ekterya.com

शारीरिक शिक्षा कक्षा में बौछार कैसे करें

एक अच्छा शारीरिक शिक्षा वर्ग आपको व्यायाम करने में मदद करेगा, जिसका अर्थ है कि आप थोड़ी सी बदबू आ सकते हैं। आप अपने खराब शरीर की गंध को उस प्यारे लड़के या उस सुंदर लड़की पर पहली छाप नहीं बनाना चाहते हैं जो आपकी अगली कक्षा में आपके पास बैठे हैं। इग्रेगेंर्ट इत्र या सुगंधित डिओडोरेंट समाधान नहीं है, खासकर यदि आपके पास शारीरिक शिक्षा कक्षा के बाद स्नान करने का अवसर है। अपने नसों पर काबू पाने और जल्दी से स्थानांतरित करने की तैयारी है उस समय के दौरान स्नान करने के लिए मूल बातें हैं।

चरणों

भाग 1
शॉवर में जाओ

लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 1

Video: Environmental Disaster: Natural Disasters That Affect Ecosystems

1
अपने आप को स्नान करने के लिए पर्याप्त समय की अनुमति दें एक ऐसी चीज जो लोगों को शारीरिक शिक्षा कक्षा के बाद वर्षा करने से रोकती है यह है कि उन्हें अपने सामान्य कपड़े पहनने और अगले वर्गों में जाने के लिए ले जाया जाता है। सुनिश्चित करें कि आप समय पर अपनी शारीरिक शिक्षा कक्षा की गतिविधि को समाप्त करने के लिए अपने आप को ड्रेसिंग रूम में लौटने का समय देने के लिए बौछार करें और अपनी अगली कक्षा में जाएं
  • यदि आप शारीरिक गतिविधियों के बाद स्नान करने और अपने कपड़े बदलने के लिए पर्याप्त समय न होने के बारे में चिंतित हैं, तो अपने पीई शिक्षक से बात करें कि ड्रेसिंग रूम में लौटने के लिए जल्दी पूरा करें।
  • लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 2
    2
    अपने आप को याद रखें कि आपको स्नान करने की आवश्यकता है अपने साथियों की उपस्थिति में छात्रों को अपने कपड़ों को निकालने के विचार में घबराहट या असहज महसूस करना आम बात है। यह एक बहाना हो और आपको रोक न दें। पसीने और गड़बड़ी करने के बाद शुद्ध न करें केवल आपके छिद्र को अवरुद्ध कर दिया जाएगा। इसके अलावा, बैक्टीरिया पसीने वाले कपड़े में नस्ल से प्यार करते हैं, इसलिए जितनी जल्दी आप उन्हें छुटकारा पायेंगे, उतना बेहतर होगा।
  • याद रखें कि आपके पीई क्लास का उद्देश्य एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने में आपकी मदद करना है। जब छात्रों को बौछार नहीं करते हैं, तो वे आम तौर पर पसीने से बचने के लिए कक्षा में कम काम करते हैं, जो भविष्य में बुरी आदतों को पैदा कर सकते हैं। यदि आप शारीरिक शिक्षा कक्षा के बाद बौछार के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आप अपने विकास के दौरान इसे अधिक से अधिक बनाने के लिए अधिक मांग सकते हैं।
  • लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 3
    3
    अपने कपड़े निकाल दो आपको अपनी त्वचा धोना पड़ता है, जहां सभी गंदगी और पसीना पाया जाता है। उन्हें अकेले रखकर आपको शुद्ध करने के लिए इसे कठिन बनाना होगा इसके अलावा, आपके कपड़े गीला हो जाएंगे और छड़ी लेंगे, जिससे इसे बंद करना अधिक मुश्किल होगा।
  • हालांकि यह सच है कि आप नंगा होने के बारे में परेशान महसूस कर सकते हैं, आपको अपने अंडरवियर के साथ नहीं रहना चाहिए। अंडरवियर छड़ी और असुविधाजनक होगा, साथ ही जब आप अपने सामान्य कपड़े पहनेंगे तो यह जल्दी से सूखे नहीं होगा। इसी तरह, यह बैक्टीरिया के प्रजनन का एक क्षेत्र है, जो आमतौर पर इस परिधान से आच्छादित क्षेत्रों में बहुत असुविधाजनक हो सकता है।
  • लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 4
    4
    पैरों पर कुछ का उपयोग करें स्कूल के लॉकर रूम में होने वाले सार्वजनिक बौछार, एथलीट के पैर और अन्य कवक के लिए मैदान पैदा कर रहे हैं। अपने पैरों को फर्श को छूने से रोकने के लिए फ्लिप फ्लॉप या शॉवर के जूते पहनने की कोशिश करें, भले ही आप धो लें
  • आपके जूते खोलने होंगे ताकि आप अपने पैरों को कम कर दें। मोजे या किसी और चीज का इस्तेमाल न करें जो उन्हें कुल्ला करने की इजाजत के बिना अपने पैरों को सिकुड़ते हैं।
  • लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 5
    5

