ekterya.com

एक किशोरी के सही जीवन कैसे जीना

क्या आप कभी बेहतर जीवन चाहते थे? यह सच है कि कोई भी आपको नहीं बता सकता कि आपका जीवन कैसे जीता है या आपको बताता है कि आपका बुरा है। हालांकि, यदि आप इसे चाहते हैं, तो आप इसे बदल सकते हैं ताकि आप अपने सपनों का जीवन प्राप्त कर सकें।

चरणों

छवि शीर्षक लाइव

Video: शादी के सवाल पर, कथावाचक Jaya Kishori ने क्यों कहा की वो कोई साधु संत नहीं है - Rajasthan Patrika

Video: अब सौंप दिया इस जीवन का सब भार तुम्हारे हाथों में | Ab Saup Diya Is Jeevan Ka | हरि भजन

1
विश्वास करो यदि आप अपने आप को छिपाते हैं, तो आप जीवन का अनुभव नहीं कर सकते। सभी लोगों के पास कुछ ऐसा है जो स्वयं को बदलना चाहते हैं और यह कोई समस्या नहीं है, लेकिन इसे बर्बाद न करें। यदि आप खुश नहीं रह सकते हैं या अपने आप में भरोसा नहीं कर सकते, तो आशा न छोड़ें। बाहर जाओ और नृत्य करो, शर्मीली मत बनो। चिंता मत करो
  • अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ते समय अच्छा लगता है अपने आप को रहें और यद्यपि आपको लगता है कि यह गलत है, यह नहीं होगा
छवि शीर्षक लाइव
  • छवि शीर्षक लाइव
    2
    दोस्ताना रहें वास्तविक जीवन में, अच्छा, मीठा और खुश लड़कियों लोकप्रिय हैं और कोई उन्हें नफरत करता है। इसलिए, अच्छा हो और लोग आपकी मुस्कान की सराहना करेंगे। जिन लोगों को आप गलियारे में मिलते हैं, उन पर मुस्कुराएं, अपने दोस्तों को गले लगाओ और सभी लोगों पर मुस्कुराहट करें जिन लोगों को आप थोड़ा जानते हैं, उनके बारे में थोड़ी सी बात करें, लेकिन जिनके साथ आप ज्यादा निकटता नहीं रखते।
  • छवि शीर्षक लाइव
    3
    मिलनसार होना एक खुश किशोरी होने का एक तरीका है कि वह मित्र हो और मिलनसार हो। लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें अपने दोस्तों या अकेले के साथ खाने के लिए बाहर जाना एक स्पोर्ट्स टीम या क्लब में शामिल हों, जिसे आप आम तौर पर शामिल नहीं करेंगे और न ही नए दोस्त बना लेंगे। अवसरों का फायदा उठाने से डरो मत, यदि आप बाहर जाते हैं और उनका लाभ उठाते हैं, तो आपको इसके पछतावा नहीं होगा।
  • स्वयं सेवा करें। लोगों की मदद करने और महान काम करने का यह एक शानदार तरीका है
    छवि शीर्षक लाइव
  • आँख से संपर्क करें और मुस्कान करें यदि आप नीचे और भ्रूभंग देखते हैं, तो कोई भी आपसे बात नहीं करना चाहता। इसके अलावा, लोग सोच सकते हैं कि आपके साथ कुछ गलत है।
    छवि शीर्षक लाइव
  • Video: DIY Room Decor! 10 DIY Room Decorating Ideas for Teenagers (DIY Wall Decor, Pillows, etc.)

    छवि शीर्षक लाइव

    Video: आचार्य प्रशांत, छात्रों के संग: आवश्यकता और लालच में क्या अंतर है?

    4



    एक व्यक्तिगत शैली है जो अच्छा है कपड़े को मापने के लिए जब आप स्कूल जाते हैं, सप्ताहांत के लिए आरामदायक कपड़े, स्कूल की आपूर्ति के साथ रंगीन वस्त्र, आपको आपके द्वारा काम करते हैं और कपड़े है कि आपके आंकड़ा उजागर धोने के लिए जाना नियुक्तियों के लिए बुनियादी वस्तुओं जाना, जब आप पार्टियों में जाते हैं, अन्य कपड़े बनाया वियर्स शरीर जब वे पूल में जाते हैं याद रखें, जो कपड़ों आप के अनुरूप हैं और जो आपके शरीर के आकार को उजागर करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें समायोजित या बहुत छोटा होना चाहिए।
  • अपने बालों को हर दिन अच्छा बनाओ! किसी को एक गन्दा केश या एक बाल जो बदबूदार पसंद करता है हेयर बैंड का उपयोग करने की कोशिश करें हर चार या आठ सप्ताह या टीएनटीलो में अपने बालों को काट लें या यदि आप एक नए रूप की कोशिश करना चाहते हैं तो इसे काटें।
    छवि शीर्षक लाइव
  • छवि शीर्षक लाइव
    5
    एक अच्छी स्वच्छता रखें एक शैम्पू और कंडीशनर का प्रयोग करें जो आपके बालों के प्रकार के लिए है और एक दिन छोड़ने के लिए। अपने शरीर को हाइड्रेटेड किया जाता है ताकि दोष लगाना। अपने दांत नियमित रूप से ब्रश करें ब्रश और दिन में दो बार उन्हें फोलो। उन्हें बाहर की जाँच करें और यदि आप चाहते हैं, तो ब्रेसिज़ पर रखें। याद रखें कि इन अंतिम लोगों को एक महान रखरखाव और देखभाल की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक लाइव
    6
    स्कूल में कठोर अध्ययन करें स्मार्ट बनने से आपको बहुत से लाभ मिल सकते हैं, इसलिए कठोर अध्ययन करें, कक्षा में जाने से बचना न दें, नोट्स लेने और अपना गृहकार्य करें। यदि आप भ्रमित हैं तो अच्छा छात्र बनने की कोशिश करें और शिक्षकों के साथ बैठक करें। आप अपने जीवन के साथ क्या करना चाहते हैं और अपने सपने जीने के बारे में सोचें
  • छवि शीर्षक लाइव
    7
    पैसे कमाएं जब आपके पास पैसा है, तो आप चिंता न करें या ईर्ष्या महसूस न करें क्योंकि आपके मित्र आपके से अधिक हो सकते हैं। जितना आप कर सकते हैं उतना बचाएं, लेकिन प्रत्येक दिन का आनंद लेने और समय-समय पर सोडा पीने से डरो मत। जब आप किशोर होते हैं, तो पैसा ही महत्वपूर्ण है क्योंकि जब कॉलेज में जाने का समय आ गया है, तो यह तोड़ने का सबसे खराब समय होगा।
  • वह काम करता है। आप कुछ अतिरिक्त डॉलर अर्जित करने के लिए घर में मदद कर सकते हैं, आप व्यंजन, कपड़े धो सकते हैं, अपने कमरे को साफ कर सकते हैं, आदि। उसी तरह, आप खिड़कियों में "सहायता की आवश्यकता" के विज्ञापन देखने के लिए बाहर जा सकते हैं
    छवि शीर्षक लाइव
  • छवि शीर्षक लाइव
    8
    अपने आप को रहो ऐसे खेल न करें जो आप नफरत करते हैं या उन वर्गों को नहीं लेते जिन्हें आपको पसंद नहीं है। हालांकि, उन अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करें जो आप सामान्य रूप से नहीं लेते हैं। उन लोगों से मिलें, जिनके समान हित है और आप खुश होंगे - लेकिन दोस्त बनने के लिए मत बदलो क्योंकि एक सच्चे दोस्त आपको स्वीकार कर लेगा कि आप कौन हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com