ekterya.com

अप्रत्याशित माहवारी के साथ कैसे निपटें

कई लड़कियां और महिलाएं सटीक तिथि की भविष्यवाणी नहीं कर सकती हैं जब मासिक धर्म शुरू हो जाएगा। कई बार, मासिक धर्म एक घड़ी के रूप में नियमित रूप से होता है, लेकिन यदि आप आगे बढ़ते हैं या पीछे जाते हैं, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं अप्रत्याशित माहवारी के साथ काम करना मुश्किल हो सकता है उन क्षणों में, यह महत्वपूर्ण है कि आप शांत हो जाएं और ध्यान दें। इसके अलावा, आपको पता होना चाहिए कि क्या करना है इस तरह से किसी से निपटने के तरीके को जानने के लिए रखें - जब आप अवधि की प्रतीक्षा न करें तो ये कदम आपको बचा सकते हैं

चरणों

आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक चित्र 13
1
यदि आप इस अवधि की प्रतीक्षा करते हैं तो कुछ सैनिटरी उत्पादों को अपने साथ ले लें हाथ में अंडरवियर का एक बदलाव है यदि आप मासिक धर्म के लिए इंतजार करते हैं या यदि एक आरामदायक और पतली दैनिक रक्षक का उपयोग करें आपको लगता है कि यह जल्द ही शुरू हो सकता है- यहां तक ​​कि सबसे पतले संरक्षक कुछ समय के लिए कपड़े की रक्षा करेंगे, खासकर अगर प्रवाह प्रकाश हो। एक आपातकालीन मासिक धर्म स्वच्छता किट रखें. याद रखें कि केवल एक चीज जिसे आप वास्तव में करनी चाहिए, अपने कपड़े और आपके दाग को खून से रोकना है, लेकिन यह एक गंभीर समस्या नहीं है।
  • आपका पहला पीरियड बचने वाला शीर्षक स्टेप 12
    2
    सैनिटरी सुरक्षा के रूप में शौचालय पेपर, नैपकिन या ऊतकों का उपयोग करें। इस स्थिति से निपटने का यह एक शानदार तरीका है। एक सैनिटरी नैपकिन के समान कुछ बनाने के लिए बहुत अधिक मात्रा में अच्छी तरह मोड़ो - मोटा यह बेहतर होगा और आप इसे जगह कर सकते हैं जहां आप एक सामान्य तौलिया रखेंगे।
  • अपनी अवधि लाइटर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    वेंडिंग मशीन या स्टोर में सैनिटरी उत्पादों को खरीदें अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपको एक तौलिया या टैम्पोन दे सकते हैं यदि आवश्यक हो तो उधार लेने वाले पैसे के लिए पूछें आप स्कूल में हैं, तो अस्पताल, क्लिनिक, फिटनेस सेंटर, एक होटल, एक सामुदायिक केंद्र या किसी अन्य सार्वजनिक भवन में महिलाओं के लिए एक जेल, एक स्टाफ सदस्य, एक औरत है, तो पूछना आप पसंद करते हैं, अगर कोई जगह है जहां आप एक सैनिटरी पैड या टैम्पॉन खरीद सकते हैं
  • छवि का शीर्षकः अतीत के बारे में क्या सोचें
    4