    Video: Mann Ki Baat में Modi ने दी 'विकलांग' की जगह 'दिव्यांग' शब्द इस्तेमाल करने की सलाह

    अपने आप को कुल्ला शारीरिक शिक्षा कक्षा के बाद आप समय के दबाव को महसूस कर सकते हैं। इसलिए, यह पूरी तरह से आपको शुद्ध करने का समय नहीं है। इसके बजाय, अपने शरीर के सभी हिस्सों के माध्यम से जल निकालने पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप साबुन या शैम्पू का उपयोग करते हैं तो फोम कुल्ला करना सुनिश्चित करें
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपनी कक्षाओं के लिए तैयार हो जाओ, पूरी तरह से साफ न करें उस घर पर देखभाल करें इसके अतिरिक्त, संक्षिप्त वर्षा आपके लिए बेहतर होती हैं।
  • भाग 2
    कक्षाओं के लिए तैयार करें

    जिम कक्षा चरण 6 में ले लो एक शावर शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को सूखी यदि आप एक तौलिया या लुढ़का शर्ट का उपयोग नहीं करेंगे, तो आप जिस चीज़ का उपयोग नहीं करेंगे उसके साथ सूखना सुनिश्चित करें। अपने आप को सूखने के लिए बहुत से स्क्रबिंग से बचें क्योंकि इससे आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है इसके बजाय, अधिक नमी से छुटकारा पाने के लिए जल्दी से खुद को पॅट करें
  • जिम कक्षा चरण 7 में ले लो एक शावर शीर्षक वाली छवि
    2
    दुर्गन्ध दूर रखें. आपने अभी साफ-सफाई की है, इसलिए आपको खराब गंध को अलग करने के लिए थोड़ी अधिक सहायता चाहिए। एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला का प्रयोग करें जो आपके शरीर के प्रकार और आपके द्वारा किए गए गतिविधियों के प्रकार को फिट बैठता है और महसूस किए जाने से अन्य गंध को रोकने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।
  • लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 8



    3
    अपने सामान्य कपड़े रखो आप अपने बदबूदार, पसीना पीई कपड़ों के साथ घूमना नहीं चाहते। अन्यथा, स्नान करने का कोई कारण नहीं होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपने सामान्य कपड़े डालकर फिर से तैयार हो जाएं ताकि आप कक्षा में जा सकें।
  • लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 9
    4
    अपने पीई कपड़ों को एक अलग बैग में रखो। सुनिश्चित करें कि आपके बैग सुरक्षित रखने के लिए आपके पीई कपड़ों को ले जाने के लिए आपके पास एक बैग है। आप इसे अपने बैग में अपने स्कूल की आपूर्ति के साथ नहीं रखना चाहते हैं अन्यथा, सभी लोग पसीने की गंध महसूस करने आएंगे यदि आप कर सकते हैं, तो अपने अगले कक्षा से पहले अपने लॉकर में बैग डाल दिया।
  • भाग 3
    असुरक्षाओं के साथ काम करना

    जिम क्लास चरण 10 में ले लो एक शावर शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने शरीर के साथ आराम महसूस करना सीखें बहुत से लोग, विशेष रूप से शारीरिक शिक्षा कक्षा में किशोर, अपने शरीर से असुरक्षित महसूस करते हैं, जो असुविधाजनक बनाते हैं। अपने शरीर के साथ अधिक आरामदायक महसूस करने के कुछ तरीके खोजें, जो आपको अपने साथियों की उपस्थिति में अनावश्यक रूप से आत्मविश्वास देने में मदद करेगा।
    • घर में कपड़े उतारना आप इसे अक्सर या लंबे समय से नहीं करना चाहिए, लेकिन मिरर के सामने कपड़े के बिना थोड़ा और समय बिताने को तैयार रहें। एकमात्र तरीका है कि आप अपने संदेह सीधे सामना कर सकते हैं उन्हें सामना कर रहा है।
    • अपने शरीर में सकारात्मक देखो सभी लोगों के लिए कुछ गर्व है, इसलिए अपने शरीर के उन हिस्सों पर ध्यान दें और उनका उल्लेख करें। उसी तरह, आप उन क्षेत्रों को उजागर कर सकते हैं जिन्हें आप सुधारना चाहते हैं, लेकिन याद रखें कि आप उन्हें समय और प्रयास के साथ ठीक कर सकते हैं। अन्य लोगों के साथ खुद की तुलना करते हुए या विश्वास करते हुए कि आप बदल नहीं सकते हैं, तो बस बहुत नकारात्मक सोचने से बचें।
  • Video: विकलांग यात्रियों को अब टिकट काउंटर पर नहीं करना होगा इंतज़ार (Ambala)

    लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 11
    2
    तुरंत शुरू करें अपने साथियों की उपस्थिति में कपड़े के बिना होने की असुरक्षा से बचने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि वास्तव में ऐसा समय की अवधि कम हो जाती है। जल्दी से चलना भी उपयोगी है क्योंकि आपके पास पीई क्लास के अंत और आपके अगली कक्षा की शुरुआत के बीच ज्यादा समय नहीं हो सकता है
  • लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 12
    3
    पर्दा का इस्तेमाल करें अगर आपके शैक्षणिक संस्थान के ड्रेसिंग रूम में अलग-अलग बूथ हैं, तो पर्दे को थोड़ा अधिक गोपनीयता रखने के लिए बंद करें हालांकि, अगर बारिश के पर्दे नहीं होते हैं, तो आप पर्दे के स्नान के लिए अपने खुद के पर्दा और हुक ला सकते हैं ताकि थोड़ा अधिक गोपनीयता हो सके।
  • यदि आपके पास एक पर्दा है, तो आप अपने आप को लपेटने के लिए तौलिया का उपयोग कर सकते हैं और ड्रेसिंग रूम से स्नान तक जा सकते हैं। जब आप पर्दा बंद कर देते हैं और उसे बाहर लटकाते हैं, तो उसे दूर ले जाओ जब आप बारिश खत्म कर देते हैं, तो पर्दा खोलने से पहले इसे फिर से रखें।
  • लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 13
    4
    विवेक के साथ कार्य करें आप नहीं चाहते कि लोगों को आप पर ध्यान देना चाहिए, जबकि आप स्नान करने की कोशिश करें, इसलिए उन चीजों को सुनिश्चित करें जो आपको ध्यान आकर्षित करने और लोगों को बात करने का कारण न देने में मदद करते हैं।
  • शैंपू और मजबूत गंध सार का उपयोग न करें। यह आपको लोगों को ध्यान देने या आप पर ध्यान देने का एक और कारण होगा।
  • लोगों से बात करने से बचें यदि आप नहीं चाहते कि आप उन पर ध्यान दें, तो उन्हें इसे न दें। किसी के साथ वार्तालाप करने का प्रयास न करें, जब तक आपको वास्तव में कुछ की ज़रूरत नहीं होती, जैसे कि वह आपके रास्ते से निकल जाए ड्रेसिंग रूम में सभी लोग अप्रिय के बारे में असहज महसूस करेंगे और उनसे बात करने से चीजें बदतर हो सकती हैं।
  • लीग ए शावर इन जिम क्लास चरण 14
    5
    लोगों पर ध्यान न दें जब आप स्नान करते हैं तो आपका ध्यान साफ ​​है और आपकी अगली कक्षा के लिए तैयार हो जाओ। लोगों के बारे में चिंता न करें या कहें, सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आप जो करना है उसे करें।
  • अगर आप बौछार में अन्य लोगों के साथ काम करते हैं, तो आप चिंतित हैं कि शिक्षक या प्रिंसिपल या अपने माता-पिता को बताएं आपको खुद को बदमाशी का लक्ष्य होने की अनुमति नहीं है।
  • एक ऐसा व्यक्ति न बनें जो बदमाशी करता है. यदि आपका सबसे बड़ा भय यह है कि अन्य लोग आप का मज़ाक उड़ाते हैं, तो उनका मजाक उड़ाकर इसे मत बनो। अगर आप नहीं चाहते कि कोई आपको कुछ बताने के लिए, उन्हें कुछ न बताएं
  • युक्तियाँ

    • कसरत करने के बाद आपको साफ, सूखे कपड़े बदलना चाहिए, भले ही आप स्नान करेंगे या नहीं। बस याद रखें कि यदि आप बौछार नहीं करते हैं, तो आपका शरीर बदबूदार रहेगा और आपके कपड़े भी बदबू आना शुरू होंगे।
    • अगर आपको अभी भी कपड़े के बिना शॉवर करने के बारे में असहज महसूस होता है, तो आप स्नान के सूट डालने और उस तरह वर्षा कर सकते हैं। बस याद रखें कि यह आपको अधिक स्नान करने के लिए और अपने स्नान के कपडे ले जाएगा, जो आपको वास्तव में स्नान करने के लिए कम समय देता है।
    • यदि आप बौछार नहीं कर सकते हैं, तो शरीर पर इत्र या सुगंध के साथ अपने आप को कवर करते समय प्रतिक्रिया न करें। यह देखते हुए कि आपने कितना पसीना किया है, आपका पसीना बहुत ज्यादा गंध करेगा, जो आपके सामने बगल में अवांछनीय होगा। इसके बजाय, कक्षाओं से पहले आपको एक त्वरित स्वच्छ देने के लिए एक सूखी शैम्पू या सफाई तौलिए प्राप्त करें।

    चेतावनी

    • अपनी व्यक्तिगत वस्तुओं को साझा न करें आइटम जो आपके शरीर को सीधे स्पर्श करते हैं, जैसे कि साबुन, कंघी या तौलिया, बैक्टीरिया प्रजनन के क्षेत्र हैं। आप इसे अपने दोस्तों के साथ साझा नहीं करना चाहते इसी तरह, यदि आप अपना नाम भूल गए तो किसी और से चीजों को उधार न लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com