ekterya.com

कैसे एक सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करने के लिए

अगर आपको सिर्फ मासिक धर्म की अवधि थी

, आप सबसे अधिक संभावना एक सैनिटरी नैपकिन (जिसे "स्त्री तौलिया" या "सेनेटरी नैपकिन" के रूप में भी जाना जाता है) का उपयोग करना शुरू करना चाहते हैं। वे तुलना में आसानी से उपयोग कर रहे हैं टैम्पोन. प्रक्रिया थोड़ी डराने वाली हो सकती है, क्योंकि आपको इसे सही करना होगा या फिर आप जिस व्यक्ति को पसंद करेंगे उसके सामने सफेद पैंट पहनने का विचार पूरी तरह उल्टा होगा। अराजकता, घोटाले और चिंता से बचें और इस आलेख के पहले चरण को पढ़ना शुरू करें।

चरणों

भाग 1

सैनिटरी नैपकिन पर डालना
एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
एक सैनिटरी नैपकिन चुनें जिसमें पर्याप्त मोटाई, अवशोषण क्षमता, आकार और शैली है। इस ग्रह पर 3.5 मिलियन महिलाओं के साथ, उनकी विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए कई विकल्प हैं यहां आपके विकल्पों का एक सामान्य सारांश दिया गया है:
  • मोटाई। हल्का अपनी अवधि, पतले अपने सैनिटरी नैपकिन हो सकता है। हालांकि, सैनिटरी नैपकिन के अवशोषण में सुधार हुआ है उल्लेखनीय रूप से, हाल के वर्षों में भी। कुछ पतली सैनिटरी पैड काफी शोषक हो सकते हैं। सामान्य तौर पर, वे बैठने के समय अधिक आरामदायक होते हैं और आप यह भी भूल सकते हैं कि आप एक पहने हुए हैं
  • अवशोषण। दर्ज़ा (हल्का, मध्यम या सुपर) और लंबाई को देखें इसके अलावा, आप जिस तरह से पसंद करते हैं उसके बारे में निर्णय लेने से पहले कुछ अलग ब्रांडों और शैलियों की कोशिश करें कभी-कभी, "शोषक" का अर्थ व्यवसायों या लोगों के लिए अलग-अलग चीज़ों का अर्थ है
  • फार्म। अंडरवियर के विभिन्न रूप हैं, इसलिए आप अपेक्षा करेंगे, सैनिटरी नैपकिन के विभिन्न रूप भी हैं। हालांकि, रात में आपके अंडरवियर, आपके पेटी और सैनिटरी नैपकिन के लिए आपके तीन मुख्य रूपों का उपयोग किया जाना चाहिए। रात में सैनिटरी तौलिए स्वयं व्याख्यात्मक हैं (जैसा कि नाम कहता है, वे झूठ बोल रहे हैं), लेकिन ... दूसरे दो? खैर, एक पेटी पहने हुए सैनिटरी पैड का उपयोग करना समस्याओं का पता लगाने का एक तरीका है। आप इसे करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अगर आप बस शुरू हो रहे हैं तो सामान्य सैनिटरी नैपकिन से चिपकाएं।
  • शैली। दोबारा, यहां दो विकल्प हैं: पंखों के साथ और पंखों के बिना सेनेटरी पैड "पंखों के साथ" छोटे अंडे के टुकड़े जो आपके अंडरवियर का पालन करते हैं वे अपने सैनिटरी नैपकिन को एक तरफ रखते हैं और यह डायपर की तरह लगता है। संक्षेप में, जब तक कि वे आपकी त्वचा या कुछ इसी तरह परेशान नहीं करते, वे आपके दोस्त हैं!
  • सामान्य तौर पर, सुगंधित सैनिटरी नैपकिन से दूर रहें, खासकर अगर आपकी त्वचा संवेदनशील होती है वे उन क्षेत्रों में परेशान कर सकते हैं जो निश्चित रूप से चिढ़ नहीं होनी चाहिए।
