ekterya.com

कैसे एक दलदल में चलने के लिए

दलदलों, दलदल और दलदल के क्षेत्रों के माध्यम से चलना चुनौतीपूर्ण हो सकता है और इलाके का आकलन करने और प्रभावी आंदोलन तकनीकों को समझने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। आपातकाल के मामले में पैर पर एक दलदल को पार करने के लिए मजबूर किया जा सकता है, लेकिन ऐसे कई कारण हैं जो बस अवकाश के कारणों के लिए करना चाहते हैं, जैसे कि लंबी पैदल यात्रा, शिकार, दुर्लभ प्रजातियों की तलाश, भार को परिवहन या डेरा डाले जाने के लिए इस अनुच्छेद में, आप दलदलों के प्रकार, तकनीकों के बारे में और यहां तक ​​कि यदि आवश्यक हो तो आपको बचाने के बारे में सीखेंगे।

चरणों

Video: हजरत बीबी फातिमा (र. अ) की जिंदगी की कुछ अहम बाते जो आपकी जिंदगी बदल सकती है / Bibi Fatima Life Urdu

वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने दलदल, दलदल या दलदल के बारे में जानें सभी दलदल, बोग्स या क्वैग्मीर्स समान नहीं होते हैं और इनमें से कुछ अधिक खतरनाक होते हैं जब उन्हें पार करने का प्रयास करते हैं। उन चीजों में जो आपको ध्यान में रखना चाहिए, हमारे पास गहराई है, जो कि दलदल में छिपे हुए जानवरों, वनस्पति (जड़ों वे परेशान हो सकते हैं या आपको यात्रा कर सकते हैं) और अन्य संभावित समस्याएं कुछ विशिष्ट दलदलों और mudflats में शामिल हैं:
  • मैंग्रोव: उष्णकटिबंधीय तटीय क्षेत्रों में पाए जा सकते हैं। यह दलदल का एक प्रकार है, आम तौर पर यह नरम मिट्टी है, और नदियों, डेल्टा, बे के मुंह के आसपास और छोटे द्वीपों पर उथले बे के साथ निहित है। यह दूसरों के बहुत करीब है और आमतौर पर अभी भी पानी से घिरा हुआ है। इसकी जड़ें बहुत, फिसलन खड़ी और घुमावदार, और जड़ों के कई अभेद्य जनता में बनते हैं कर रहे हैं। आमतौर पर, यह इन स्थानों में चलने के लिए मुश्किल है और तुम एक महान खतरा है यदि आप पर चलना संरचनाओं जड़ों पर्ची सकता है। अगर पानी गहरा है, तो आप इस तरह के मार्श के माध्यम से या तो नहीं जा सकते। यदि आपको इस दलदल के माध्यम से यात्रा करने की ज़रूरत हो तो एक छोटी सी नाव का प्रयोग करें, लेकिन यह मत भूलो कि आपको अभी भी आसपास घूमने में समस्याएं हो सकती हैं।
  • उष्णकटिबंधीय दलदल या दलदल: आमतौर पर बहुत अधिक मात्रा में 4.6 मीटर (15 फीट) की ऊंचाई तक पहुँचने वाले कठोर और मोटी घोंसले के उत्कर्ष में वृद्धि होती है। एक उष्णकटिबंधीय दलदल में चलना मतलब है कि आपका दृष्टिकोण कुछ मीटर तक जमीनी स्तर से सीमित होगा और यह कि समर्थन अंक किसी भी अन्य उष्णकटिबंधीय सतह से कहीं ज्यादा सुरक्षित होगा।
  • मीठे पानी में मार्श: यह आम तौर पर 0.3 से 1.8 मी (1 से 6 फीट) गहरी है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, सबसे बड़ा मीठे पानी की मंगल Everglades, फ्लोरिडा में पाए जाते हैं।
