ekterya.com

एक बिरादरी के सदस्य बनने के लिए कैसे

लोग किसी भी कारण से बिरादरी के सदस्य बनने का निर्णय लेते हैं, नेटवर्क के निर्माण और दोस्ती से अधिक शैक्षिक और सामुदायिक भागीदारी के लिए। आपके लिए सही बिरादरी की खोज एक व्यस्त प्रक्रिया हो सकती है, खासकर जब आप एक व्यस्त सप्ताह के दौरान बिरादरी की लंबी सूची को कम कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप जानते हैं कि आप एक बिरादरी से क्या चाहते हैं और आपको पता है कि हलचल और हलचल से क्या उम्मीद की जा रही है, तो आप इस प्रक्रिया के लिए पहले से तैयार किए गए व्यस्त सप्ताह को शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

एक बिरादरी चुनें
एक बिरादरी चरण 1 में शामिल होने वाला चित्र
1
तय करें कि आप किस प्रकार के बिरादरी से सदस्य बनना चाहते हैं। भाई-बहनों में मैत्री की खेती और कैंपस के जीवन में भाग लेने के समान लक्ष्य हो सकते हैं, लेकिन ऐसे दो भाईचारे नहीं हैं जो इन लक्ष्यों को उसी तरीके से संबोधित करते हैं। प्रत्येक बिरादरी में अलग-अलग विधियां हैं, विभिन्न घटनाओं की योजना बनाती हैं और परिसर में जीवन के विभिन्न पहलुओं पर केंद्रित है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, स्कूल की भर्ती प्रक्रिया में जितनी जल्दी हो सके आपको कई भाइयों के साथ मिलना चाहिए।
  • हो सकता है कि कुछ बिरादरियों सामाजिक घटनाओं अधिक बल देने का है, जबकि आप में रुचि हो सकती एक बिरादरी कि शैक्षिक और नेतृत्व कौशल, या इसके विपरीत को बढ़ावा देता है और अधिक से अधिक।
  • एक बिरादरी चरण 2 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    2
    विभिन्न भाईचारे की घटनाओं में भाग लें संभावित सदस्यों के हित को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक बिरादरी "व्यस्त सप्ताह" के रूप में अधिक से अधिक ज्ञात होने के दौरान सेमेस्टर की शुरुआत में कई घटनाएं आयोजित करेगी। व्यस्त सप्ताह के एक या दो रातों में खर्च करें सभी बिरादरीयों की घटनाओं का दौरा कर आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि परिसर में जीवन के लिए आपके व्यक्तित्व और आपके लक्ष्यों के लिए कौन सा सबसे अच्छा विकल्प है।
  • बस लोगों से मिलने के अलावा, यह रिकॉर्ड रखें कि प्रत्येक समुदाय का हिस्सा होना कैसा होगा। दलों और व्यस्त सप्ताह के नि: शुल्क भोजन अनिवार्य रूप से बिरादरी में दैनिक जीवन के प्रतीक नहीं हैं। दीक्षा प्रक्रिया के बारे में कई सवाल पूछने से डरो मत, शुल्क के संबंध में आप किस प्रकार के खर्च की उम्मीद कर सकते हैं, अभ्यास घंटे के संबंध में आपको जो प्रतिबद्धताओं की उम्मीद की जाती है, साथ ही परिसर की घटनाओं और समुदाय का - यह भी पूछें कि क्या आप बिरादरी घर या अन्य जगहों पर रहते हुए एक सदस्य बन जाते हैं।
  • न केवल आप यह तय करने में मदद करेंगे कि कौन सा भाईचारे वास्तव में आपकी रुचि रखते हैं, लेकिन आप इस प्रक्रिया में कई लोगों के साथ भी संपर्क करेंगे।
  • आपको इन घटनाओं की सूची मिल सकती है जहां क्लब और परिसर समूहों को विज्ञापन देने की अनुमति है, जिसमें बुलेटिन बोर्ड, टेस्टल पोस्टर आदि शामिल हैं।
  • एक बिरादरी चरण 3 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    3
    सूची को कम करें विभिन्न प्रकार के बिरादरी के विचार के बाद और जानने के बाद कि हर एक कैसा है, उन लोगों की एक छोटी सूची बनाएं जिनके बारे में आपको सबसे ज्यादा दिलचस्पी है एक बार जब आप जानते हैं कि आप किस घरों में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप अपने कार्यक्रमों में अधिक भाग लेने के लिए सप्ताह के बाकी कार्यक्रमों को शेड्यूल कर सकते हैं।
  • एक बिरादरी चरण 4 में शामिल होने का शीर्षक चित्र