    सुनिश्चित करें कि आप आतंक नहीं करते क्योंकि यह स्थिति को भी बदतर बना सकता है जैसे ही आपको लगता है कि एक तरल या रक्त अपने पैर नीचे drips या आप देखते हैं कि आप अपनी पैंट पर एक जगह है, चिंतित या खींचा नहीं है अगर आपके पास स्वेटर है, तो कमर पर शांति से टाई, जब तक आप बाथरूम या एक निजी स्थान तक नहीं पहुंच जाते, जहां आप दागी गई जांच कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक कॉन्वंस यूट मोम टू टू लेट द टू द टू लेज (गर्ल) चरण 3
    5
    एक विश्वसनीय वयस्क को बताएं यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपकी मां वह होगी जो आपके सबसे अच्छे दोस्त या भाई को नहीं बताती। यदि आपकी मां वहां नहीं है, तो आपको अपने दोस्त को तब तक बताना नहीं चाहिए जब तक आप इस समस्या को सुलझाने का कोई रास्ता खोज लें। आपको एक आदमी को बताना पड़ सकता है, लेकिन यह उस करीबी रिश्तेदार का होना चाहिए जो उस समय आपके पास है, चाहे वह चाचा या आपके पिता का हो।
  • अपने माता-पिता को बताए हुए चित्र को आप अपनी अवधि के प्रारंभ चरण 8
    6
    शर्म मत हो एक वयस्क को बताने और सहायता प्राप्त करने के बाद, लोग जान सकते हैं कि क्या हुआ। यह हर किसी के जीवन में कुछ समय के लिए होता है, इसलिए दृढ़ रहें और सही तरीके से स्थिति को नियंत्रित करने पर गर्व महसूस करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने साथ थोड़ा पैसा लें कई सार्वजनिक विश्रामगृह (यहां तक ​​कि कुछ स्कूलों के) में वे इन आपातकाल के लिए तौलिए और टैम्पोन बेचते हैं।
    • महीने की इस अवधि के दौरान हल्के रंग के कपड़े पहने से बचें
    • आपको आश्चर्य की बात से अप्रत्याशित मासिक धर्म को रोकने के लिए, उस क्षण का अनुमान लगाने का प्रयास करें जब आपको लगता है कि यह आएगा। पिछले माहवारी के 28 से 32 दिन बाद खाते कई महिलाओं में 28 दिनों की अवधि होती है, लेकिन 32-दिवसीय चक्र भी सामान्य होते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपने "पीछे गिर" किया है, लेकिन यदि ऐसा होता है तो डरना मत। यह पूरी तरह से सामान्य है और लड़कियों को आमतौर पर एक वर्ष के बाद नियमित चक्र शुरू होता है।
    • हर समय आपके साथ एक तौलिया ले जाने की आदत प्राप्त करें एक बैक में, बैकपैक में, आदि रखें
    • जब आप स्कूल में हों तो इन दिनों के लिए खुद को तैयार करने के लिए, एक कानूनी आकार लिफाफे में एक अल्ट्रा शोषक पतली तौलिया को स्टोर करें और उसे सील करें। स्कूल के प्रत्येक फ़ोल्डर में एक लिफाफे रखें। आप अप्रत्याशित के लिए तैयार रहेंगे और यदि यह फर्श पर पड़ता है, तो कोई नहीं जानता कि उस लिफाफे में एक तौलिया है!
    • यदि यह स्कूल में होता है, तो अतिरिक्त कपड़े पहनना बहुत उपयोगी होता है इसी तरह की स्थिति में अनुभव से, आप एक कपड़ा आगे अंतर्देशीय लाने के लिए, कम से कम दो सैनिटरी नैपकिन या स्त्री स्वच्छता उत्पाद आप एक शर्ट, एक sweatshirt और पैंट मछुआरों की तरह मौसम के लिए और उपयुक्त कपड़े का उपयोग करने, तय की कोशिश करता है।
    • अगर मौके से आप अंडरवियर नहीं पहनते हैं जब ऐसा होता है और आपके पास अन्य उत्पादों तक पहुंच नहीं होती है (ऐसा होता है), टॉयलेट पेपर के साथ दोहन बनाएं कागज के तीन टुकड़े अपने हथियारों के आकार (एक हाथ से दूसरे तक बढ़ाया) ले लो। इसे आधे में मोड़ो, कमर के चारों ओर टाई, नाभि पर गुना बारी और पीठ पर टाई। फिर, मुड़ा हुआ टॉयलेट पेपर के साथ एक सैनिटरी तौलिया बनाने के लिए, लेकिन आप विशेष रूप से बैगी पैंट या एक कम कमर नहीं यह या बुरा, "तौलिया" गिरावट देखने के लिए चाहते हैं के साथ, बहुत सावधान रहना चाहिए।
    • यदि आपके पास स्मार्टफोन है, तो मासिक धर्म के इंतजार के समय की गणना करने के लिए iPeriod एप्लिकेशन का उपयोग करें।
    • यदि आप कुछ के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो बस एक चबाने वाली गम या टकसाल लें - यह आपकी नसों को आराम और शांत करने में मदद करेगा

    चेतावनी

    • याद रखें कि यह एक बड़ा बदलाव है और आप महसूस करेंगे कि पहले कुछ दिनों में आप एक रोलर कॉस्टर पर हैं, तो आप अकेले रहना चाहेंगे यह ठीक है, लेकिन आपको अपने परिवार को अलग नहीं करना चाहिए।
    • यदि कोई वयस्क आपके साथ बाथरूम में जाने की कोशिश करता है और परिवार के सदस्य या विश्वसनीय वयस्क नहीं है, तो उन्हें न दें आपका शरीर है तुम्हारा और केवल तुम्हारा
    • यदि यह आपके साथ होता है और एक शिक्षक या कोई अन्य वयस्क है जिसे आप कहने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो बस कहें, "मुझे एक निजी मामले के लिए नर्स जाना है।" शिक्षक इस विचार को समझेंगे और खुशी से आपको जाने देंगे ताकि आपको शर्म न महसूस हो।
    • क्या हुआ, किसी को बताने के लिए यह शर्मनाक हो सकता है अपनी मां को बताएं, क्योंकि उसके होने की संभावना भी है।
    • नाराज मत हो, अगर चलना बर्बाद हो। यह पूरी तरह से प्राकृतिक कुछ है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सैनिटरी पैड, टैम्पोन या दैनिक संरक्षक
    • अन्य स्त्री उत्पादों
    • कपड़े बदलना (वैकल्पिक, लेकिन अत्यधिक अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com