड़ी होती है, तो यह कुछ क्षणों के लिए कमरे को छोड़ने का बहाना पेश करता है। जो कुछ भी आपके रोने के कारण पैदा हो रहा है, आपको बेहतर महसूस करने और अपने आँसू को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। विचार करें कि दूरी लेकर आप समस्या से शारीरिक और मानसिक रूप से दोनों दूर जा रहे होंगे।
  • दूरी लेते समय, गहरा साँस लें और फिर धीरे धीरे श्वास। आप पाएंगे कि आप रोने की कम इच्छा महसूस करते हैं
  • विधि 4
    देवासोबेट और आगे बढ़ते रहें

    रोटिंग स्पीप 13 से स्टेप रियोलऑफ़

    Video: बच्चों की बुरी नज़र★ टोना★टोटका★ ऐसे करें चुटकी में छूमंतर■रोना बंद खेलना शुरू⛹️

    1
    अपने आप को रोने की अनुमति दें कभी-कभी, आपको इसे छोड़ देना पड़ता है और यह बुरा नहीं है। रो रही है पूरी तरह से प्राकृतिक है कि हर कोई, बिल्कुल, हर कोई करता है यहां तक ​​कि अगर आप किसी स्थिति में रोने से बचते हैं, तो आपको अपने आप को किसी बिंदु पर दुखी होना पड़ेगा। एक शांत जगह खोजें, जहां आप अकेले रह सकते हैं, और खुद को लंबे और चुपचाप के शोक करने की अनुमति दे सकते हैं
    • आपको रोने की इजाजत देने से आपकी मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकता है रोना आपके शरीर को रिलीज हुए विषाक्त पदार्थों में मदद कर सकता है। अच्छा रुकने के बाद भी आप यह जान सकते हैं कि आप खुश और कम तनाव महसूस करते हैं।
  • रोटिंग फॉर रियिंग स्टेप 14 से छपा छवि
    2
    विश्लेषण करें कि आप रो क्यों चाहते हैं या रो रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप यह पता लगाने के लिए समय ले लें कि वह क्या है जो आपको रोता है या आपको रोना चाहता है एक बार जब आप अपने आँसू के पीछे का कारण खोजते हैं, तो आप इसे और अधिक जागरूक तरीके से विश्लेषण कर सकते हैं और समाधान ढूंढ सकते हैं या बेहतर तरीके से महसूस कर सकते हैं। सोचो कि क्या होता है और क्या आप रोना चाहते हैं क्या कोई विशिष्ट व्यक्ति या स्थिति है जो आपको इस तरह महसूस करती है? क्या हाल ही में कुछ हुआ जो आपको दुखी महसूस करता है? क्या एक और कारण है कि आप अपने आप को आँसू पकड़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं?
  • यदि आप अकेले अपने आँसू के कारण का निर्धारण नहीं कर सकते हैं, तो एक चिकित्सक से बात करने पर विचार करें जो आपकी सहायता कर सकता है। यदि आप बहुत रोते हैं या आप अक्सर रोना चाहते हैं, तो आप निराश हो सकते हैं और अवसाद के लिए उपचार की आवश्यकता हो सकती है।
  • रोटिंग फॉर क्रियिंग स्टेप 15 से स्टेप हेल्थ का शीर्षक चित्र
    3
    एक डायरी या एजेंडे रखें विचार करें कि अपने विचारों को लिखने से आप उन्हें हल कर सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं। एक डायरी रखने से आपको तनाव, चिंता और अवसाद के साथ सामना करने में भी मदद मिल सकती है। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, अपने विचारों और भावनाओं के बारे में लिखने के लिए प्रतिदिन कुछ मिनट एक तरफ सेट करें। आप अपनी जर्नल को किसी भी तरह से पसंद कर सकते हैं और जो चाहें लिख सकते हैं।
  • अगर कोई विशिष्ट व्यक्ति आपको रोना चाहता है, तो एक पत्र लिखने का प्रयास करें विचार करें कि जो लिखना आपको लगता है वह अक्सर आपके विचारों को ज़ोर से व्यक्त करने में आसान हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति को पत्र नहीं देते हैं, तो आप जो महसूस करते हैं और सोचा है उसे व्यक्त करने के बाद आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • छवि का परिपक्व चरण 16 होना शीर्षक
    4
    किसी से बात करें एक बार जब आप अपने आप को रोने की इजाज़त देते हैं, तो किसी से बात करने के लिए सलाह दी जाती है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। किसी अच्छे दोस्त, परिवार के सदस्य या चिकित्सक से बात करें, जो आपको रोना चाहता है जैसा कि कहा जाता है, दो सिर एक से बेहतर सोचते हैं और जिस व्यक्ति से आप बात करते हैं वह आपको उन समस्याओं को हल करने में मदद करेगा जो आप सामना कर रहे हैं।
  • ध्यान रखें कि किसी से बात करने से आपको यह महसूस करने की अनुमति मिल जाएगी कि आप अकेले स्थिति का सामना नहीं कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि आप अपने कंधों पर दुनिया का भार उठा रहे हैं, किसी से बात करें और उन्हें समझने में आपकी मदद करें कि आप क्या सोच रहे हैं और महसूस कर रहे हैं।
  • स्पीच थेरेपी उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है जो अवसाद, चिंता, नुकसान, स्वास्थ्य समस्याओं, रिश्ते की समस्याओं और अधिक के साथ काम कर रहे हैं। एक चिकित्सक से बात करने पर विचार करें यदि रोने की समस्याएं जारी रहें या यदि आपके पास समस्याएं हैं तो आप किसी सुरक्षित और गोपनीय माहौल में किसी से बात करना चाहते हैं।
  • स्टेप 17 से स्टेप रियोलिंग स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि

    Video: अब होगा गरीबी का रोना बंद - " वक़्त जब आँखे फेर लेता है तो शेर को भी कुत्ता घेर लेता है "

    5
    अपने आप को उन चीजों के साथ विचलित करें जिन्हें आप करना पसंद करते हैं अपने शौक का आनंद लेने के लिए समय लेना आपकी मुश्किल अवधि के दौरान एक नए परिप्रेक्ष्य में मदद कर सकता है। अपने शौक का आनंद लेने के लिए एक हफ्ते एक समय सेट करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप अपने आसपास की दुनिया से कभी भी कनेक्ट नहीं कर सकते हैं क्योंकि आपको बहुत दुखी लगता है, आप जल्द ही पता चल जाएंगे कि, वास्तव में, आप मज़ा और हँस रहे हैं।
  • अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से भरें, जो आपको खुश करते हैं ऐसे मजेदार चीजें करें जिन्हें आप करना पसंद करते हैं, जैसे चलना, पेंटिंग आदि। एक पार्टी में जाएं और नए लोगों से मिलें, या प्यारे कपड़े डालें, अपने दोस्तों को आमंत्रित करें और अपनी पार्टी बनाएं। अपनी गतिविधियों का आनंद लें, यह सोचें कि अपना समय लेना अपने आप को विचलित करने का एक शानदार तरीका है और दुखी नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • चीजें अपने अंदर दमित न रखें।
    • यदि आप रड को शामिल नहीं कर सकते, तो ठीक है। कभी-कभी आँसू को रोकने का कोई रास्ता नहीं है, उन्हें बाहर निकालना
    • किसी मित्र या आपके परिवार के सदस्य का गले बहुत ही सुखद हो सकता है
    • यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर हैं, तो अपने दांतों को कसने से आपको आँसू को पकड़ने में मदद मिल सकती है एक बार जब आप शांत हो जाते हैं, तो सोचें कि आपने क्यों रोया और आपने किसने रो लिया
    • अपने असुविधा के कारण व्यक्ति के साथ आपको चोट पहुंचाने के कारणों के बारे में शांति से बोलें
    • इसे बाहर आने दें, भले ही आपके मित्र आपको देख रहे हों, वे समझेंगे।
    • गहरी साँस लें, अपनी आँखें बंद करें, लेट जाओ और आराम करो
    • अपने बचपन से कुछ आरामदायक और खुशहाल के बारे में सोचो
    • उन तरीकों के बारे में पढ़िए या उनसे बात करें, जो आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने और उन प्रणालियों को लागू करने में मदद कर सकते हैं।
    • कुछ समय बिताने के लिए अपने पसंदीदा शांत स्थान पर जाएं "एकल" और अपने मन को साफ करें आप सहायता या आराम करने के लिए किसी करीबी दोस्त को आमंत्रित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर आप अपने आप को या दूसरों को चोट पहुंचाने की सोच रहे हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें
    • अगर आपको लगता है कि आप से बात करने के लिए कोई नहीं है, तो पेशेवर मदद लें अपने स्कूल काउंसलर या एक चिकित्सक के पास जाओ हमेशा कोई व्यक्ति आपकी बात सुनने के लिए तैयार होगा यहां तक ​​कि एक वयस्क के साथ बोलने पर भी भरोसा है, भले ही वह आपका परिवार न हो, भले ही वह आपकी मदद कर सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com