ekterya.com

रात भर जागते रहने के लिए (बच्चों के लिए)

जागते रहने से सारी रात मुश्किल हो सकती है, खासकर यदि आप बच्चे हैं आप लंबे समय तक उनींदे का अनुभव कर सकते हैं और नींद आपको अप्रत्याशित रूप से पकड़ सकती है, खासकर यदि आप 10 साल से कम उम्र के हैं। हालांकि, यह लेख आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आप नींद से निखर उठने के बिना सारी रात जागते रहें। सुबह आप जागते रहना पछताएंगे, लेकिन रात के दौरान यह मजेदार होगा।

चरणों

विधि 1
शुरू करने से पहले

इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 1
1
रात के चार हिस्सों से मिलो जल्दी शाम (12 a.m. को 9 बजे), मध्यरात्रि (प्रातः 2 बजे 12 a.m.), सुबह (2 बजे से 4 a.m. से) और भोर (4 a.m. से 9 बजे)। नींद आने का प्रलोभन अधिक मजबूत हो जाता है क्योंकि रात की प्रगति होती है।
  • स्टेव अप ऑल नाइट अकेली (बच्चों के लिए) चरण 2 शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक योजना बनाएं रात के शुरू होने से पहले, आपको यह करना होगा कि आप क्या करेंगे। यदि आपके पास कोई सूची नहीं है जो आप करेंगे, तो सोना आसान होगा।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 3
    3
    कुछ सैंडविच चुपके और अपने कमरे में उपयोग करने वाले उपकरणों को डाल दें। शायद आप भी लंबी झपकी लेना चाहते हैं।
  • जितनी देर हो सके रात के खाने को खाएं और जितना हो सके उतना खाएं।
  • विधि 2
    प्रारंभिक शाम (9 बजे से 12 बजे तक)

    छवि शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 4
    1
    यह इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करता है अपने मस्तिष्क को व्यस्त रखने के लिए वीडियो गेम चलाएं PS3, Xbox 360, PSP4, PS Vita, Wii, Wii U, 3DS, iPad या किसी अन्य डिवाइस जैसे कंसोल पर चलाएं। फोन भी उपयुक्त हैं, इसलिए एक चार्जर लाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 5
    2

    Video: शांति के लिए 5 मिनट। 5 minutes for peace [Hindi]

    इंटरनेट का उपयोग करते समय, उस साइट से बचें जो उबाऊ लगते हैं। समाचार साइटों, सूचनाओं या विकिपीडिया जैसे किसी अन्य उबाऊ या शैक्षणिक साइट को ब्राउज़ करना आम तौर पर आपके मस्तिष्क को धीमा कर देगा और सोने की आपकी इच्छा में वृद्धि होगी। इसके बजाय, ऐसी साइट साइटों जैसे कि मिनीिकलिप या एफओजी के लिए ऑप्ट इन करें, जिनके साथ आप अपना मस्तिष्क सक्रिय और जागते रह सकते हैं
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 6
    3
    आप कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, कि इस तरह की टीम किले, वाम 4 मृत, Warcraft की दुनिया, क्लब पेंगुइन किया गया Roblox, टांकी ऑनलाइन, आदि जैसे अन्य वास्तविक लोगों, के साथ बातचीत की आवश्यकता होती है खेल खेलने स्पॉरल, मस्तिष्क के लिए खेलों, फन ट्रिविया, मस्तिष्क बाशर और त्रिवियाप्लाज़ा जैसी पहेली साइटों पर भी जाएं। पहेलियाँ आपको जागते रहने के लिए बहुत सोचेंगी।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 7
    4
    फेसबुक का उपयोग करें फेसबुक के पास कई गेम हैं जैसे कि केमलोट, सिटीविले, फार्मविले और आप डॉन नॉट जैक परिवार का विवाद भी एक अच्छा कारण है क्योंकि यह आपके दिमाग को सक्रिय करता है। यदि आपके मित्र ऑनलाइन हैं, तो आप जागते रहेंगे। यदि आप सोते हैं, अपने चेहरे पर ठंडे पानी डालें यह आपके शरीर को हिला देगा ताकि आपको लगता है कि आप जाग चुके हैं।
  • स्टेइ अप ऑल नाइट अकेली (बच्चों के लिए) चरण 8 शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: नींद का कोटा कम और नींद की क्वॉलिटी बेहतर कैसे करें? How to reduce Sleep Quota? Sadhguru Hindi