  • नमक दलदल: जोन में रूप शुष्क और बरसात के मौसम के दौरान झील बन सकता है उनकी नमक सामग्री के कारण, उनके पास बहुत कम वनस्पति है आप जब इसे गीला होने की तुलना में शुष्क और फटा हुआ है, तो इसे आसानी से पार कर सकते हैं, क्योंकि इसमें गहरी, चिपचिपा कीचड़ हो सकती है जो कि अगमनीय है।
  • साल्टवेटर मार्श: ज्वार की गतिविधि के परिणामस्वरूप बनाई गई और अत्यधिक खारा है। यह समुद्र में पाया जाता है, नदियों के डेल्टा में और अंतराल क्षेत्र में। यह अक्सर झाड़ियों या पेड़ों के बजाय घास जैसे पौधों के साथ कवर किया जाता है। मुख्य प्रकार जब इस प्रकार के दलदल को पार करते हैं तो पेस्ट्री कवर को पार करना है। कुछ में आप शीर्ष पर चल सकते हैं, अगर यह काफी मोटी है यह एक trampoline पर चलने की तरह है, क्योंकि पानी वनस्पति कवर से नीचे है। दूसरों में आपको अपना रास्ता खोलना होगा या अपने पेट पर क्रॉल करना होगा दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में खारे पानी दलदल घड़ियाल और पानी मोकासिन एक प्रकार का की पसंदीदा स्थानों, जो से बचने और शोर का एक बहुत बनाने के लिए कोशिश करनी चाहिए रहे हैं। यदि आप एक सांप ने काट लिया रहे हैं, तो कुछ मामलों में, यह लगभग असंभव समय में आप को बचाने के लिए क्योंकि यह बहुत धीरे-धीरे चलता है। सावधान रहें खुले पानी को पार करने के लिए, क्योंकि एक इनकमिंग ज्वार पकड़ कर सकते हैं और वापस तैरने के लिए तैयार रहना, बहुत सावधानी से बचने के लिए पानी की धाराएं समुद्र में हड़कंप मच गईं, मजबूत धाराएं या हैंगओवर
  • स्फाग्नम कस्तूरी का दलदल: यह काई पीट के कगार पर है। जबकि ये बोग सतह से उथले लगते हैं, ससुरालता कीचड़ की परतें बनाता है जिसमें कोई वॉकर नहीं होता है चाहेंगे गिर जाते हैं। जब स्फेग्नम मॉस एक संपूर्ण तालाब को कवर करता है, तो यह एक हो सकता है जिसे एक के रूप में जाना जाता है "दलदल"। वॉकर के पैरों के नीचे यह दलदल थरथराता है या हिलता है और यदि आप इसमें फंसे हो जाते हैं और मिट्टी में डूब जाते हैं, तो "बच लगभग असंभव है"। तो दलदल नीचे पानी बहुत गहरा है और कुछ भी नहीं है, लेकिन शीर्ष पर काई नहीं है, वहाँ वहाँ से बाहर निकलने का प्रयास करने के लिए पर पकड़ के लिए कुछ नहीं है। Peatlands अक्सर जानवरों और भी लोग हैं, जो उन पर गिर गए हैं की बनी हुई है, जो एसिड संरक्षण दलदल की वजह से सदियों के लिए बरकरार रहेगा होते हैं। तुम्हें पता होना चाहिए कि इसे कैसे पहचानना और दूर रहना चाहिए।
  • वॉक इन ए स्क्वैप चरण 2 नामक छवि
    2
    ध्यान रखें कि आप दलदल, दलदल या दलदलीन में जितना आसानी से पानी के किसी भी अन्य शरीर में डूब सकते हैं, भले ही वह उथले हो. यह जल संरचनाओं के नीचे जैविक गाद के नरम प्रकृति के कारण होता है, जो कि यदि आप डूबते हैं तो गहराई में बहुत अधिक फीट जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, दलदल सुरक्षित लग सकते हैं, लेकिन वे पीट परत के नीचे बहुत गहरे पानी को छिपाते हैं।
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: गड्ढे में मछली पकड़ रहे थे बच्चे, बच्चों के हाथ लगी ऐसी चीज़ देख चौंक गए सब