    Video: IAS कैसे बने || IAS कोर्स से जूरी सारी जानकारी || How to Become IAS Officer

    4
    अपने भाई-बहनों से अपनी सूची में प्रत्येक बिरादरी से मिलें। यह आपकी सूची में कितने बिरादरी हैं, पर निर्भर करता है, लेकिन सप्ताह में एक और दिन खर्च करते हैं ताकि आप सूची में प्रत्येक बिरादरी से सभी भाई-बहनों को जान सकें। आपको पता हो सकता है कि एक बिरादरी के अपने प्रारंभिक छाप आपको लगता है कि क्या नहीं सोचा था कि या था, भले ही आप एक निश्चित बिरादरी के दृष्टिकोण की तरह है, तो आप यकीन है कि आप कितना अच्छा भाई जिनके साथ आप लगातार बातचीत करनी होगी ले जा सकते हैं नहीं कर रहे हैं।
  • इन इंटरैक्शन के दौरान, अस्वीकार करें कि आपका काम आपकी बिरादरी को बेचना है और आपका स्वयं होना चाहिए सभी भाइयों के साथ अच्छा और ईमानदार रहें यदि आप अपने बिरादरी में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो कोई समस्या नहीं है, लेकिन यदि आप दिखाते हैं कि आप जितना संभव हो उतने ऑफ़र प्राप्त करने के लिए इच्छुक हैं, लंबे समय में आप अपना समय खो देंगे और उनकी।
  • सूची को कम करते रहें, जब आप प्रत्येक के बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा करते हैं, लेकिन केवल एक बिरादरी को सूची को कम करने के बारे में चिंता न करें जैसे ही आप सामान्य रूप से किसी विश्वविद्यालय में आवेदन करते हैं, एक एकल बिरादरी के व्यस्त सप्ताह में भागीदारी की गारंटी नहीं है कि आपको एक सदस्य बनने की पेशकश की पेशकश की जाएगी। अपने विकल्पों को तीन से अधिक भाई-बहनों में फैले हुए रखते हुए, उनमें से एक को दर्ज करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • एक बिरादरी चरण 5 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    5
    ऑफ़र प्रबंधित करें अपनी सूची में बिरादरी की मांग के आधार पर, वे सप्ताह के अंत तक संभावित सदस्यों को ऑफ़र कर सकते हैं या वे शुरुआत से उन्हें शुरू कर सकते हैं यदि वे कुछ लोगों को पाते हैं जो वे पूरी तरह से फिट हैं तत्काल प्रतिक्रिया देने के लिए दबाव महसूस न करें एक प्रस्ताव को स्वीकार या अस्वीकार करने के अलावा, अधिकतर बिरादरी आपको अपने विकल्पों का मूल्यांकन जारी रखने के दौरान प्रस्ताव को पकड़ में रखने की अनुमति देगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप प्रस्ताव को पकड़ पर रखने के विशिष्ट विवरणों को पूरी तरह से समझें। आप अंत में चुना बिरादरी में अपनी जगह खोना नहीं चाहते, सिर्फ इसलिए कि आपने बहुत देर तक उत्तर दिया है।
  • बिरादरी में शामिल होने वाली छवि एक मित्रा चरण 6 में शामिल हों
    6

    Video: रातों रात अरबपति बनना चाहते हैं तो नहाते समय सुबह सुबह जरूर करे ये काम, पानी की तरह बरसेगा पैसा Rich

    बिरादरी चुनें कुछ अलग भाईचारे के साथ समय बिताने के बाद, जो आपको लगता है कि आप में फिट है, हमें आशा है कि आप उनमें से कम से कम एक से प्रस्ताव प्राप्त करेंगे। अपने विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए सही समय ले लो और उस व्यक्ति का चयन करें जो आपके व्यक्तित्व, परिसर में आपके लक्ष्यों और अंतःक्रिया के अपेक्षित स्तर को पूरा करता है।
  • जब आप एक बिरादरी के प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं, तो वे आपको एक "ऑफर कार्ड" पर हस्ताक्षर करने के लिए कहकर इसे आधिकारिक बना देंगे, हालांकि इसमें प्रत्येक बिरादरी में एक अलग नाम हो सकता है
  • भाग 2

