ekterya.com

एक शिकारी से निपटने के लिए

यदि कोई लगातार आप को धमकी दे रहा है, आप का यौन लाभ लेने का प्रयास कर रहा है या आपको अकेला छोड़ने से इनकार कर रहा है, तो अपने आप को बचाने के सर्वोत्तम तरीके के बारे में ध्यान से सोचें पहला कदम आम तौर पर व्यक्ति को संपर्क को तोड़ने के लिए रोक और उपाय करने के लिए कहता है। यदि उत्पीड़न बंद नहीं होता है, तो आप टेलीफोन कंपनी को अपने कॉल की समीक्षा कर सकते हैं, ताले बदलने और पुलिस को शामिल कर सकते हैं। अत्यधिक परिस्थितियों में, आपको अपने शिकारी को दूर रखने के लिए एक निरोधक आदेश जारी करना पड़ सकता है आपको परेशान करने वाले किसी से निपटने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
समस्या फैलाने

चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ नस्लवाद चरण 11
1
इसे स्पष्ट कर दें कि आप अपने व्यवहार को उत्पीड़न के लिए मानते हैं। अगर सामान्य तौर पर आप एक दयालु और आरक्षित व्यक्ति हैं जो दूसरों की भावनाओं को चोट पहुंचाने से नफरत करता है, तो उत्पीड़क यह सोच सकता है कि उनका व्यवहार स्वागत है। यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह संभव है कि जिस व्यक्ति को आप परेशान करते हैं उसे पता ही नहीं चलता कि उनका व्यवहार आपको बहुत परेशान कर रहा है कभी-कभी सिर्फ व्यक्ति को बताओ, "मैं समझता हूं कि आप क्या करते हैं उत्पीड़न" यह एक शर्मनाक वेक अप कॉल के रूप में सेवा कर सकता है एक सभ्य व्यक्ति तुरंत अपने व्यवहार के लिए माफी मांग लेगा और आगे बढ़ेगा।
  • अगर आपको आमने-सामने टकराव के साथ समस्याएं हैं, या यदि आप वास्तव में उस व्यक्ति को नहीं देखना चाहते हैं, तो आप उसे या उसके साथ बात करने के बजाय एक ईमेल या एक पत्र लिख सकते हैं।
  • व्यवहार को बुलावने के लिए माफी नहीं मांगे - आप ने कुछ गलत नहीं किया है मिठाई और मैत्रीपूर्ण शब्दों के साथ अपना आरोप मत बनो। आपको यह बिल्कुल स्पष्ट करना होगा कि यह उत्पीड़न है, अन्यथा व्यक्ति संदेश को समझ नहीं सकता है।
  • व्यवहार को नाम दें और बताएं कि यह गलत है उदाहरण के लिए, कहते हैं, "मुझे सीट न करें, यह उत्पीड़न है" या "मेरे गधे को न छूएं, ये यौन उत्पीड़न है।"
  • व्यवहार को हमला करता है, व्यक्ति नहीं। उसे बताओ कि वह क्या कर रहा है जिसे आप पसंद नहीं करते ("आप मेरे करीब हैं") उसे दोष देने के बजाय ("आप एक झटका") हैं। दुर्व्यवहार, उपनाम, तिरस्कार और अन्य कार्यों से बचें जो स्थिति को अनावश्यक रूप से बदतर बना सकती हैं।
  • शीर्षक वाला छवि आप के साथ गड़बड़ करने से लोगों को हतोत्साहित करें चरण 14
    2
    व्यक्ति को आपको संपर्क करना बंद करने के लिए कहें यदि यह परेशान करने के लिए कॉल करने में मदद नहीं करता है, और वह व्यक्ति खराब व्यवहार के साथ जारी रहता है, तो संपर्क को तोड़ने का समय हो सकता है अपनी राय छोड़कर और जो आप सादे में अच्छी तरह से चाहते हैं, कभी-कभी आप को परेशान कर सकते हैं उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप उससे दूर रहने की उम्मीद करते हैं, और यह कि अब आप उसके साथ संवाद नहीं करना चाहते हैं इसे स्पष्ट कर दें कि यदि व्यक्ति आपको परेशान करता रहा है, तो आप उन्हें रोकने के लिए कदम उठाएंगे।
  • उत्पीड़न से बात न करें, या उनके साथ तर्क करने का प्रयास करें या उनके प्रश्नों का उत्तर दें। आपको अपने विचलन, प्रश्न, धमकियों या अपराध का उत्तर देने की आवश्यकता नहीं है। आप जो कहने जा रहे थे उसे चिपकाएं - अपने बिंदु पर छड़ी करें
  • यदि उत्पीड़क किसी को आप को अक्सर देखना है, तो अपने स्कूल में कोई व्यक्ति या कोई व्यक्ति जो आपके साथ काम करता है, आप अभी भी नई सीमाएं निर्धारित कर सकते हैं जो आपकी स्थिति के लिए उपयुक्त हैं। व्यक्ति को अपनी डेस्क से रोकना या दोपहर के भोजन के समय में आपके पास नहीं आना, उदाहरण के लिए।
  • नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर शीर्षक चित्र 7
    3
    व्यक्तियों से कॉल, ईमेल और अन्य संदेशों का जवाब देना बंद करें यह समय है कि आप अपने साथ संपर्क को छोड़कर उत्पीड़न से क्या कहा। यदि वह आपसे संपर्क करने का प्रयास करता है, तो उनके कॉल, ईमेल या टेक्स्ट संदेश का जवाब न दें अब तक आपने अपनी स्थिति बहुत स्पष्ट छोड़ दी है, इसलिए यदि वह व्यक्ति आपको फिर से संपर्क करता है, तो वह स्पष्ट रूप से आपके द्वारा निर्धारित सीमाओं को पार कर रहा है। रिश्ते को समझाने, माफी मांगने या बनाए रखने के लिए आपके पास कोई दायित्व नहीं है।
  • नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर शीर्षक चित्र 3
    4
    अपने फोन और सोशल मीडिया खातों से व्यक्ति को हटाएं इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि उत्पीड़न की अब आपके पास या अन्य लोगों के साथ साझा जानकारी नहीं है अपने फोन पर व्यक्ति को हटा दें और संभवत: उस नंबर को ब्लॉक करें फेसबुक पर अपने दोस्तों से उस व्यक्ति को निकालें और उसे ट्विटर पर ब्लॉक करें
  • भाग 2
    उत्पीड़न की रिपोर्ट करें