    दलदल, दलदलों या दलदलों में छिपे हुए जानवरों से मिलो. यदि आप सांप के क्षेत्र में हैं, तो सावधान रहें, क्योंकि यह संभावना है कि वे खुद को परिवहन के लिए दलदलों या दलदलों का इस्तेमाल करते हैं। दलदलों, बोग्स और मटफ्लैट्स भी कीड़ों को आकर्षित करते हैं - आपको बहुत कुछ करना चाहिए कीट से बचाने वाली क्रीम और शरीर की सुगंधों को संचित करने से बचने के लिए अच्छी स्वच्छता बनाए रखने का प्रयास करें जो उन्हें आकर्षित करते हैं। पैंट के पैरों के नीचे रिबन को बाँधने के लिए सबसे अच्छा है।
  • अपना होमवर्क करने के लिए मत भूलिए और पता करें कि क्या जंगली जानवर हैं, जैसे कि मगरमच्छ या पानी में मगरमच्छ कुछ स्थानीय निकायों की वजह से चलने के लिए पानी के कुछ शरीर भी असुरक्षित हैं।
  • एक प्रकार का वृक्ष चरण 4 में चलने वाली छवि
    4
    एक दलदल में चलने के लिए तैयार हो जाओ कई जूते विकल्प हैं जो आप दलदल में ले जा सकते हैं, नंगे पांव से लेकर जूते और उच्च रबर के जूते - विकल्प दलदल और सुरक्षा आवश्यकताओं के प्रकार पर निर्भर करेगा। आपको सूरज से अपने सिर की रक्षा करने के लिए टोपी भी पहननी चाहिए और अगर दलदल कीड़े से पीड़ित हो, तो अपने सिर को सुरक्षित रखने के लिए एक नेट जोड़ें।
  • बटन और कफ के साथ ढीले, लंबी बाजू की शर्ट पहनें।
  • पॉल Tawrell, प्रसिद्ध किताब के लेखक हकदार "शिविरों और प्रकृति में अस्तित्व", दलदलों में चलने के लिए वियतनाम के प्रकार के जूते की सिफारिश की गई कहा जाता है कि जूते के इस प्रकार हल्के है, अच्छा समर्थन प्रदान करता है और वेंटिलेशन छेद netted है पानी जूते में प्रवेश छोड़ सकते हैं अनुमति देने के लिए।
  • आप विचार कर सकते हैं नंगे पैर चलें, लेकिन आप जानवर, कीड़े और ग्रन्ट्स के मामले में दलदल, दलदल सुरक्षा की गहराई पता करते हों। किसी भी जड़, गन्ना, या एक दलदल, दलदल या दलदल में अपशिष्ट (पुरानी सलाखें सहित) एक नंगे पैर के लिए खतरा प्रतिनिधित्व करता वॉकर, जोंक की तरह, सांप, कीड़े (पीड़ित क्षेत्रों में) और यहां तक ​​कि मछली भी। जब आप नंगे पांव होते हैं तो मुरझी टखने का सामना करना आसान होता है या किसी पैर की अंगूठी को फूटने के लिए जड़ संरचनाओं में फंस जाता है।
  • बतख शिकारी के उदाहरण का पालन करें दलदलों में चलते समय रबर के जूते पहनें नहीं आपको यह करना है, लेकिन इसकी सिफारिश की जाती है।
  • अगर पानी गुनगुना है, तो आप जीन्स और पुरानी स्नीकर्स की एक जोड़ी में चल सकते हैं, लेकिन आपकी अगली नियुक्ति पर उपयोग करने की कोई भी योजना नहीं है।
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक जांच करो जब तक आप किसी आपात स्थिति में दलदल या दलदल को पार करने के लिए मजबूर नहीं किए जाते हैं, तो अपना समय उस दलदल के बारे में जानने के लिए अपनाएं जो आप पार करना चाहते हैं। स्थानीय लोगों से पूछें कि वे इसके बारे में क्या जानते हैं और उन सभी से पूछें जो आप जानते हैं कि उनकी सलाह के लिए दलदल में कौन चले गए हैं उदाहरण के लिए, शिकार के लिए यदि यह एक अक्सर जगह है, तो उस दलदल में अनुभव के साथ बड़ी संख्या में लोग होंगे।
  • दलदल, दलदल या दलदल के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन खोजें अगर यह दलदल की एक श्रृंखला है, तो देखें कि क्या लंबी पैदल यात्रा की किताबें या यात्रा गाइड उन तरीकों को पार करने के तरीकों का उल्लेख करते हैं।
  • यदि आप किसी राष्ट्रीय पार्क में हैं या सरकार द्वारा या गैर-लाभकारी कंपनियों या संगठनों द्वारा प्रशासित किसी अन्य प्रकार के रिजर्व में हैं, तो वे आपके निपटारे में दी गयी जानकारी, नक्शे, सलाह और चेतावनियों का उपयोग करें वे आपके द्वारा बेहतर इलाके को जानते होंगे और वे आपको उन सभी चीज़ों में भर सकते हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए।
  • स्थानीय क्लब से पूछें लंबी पैदल यात्रा दलदल को पार कैसे करें के बारे में जानकारी के लिए यह संभव है कि वे अपने पैरों से पहले ही दलदल को पार कर चुके हैं या वे इसके बारे में आपको चेतावनी दे सकते हैं।
  • क्षेत्र का एक विस्तृत नक्शा प्राप्त करें और पता करें कि भूमि कैसे बदलती है। कम्पास ले जाने के लिए भी एक अच्छा विचार है
  • एक गाइड प्राप्त करें एक गाइड के साथ तुलना में एक नया दलदल या दलदल की खोज करने का बेहतर तरीका कौन जानता है कि कहां जाना है?
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    पियर्स का उपयोग करें. यदि जेटी हैं, तो दलदल क्षेत्रों के माध्यम से चलते समय उन में रहें। वे बहुत अच्छे कारणों (, आप और आपकी टीम चलने की रक्षा पौधों दलदल, दलदल या दलदल में बढ़ रही है और एक तरीका है कि कम से कम प्रभाव का कारण बनता है में पैदल यात्री यातायात के निर्देशन के नाजुक स्वभाव की रक्षा के लिए) के लिए कर रहे हैं।
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक दोस्त के साथ जाओ. सभी जलीय गतिविधियां सुरक्षित होती हैं जब आप उन्हें एक साथी यात्री के साथ करते हैं - अकेले एक बाहरी गतिविधि में जाने से समस्याएं आ रही हैं यदि कुछ गलत हो जाता है एक या अधिक सहयोगियों को लें और अपने ज्ञान को साझा करें।
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 8 नामक छवि



