ekterya.com

एक पुन: प्रयोज्य सैनिटरी नैपकिन धोने के लिए

सैनिटरी कपड़े तौलिए

पुन: प्रयोज्य पर्यावरण के लिए ज़्यादा ज़िम्मेदार बनने और अपने शरीर और बटुए की बेहतर देखभाल करने के लिए एक शानदार तरीका है। बहुत से लोग इस विकल्प को अस्वीकार करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि धुलाई बहुत मुश्किल है, लेकिन यह वास्तव में बहुत आसान है जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं। आप उन्हें तीन तरीकों से धो सकते हैं (पहले उन्हें सोखें, उन्हें पहले कुल्ला या उन्हें अपने साथ शावर में ले जाएं) और फिर अपने बाकी के कपड़े के साथ अपनी पसंद की विधि का उपयोग करें

चरणों

विधि 1
भिगोना

एक पुर्नप्रयोग योग्य मासिक धर्म पैड चरण 1 धोने वाला छवि
1
एक टब चुनें सैनिटरी नैपकिन को भिगोने के लिए एक बाल्टी, कंटेनर या बड़े जार चुनें। जार विशेष रूप से अच्छे होते हैं क्योंकि उनके पास ढक्कन होता है और इसलिए वे फैल नहीं पाएंगे। जो डिस्काउंट स्टोर्स में कम कीमत पर उपलब्ध हैं, वे एक शानदार विकल्प हैं। आप कोठरी में या बिस्तर के नीचे छिपा कर सकते हैं, तो आप दूसरों को देखने के लिए नहीं करना चाहते हैं, या आप एक कपड़े की थैली decorativa.Entre विकल्प आप चुन सकते हैं जब यात्रा बैग Ziploc या वायुरुद्ध प्लास्टिक की थैलियों टाइप शामिल किए गए हैं में उन्हें रख सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप केवल दिन या काम के दौरान ही होते हैं, तो सबसे अधिक सैनिटरी नैपकिन तह किया जा सकता है ताकि दाग़ भाग बीच में हो। यह कपड़े धोने के कमरे में तौलिया को कुल्ला करने या ज़ीप्लॉक बैग की तरह एक सुरक्षात्मक बैग में जगह करने के लिए सलाह दी जाती है। आप भी खरीद सकते हैं "जलरोधक बैग" पुन: उपयोग करने योग्य कपड़े का, डायपर बैग के समान, कई कपड़े सेनेटरी नैपकिन स्टोर में। सुनिश्चित करें कि आप तौलिया को सोख लेते हैं, जब आप दाग को रोकने के लिए घर ले जाते हैं
  • खून, मूत्र या निर्वहन के धुंधला होने से रोकने के लिए तेजी से भिगोने या रगड़ना आवश्यक है।
  • एक पुर्नप्रयोग योग्य मासिक धर्म पैड चरण 2 धोने वाली छवि
    2
    ठंडे पानी का उपयोग करें गर्म पानी के दाग ठीक करता है जब आप इस्तेमाल किए गए तौलिया को हटा दें, इसे बोतल में रखें और इसे ठंडे पानी से भर दें। यदि तौलिया बहुत दाग है, तो इसे पानी में डालकर कपड़े धोने से पहले कुल्ला। वैकल्पिक रूप से, आप निम्नलिखित उत्पादों में से एक को भिगोने वाले पानी में जोड़ सकते हैं: नींबू का रस, सफेद सिरका या सेब के एक छिड़काव या लैवेंडर तेल, चाय के पेड़ या नीलगिरी के 2 से 3 बूंदों के बीच अच्छी गुणवत्ता वाली आवश्यक तेलों का उपयोग करें, सस्ता निम्न गुणवत्ता संस्करण नहीं)। ये सभी उत्पाद नमी की खराब गंध से बचते हैं और हल्के जीवाणुरोधी या रोगाणुरोधी लेकिन प्रभावी होते हैं।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके पास योनि खमीर संक्रमण (कैंडिडिआसिस) है। एक बार जब आप संक्रमण से ठीक हो जाते हैं, तो आपको उन्हें ऊपर कीटाणुरहित करने के लिए सैनिटरी नैपकिन को भिगोना चाहिए। सूरज भी रोगाणुओं को मारने में बहुत प्रभावी होता है (यदि आप दिन के दौरान सूरज की रोशनी में कीटाणुओं के बारे में चिंतित हैं तो सैनिटरी नैपकिन हैं)