  • वहाँ भी दैनिक संरक्षक हैं, लेकिन ज्यादातर वे विभिन्न अवसरों पर उपयोग किया जाता है। यह केवल उनके लिए आवश्यक है जब सोचें कि तुम्हारा समय आ रहा है या यह समाप्त हो रहा है - वह है, जब वह वास्तव में प्रकाश है
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थिति में जाओ ज्यादातर लड़कियां बाथरूम में जाते समय अपने सैनिटरी नैपकिन बदलती हैं, लेकिन कभी-कभी आपके मूत्राशय खाली होने पर भी सनसनी भी आती है। जो कुछ भी है, निकटतम बाथरूम ढूंढो, अपना हाथ धो लें और अपनी पैंट से निकल जाएं। दुर्भाग्य से, सैनिटरी नैपकिन को जादुई ढंग से अपने निचले हिस्से में नहीं पहुंचाया जाएगा। विज्ञान उस पर अभी भी काम कर रहा है।
  • यदि आप बैठते हैं और आपके अंडरवियर अपने घुटनों पर हैं तो यह आसान होगा यदि आप रोकते हैं तो यह भी अच्छा है, आपको केवल हाथ की पहुंच में सब कुछ होना चाहिए।
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 3 का उपयोग करें
    3
    सैनिटरी पैड से सभी रैपर या बक्से निकालें आप उन्हें त्याग सकते हैं, लेकिन जब आप इसे बदलने के लिए जा रहे हैं तो सैनिटरी तौलिए को फेंकने के लिए उनका इस्तेमाल करना अच्छा होगा कोई भी कचरा में एक सैनिटरी पैड देखना चाहेगा, क्या आप जानते हैं? इसके अलावा, शौचालय में इसे कभी नहीं फेंक दो!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 4 का उपयोग करें
    4
    पंखों को खोलें और केंद्र को कवर करने वाले लंबे गार्ड को हटा दें। इसके अलावा, पंखों से चिपकने वाले को हटा दें और कचरा में इन सभी भागों को फेंक दें (आप को बाद में अपने सैनिटरी नैपकिन को लपेटने की आवश्यकता नहीं होगी)।
  • आजकल, सैनिटरी नैपकिन के कुछ ब्रांडों में, लिफाफे को रक्षक के पेपर बनाकर जोड़ दिया जाता है। यह अधिक पारिस्थितिक और सरल है यदि यह मामला है, तो यह आपके लिए एक कदम कम है!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 5 का उपयोग करें
    5
    अपने अंडरवियर पर चिपकने वाला हिस्सा छड़ी। आप नहीं चाहते कि सैनिटरी नैपकिन सीधे आपकी योनि के तहत हो, न ही वह अपने बट के हिस्से की तरफ बढ़ने या जाना चाहती है। यदि आप थोड़ा नीचे बैठने जा रहे हैं, तो आप इसे थोड़ी सी और आगे बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन निश्चित रूप से यह बेहतर होगा कि यह कहां सबसे प्रभावी हो सकता है। आप अभ्यास के साथ सुधार करेंगे और आप देखेंगे कि आप थोड़े समय में अपने सैनिटरी तौलिया के केंद्र में सक्षम होंगे!
  • क्या आपके पास पंख हैं? सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अपने अंडरवियर के बाहर गुना करें ताकि वे एक साथ रह जाएं। जब आप ऐसा करते हैं तो वे सैनिटरी तौलिया को चलने से रोकेंगे, जो अधिक आरामदायक हो सकता है और अधिक प्राकृतिक महसूस कर सकता है।
  • भाग 2

    आराम से अपने सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करना
    एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 6 का उपयोग करें

