ekterya.com

स्वच्छ और शुष्क अवधि कैसे प्राप्त करें

उस गीली भावना और पेटी कि लड़कियों के महीने के बाद महीने के साथ निपटने के लिए मुश्किल हो सकता है। असुविधा को कम करने में मदद करने के कुछ तरीके हैं और इस प्रकार आप उन चीजों को करने पर ध्यान देते हैं जो आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं!

चरणों

एक स्वच्छ और सूखी अवधि है शीर्षक छवि शीर्षक चरण 1
1
आपके लिए सबसे अच्छी सुरक्षा चुनें आपके मासिक धर्म की अवधि के विभिन्न प्रवाहों और विभिन्न चरणों के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है। जांच करने का सर्वोत्तम तरीका है कि आपके लिए सर्वोत्तम उत्पाद क्या हैं, यह जानने के लिए कि आपके पास किस प्रकार का प्रवाह है (मध्यम, नियमित, प्रचुर मात्रा में, आदि।) हालांकि आपकी अवधि आपकी अवधि के विभिन्न दिनों में बदलती है तब तक कई उत्पादों का प्रयास करें जब तक आप कुछ नहीं पाते जो आपको खुश हैं। यदि आप बहुत सक्रिय हैं या नियमित रूप से खेल गतिविधियों में भाग लेते हैं, तो आपको अपने दैनिक दिनचर्या पर भी विचार करना चाहिए, तो तौलिया बहुत असुविधाजनक होगा ..
  • Pantiprotectors: केवल बहुत कम प्रवाह होता है, लेकिन अपने अंडरवियर दाग करने के लिए पर्याप्त खून बह रहा है, जब अपनी अवधि की शुरुआत या अंत में उपयोग करने के लिए। यह आमतौर पर बहुत विचारशील है टैम्पन का उपयोग करते समय यह अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • सामान्य सैनिटरी तौलिये: अपनी अवधि के दौरान इस्तेमाल किया जाना उन्हें अवशोषण के स्तर से वर्गीकृत किया जाता है ताकि आप हमेशा आपके लिए सही हो। वे आमतौर पर अधिकतम अवशोषण तौलिये को छोड़कर बहुत सावधानी रखते हैं, क्योंकि वे लंबे समय से और तंग कपड़ों के साथ छिपाने के लिए अधिक कठिन हैं। कभी-कभी तौलिया के किनारे पर अपवाह हो सकती है
  • पंखों के साथ सैनिटरी पैड: सामान्य रूप में एक ही है, लेकिन पंखों कि मोड़ अपने अंडरवियर के तहत बढ़ने से इसे रखने के लिए और अपने अंडरवियर के किनारों पर रन-ऑफ के जोखिम को कम करने के लिए के साथ।
  • एक applicator बिना बाधा: सुरक्षित लेकिन वहाँ कुछ नालियों का खतरा हो सकता है जब तक आप उचित अवशोषण नहीं है। वे छोटे होते हैं और इसलिए एक सैनिटरी नैपकिन और टैम्पोन से एक applicator के साथ अधिक बुद्धिमान होते हैं। उचित तरीके से उन्हें सम्मिलित करने के लिए अभ्यास करना आवश्यक है उन्हें रखने से पहले आपको अपने हाथों को अच्छी तरह धोना चाहिए। इसे कम से कम हर 8 घंटे बदला जाना चाहिए क्योंकि ये टाम्पन्स एक बीमारी से जुड़ा हुआ है - जहरीले शॉक सिंड्रोम
  • आवेदक के साथ टैम्पन्स: आवेदन करने के लिए धन्यवाद लागू करने के लिए आसान। कम बुद्धिमानी हालांकि कुछ दूसरों की तुलना में छोटे कंटेनरों में पैक आते हैं। वे एक आवेदक बिना टैम्पोन की तुलना में अधिक प्रचुर मात्रा में अवशोषण के साथ आते हैं। आपको उन्हें रखने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से धोना जारी रखना चाहिए, लेकिन यदि आप नहीं करते तो इतने ज्यादा जोखिम नहीं चलाएं। विषाक्त शॉक सिंड्रोम के कारण आपको इसे कम से कम हर 8 घंटे बदलना चाहिए।
  • Video: Cloud Computing - Computer Science for Business Leaders 2016