    5
    सोशल साइट्स में शामिल हों जो आपको अधिक रुचि रखते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक निश्चित वीडियोगेम खेलते हैं, तो इसके साथ जुड़े ऑनलाइन मंचों में शामिल हों और खिलाड़ियों के साथ चर्चा करें।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 9
    6
    यदि आपके पास कोई कंप्यूटर नहीं है, तो कंसोल पर गेम चलाएं जितना अधिक आप आगे बढ़ेंगे, बेहतर होगा एक Nintendo Wii इस मामले में आदर्श है! यदि आपके पास एक नहीं है, तो एक में खेलते हैं पीएसपी, डीएस, Xbox या किसी अन्य वीडियो गेम कंसोल
  • यदि आपके माता-पिता आपके कंप्यूटर पर इंटरनेट उपयोग की समय सीमा निर्धारित करते हैं, तो पिछली सलाह देखें
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 10
    7
    यदि आपके पास सुनवाई एड्स है, तो उनका उपयोग करें! हालांकि, यदि आप सुनवाई एड्स का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक खुला कान है, ताकि आपको पता चल जाए कि आपके माता-पिता आ रहे हैं। एक बार जब आप आधी रात के चरण के अंत तक पहुंच जाते हैं, तो आपको सुनवाई एड्स के बारे में इतना चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 11
    8
    यदि आपके पास गेम कंसोल नहीं है, तो टीवी चालू करें मनोरंजक टीवी शो देखें जो आपके दिमाग का मनोरंजन करते हैं। ICarly, Phineas और Ferb, एक और शो, SpongeBob, पोकेमॉन या शायद बच्चों के लिए एक फिल्म जैसे कार्यक्रम देखें वृत्तचित्र और समाचार-पत्रों को न देखें जो आपको नींद आ सकता है
  • स्टेइ अप ऑल नाइट अकेली (बच्चों के लिए) स्टेप 12 नामक छवि
    9
    बोर्ड गेम गेम जैसे एकाधिकार या कार्ड गेम खेलते हैं। ऐसा लगता है कि खुद के विरुद्ध बजाना उबाऊ नहीं है आप उन नियमों का आविष्कार कर सकते हैं जिन्हें आप अन्य लोगों के साथ खेलते समय कभी नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 13
    10
    हेडफोन के साथ संगीत पढ़ने और सुनना ये गतिविधियां माता-पिता को जागरुक नहीं कर सकती हैं और अगर आपके माता-पिता आपको पकड़ लेते हैं तो बहाने बनाने में आसान है (उदाहरण के लिए, "मैं सो नहीं सका इसलिए मैं पढ़ रहा था")।
  • अपने माता-पिता पर जासूसी करने की कोशिश करें यह मजेदार है, लेकिन आप पकड़े जा सकते हैं।
  • विधि 3
    आधी रात (12 बजे से 2 बजे)

    स्टेप अप ऑल नाइट अकेले (बच्चों के लिए) स्टेप 14 नामक छवि
    1
    इस समय आप शायद एक पंक्ति में तीन घंटे तक आपके द्वारा किए गए चीजों को लेकर ऊब होने लगेंगे। यह रात का सबसे मजेदार हिस्सा है आप पर कब्जा रखने के लिए निम्न गेम में से कुछ का प्रयास करें
  • Video: अच्छे स्वास्थ्य का राज. Achchhe Swasthya Kaa Raaz.

    स्टेव अप ऑल नाइट अकेली (बच्चों के लिए) चरण 15
    2
    रेडियो और पढ़ने के लिए कुछ: पढ़ने के लिए एक प्रकाश चालू करें, लेकिन आप जो भी करते हैं, नियमित प्रकाश को चालू न करें या आपके माता-पिता को पता होगा कि आप जाग रहे हैं और आपको एक उपदेश देते हैं सुनिश्चित करें कि किताब दिलचस्प है या आप सो सकते हैं। बच्चों के लिए हैरी पॉटर या अन्य किताबें जैसे किताबें पढ़ें
  • स्टेव अप ऑल नाईट अकेले (बच्चों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 16
    3

    Video: डेमी लोवेटो: बस जटिल - सरकारी वृत्तचित्र

    एक फिल्म देखो! सावधान रहें, क्योंकि कुछ लोग नींद आते हैं जब वे फिल्में देखते हैं। इसलिए यदि आप एक फिल्म देखना चाहते हैं, तो इस स्तर पर करें। स्कायफॉल, Croods, द सिम्पसंस मूवी, बैटमैन, जंगली Thornberrys मूवी, रगरैट्स गो वाइल्ड, भिन्न और हंगर गेम की तरह ऑपरेशन फिल्मों बहुत ही रोमांचक है।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 17
    4
    एक प्रशंसक चालू करें यदि आपके पास एक नहीं है, तो एक विंडो खोलें और उसके सामने खड़े हो जाओ। सुनिश्चित करें कि प्रशंसक सीधे आपसे चालू है यह चिकन की त्वचा का कारण होगा, जो आपके मस्तिष्क को सचेत करेगा और आपके शरीर के सभी हिस्सों को जगा देगा। यदि आपके माता-पिता आपको खिड़कियां खोलने नहीं देते हैं, तो ऐसा मत करो!
  • स्टेव अप ऑल नाइट अकेली (बच्चों के लिए) स्टेप 18 नामक छवि
    5