  • यह डिटर्जेंट डिटर्जेंट जैसे डिट्टोल का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है, क्योंकि वे विकास को बढ़ावा दे सकते हैं "बैक्टीरिया एंटीबायोटिक दवाओं के लिए प्रतिरोधी"।
  • धमाके वाली छवि, एक पुन: प्रयोज्य मासिक धर्म पैड चरण 3
    3
    ठंडा पानी बदलें यदि यह गंदे, दाग लग रहा है, तो गंध या हर दूसरे दिन गंध शुरू होता है। यदि आपके पास पारिस्थितिकीय विवेक होता है तो पानी को बदलना अक्सर बर्बाद हो सकता है आप धोने के दिन से पहले पानी को बदलने की ज़रूरत से बच सकते हैं यदि आप टब में डालने से पहले बहुत गंदे सैनिटरी नैपकिन कुल्ला करते हैं।
  • एक पुर्नप्रयोग योग्य मासिक धर्म पैड चरण 4 धोने वाला छवि
    4
    जोड़ें सैनिटरी नैपकिन कपड़े धो लें (पानी भिगोकर न डालें, कपड़े धोने में इसे ध्यान से डालें बगीचे में डालना न दें, क्योंकि पानी में रक्त और शरीर के तरल पदार्थ हैं और इसलिए अस्वास्थ्यकर है)।
  • आम तौर पर, सैनिटरी नैपकिन को सामान्य रूप से कपड़े धोने में सुरक्षित रूप से जोड़ा जा सकता है और आपको एक अलग लोड (जो अधिक पानी और ऊर्जा बर्बाद कर सकते हैं) का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें अंधेरे रंगों के साथ धोने की कोशिश करें, बस के मामले में। धोने के दाग और कीटाणुओं को हटाने का एक उत्कृष्ट काम करता है, इसलिए अन्य सभी कपड़े पर मौजूद रोगाणुओं की चिंता करने की कोई वास्तविक आवश्यकता नहीं है। यदि आप चिंतित हैं, तो आप वॉशिंग मशीन के कुल्ला चक्र (यह एक सुरक्षित और प्राकृतिक निस्संक्रामक है) में सफेद सिरका का एक छिड़काव जोड़ सकते हैं। यदि सैनिटरी नैपकिन में जिद्दी दाग ​​होता है, तो आप बेकिंग सोडा पेस्ट का उपयोग कर सकते हैं, धूप में तौलिया का पर्दाफाश कर सकते हैं या दाग हटाने के लिए वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं।
  • तौलिया को सूखने के लिए उन्हें सीधे स्ट्रिंग पर लटका दें, ताकि वे आपके अंडरवियर में पूरी तरह फिट हो जाएं, झुर्रियों को न करें और असहज महसूस न करें। यदि आप नहीं चाहते कि अन्य लोग उन्हें सूखा देख लें, तो आप एक पिछलग्गू या एक छोटे कपड़ों के लायक खरीद सकते हैं और इसे घर या अपने कमरे के अनुपयोगी कोने में छिपा सकते हैं।
  • आप स्वच्छता वाले तौलिये को लौह सकते हैं जो कपास या फलालैन जैसे प्राकृतिक सामग्रियों से बने होते हैं, लेकिन सिंथेटिक सामग्री (उदाहरण के लिए, माइक्रोफिबर) या वॉटरप्रूफ युक्त तौलिये को कभी लोहे नहीं करते, क्योंकि वे पिघलेंगे। बटनों पर लोहे को कभी भी दबाएं या स्नैप नहीं करें क्योंकि वे पिघलेंगे।
  • विधि 2
    कुल्ला