    8
    तुम्हें पता होना चाहिए गहराई की जांच कैसे करें. यदि आपको पानी की गहराई नहीं पता है, तो इसे मापने के लिए कुछ का उपयोग करें, जैसे कि गन्ना, एक शाखा या किसी अन्य तत्व जो इसे रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह स्पष्ट है कि यदि माप अत्यधिक गहराई को इंगित करता है ताकि एक इंसान उतारा जा सके, तो आपको पैदल चलने से बचना चाहिए।
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    उस इलाके का मूल्यांकन करना याद रखें जो आप जा रहे हैं. यदि दलदल के बगल में पानी का एक शरीर है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि मुख्य भूमि किनारे के उच्चतम हिस्से पर होगी, हालांकि यह भी गंदी हो सकता है। झील के विपरीत किनारे पर भूमि, खाड़ी या धारा में पानी बनाए रखने की प्रवृत्ति होगी और अक्सर बहुत हल्के होते हैं।
  • घूमने के दौरान कदम उठाने के लिए वनस्पति और जड़ फली देखें वे आपको हमेशा के लिए नहीं पकड़ेंगे लेकिन अगले कदम उठाने से पहले आपको कम सिंक कर देगा
  • तटीय आर्द्रभूमि से बचें, जब तक आप उन्हें पहले से ही कोशिश नहीं करते हैं इसमें अक्सर रेतीले बैल होते हैं, लेकिन बहुत से ज्वार वाले इलाकों में वे लगभग ज़ोर-शोर की तरह होते हैं।
  • उन क्षेत्रों की जांच करें जहां टोटोरस और रीड्स (रीड्स) हैं, क्योंकि वे आमतौर पर क्षेत्र के माध्यम से जाने वाले किसी व्यक्ति का समर्थन कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि जब पानी के प्रवाह में दलदल के हिस्से में डिट्स और धाराओं को पार करते हुए, धारा का केंद्र फर्म होगा समय निधि रेत या बजरी-चुनौती होगी के अधिकांश केंद्रीय और फर्म हाथ तक पहुँचने से पहले धाराओं के नरम किनारों में पाया कितना गहरा अवसादों निर्धारित करने के लिए है। फर्म केंद्रीय भाग के विपरीत पक्ष आमतौर पर नरम पक्ष को दर्शाता है जिसे आप अभी पार कर चुके हैं यदि आप केंद्र में जाते हैं, तो संभव है कि आप इसे पार कर सकें।
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    चलते समय सही तकनीक का उपयोग करें दलदल में चलने का रहस्य, इलाके के मूल्यांकन के अलावा, यह तकनीक है:
  • दूसरा कदम उठाओ इससे पहले कि आप पहले पूरा कर लें, लगभग जैसा कि आप चलने के बजाय फिसलने थे। जैसे आप पृथ्वी पर टहल रहे हैं, आप एक कदम लेने की कोशिश आप एक दलदल में चलने की कोशिश करते हैं, तो आप फर्म नीचे स्पर्श और फिर एक और कदम उठाना है, तो आप एक मजबूत पृष्ठभूमि खेलने की उम्मीद है, तो आप दूसरा पैर को ऊपर खींचने के लिए, बस क्या आप आश्चर्य देने के लिए उम्मीद कि चूसने प्रभावी हो गई थी और वास्तव में sacarlo- नहीं कर सकते, तो आप एक पैर पर बहुत अधिक वजन रख दिया है, जबकि इस तरह से चल रहा है और जब आप दूसरे पैर प्राप्त करने की कोशिश, एक ही समस्या है और आप फंस जाएगा। समय के साथ, आप अपने पैरों को बाहर निकालेंगे और आगे बढ़ेंगे, लेकिन इस तरह चलने के लिए यह थका है
  • इसके बाद, पहले चरण से पहले दूसरे कदम उठाने के लिए याद रखें, जैसा कि दूसरा कदम नीचे जाता है, दूसरे पैर को ऊपर खींचें। प्रक्रिया को दोहराएं इसमें कौशल का थोड़ा और आवश्यक है पैरों में प्रतिरोध, लेकिन अगर आप उस पर भरोसा नहीं करते, तो नरक क्यों आप एक दलदल पार करना चाहते हैं?
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    प्राकृतिक मार्करों का उपयोग करें. एक बार जब आप एक दलदल निकालते हैं, तो प्राकृतिक मार्करों का उपयोग करें पेड़ याद रखने के लिए जहां संक्रमणशील क्षेत्र हैं थोड़ी देर के बाद आपको उनका विचार होगा और दलदल को पार करना होगा जैसे कि आप ठोस जमीन पर चल रहे थे।
  • Video: जानिये कर्म से भाग्य को कैसे बदला जा सकता है | जीवन में सफल होने के लिए कर्म और किस्मत | Part - 2

    वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    आपको पता होना चाहिए कि क्या करना है अगर आप सिंक करना शुरू करते हैं. यदि आप एक दलदल, एक दलदल या दलदल में डूबते हैं, तो उसी तरह प्रतिक्रिया होती है जैसे कि आप डूब रहे थे फंसाव, वास्तव में, बहुत से लोग क्या सोचते हैं, इसके विपरीत, द्रुतमार्ग रेगिस्तान इलाके में दुर्लभ होता है और मुख्य रूप से दलदलों और नदियां और झीलों में पाया जाता है। जैविक गाद या गाद में, अगर आप फिसर में फंसे जाते हैं तो आपको यह पता चल जाएगा कि आपको क्या करना चाहिए:
  • अंदर मत जाओ आतंक, लड़ाई न करें या लात मत करो यह सब निश्चित रूप से आप अधिक और तेज सिंक कर देगा।
  • पैर को उठाने की कोशिश करने से बचें, क्योंकि यह आपके सभी वजन दूसरे पैर पर रखेगा और आप अधिक सिंक कर देंगे।
  • क्रॉलिंग स्थिति में प्राप्त करें बेशक, आप गीले और गंदे होने जा रहे हैं, लेकिन यह पूरी तरह से फंसने या मिट्टी में या क्वेटास में डूबने से बेहतर है। सतह अपने हाथ, अपने घुटनों और अपने पैरों द्वारा बनाई वजन अधिक समान रूप से दलदल की सतह पर एक क्षेत्र केवल अपने पैरों से बहुत व्यापक वितरित करना, मदद मिलेगी। आप नीचे कीचड़ भी नरम लग रहा है और एक रेंगने स्थिति को अपनाया होने के बाद डूब रखने के लिए, पूरी तरह से आराम से बैठकर एक ही बार में अपने शरीर का ही हिस्सा ले जाने के लिए तैयार हो जाओ तो। मानव शरीर द्रुत गति से कम घने है, इसलिए "नाव" यह खतरे के बदले इसे केवल उपद्रव में बदल सकता है
  • अपने आप को सांप के रूप में कल्पना करो और सांप के आंदोलनों की कोशिश करें "नाव" और दलदल के डूबने वाले क्षेत्र को छोड़ दें। उस पते पर वापस जाएं जहां से आप आए
  • वॉक इन ए स्क्वैम्प चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    तुम्हें पता होना चाहिए कैसे leeches को दूर करने के लिए और जांचें कि कोई अन्य जलीय जानवर नहीं हैं. जब एक दलदल, एक दलदल या दलदल छोड़ते हैं, तो आप शरीर में कुछ मेहमान हो सकते हैं। लंच को खत्म करने के लिए जल्दी से अपने शरीर की जांच करें आप रोग वैक्टर के लिए जाना जाता एक क्षेत्र में चलना है, तो आपको पता होना चाहिए समाप्त करने के लिए या हिट (दलदल के माध्यम से चलने या कुछ जानकारी के लिए देख से पहले स्थानीय चिकित्सकों से पूछें) से बचने के लिए क्या करना है।
  • युक्तियाँ