    एक फिल्म देखें, मात्रा को बढ़ाएं और गेम खेलें, कार्ड के टॉवर का निर्माण करें, एक तस्वीर रंग या जो कुछ भी करें
  • स्टेव अप ऑल नाइट अकेली (बच्चों के लिए) चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    6
    रेडियो और कंसोल: कम मात्रा में एक रेडियो चालू करें और एक वीडियो गेम चलाएं। Wii का उपयोग न करें क्योंकि आप अपने पैदल चलने वालों की आवाज़ के साथ अपने माता-पिता को जागृत कर सकते हैं।
  • स्टेइ अप ऑल नाइट अकेली (बच्चों के लिए) स्टेप 20 नामक छवि
    7
    रेडियो और फिल्म: एक मूवी डाल जिसे आपने कुछ बार देखा है और एक वॉल्यूम में रेडियो चालू करें जिससे आप इसे फिल्म से थोड़ा अधिक सुन सकें।
  • स्टेइ अप ऑल नाइट अकेले (बच्चों के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 21
    8
    रेडियो, कंसोल और फिल्म: एक फिल्म डाल जिसे आपने कई बार देखा है, रेडियो चालू करें और पोर्टेबल वीडियो गेम कंसोल में चलाएं।
  • स्टेव अप ऑल नाइट अकेले (बच्चों के लिए) शीर्षक से छवि चरण 22
    9
    एक समय में एक ही काम करने से आपको नींद आ जाएगी! इस समय के दौरान टेलीविजन न देखें या आप मानसिक गतिविधि की कमी के कारण सो सकते हैं।
  • विधि 4
    सुबह सुबह (2 बजे से 4 बजे तक)

    इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 23
    1
    यदि आपके माता-पिता काम पर जाने के लिए जल्दी उठते हैं, तो रेडियो बंद करें, फिल्म बंद करें और पढ़ना बंद करें। सुनिश्चित करें कि आप जब वे उठते हैं, तो आप जानते हैं कि इससे पहले वे सब कुछ बंद कर सकते हैं।
  • स्टेइ अप ऑल नाइट अकेली (बच्चों के लिए) स्टेप 24 नामक छवि
    2
    यदि आपके माता-पिता हॉल से नीचे जाते हैं, तो अपने तकिया के नीचे कंसोल या पुस्तक डालें और दिखाएं कि आप सोते हैं हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप सो नहीं जाते! यह एक बहुत ही आम गलती है जिसे बनाया गया है। जब वे चले गए हैं, तो आप मनोरंजन के साथ जारी रख सकते हैं
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 25
    3
    यदि आपके माता-पिता जल्दी नहीं उठते हैं: सुबह में आप सो जाने वाले होंगे। अंधा और पर्दे खोलें, अपने कमरे में खाना खाएं और रेडियो सुनें।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 26
    4
    आप कुछ सुबह की गतिविधियां भी कर सकते हैं जैसे कि अपना चेहरा साफ़ करना या अपने दांतों को ब्रश करना - आप शॉवर भी ले सकते हैं
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 27
    5
    अपनी आधी रात की गतिविधियों के साथ रहो।
  • स्टेप अप ऑल नाइट अकेली (बच्चों के लिए) चरण 28
    6
    जागने के लिए आप अपने चेहरे पर ठंडे पानी छप सकते हैं।
  • स्टेव अप ऑल नाइट अकेले (बच्चों के लिए) स्टेप 29 नामक छवि
    7
    चैट को ब्राउज़ करें या फोरम में इंटरनेट ब्राउज़ करें और लोगों से बात करें। जैसा कि रात की प्रगति होती है और आपके माता-पिता जाग नहीं जाते, वीडियो गेम जागने के लिए एक शानदार तरीका है।
  • विधि 5
    सूर्योदय (4:00 बजे से 8 बजे तक)

    स्टेप अप ऑल नाइट अकेले (बच्चों के लिए) स्टेप 30 नामक छवि
    1
    Revívete पहले अपना चेहरा धोने और अपने दांत ब्रश।
  • स्टेप अप ऑल नाइट अकेले (बच्चों के लिए) शीर्षक शीर्षक चित्र 31
    2
    जब आप एक कुर्सी पर बैठते हैं और कम मात्रा के साथ संगीत सुनते हैं, तो कंसोल का खेल खेलते हैं।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 32
    3
    जब सूरज आकाश में काफी ऊंचा हो जाता है, तो एक ठंडे बौछार लो और अपने दाँत फिर से ब्रश करें। इसके बाद एक अच्छा नाश्ता खाएं
  • विधि 6
    अगले दिन