    एक रीज्यूबल मासिक धर्म पैड चरण 5 धो लें
    1
    इस्तेमाल किए गए सैनिटरी नैपकिन को हटा दें।
  • एक रीज्यूलेबल मासिक धर्म चरण 6 धो लें
    2
    इसे कपड़े धोने के कमरे में रखें और ठंडा पानी नल खोलें।
  • एक पुर्नप्रयोग योग्य मासिक धर्म पैड चरण 7 धोने वाला छवि
    3
    कुल्ला और धीरे से जब तक दबाना रक्त या जब तक पानी साफ न हो जाए आप खून को हटाने में मदद करने के लिए सैनिटरी पैड पर कुछ हाथ साबुन डाल सकते हैं।
  • एक रीज्यूलेबल मासिक धर्म पैड चरण 8 धोने वाला एक छवि

    Video: कैसे क्लॉथ पैड त्वरित और आसान तरीका धो करने के लिए!

    4
    तौलिया को सूखा या इसे एक टब में भिगो दें।



  • छवि को शीर्षक से धो लें, एक पुन: प्रयोज्य मासिक धर्म पैड 9
    5
    कपड़े या कागज तौलिया के साथ कपड़े धोने का क्षेत्र साफ़ करें ताकि यह साफ हो जाए कि यह साफ है।
  • एक पुर्नप्रयोग योग्य मासिक धर्म पैड चरण 10 धोने वाला चित्र
    6
    धोने की मशीन में सैनिटरी पैड को बाकी कपड़े धो लें और फिर उन्हें ड्रायर में डाल दें।
  • विधि 3
    स्नान करने के लिए ले लो

    धमाकेदार छवि, एक पुन: प्रयोज्य मासिक धर्म चरण 11
    1
    सना हुआ पक्ष के साथ बौछार फर्श पर सैनिटरी नैपकिन बढ़ाएं।
  • एक रीज्यूबल मासिक धर्म पैड चरण 12 धोने वाला छवि
    2
    सैनिटरी नैपकिन पानी को अवशोषित करते हैं जब आप स्नान करते हैं
  • छवि को शीर्षक से धो लें जो एक पुन: प्रयोज्य मासिक धर्म चरण 13
    3
    जब आप वर्षा समाप्त कर लें
  • Video: क्लॉथ पैड साफ कैसे (चेतावनी: असली गंदे पैड)

    एक पुरूष मासिक धर्म चरण 14 वाशिंग
    4
    उन्हें बाहर सूखने के लिए छोड़ दें या उन्हें भिगोने वाले टब में जोड़ें।
  • एक पुर्नप्रयोग योग्य मासिक धर्म पैड चरण 15 धोने वाला छवि
    5
    जब आप कपड़े धोने के अगले लोड धो लें, कपड़े धोने की टोकरी में सैनिटरी नैपकिन डालें और उन्हें धो लें। यह विधि अधिक बुद्धिमान है और उन लोगों के लिए बेहतर है जो शयनगृह में रहते हैं या बाथरूम बांटते हैं और दूसरों के सामने अपने सैनिटरी पैड को कुल्ला नहीं करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी आप उन्हें का उपयोग करने के बाद सैनिटरी पैड कुल्ला, कम दाग आप होगा।
    • सिरका ब्लीच से बेहतर विकल्प हो सकता है इसी प्रभाव से असंतुष्ट, गंध को समाप्त करता है और पर्यावरण के लिए हानिकारक नहीं है। चाय के पेड़ और लैवेंडर जैसे अच्छी गुणवत्ता वाले आवश्यक तेलों में भी अच्छे कीटाणुनाशक गुण हैं- प्लस, एक अतिरिक्त लाभ के रूप में लैवेंडर बहुत खुशबू आ रही है
    • कम दाग में कुल्ला विधि परिणाम।
    • ब्लीच का प्रयोग न करें ज्यादातर सैनिटरी नैपकिन जो ठीक से धोए या धोए जाते हैं, उन्हें दाग नहीं किया जाएगा, खासकर गहरे रंग का सैनिटरी नैपकिन। ब्लीच पर्यावरण के लिए हानिकारक है और आपके तौलिये की सामग्री को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप भिगोने वाले पानी को सुरक्षित रूप से त्याग दें। कुछ लोग इसे बगीचे में फेंकते हैं, लेकिन कुछ क्षेत्रों में यह अनुचित है क्योंकि रक्त और शरीर के तरल पदार्थ अन्य लोगों के लिए खतरा हैं।
    • रक्त को हटाने में मदद करने के लिए भिगोने वाले टब में कुछ हाइड्रोजन पेरोक्साइड जोड़ें
    • जब आप घर के बाहर पुन: प्रयोज्य क्लॉथ सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करते हैं, तो एक शोधणीय प्लास्टिक बैग ले जाने के लिए सबसे अच्छा है। तौलिये का उपयोग करने के बाद उन्हें कुल्ला मत करें (उन्हें प्लास्टिक की थैली में रखें और कुल्ला या जब आप घर ले जाएं तो उन्हें सोखें)।
    • जब आप घर से दूर होते हैं तो सैनिटरी नैपकिन ले जाने के लिए, एक पुन: प्रयोज्य पनरोक बैग प्राप्त करें। यह प्लास्टिक की तुलना में अधिक बुद्धिमान है और पर्यावरण के प्रति सम्मानजनक है।
    • उपयोग के तुरंत बाद स्वच्छता के नैपकिन को कुल्ला, अन्यथा यह दाग होगा। दाग एक बुरी गंध और असुविधा पैदा कर सकता है और, फिर से, एक पुन: प्रयोज्य तौलिया का लक्ष्य इसे एक से अधिक बार उपयोग करना है
    • प्लास्टिक की टेप का प्रयोग आपके सैनिटरी पैड के जीवन को कम कर सकता है, खासकर यदि आप इसे वॉशिंग मशीन में धो लें या ड्रायर का उपयोग करें, क्योंकि त्वरित सुखाने से पिघल या कमजोर हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: हाथ से एक कपड़े पैड धोने के लिए कैसे

    • पुन: प्रयोज्य कपड़े सेनेटरी नैपकिन
    • भिगोने वाला टब अगर आप भिगोने विधि का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com