    एक स्वच्छ और सूखे अवधि वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    आपके मासिक धर्म की अवधि कब शुरू और समाप्त होने का रिकॉर्ड रखें थोड़ी देर बाद आप एक ऐसा पैटर्न देख पाएंगे जो आपके अगले मासिक धर्म की अवधि का अनुमान लगाने में आपकी सहायता करेगा। आपकी अगली माहवारी के लिए तैयार होने से आपको सहायता मिलेगी क्योंकि आप घर से दूर होने पर आश्चर्यचकित होने के कम जोखिम को चलाते हैं। चिंता अगर आप बहुत युवा लड़कियों में किसी भी नियमित पैटर्न नहीं देख सकते हैं कुछ साल लग सकते हैं जब तक आपके मासिक धर्म नियमित चक्र में स्थापित कर रहे हैं, और कुछ महिलाओं में उनकी अवधि कभी नहीं पूरी तरह से नियमित रूप से बन मत करो ..
  • अपने मासिक धर्म आमतौर पर बहुत अप्रत्याशित रहे हैं, लेकिन इस तरह के एक महीने में मासिक धर्म की कमी, या सामान्य से एक छोटी अवधि के रूप में कुछ परिवर्तन नोट हैं, कि सब कुछ ठीक है की जाँच करने के लिए अपने डॉक्टर के पास है, खासकर अगर आप पहले से ही यौन हैं सक्रिय।
  • आप बहुत अनियमित अवधि है और कुछ साल से ज्यादा अपने पहले मासिक धर्म के साथ शुरू करते हैं, तो अगर किसी भी समस्याओं कर अपने चिकित्सक से जांच करने के लिए देखते हैं, और आप किसी तरह अपने मासिक धर्म को विनियमित करने के खोजने की जरूरत है।
  • छवि एक स्वच्छ और सूखी अवधि है शीर्षक चरण 3
    3
    अपने बैग में हमेशा आपातकालीन आपूर्तिएं करें खासकर यदि आप जल्द ही "स्पर्श" करेंगे मेकअप अपनी पसंद (सैनिटरी नैपकिन / टैम्पोन), कुछ दर्द निवारक और कुछ सिक्कों की कुछ सुरक्षात्मक आवरण के साथ एक बैग लोड हो रहा है अगर तुम तौलिए / टैम्पोन कुछ मशीन खरीदने जाने की जरूरत है। अन्य वैकल्पिक चीजें आप चार्ज कर सकते हैं, गीला तौलिया का एक छोटा सा पैक अगर आपके माहवारी अप्रत्याशित रूप से आया था साफ करने के लिए, छोटी बात की एक जोड़ी स्वच्छता एक स्वच्छ तरीके से उपयोग किया नैपकिन फेंकने के लिए आप किसी और के घर में बदलने के लिए है, तो प्लास्टिक की थैलियों हैं यदि आप अपने अंडरवियर दाग दिया है, तो आप को बदलने के लिए स्वच्छ इस सब को एक अच्छा बैग या एक श्रृंगार बैग में रखें और कोई भी नहीं जानता कि यह क्या है!
  • अपने अवधि आता है, तो आप आप के साथ आपूर्ति की जरूरत नहीं है जब, बस बाथरूम में अपने हाथ में फिर से और फिर जब तक आप एक अच्छी रकम और aplánalo है जाना, मिटा, रोल टॉयलेट पेपर। इसे अपने अंडरवियर पर रखो, जैसे कि यह एक अस्थायी सैनिटरी तौलिया था, जब तक कि आप एक पा सकते हैं। यह स्कूल में यदि ऐसा होता है स्कूल कार्यालयों में, आम तौर पर सैनिटरी नैपकिन की आपूर्ति की है (कई छात्रों के लिए होता है), या गर्लफ्रेंड लड़कियों की एक जोड़ी के मालिक हैं अगर वे आपकी मदद कर सकता पूछने का प्रयास, तो संभावना है कि कुछ कर रहे हैं उनमें से है, या कोई है जो है पता है।