    बिरादरी में शुरूआत करें
    शीर्षक से छवि एक भाईचारे चरण 7 में शामिल हों
    1



    तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है एक बार जब आप एक बिरादरी के प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है, तो आप अभी भी दीक्षा प्रक्रिया है, जो अनिवार्य रूप से किया जाता है अभी भी जहां भाईचारे जानने सबमिट करें और परंपराओं और यह की अपेक्षाओं को समर्थन करने के लिए सहमत होना होगा। आप भाईचारे की घटनाओं, बिरादरी में इस तरह के खेल की घटनाओं के रूप में स्कूल से संबंधित घटनाओं, पर प्रतिनिधित्व करने, आयोजन, और बिरादरी समय द्वारा चुना दान के लिए समय दिया का एक बड़ा हिस्सा खर्च करने के लिए हो सकता है।
    • विवादास्पद इतिहास और पहलुओं के अर्थ के कारण, कई भाईचारे ने उस प्रक्रिया को समाप्त कर दिया है इसका मतलब यह है कि यद्यपि आप समुदाय के बारे में जानने और इसके अभ्यासों का समर्थन करने की प्रतिबद्धता बनाए रखने की अपेक्षा रखते हैं, आपको वास्तव में खुद को आरंभ करना नहीं पड़ सकता है
  • बिरादरी में शामिल होने वाला एक चित्र चरण 8
    2
    हजिंग बर्दाश्त न करें। हालांकि कई विश्वविद्यालय के परिसरों और भाईचारे के डिवीजनों ने हजिंग के अभ्यास के खिलाफ कठोर उपाय किए हैं, फिर भी वे अभी भी मौजूद हैं। सामान्य शब्दों में, भाईचारे का मानना ​​है कि हजिंग की प्रक्रिया अनुमोदन का एक अनुष्ठान है जिसमें आप अपने समर्पण और अपनी इच्छा को प्रदर्शित करते हैं। हालांकि, समर्पण दिखाने और अपने आप को अपमानजनक या संभावित खतरनाक कृत्यों में पेश करने के बीच एक बड़ा अंतर है।
  • अगर आपको कभी ऐसा महसूस होता है कि भाई-बहन भाई आपको परेशान करते हैं, तो आपको कुछ अधिकार बताएं यदि आपको लगता है कि कार्रवाई किसी भी चीज़ से परे है जो उच्च रैंक के भाइयों की अनुमति देगा, उन्हें सूचित करें। अगर आपको लगता है कि आप अन्य भाई-बहनों को नहीं बता सकते, तो विश्वविद्यालय के छात्र मामलों के कार्यालय से किसी से बात करें छात्र मामलों के कार्यालय के कर्मचारी आपको गुमनाम रहने की इजाजत देंगे यदि आप चाहें फिर, वे बिरादरी के साथ समस्या का ध्यान रखेंगे और यदि आवश्यक हो तो वे कानून पर भी लागू होंगे। कभी ऐसा महसूस न करें जैसे कि आप स्नेच थे या आप अस्वीकार्य व्यवहार के लिए अपने चेहरे पर थूक नहीं कर सकते।
  • आपको तय करना क्या आपको लगता है, किसी को चिढ़ाने के बिरादरी भाइयों द्वारा के रूप में आप के रूप में शुरू संगठन में अपनी जगह कमाने एक स्वीकार्य तरीका है होगा, लेकिन उन्हें एक लाइन है कि पार की अनुमति देते हैं कभी नहीं कोई आप सहज महसूस करते हैं
  • मस्तिष्क में शामिल होने वाली छवि एक भेंट चरण 9 में शामिल हों
    3
    अपने आप को समय पर प्रतिबद्ध करें यद्यपि वे ध्यान नहीं दे रहे हैं, दीक्षा की प्रक्रिया अभी भी बिरादरी के जीवन में सीखने और निरंतर एकीकरण की एक गहन प्रक्रिया है। आप प्रत्येक बिरादरी के आधार पर गैर-आरंभ के रूप में अधिक से कम छह से बारह सप्ताह बिताने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • बिरादरी चरण 10 में शामिल होने वाला चित्र
    4
    परोपकारी प्रथाओं में शामिल हो जाओ समय के दौरान आपको शुरू नहीं किया जाता है, बिरादरी के सदस्यों की उम्मीद है कि आप उन विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का अनुभव करेंगे, जिसमें वे भाग लेते हैं। इसमें आम तौर पर एक परोपकारी संगठनों की मदद करना शामिल है जो बिरादरी का समर्थन करते हैं। यह संगठन के लिए समय दान करने के लिए, धन जुटाने के लिए एक घटना को व्यवस्थित करने में मदद करने से हो सकता है।