    इमेज शीर्षक से अपने शिक्षक के सामने एक प्रस्तुति दें चरण 2
    1

    Video: अपने ही बच्चों के शिकार बुजुर्ग पेड़ों,

    उत्पीड़न का रिकॉर्ड रखें यदि आपको अभी भी परेशान किया जा रहा है, तो प्रत्येक घटना का रिकॉर्ड रखें जो तब होता है। इस बिंदु पर, उत्पीड़न की कार्रवाई को अवैध माना जा सकता है, और यदि वे जारी रखते हैं, तो आपको अन्य लोगों को शामिल करना होगा। आपको उन अन्य लोगों को दिखाने के लिए बदमाशी के व्यवहार के साक्ष्य की आवश्यकता होगी जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • आपके द्वारा प्राप्त सभी ईमेल और पाठ संदेश रखें
    • क्या हुआ है की एक रिपोर्ट लिखें, प्रत्येक घटना की तारीख और स्थान को ध्यान में रखते हुए
    • ऐसे अन्य लोगों के नाम लिखिए, जिन्होंने उत्पीड़न के व्यवहार को देखा है, अगर आपको उनसे पूछने की ज़रूरत है कि क्या हुआ है
  • कोरसवर्क के साथ डेट अप के साथ दिये हुए छवि का चरण 7
    2
    अपने स्कूल या काम के प्रशासन या दिशा से बात करें आपको खुद को बदमाशी से निपटने की जरूरत नहीं है अपने मानव संसाधन विभाग से बात करें, चीजें हाथ से निकलने से पहले आपके प्रबंधक या किसी अन्य व्यक्ति पर भरोसा करें अधिकांश प्रशासन उत्पीड़न से निपटने के लिए नीतियां हैं यदि प्रश्न में व्यक्ति छात्र या एक कर्मचारी है, तो उसे शामिल करने से व्यवहार को रोक सकते हैं।
  • दो लोगों के बीच ब्रेक अप अ फाइट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    पुलिस को बुलाओ अगर उत्पीड़न एक खतरे का स्तर तक पहुंचता है और आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो तुरंत पुलिस को फोन करें अगर स्टॉलर आपके पास है, तो पुलिस को आने से आपको खतरे से बाहर कर दिया जाएगा। अगर आपको लगता है कि आपको यकीन नहीं है तो पुलिस को कॉल करने में संकोच न करें-यही वह है जो वे के लिए हैं। आप से बात करने वाले पुलिसकर्मी की पट्टिका संख्या प्राप्त करें