  • एक स्वच्छ और सूखे अवधि वाला चित्र शीर्षक 4
    4
    बुद्धिमानी से पोशाक एक स्कर्ट पहनने या पोशाक निश्चित रूप से आप अपने अवधि के दौरान संकोची महसूस करते हैं क्योंकि आप escurrimientos.Si मौसम गर्म है, शॉर्ट्स आप सुरक्षित महसूस करते हैं कि की एक जोड़ी के लिए बेहतर विकल्प के बारे में चिंता किए हो जाएगा कर देगा। आप वर्दी का उपयोग करें और यहां तक ​​कि इसका मतलब है कि यदि आप स्कर्ट या पोशाक, नीचे रखा, अपने स्कर्ट की तुलना में कम तंग शॉर्ट्स की एक जोड़ी, या इस्तेमाल किया pantyhose उपयोग करें ताकि आप तो संपर्क में नहीं लग रहा है की है।
  • यदि आप एक अपवाह कि अपने जाँघिया या अपने स्कर्ट, एक त्वरित तरीका है जब तक आप कपड़े का एक परिवर्तन प्राप्त कर सकते हैं अपनी कमर के चारों ओर एक स्वेटर, कोट या जैकेट दंड को छिपाने के लिए पर दिखाई दे रहा है है।
  • समझदार अंडरवियर पहनें जब आप अपनी मासिक धर्म की अवधि में हों तो अपने सबसे सुंदर फीता अंडरवियर पहनने का कोई कारण नहीं है। आराम से जांघों की एक जोड़ी चुनें जो एक सैनिटरी नैपकिन का आराम से उपयोग करने के लिए काफी बड़ी होती है। अधिमानतः कुछ चुनिए जो अंधेरे या लाल होते हैं, ताकि अपवाह आपके अंडरवियर का दाग न करें।
  • छवि एक स्वच्छ और सूखी अवधि है शीर्षक चरण 5
    5
    अपने तौलिया / टेंपल को नियमित रूप से बदलें। इससे किसी भी गंध, या थोड़ी देर के बाद हो सकता है कि कुछ की परेशानी के बारे में चिंताओं को रोका जा सकेगा। आपके प्रवाह के आधार पर सेनेटरी पैड को 2 या 4 घंटे के बीच बदला जाना चाहिए। टैम्पोन को बिना किसी समस्या के 8 घंटे तक बचाया जा सकता है, लेकिन सावधानी बरतें कि वह उस से अधिक न छोड़ें।
  • अगर आपको मासिक धर्म की अवधि की समस्या को ठीक करने के लिए कक्षा छोड़ने की आवश्यकता है, तो आप सामान्य रूप से बाथरूम में जाने की अनुमति पूछें यदि आपका शिक्षक न कहता है, तो चुपचाप बोलने में सक्षम होने के लिए एक क्षण का इंतजार करें और उसे बताएं कि आपको "स्त्री समस्याएं" हैं जिन्हें आपको तय करना है। यहां तक ​​कि अगर आपका शिक्षक पुरुष है तो आपको कुछ कहने में शर्मिंदा होने की ज़रूरत नहीं है, वे परेशान नहीं होने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं।
  • एक तरह से बिना किसी कारण जानने अपनी ब्रा या लोचदार अपनी पैंटी के अंदर अपने तौलिया / पैड रहा है ताकि कोई भी है कि अपने हाथ में साथ देखता छुपा बाथरूम में जाने के लिए।
  • एक स्वच्छ और सूखे अवधि वाला चित्र शीर्षक 6

    Video: Ken O'keefeThe People's voice Middle East show 2 with subtitles

    6
    दर्द से निपटने का एक तरीका ढूंढें पेट के निचले हिस्से में मांसपेशियों के संकुचन के कारण पेट का दर्द होता है। ये आपके मासिक धर्म की अवधि के दौरान होने वाले रसायनों के कारण होते हैं। दर्द को कम करने की कोशिश करते समय अलग-अलग लोगों के लिए विभिन्न चीजें काम करती हैं। विभिन्न दर्दनाशक दवाओं की कोशिश करें, (एक ही समय में नहीं), उदाहरण के लिए पेरासिटामोल, इबुप्रोफेन या दर्दनाशक दवाओं के साथ जो मासिक धर्म के दर्द पर ध्यान केंद्रित करते हैं। ध्यान रखें कि दर्द निवारक किसी के लिए प्रभावी नहीं हैं एक और चीज जो मदद करती है वह कसरत है, भले ही शायद वह आखिरी चीज है जो आप महीने के उन दिनों में करना चाहते हैं। एंडोर्फिन रिलीज़ करने के लिए व्यायाम, एक रसायन जो आपको खुश करता है, आपको दर्द दूर करने में मदद करेगा, और बुरे मूड जो कभी-कभी मासिक धर्म की अवधि के साथ होती है एक तिहाई विकल्प के लिए गर्म स्नान करना है, या अपने पेट के खिलाफ गर्म पानी से भरा बोतल पकड़ना है। गर्मी थोड़ी देर के लिए दर्द को राहत देता है, हालांकि यह इसे दूर नहीं करता है।
  • यदि आपके पास गंभीर दर्द है तो आपको स्कूल या काम की याद रखने के लिए और / या जो आपकी मासिक धर्म की अवधि में कुछ दिनों से अधिक समय तक रहता है, तो सुनिश्चित करने के लिए कि कोई समस्या नहीं है, अपने चिकित्सक पर जाएं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप किसी से बात करते हैं आपके माता-पिता शायद आपकी मदद करना चाहते हैं

    बस अपने पिता / मां को तौलिए / टैम्पोन खरीदने शुरू करने के लिए, और आपको कुछ सलाह और अपनी असहमति देने के लिए इसका ज़िक्र करें। अगर आपको लगता है कि आप अपने माता-पिता से उस बारे में बात नहीं कर सकते तो कम से कम अपने दोस्तों, परिवार या स्कूल में नर्स से बात करने की कोशिश करें ताकि आपको अकेले ही सामना न करना पड़े।

    • यदि आपके पास दुर्घटना है तो चिंता न करें! सभी महिलाएं समझती हैं कि ये बातें होती हैं और वे इसे बुरी तरह से नहीं लेते हैं।
    • रक्त को ठंडे पानी से कपड़े से बेहतर निकाल दिया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com