    Video: Diya Mirza।। इसलिए यूज़ नहीं करतीं Sanitary napkin, जानकर उड़ जाएंगे होश

    1
    हमेशा की तरह अपने अंडरवियर पहनें हो गया! यदि आपका सैनिटरी पैड आपकी त्वचा को उत्तेजित करता है या परेशान करता है, तो इसे दूर ले जाएं और एक दूसरे का उपयोग करें। एक सैनिटरी पैड का उपयोग करना एक समस्या नहीं होनी चाहिए। जब आप बाथरूम जाते हैं, तो आप जांच सकते हैं कि क्या सैनिटरी पैड को कोई बदलाव की आवश्यकता है या कोई समस्या है या नहीं। गंध से बचने के लिए आवश्यक हर घंटों के दौरान अपने सैनिटरी पैड को बदलें
    • मान लीजिए कि यह एक और समय है: अपने सैनिटरी पैड को हर दो घंटे बदल दें. जाहिर है, इसका एक हिस्सा आपके प्रवाह के मुकाबले पर निर्भर करता है, लेकिन अपने सैनिटरी पैड को बदलने से आपके मन को शांति ही नहीं मिलेगी, लेकिन व्रत को बदतर नहीं मिलेगा यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें कोई नुकसान नहीं है!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 7 का उपयोग करें
    2
    अधिक आरामदायक कपड़े पहनना चुनें। हालांकि यह पहले अजीब लगता है, सैनिटरी पैड आमतौर पर दिखाई नहीं दे रहा है। यह आपके शरीर के घटता के अनुकूल होगा और अच्छी तरह छिपाएगा। हालांकि, आप बेहतर ढीले पैंट या स्कर्ट पहने हुए महसूस कर सकते हैं। आपके दिमाग में शांति देने के बारे में सब कुछ है! यदि आप चिंतित हैं, तो सावधानी से अपनी अलमारी चुनें
  • अंगूठे का एक अच्छा नियम जब आप अपनी अवधि में दादी के लिए उन जांघिया पर डाल दिया जाता है महीने के दूसरे 25 दिनों के लिए अपनी अच्छी पेटी बचाओ।
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 8 का उपयोग करें
    3
    नियमित रूप से जांच करें, खासकर आपके भारी दिनों पर। जल्द ही आपको एहसास होगा कि आप पहले से ही जानते हैं कि आपको इस मामले पर कितनी बार कार्रवाई करनी होगी और कुछ दिनों में एक सैनिटरी पैड कितनी देर होगी दूसरा, आप असहज महसूस करना शुरू करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि वास्तव में क्यों। हालांकि, शुरुआत में, कम से कम नियमित जांच करें, खासकर यदि आपका प्रवाह प्रचुर मात्रा में है उस समय थोड़े समय में निवेश करना असहज स्थिति से आसानी से बच सकता है।
  • रास्ते में हर आधे घंटे बाथरूम में चलना आवश्यक नहीं है। हालांकि, अपने सैनिटरी नैपकिन की जाँच हर एक या दो घंटे ठीक हो जाएगा। अगर कोई आपको पूछता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने बहुत पानी पी लिया है!



  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 9 का उपयोग करें
    4
    बिना कारण के लिए सैनिटरी नैपकिन का प्रयोग न करें। कुछ महिला हर समय सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करते हैं क्योंकि यह उन्हें "ताज़ा" रखता है। अच्छा ... यह ऐसा नहीं है। ऐसा मत करो आपकी योनि को साँस लेने की जरूरत है! आपके पैरों के बीच चिपचिपा कपास का एक हिस्सा होने से बैक्टीरिया को गर्मी में पुन: उत्पन्न करने की अनुमति मिलती है। इसलिए यदि आप अपनी अवधि में नहीं हैं, तो हल्के सूती अंडरवियर पहनें। उस से कूलर कुछ भी नहीं है (यदि वे साफ हैं, बिल्कुल!)। ठीक है, बेल एयर के राजकुमार को छोड़कर। वह बहुत अच्छा था
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 10 का उपयोग करें