  • मानव अधिकारों के उल्लंघन रोकें चरण में मदद करने के लिए कार्रवाई करें शीर्षक चरण 5
    4
    एक निरोधक आदेश लिफ्ट आप अपने आप को और आपके परिवार को उत्पीड़न से बचाने के लिए एक रोकथाम आदेश भी दर्ज कर सकते हैं। आपको एक निरोधक आदेश के लिए एक अनुरोध दर्ज करना होगा, जिस व्यक्ति पर आपको परेशान किया जाता है, आपको नोटिस प्राप्त होता है और सुनवाई होती है जिसमें एक न्यायाधीश फैसला करेगा कि निरोधक आदेश आपकी रक्षा कैसे करेगा। उसके बाद आपको उस आदेश को रोकना आदेश के कागजात मिलेगा, जिस पर आपके पास आदेश होना चाहिए, अगर व्यक्ति आदेश का उल्लंघन करता है
  • एक निरोधक आदेश आमतौर पर निर्दिष्ट करता है कि शिकारी आपसे संपर्क नहीं कर सकते या आपसे कुछ दूरी नहीं कर सकते।
  • यदि आप तत्काल खतरे में हैं, तो आप एक अस्थायी रोकथाम के आदेश प्राप्त कर सकते हैं जो व्यक्ति को आपसे कानूनी तौर पर पहुंचने से रोक सकता है या कम से कम आपकी सुनवाई की नियुक्ति तक संपर्क कर सकता है।
  • एक वकील को शामिल करने पर विचार करें आप अपने अनुरोध को प्रस्तुत कर सकते हैं और अपने दर्शकों में उपस्थित रह सकते हैं, लेकिन कानूनी सलाह लेने में हमेशा बेहतर होता है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप फॉर्म को सही तरीके से भरें और आपके पास सुरक्षा की आवश्यकता हो।
  • एक बैंक टेलर चरण 16 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने फोन कंपनी को एक जाल बनाओ अपनी टेलीफोन कंपनी को कॉल करें और उन्हें एक डालने के लिए कहें "फंदा" कॉल को ट्रैक करने के लिए जो शिकारी के नंबर से आते हैं तब टेलीफोन कंपनी इस रिकॉर्डिंग को पुलिस विभाग से साझा करने में सक्षम हो जाएगी, और यदि वे आवश्यक हो तो उन्हें उत्पीड़न का पता लगाने में मदद करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: कुत्ते ने बच्चे को बनाया शिकार, घोड़ों पर बंदिश, लेकिन आवारा कुत्तों का क्या?

