ekterya.com

अपने पिता से लड़ने से कैसे रोकें

क्या आपने हाल ही में अपने पिता के साथ ज्यादा चर्चा की है? चाहे आप अधिक आजादी की तलाश में एक किशोरी हो या निराश वयस्क हो, अपने पिता के साथ लड़ाई भावनात्मक रूप से ज़ोरदार हो सकती है यह संभव है कि इन झगड़े इतने खराब होते हैं कि उनके पास भी नजदीक नहीं है। हालांकि, आप अपने पिता के साथ संचार, जिम्मेदारी और मज़ेदार के माध्यम से इस दुष्चक्र को समाप्त करने के लिए काम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बात करें और बहस से बचें

अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
बात करने के लिए एक अच्छा समय चुनें यह संभव है कि आप और आपके पिताजी से संघर्ष करें क्योंकि दोनों गंभीर समय पर गंभीरता से बात करने के लिए चुनते हैं। जैसे ही आप काम से निकलते हैं, उतनी ही भारी समस्याओं से निपटने से बचें, क्योंकि आप आराम करना चाह सकते हैं। इसके बजाय, खाने के बाद उससे बात करें जब वह व्यस्त या सप्ताहांत पर नहीं होता
  • अगर वह आपके बारे में कुछ बातों के बारे में बात करना चाहता है, तो कृपया पूछें कि क्या वे कुछ मिनटों के बाद बात कर सकते हैं। ऐसा कुछ करने के लिए कम समय का प्रयोग करें जिससे आपको आराम मिले, जैसे शॉवर लेना।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: सास - बहु के झगडे को प्यार में बदलने वाले उपाय | Saas Bahu Ki Fight Ko Love Mein Kaise Badle

    2
    आप की जरूरत है क्या संवाद जब माता-पिता अपने बच्चों को परिपक्वता के लक्षण दिखाते हैं जैसे कि विश्वास और खुलेपन अपने पिता को शुरू से ही उसके बारे में जानने की जरूरत है।
  • कहो "पिताजी, मैं कुछ के बारे में आपसे बात करना चाहता हूं मैं सिर्फ चाहता हूं कि आप अब बात करें। मुझे सलाह नहीं चाहिए - मैं किसी से बात करना चाहता हूं। "
  • आप उन्हें यह भी बता सकते हैं "स्कूल में और एक रात के लिए जल्द ही एक भ्रमण होगा क्या मैं इसके बारे में आपसे बात कर सकता हूं? मैं वास्तव में जाना चाहता हूं। "
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    संभावित मुश्किल बातचीत से बचें कभी कभी, आप अपने पिता के लिए एक अनुरोध करते हैं, लेकिन कुछ तुम गलत किया कबूल करना चाहते हैं की जरूरत नहीं है या जो आपको परेशान कर दिया गया है। इन मामलों में, यह शांति से दृष्टिकोण, विनम्रता और संभव समाधान।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने हाल ही में एक तेज टिकट प्राप्त किया है, तो "कहते हैं, मैंने आज कुछ बुरा किया और आपको पता होना चाहिए। मैं अपने घर पर तेजी से चले गए और उन्होंने मुझे टिकट दिया। हालांकि, मैं पहले से ही अपने पर्यवेक्षक से बात कर रहा था और कहा था कि वह इस महीने प्रत्येक सप्ताहांत में अतिरिक्त बदलावों का भुगतान कर सकता है। "
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक छवि
    4
    उससे पूछें कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं। अपने पिता को बताएं कि ये आपको परेशान करता है जब दो लड़ाई। लड़ाई में अपनी भूमिका स्वीकार करें, लेकिन यह भी पूछें कि उसे आपके पास क्या चाहिए। आप इस तथ्य के रूप में काम पर जितना तनाव कर सकते हैं, जब आप घर जाते हैं, स्टैक्ड प्लेटें ढूंढें और आपको वीडियो गेम खेलें। ध्यान दें कि आपको सामान्य रूप से घर या अधिक सम्मान की जरूरत है।
  • आप कह सकते हैं "पिताजी, हम हाल ही में बहुत कुछ लड़ रहे हैं और यह वास्तव में मुझे परेशान करता है मैं सोच रहा था कि ऐसा कुछ भी है जो मैं इसे से बचने के लिए कर सकता हूं या मुझे कुछ चाहिए। "
  • उसे पता है कि आपको उससे भी क्या जरूरत है कहो "पिताजी, मैं वास्तव में चाहते हैं कि हमारे रिश्ते में सुधार हो। मेरे लिए आप के करीब आने के लिए यह मुश्किल है क्योंकि मुझे पता है कि तुम मुझ पर चीखोगे क्या आपको लगता है कि आप कम कर सकते हैं? "
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    शांत रहो आपको लगता है कि यह बहुत अनुचित या आप के लिए भी क्रूर है याद रखें कि भले ही आप अपने पिता को नियंत्रित नहीं कर सकते, आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर वह तुम पर चिल्लाता है, तो ऐसा मत करो। दूर नहीं चलना, बाधित या चीख देना। यदि आपने कुछ गलत किया है, तो माफी मांगें यदि नहीं, तो बस चुपचाप तक लड़ाई समाप्त होने तक बैठो।
  • इस प्रक्रिया के दौरान गहराई से साँस लें, नाक के माध्यम से श्वास और मुँह के माध्यम से छिलके।
  • अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए अच्छा है, लेकिन उनको आप का उपभोग न करें या उन चीजों को न करें जो आपको खेद होगा
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपने निर्णय का सम्मान करें एक बार जब आपके पिता ने कुछ निर्णय लिया है, तो उसका सम्मान करें। यदि आप करते हैं, तो भविष्य में आपके पर भरोसा करने की संभावना अधिक है। किसी समझौते तक पहुंचने के तरीके खोजने की कोशिश करें, लेकिन ध्यान रखें कि वह अंतिम निर्णय लेता है।
  • उदाहरण के लिए, पूछें कि क्या वह शुक्रवार की रात को आपको एक और घंटे के लिए बाहर जाने के लिए तैयार है यदि आप उसकी कार धो लें और घास को काट लें
  • यदि आपका पिता कभी आपको खतरनाक या अवैध कुछ करने के लिए कहता है, तो किसी को बताएं आपकी मदद करने के लिए, एक शिक्षक की तरह विश्वास करने वाला एक वयस्क खोजें,
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाला चित्र चरण 7