    इमेज शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 33
    1
    व्यस्त रहो! टीवी देखें, इंटरनेट पर सर्फ करें, लोगों से बात करें और सोफा और बेड से दूर रहें दिन के दौरान जागने के लिए एक शानदार तरीका है। बाहर जाओ और भागो! कोशिश नहीं करना याद रखें यदि आप बहुत थके हुए हैं, तो जब आप चाहें सो जाएं।
  • छवि शीर्षक रहो अप नाइट अकेले अकेले (बच्चों के लिए) चरण 34
    2
    शीट और कंबल निकालें इस तरह, यदि आप बिस्तर पर जाते हैं, तो आप इतनी आसानी से सो नहीं पाएंगे
  • युक्तियाँ

    • अगर आपकी माँ या पिता कंप्यूटर पर इस आलेख को देखते हैं, तो यह वेब इतिहास को निकाल देता है
    • हर घंटे उठो और कुछ करो। अपने शरीर को सक्रिय रखें
    • उस समय के बारे में पता लगाएं, जब वह उठी एक बार सुबह, आप अपनी सुबह की गतिविधियों से शुरू कर सकते हैं। अधिकांश लोग सोचेंगे कि आप जल्दी ही जाग चुके हैं, इसलिए आप चीजों के लिए अधिक खुले हैं।
    • यदि आपने अभी एक नया वीडियो गेम खरीदा है और आप इसे कभी नहीं खेला है, तो आपको इसे करना चाहिए। आप लंबे समय तक जाग सकते हैं इससे आपको कुछ अतिरिक्त घंटे जोड़ने में मदद मिलेगी।
    • सेल फोन जागने के लिए एक बढ़िया तरीका है यदि आपको लगता है कि आप सो रहे हैं, तो तुरंत अपना फोन बाहर निकालें और पाठ संदेश भेजने शुरू करें। आविष्कार कहानियां, भले ही आप उन्हें नहीं भेजते हैं। ऐसा करने से आपको अपने मस्तिष्क को सक्रिय रखने में मदद मिलेगी।
    • एक चॉकलेट, फलों या शीतल पेय की तरह मीठा कुछ खाएं या पी लें। बहुत अधिक चीनी का सेवन न करें या आपको मंदी का सामना करना पड़ सकता है यदि आपके पास अपनी उंगलियों पर कुछ मीठा नहीं है, तो सक्रिय रहने के लिए आगे बढ़ें
    • अपने कमरे में स्नैक्स, कैंडी और सोडा लाओ, क्योंकि यह आपको रात के दौरान भूखा देगा। अगर आप अपने कमरे में कुछ नहीं खा सकते हैं, तो उन्हें छिपाना सुनिश्चित करें
    • किसी मित्र के साथ एक प्रतियोगिता बनाओ जो सबसे ज्यादा जागता है, यह देखने के लिए कि कौन सबसे लंबे समय तक जाग सकता है। यदि आप प्रतिस्पर्धी हैं, तो प्रतियोगिता जीतने के विचार के कारण आपको देर से ही रहना चाहिए। रात के दौरान अपने मित्र के संपर्क में रखते हुए आपको विजेता का फैसला करने में मदद मिलेगी!
    • यदि आप वास्तव में थके हुए महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने चेहरे पर कुछ ठंडे पानी छिड़कें।
    • यूट्यूब पर वीडियो देखें! यह समय पारित करने का एक शानदार तरीका है

    चेतावनी

    • सबसे अधिक संभावना है, यह आपको भूख लगी है। बहुत ज्यादा नहीं खाएं या आप नाश्ते में भूखे नहीं होंगे और यह संदिग्ध लग जाएगा।
    • अपने कंबल से अपने आप को कवर न करें, क्योंकि आपको थकान महसूस हो सकता है इसके बजाय, एक बागे पर डाल दिया
    • यदि आप जागते रहने के लिए याओई या यूरी श्रृंखला देखने जा रहे हैं, हेडफ़ोन का उपयोग करें, खासकर यदि आप अपने माता-पिता को आपको खोजना नहीं चाहते हैं
    • सावधान रहें! अगर आपको अगले दिन विद्यालय है तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपके पास पर्याप्त ऊर्जा नहीं होगी
    • यदि आप ऐसा करते हैं और आपको अंधेरे घेरे होते हैं, तो आप संदिग्ध दिखेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com