    Video: सैनिटरी नैपकिन्स छोड़ Menstrual Cups करें इस्तेमाल, वजाइनल इंफेक्शन से रहेंगी कोंसो दूर

    5
    यदि आप सुपर असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो इसे बदल दें। स्पष्ट होना, सैनिटरी नैपकिन एक लड़की के सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं इस बात को ध्यान में रखते हुए, प्रौद्योगिकी ने बहुत कुछ उन्नत किया है और सौभाग्य से महिलाओं ने डायप पहन नहीं ली है कि उनकी माताओं ने (गंभीरता से, तुम्हारा पूछो) का इस्तेमाल किया। सेनेटरी तौलिए अब भयानक नहीं हैं तो अगर तुम बहुत असुविधाजनक हो, तो इसे बदलो! आपको फिर से ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है, संतृप्त हो, गंध या शायद उस प्रकार, आकार या विशिष्ट रूप आपके लिए सही नहीं हैं।
  • भाग 3

    सैनिटरी नैपकिन बदलना, उन्हें छोड़ देना और एक विशेषज्ञ बनना
    एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) चरण 11 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने सैनिटरी नैपकिन को हर 4 घंटे या फिर बदलें और इस प्रक्रिया को दोहराएं। यहां तक ​​कि अगर आपके सैनिटरी पैड ने अपने उद्देश्य को पूरा नहीं किया है, वैसे भी इसे बदल दें। इससे बेहतर गंध आ जाएगा और आप नवसिखुआ महसूस करेंगे, इसलिए दूसरे को पकड़ो, बाथरूम में जाएं और इसे डाल दें।
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 12 का उपयोग करें
    2
    इसे सही तरीके से छोड़ दें जब आप अपने सैनिटरी नैपकिन को बदलते हैं, तो इसे अपने नए सैनिटरी नैपकिन के आवरण में लपेटो। यदि आपकी मासिक धर्म की अवधि खत्म हो गई है या आपके पास लपेट नहीं है, तो टॉयलेट पेपर में अपने सैनिटरी पैड को लपेटें। इसे कचरा में सावधानी से रखें, केवल एक ट्रेस छोड़ दें। बाथरूम एक आँखें बंद मत बनो!
  • टॉयलेट में टॉयलेट पेपर के अलावा कुछ भी न दें। दुनिया भर में सीवर सिस्टम एक जादुई पाइप लाइन नहीं है जहां सब कुछ जो विस्मरण में वाष्पीकरण करता है - सब कुछ कहीं भी जाता है। इसलिए, दुनिया के लिए अच्छा और शौचालय पर अपने सैनिटरी पैड या टैम्पोन (या कुछ और) नहीं फेंकें!
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 13 का प्रयोग करें
    3

    Video: सैनिटरी नैपकिन क्या है और इसका कैसे इस्तेमाल किया जाता है ?

    स्वच्छ रहें मासिक धर्म पूर्ण रूप से महिला की आदत नहीं है, इसलिए स्वच्छता बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। जब आप अपने सैनिटरी पैड को बदलते हैं और अपने आप को नीचे भी साफ़ करते हैं, तो अपने हाथों को हमेशा धो लें (इस भाग में सुगंध के बिना नम कपड़े भी उपयोगी हो सकते हैं)। कम अराजकता, कम रोगाणु यह तुम्हारे लिए स्वास्थ्यप्रद है!
  • निराश महसूस न करें यह आपकी स्त्रीत्व का एक सूचक है, एक पूरी तरह से सामान्य, मासिक और कष्टप्रद आदत है। आप स्वच्छ रहेंगे क्योंकि आप साफ रहना चाहते हैं, इसलिए नहीं कि आपकी मासिक धर्म घृणित है।
  • एक सेनेटरी नैपकिन (पैड) स्टेप 14 का प्रयोग करें
    4

    Video: ​सैनिटरी पैड बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | How To Start Sanitary Napkin Business In Hindi