  • एक बिरादरी चरण 11 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    5
    वर्गों के साथ रहें कई भाईचारे की आवश्यकता है कि आप भाग लेने के लिए अपने ग्रेड बिंदु औसत एक निश्चित सीमा से ऊपर रखें। शुरुआत से अच्छी पढ़ाई की आदतों का विकास करें ताकि आप एक बुरी स्थिति में नहीं फंस जाएं जहां ग्रेड स्विंग हो। जब आप शुरू करते हैं, तो बिरादरी आपको सलाह दीगी कि आप खुद को अध्ययन कक्षों और अन्य प्रकार के शैक्षणिक समर्थन से परिचित कराएं जो यह प्रदान करता है।
  • एक बिरादरी चरण 12 में शामिल होने का शीर्षक चित्र
    6
    सामाजिक घटनाओं में भाग लें परोपकारी और शैक्षणिक जिम्मेदारियों के अतिरिक्त, भत्तेभक्त भी आप सामाजिक घटनाओं में भागीदारी का एक निश्चित स्तर बनाए रखने की उम्मीद करेंगे। बिरादरी परिसर के कार्यों, खेल आयोजनों और अन्य सामाजिक स्थानों में अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व करने की अपेक्षा करते हैं, और यह उम्मीद है कि इन घटनाओं में से कई में भाग लेने के लिए अनिर्णीत भाग लेना चाहिए। यहां तक ​​कि बेहिचक भी भाईचारे की घटनाओं के बारे में शब्द निकालने के लिए क्षेत्रीय कार्य करने में मदद करने के कार्य को सौंपे जा सकते हैं। सबसे ऊपर, सक्रिय होने की तैयारी करें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप परिसर में पहली तिमाही या सेमेस्टर के बिरादरी का सदस्य बनना आवश्यक नहीं है। एक बिरादरी की प्रतिबद्धता मानने से पहले आप विश्वविद्यालय के जीवन के अनुकूल हो सकते हैं।
    • आपके द्वारा चुने गए बिरादरी के बारे में नेपोटिस्टिक विचारों पर भरोसा मत करो तथ्य यह है कि आपके पिता किसी विशिष्ट बिरादरी से संबंधित थे, इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है, और न ही इसका अर्थ यह है कि उन्हें अपने आप को एक प्रस्ताव पेश करना होगा। आप अपने स्वयं के गुणों के आधार पर चुनते हैं और एक बिरादरी में प्रवेश करना चाहिए।
    • यदि आप नहीं जानते कि परिसर में भर्ती के बारे में क्या है, तो आप विश्वविद्यालय के छात्र मामलों के कार्यालय से पूछ सकते हैं। उन बिरादरी सदस्यों का रिकॉर्ड रखें जिनके पास परिसर में संचालित करने की अनुमति है।
    • कुछ विशेष कॉलेज परिसरों ने भी व्यस्त सप्ताह के विचार को समाप्त कर दिया है, इसलिए वे आपको तिमाही या सेमेस्टर के दौरान किसी भी समय एक बिरादरी का संपर्क करने और बनने की अनुमति दे सकते हैं।
    • अगर अंत में आपको लगता है कि सभी भाइयों के लिए बहुत ज्यादा प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, तो आप परिसर में क्लबों पर एक नज़र डाल सकते हैं, जो आपके समय के कम समय की आवश्यकता होगी और आपको अपने हितों के अनुभव को और अधिक बारीकी से अनुकूलित करने की अनुमति देगा।

    चेतावनी

    • हजिंग किसी भी बिरादरी में एक स्वीकार्य अभ्यास नहीं है, भले ही उन्हें कैसे बुलाया जाए। यदि आप कभी भी किसी चीज के साथ असहज महसूस करते हैं, तो वे आपसे पूछते हैं या आपको एक भाई-बहन के भाई को परेशान करते हैं, तो इस मामले की तुरंत रिपोर्ट किसी ऐसे व्यक्ति को दें, जिसकी संगठन में उच्च पद है।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com