    Video: खजाने का रहसय

    7
    अपने परिप्रेक्ष्य को समझें ज्यादातर मामलों में, माता-पिता केवल यही करते हैं जो उनके बच्चों के लिए सर्वोत्तम लगता है। जब आपका पिता निर्णय लेता है कि आप इससे सहमत नहीं हैं, तो उसके दृष्टिकोण को देखें। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आप सही हैं, तो यह आपको समझने में मदद करेगा।
  • उदाहरण के लिए, यह संभव है कि आपके पिता आपको 10 बजे रात तक अनुमति दें, जबकि आपके मित्र उन्हें लंबे समय तक बाहर जाने की इजाजत देते हैं। यदि हां, तो वह नशे में ड्राइवर या ड्रग्स के बारे में चिंतित है, या शायद वह आपके दोस्तों पर भरोसा नहीं करता है।
  • विधि 2
    अपनी जिम्मेदारियों का ख्याल रखना

    अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    अपना होमवर्क करो अपने पिता के साथ संभव तर्क से बचने के लिए समय पर अपना होमवर्क पूरा करें आपको अपने कमरे को साफ रखने के लिए हर चीज की एक सूची रखें और उसे हमेशा साफ रखें घर आने से पहले इन कार्यों को पूरा करें
    • सुनिश्चित करें कि आप इन कार्यों को सर्वोत्तम रूप से कर सकते हैं ताकि आप अपने पिता के बारे में इस बारे में बहस न करें।
  • Video: हर अभिभावक के देखने वाली खबर ! | UP Tak

    अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक चित्र
    2



    पूछे बिना उसे मदद करें यदि आप अपने पिता को पत्तियों को दबाने या घर में खरीद डालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो उसे मदद करें यदि आपके साथ निपटने के लिए कई ज़िम्मेदारियां हैं, तो उनके लिए मुश्किल हो सकता है, इसलिए वह अपने बोझ को बचा लेता है। सेवा के छोटे कार्य आपके संबंधों को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक चित्र
    3
    अपना होमवर्क करो यदि आप एक किशोरी या प्रीटन हैं, तो स्कूल से आने के ही जैसे ही आप अपने कार्य करें। आपके पिता के बारे में चिंता करने के लिए आपके पास कई अन्य चीजें हैं, इसलिए जितना आप कर सकते हैं उतना अपने बोझ को दूर करने की कोशिश करें। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो खाने के बाद कुछ समय के लिए पूछें, एक बार आपको आराम करने का अवसर मिला है।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक चित्र
    4
    उसे अपने भाइयों के साथ मदद करो यदि आप बड़े भाई हैं, तो अपने पिता को अपने भाइयों और बहनों के साथ मदद करें। अपने माता-पिता की दाई बनने की पेशकश करें ताकि उन्हें रात में एक नियुक्ति मिल सके। यदि आप देखते हैं कि उन्हें कुछ चाहिए, तो इसे प्राप्त करें ताकि आपके पिता को एक ब्रेक हो।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाला चित्र 12
    5
    उसे अधिक बार कॉल करें यदि आप अपने दम पर रहते हैं, तो आपका पिता आपको याद कर सकता है आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आप केवल एक ही संपर्क में हैं और आपका संचार एकतरफा है। अपने पिता को फोन करने और उसे अधिक जानने के लिए प्रयास करें ताकि वह जान सके कि आपके लिए क्या ज़रूरी है
  • आप सप्ताह के दौरान बात करने के लिए उसके साथ और दूसरे भाइयों के साथ समूह चैट भी कर सकते हैं।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाला चित्र 13
    6
    अपने शब्द का पालन करें यदि आप अपने पिता को बताते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, तो उस वचन को पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यदि दोनों महसूस करते हैं कि वे एक दूसरे के शब्दों पर भरोसा कर सकते हैं, तो आगे बढ़ने के लिए उनके पास और अधिक सकारात्मक गतिशील हो सकते हैं।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक चित्र
    7
    ईमानदारी से रहें यदि आपका पिता आपको एक प्रश्न पूछता है, तो उसे सच बताएं, चाहे वह आपके लिए क्या समस्या पैदा कर सकता है आपके पिताजी को आप क्या पसंद नहीं करेंगे, लेकिन वह आपकी ईमानदारी का सम्मान करेंगे। इससे आप में और अधिक विश्वास करने में भी मदद मिलेगी।
  • विधि 3
    अपने पिता के साथ मज़े करो

    अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    1
    उसके लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करें अपने पिता के साथ संघर्ष को हल करने के अलावा, वह व्यक्त करने में काम करता है कि आप उसके लिए कितने आभारी हैं। यदि आपके पिता की सराहना की जाती है, तो वह आपके साथ किसी भी लड़ाई शुरू करने की संभावना कम है।
    • जैसे कुछ कहो "पिताजी, मेरे लिए हमेशा वहां रहने के लिए धन्यवाद इस मौसम में मेरे सभी खेलों में जाने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। "
    • आप उसे व्यक्ति में बता सकते हैं या उसे एक नोट लिख सकते हैं
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक चित्र
    2
    परिवार के रात्रिभोज के साथ मिलें ध्यान रखें कि आपके माता-पिता केवल उन ही नहीं हैं जो परिवार के समय की योजना बना सकते हैं। आप इसे भी कर सकते हैं सुझाव देते हैं कि हर कोई एक परिवार के रूप में एक सप्ताह में कम से कम दो बार भोजन करता है। उस समय के दौरान अपने सेल फोन का उपयोग न करें इसके बजाय, एक दूसरे के दिन के बारे में बात करें
  • वे भी हुकुम (कार्ड) खेलने या रात के खाने के दौरान एक सवाल और जवाब गेम पर विचार कर सकते हैं।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक चित्र
    3
    रात में चलना खाने के बाद पड़ोस के आसपास अपने साथ चलने के लिए अपने पिता से पूछें इससे उन्हें कुछ गुणवत्ता का समय अकेला और बात करने का मौका मिलेगा। पार्क में जाने के लिए थोड़ा डुबो देना या बस बैठकर बात करना।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक चित्र
    4

    Video: वीर्य को देर तक रोकने, वीर्य को गाढ़ा करने के, वीर्य बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक चमत्कारी रामबाण उपाए |

    ऐसा कुछ करो जिसे आप दोनों का आनंद लें। आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप और आपके पिता ध्रुवीय विपरीत हैं, लेकिन संभवतः ऐसा कुछ ऐसा है जो आप दोनों के हित में है। शायद वे वृत्तचित्र, वीडियो गेम्स या खाना पकाने की तरह जो भी हो, कुछ समय बिताना इन चीजों को एक साथ करना।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com