    • अगर अन्य उचित विकल्प हैं तो दलदल के माध्यम से नहीं चलने का विचार करें सबसे उचित, जब तक आप दलदल से परिचित न हों और उन पर चलने वाली तकनीकें, दलदल से घिरे मार्ग ढूंढना है। स्वाभाविक रूप से, यह हमेशा संभव नहीं है, लेकिन इस संभावना की तलाश करें कि पहले दलदल के माध्यम से चलने की कोशिश करें।
    • कुछ जगह दलदलों के माध्यम से निर्देशित चलने प्रदान करते हैं ताकि आप दुर्लभ पौधों और पशु प्रजातियों को देख सकें। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो दलदल की प्रकृति और आवश्यक विशेष तकनीकों के बारे में जानने का एक बहुत अच्छा तरीका हो सकता है।
    • एक दलदल को पार करने के दौरान आप जो कुछ भी लेते हैं वह सब पनरोक बैग या कवरों में लपेटा जाना चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप दलदलों में शिविर के लिए जा रहे हैं, क्योंकि आप अपने तम्बू, नींद की थैली और अन्य उपकरण नहीं चाहते हैं कि जब आप गलती से गिर जाते हैं तो उन्हें भिगो दें।

    चेतावनी

    • इसे अपने दम पर मत करो, कभी भी। आपके पास हमेशा कम से कम एक भागीदार होना चाहिए अधिमानतः, आप में से एक बाहरी गतिविधियों की जानकारी और सुरक्षा से परिचित होना चाहिए।
    • बहाना है कि दलदल में सभी पानी दूषित है। इसे लेने से बचें यदि बीवर अपस्ट्रीम हो तो पानी उनके मूत्र के साथ दूषित हो सकता है, जो तुलेरेमिया को संचारित कर सकता है।
    • आर्द्रभूमियों के माध्यम से चलना बहुत खतरनाक हो सकता है, जैसा कि आप ऊपर बताए गए जोखिमों के बारे में पढ़ते समय पहले से ही देखा हो सकता है। आपको पता होना चाहिए कि आप क्या करते हैं और उन्हें पार करने का प्रयास करने से पहले बहुत सारे बाहरी अनुभव होते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पारंपरिक बूट, रबर के उच्च जूते, उपयुक्त कपड़ों
    • कीड़े, नेट, टोपी के खिलाफ से बचनेवाला
    • मापन उपकरण (गन्ना, शाखा, आदि)
    • जलरोधक उपकरण
    • कम्पास या जीपीएस (वैकल्पिक, लेकिन महत्वपूर्ण यदि आप लंबी पैदल यात्रा कर रहे हों या किसी दूरस्थ क्षेत्र में)
    • एक साथी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com