    हमेशा अपने साथ अतिरिक्त सैनिटरी पैड ले लो। हमेशा। आप कभी नहीं जानते कि जब आपदा हो सकता है शायद आपकी अवधि सामान्य से अधिक प्रचुर मात्रा में है या जब आप कम से कम यह अपेक्षा करते हैं तो यह आता है। एक दोस्त मुसीबत में है, तब भी वे उपयोगी हो सकते हैं! जब आप अपने आपातकालीन सैनिटरी पैड का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे हमेशा तुरंत बदलें एक अच्छा स्काउट लड़की के रूप में, आपको हमेशा तैयार रहना चाहिए!
  • यदि आप बाथरूम में हैं और आपकी मासिक धर्म आती है और आपके हाथ में कोई सेनेटरी पैड नहीं है, कभी दूसरी लड़की से पूछने में संकोच न करें आपको इसके बारे में प्यारा और नाजुक होना नहीं है। सभी लड़कियों को पता है कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं यह भयानक है सुनिश्चित करें कि वे आपकी मदद करना चाहते हैं!
  • तुम भी थोड़ा मिडोल (माहवारी के कारण असंतोष को दूर करने के लिए दवा) लाने के लिए चाहते हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपकी अवधि अप्रत्याशित रूप से आती है, तो ठंडे पानी में रक्त के दाग को न निकालना भूल जाएं - कभी गर्म पानी में नहीं।
    • अपने साथ अतिरिक्त अंडरवियर लें आप अपने पर्स, बैकपैक या श्रृंगार बैग की अंदर की जेब में चुपके से इसे छिपा सकते हैं, आप क्या पहनना पसंद करते हैं। शायद आपके मासिक धर्म की अवधि पहली बार अनियमित होती है, इसलिए हाथ में अंडरवियर होना अच्छा है।
    • कपड़ों के साथ आने वाले सैनिटरी तौलिये खरीदें ताकि आपका योनि ताजा हो। आप उन्हें अलग से खरीद भी सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि वे खुशबू से मुक्त नहीं हैं और जीवाणुरोधी नहीं हैं, ताकि वे संवेदनशील त्वचा को नीचे नहीं बिगाड़ें। Douching का उपयोग न करें! इससे फंगल संक्रमण हो सकता है।
    • एक सैनिटरी पैड का प्रयोग करते समय नियमित अंडरवियर पहनें। पेटी को भूल जाओ!
    • एक या दो सैनिटरी पैड खर्च करें क्या वे विज्ञापनों में करते हैं और सैनिटरी पैड पर कुछ पानी डालने के लिए देखें कि यह कितना अवशोषित करता है। नीली सब्जी डाई का उपयोग करना आवश्यक नहीं है, लेकिन आप इसे बेहतर जानकर महसूस करेंगे।
    • यदि आपकी अवधि शुरू होती है और आपके पास सैनिटरी नैपकिन नहीं है, तो बस टॉयलेट पेपर का उपयोग करें, लेकिन टॉयलेट पेपर को हर एक या दो घंटे बदल दें।
    • एक का उपयोग करने पर विचार करें तंपन. कई महिलाएं शारीरिक गतिविधियों के दौरान टैम्पोन का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं या सामान्य रूप से असुविधा या गंध से बचने के लिए

    चेतावनी

    • अपने सैनिटरी नैपकिन या टैम्पन को कभी कुल्ला नहीं करें उन्हें कचरे में छोड़ दें
    • टैम्पोन का उपयोग करने से डरो मत! अगर आप उन्हें सही तरीके से डालते हैं तो उन्हें आपको कोई दर्द नहीं होने चाहिए। हो सकता है कि यह आपको सही करने के लिए कई बार ले लेता है, लेकिन यह एक सैनिटरी पैड से ज्यादा प्रभावी है। सामान्य तौर पर, रात में सोते समय आपको सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सेनेटरी तौलिये
    • आम अंडरवियर
    • गीले पोंछे (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com