    भाग 3
    सुरक्षित रहें

    मैसाचुसेट्स में एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    1
    निरोधक आदेश का उल्लंघन तुरंत रिपोर्ट करें जब भी उत्पीड़न रोकथाम के आदेश की शर्तों का उल्लंघन करता है, तो पुलिस विभाग को इसकी रिपोर्ट करें। वे प्रत्येक उल्लंघन का रिकॉर्ड रखेंगे। एक निरोधक आदेश का उल्लंघन करना एक अपराध है, इसलिए फांसी के मामले में शुल्क दर्ज किया जा सकता है।
  • स्टेप 25 के बारे में टॉक टू थ्रू टू टुडे
    2
    क्या हो रहा है अपने दोस्तों और परिवार को बताओ अकेले इस अनुभव को जीवित करना खतरनाक है, दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप से। अपने जीवन में लोगों को यह बताना महत्वपूर्ण है कि आपको परेशान किया जा रहा है, और आपकी सुरक्षा के लिए डर है। लोगों को अपने दैनिक आधार पर अद्यतन रखें ताकि वे जान सकें कि कुछ असामान्य होता है।
  • अगर आप शहर छोड़ते हैं या काम को याद करने की आवश्यकता होती है तो किसी पर भरोसा करें।
  • सुनिश्चित करें कि लोग आपके बारे में किसी भी जानकारी को धमकाने न दें
  • जब आप सुरक्षित महसूस न करें तब अपने दोस्तों को अपने साथ रहने दें
  • Video: बाड़मेर- हिरण शिकार मामला : वन विभाग ने 2 लोगों को लिया हिरासत मे

    छवि Deter Burglars Step 13 शीर्षक
    3
    अपने स्थान और दैनिक आदतों को पोस्ट न करें यदि आप बहुत सारे फेसबुक और ट्विटर का उपयोग करते हैं, तो शायद यह कई प्रकाशनों से तोड़ने का समय है। यहां तक ​​कि अगर आपने अपने सामाजिक नेटवर्क से उत्पीड़न को हटा दिया है, तो वह किसी दूसरे खाते के माध्यम से उनकी समीक्षा करने का एक तरीका खोज सकता है।
  • चार स्क्वायर या अन्य अनुप्रयोगों का उपयोग न करें जो लोगों को बताए कि आप कहां हैं।
  • सार्वजनिक रूप से घोषणा न करें कि आप शहर छोड़ने जा रहे हैं या आप एक निश्चित समय के लिए अकेले होंगे।
  • छवि बदलें शीर्षक बदलें एक लॉक चरण 16
    4
    अपने दरवाजे पर ताले बदलें और घर में अन्य सुरक्षा उपाय करें। अतिरिक्त में सतर्क रहने और अपने तालों को बदलने के लिए बेहतर है। शायद यह बेहतर है कि ताले में प्रवेश करने के लिए इसे और अधिक मुश्किल बनाने के लिए ताले हैं यह सुनिश्चित करने के अतिरिक्त कि आपके दरवाजे सुरक्षित हैं, इन अन्य सुरक्षा उपायों पर विचार करें:
  • आप मोशन डिटेक्टर रोशनी को स्थापित कर सकते हैं जो रात में आपके घर के आसपास चलते हैं।
  • जांचें कि क्या आप अपने घर के आसपास सुरक्षा कैमरे रख सकते हैं
  • यदि आपके घर में एक घुसपैठिया है तो पुलिस को सतर्क करने के लिए एक अलार्म सिस्टम स्थापित करने पर विचार करें।
  • शीर्षक वाली छवि आप के साथ गड़बड़ से लोगों को हतोत्साहित करें चरण 4

    Video: एक और बेटी बनी सास ससुर के लालच का शिकार , आत्मा रो पड़ेगी..

    5
    आत्म रक्षा जानें आपको अधिक सुरक्षित महसूस होगा कि यदि आप की आवश्यकता है तो आप अपने आप का बचाव कर सकते हैं एक आत्मरक्षा वर्ग ले लो और किसी को मारने, किक करने और उसे मारने का सही तरीका जानें जो आप पर हमला करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • अपने साथ एक महत्वपूर्ण श्रृंखला अलार्म, सीटी या चाकू ले जाने पर विचार करें।
  • यदि यह आपके अधिकार क्षेत्र में कानूनी है, तो आप अपने साथ काली मिर्च स्प्रे ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किकबॉक्सिंग और टेए क्वोन करें सीखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com