ekterya.com

कैसे एक भाईचारे में शामिल होने के लिए

इस पृष्ठ का उद्देश्य उन युवा महिलाओं की सहायता करना और मार्गदर्शन करना है जो एक औपचारिक चयन प्रक्रिया के माध्यम से अपने विश्वविद्यालय में एक भाईचारे का हिस्सा बनना चाहते हैं। यह गाइड सिर्फ यही है, एक गाइड सबसे अच्छा मानदंड प्रत्येक और हर स्थिति में उपयोग किया जाना चाहिए, लेकिन इस गाइड को प्रक्रिया को अधिक शांतिपूर्ण और सुखद बनाने में मदद करनी चाहिए।

चरणों

शीर्षक वाली छवि एक बिरादरी चरण 1 में शामिल हों
1

Video: देखो मुस्लिम कैसे Police के सामने दंगा करवाते है सरकारी जमीन किसकी | इनके भाईचारे पर आपको शक है क्या

जांच करता है। चयन प्रक्रिया में दाखिला लेने से पहले, अपने विश्वविद्यालय में मौजूद विभिन्न भाईचारे की तलाश करें। यदि संभव हो तो, संगठन की राष्ट्रीय वेबसाइट और स्थानीय वेबसाइट को ढूंढें, यदि उनके पास एक है ये मूल्यवान उपकरण हो सकते हैं क्योंकि ये साइटें हमेशा प्रत्येक भाईचारे के इतिहास, प्रतीकों और परोपकारी गतिविधियों के बारे में सामान्य जानकारी प्रदान करती हैं। स्थानीय वेब पेज आपको प्रत्येक बिरादरी की गतिविधियों को दिखा सकते हैं और प्रत्येक सत्र में वे क्या करते हैं
  • एक बेहतर छात्र चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    चयन प्रक्रिया में अग्रिम में नामांकित करें प्रत्येक भाईचारे में उन महिलाओं की सूची होती है, जिन्होंने चयन शुरू होने से पहले प्रत्येक दिन पंजीकृत किया है। इससे पहले कि आप संभवतः उपस्थिति की सूची पर अपना नाम देखेंगे, वे आपके नाम की पहली कुछ रात की पहचान करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर छात्र चरण 5

    Video: RSTV Vishesh – 10 September, 2018: Chicago Speech: 125 Years I शिकागो संबोधन : 125 साल

    3
    आपके बारे में सभी संभव जानकारी शामिल करें कई विश्वविद्यालय के भाईचारे के पास एक ऐसा प्रकार है जिसमें आपको पंजीकरण में पूरा करना होगा। यदि आपने हाईस्कूल में किया था, तो सभी गतिविधियों का उल्लेख करें, भले ही आपने कोई नेतृत्व भूमिका नहीं ली। भाईचारे वे अतिरिक्त गतिविधियों को प्यार करते हैं यह प्रत्येक शैक्षणिक क्लबों में से प्रत्येक को इंगित करता है जिनमें से आप विश्वविद्यालय का हिस्सा हैं। आप फिल्मों और टेलीविज़न में जो भी देख चुके हैं, भले ही भाईचारे शैक्षणिक उपलब्धि को बहुत महत्व देते हैं
  • अपने प्रमेय पोशाक चुनने का शीर्षक शीर्षक चित्र 10



    4

    Video: शिरडी में हिंदू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश | Mumbai Tak

    प्रत्येक रात के लिए उपयुक्त पोशाक आम तौर पर चयन की हर रात अधिक औपचारिक हो जाएगी- पहले कुछ रातों में आप टी-शर्ट के साथ सरल जीन्स पहन सकते हैं और आखिरी रातों में आपको औपचारिक या कॉकटेल ड्रेस पर रखना होगा। यद्यपि उपस्थिति निश्चित रूप से सबसे महत्वपूर्ण बात नहीं है कि भाईचारे चाहते हैं, खुद को पेश करने योग्य और खुद को सुनिश्चित करने से आपको एक बड़ा फायदा मिलेगा
  • हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
    5
    प्रश्न। सवाल पूछने से डरो मत, क्योंकि आप सभी के बाद यहां हैं। भाईचारे हमेशा किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार होते हैं। लक्ष्य आपके लिए सबसे उपयुक्त भाईचारे को ढूंढना है।
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि
    6
    हमेशा शिक्षित रहें प्रत्येक बैठक या रात के अंत में, जिन सभी लोगों के साथ आप बात करते थे, उन सभी का धन्यवाद करें। रात के अंत में यह अंतिम दृष्टिकोण आपको उन सभी लोगों के बीच याद रखेगा जो आप हर रात मिलेंगे।
  • युक्तियाँ

    • उस भाईचारे का चयन करें, जो आपको सामाजिक और नैतिक रूप से सबसे अच्छा मानते हैं।
    • वांछित भाईचारे को चुनने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप इसके लिए आर्थिक दृष्टि से योग्य हैं
    • परेशान महसूस करने के लिए ठीक है बैठक में मिले अधिकांश महिलाओं को आप के मुकाबले घबराहट या इससे भी अधिक परेशान किया जाएगा और समय-समय पर गलती करने पर कोई समस्या नहीं है।
    • जितना हो सके उतना शामिल हो जाएं।
    • दूसरों को खुश करने के लिए एक भाईचारे में शामिल होने से बचें
    • हमेशा उस व्यक्ति को कॉल करने का प्रयास करें जिसे आप कम से कम एक बार नाम से बोलते हैं। आप शायद पहली रात को कम से कम 15 महिलाएं मिलेंगे। जबकि भाईचारे आप से बैठक में सभी लोगों को याद करने की उम्मीद नहीं करते हैं, आप इतने सारे लोगों से मिलने की संभावना निराश हो सकते हैं और इससे आपको आश्वस्त करने में मदद मिल सकती है
    • भाईचारे में शामिल होने से पहले अपने माता-पिता के साथ संवाद करें, क्योंकि आपको वित्तीय सहायता और नैतिक समर्थन की आवश्यकता होगी।
    • एक खुले दिमाग से चयन में भाग लेता है अफवाहों या लकीर के फकीर आप सुना है पर ध्यान न दें, ताकि आप भाईचारे की धारा के लिए एक असली लग रहा है और अनुभाग है कि आप के लिए सबसे उपयुक्त है से एक निमंत्रण प्राप्त करने के लिए और अधिक अवसर हो सकता है, के रूप में तू इस बात के लिए हो सकता है।
    • किसी मित्र या परिवार के सदस्य से बात करें, जिन्होंने एक बिरादरी को भी एकीकृत किया है, लेकिन अपनी राय आपको किसी एक या दूसरे तरीके से ज्यादा प्रभावित नहीं करते हैं। आपको अपना फैसला करना चाहिए

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि प्रत्येक कैंपस में अलग-अलग चयन विधियां हैं कई विश्वविद्यालयों और विद्यालयों में उनके भाईचारे के वेब पेज हैं - प्रक्रिया का बेहतर ज्ञान रखने के लिए उनकी समीक्षा करें। शायद आप किसी से कार्यालय से संपर्क करना चाहते हैं ताकि आप उस विशिष्ट विश्वविद्यालय की प्रक्रिया को बेहतर ढंग से समझ सकें।
    • ब्रदरहुड में शामिल होने के लिए "दोस्त बनाने" या हर समय पार्टियों में जाने की आपकी इच्छा का उल्लेख न करें। इसके लिए ब्रदरहुड का गठन नहीं किया गया था, वे इसे नकारात्मक रूप से भी ले सकते हैं और चयनित होने की संभावना को प्रभावित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com