ekterya.com

आपको बहस करने के लिए कैसे फुटबॉल समझते हैं

क्या आप फुटबॉल का आनंद लेते हैं लेकिन इसे देखने के वर्षों के बाद भी आप इसे समझ नहीं पाते हैं? क्या आप नियमों को नहीं जानकर शर्मिंदा या परेशान कर रहे हैं, भले ही आपके पास खेल देख चुके साल हैं? यहां आपको नियमों को जानने के लिए पता करने के लिए युक्तियां मिलेगी कि आपको दिखाए जाने के लिए कि आप इस खेल को कैसे समझते हैं। कुछ चाल और थोड़ा बुनियादी ज्ञान के साथ, आप अपने आसपास के बाकी प्रशंसकों के साथ फिट होंगे और आप अच्छे मैचों को देखने के लिए अपने रास्ते पर रहेंगे, भले ही आप बस भांति कर रहे हों।

चरणों

शीर्षक वाला इमेज शीर्षक से आपको फुटबॉल को समझना चरण 1
1
एक टीम चुनें टीम के साथ इस प्रक्रिया को शुरू करना बेहतर होगा। यदि आप विकल्पों को केवल एक के लिए कम करते हैं, तो आप उस टीम के बारे में विशिष्ट विवरण सीख सकते हैं, ऐसा लगता है जैसे आप विषय के बारे में अधिक जानते हैं। तकनीक सीखने के बाद, आप भविष्य में अन्य टीमों के प्रशंसकों के बीच अपनी विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला इमेज शीर्षक से आपको फुटबॉल को समझना चरण 2
    2
    टीम के स्टार खिलाड़ियों में से कुछ के नाम और संख्या जानें। सबसे अधिक संभावना है, कम से कम उनमें से किसी एक खिलाड़ी ने किसी भी गेम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यदि आप उन नामों को जानते हैं जो आप वास्तव में यह नहीं जानते हैं कि वे किस तरह की चाल चलते हैं तो बातचीत में भाग ले सकते हैं। यदि आप इन खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं, तो भी थोड़ा-थोड़ा, ऐसा लगता होगा जैसे आपने वास्तव में नाटक बनाया था।
  • शीर्षक वाला इमेज शीर्षक से आपको फुटबॉल को समझना चरण 3
    3
    अमेरिकी फुटबॉल में कुछ प्रमुख वाक्यांशों को जानें ये वाक्यांश बातचीत या गेम के दौरान वास्तव में उपयोगी हो सकते हैं। "टचडाउन", "प्रथम", "फील्ड लक्ष्य", "पास हस्तक्षेप" आदि जैसे शब्दों को जानें। आपको शब्दों को समझने की ज़रूरत नहीं है, बस शब्दों को पता है। यदि आप टीकाकार कहते हैं कि ये शब्द किसी मैच के दौरान कहते हैं, तो उन्हें याद रखें।
  • शीर्षक वाला इमेज शीर्षक से आपको फुटबॉल को समझना चरण 4
    4



    वार्तालाप अस्पष्ट रखें। आप खेल के दौरान हुई चालों को समझने के बिना उन शब्दों और वाक्यांशों का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आपने सीखा है। वाक्यांशों का प्रयोग करें जैसे "क्या यह अवरोधन अद्भुत नहीं था?" या "वाह! क्या एक महान खेल थॉम्पसन खेल रहा है! " तो आप इस धारणा को दे सकते हैं कि आप खेल को समझते हैं जब आप वास्तव में नामों जैसे छोटे विवरण ही जानते हैं।
  • छवि का शीर्षक दिखाएं आप फुटबॉल को समझें चरण 5
    5

    Video: इस स्कूली बच्चे ने मायावती, मोदी पर एेसे कमेंट किए हैं कि टीवी डिबेट्स वाले बुलाने लगेंगे

    आपके द्वारा सीखी बातों के उपयोग से प्रश्न पूछें संभावित भूलों से बचने का एक अच्छा तरीका सवाल खुद पूछ रहा है। ऐसे प्रश्नों का प्रयोग करें जैसे "आप उस खेल के बारे में क्या सोचते हैं?" या "आपको कैसा लगता है कि खेल खत्म हो रहा है?" प्रश्न पूछने पर आपको नियंत्रण और उन चीजों के बारे में बातचीत से बचने में आपकी मदद मिलेगी जिनकी आप समझ नहीं पाते हैं।
  • शीर्षक वाला इमेज शीर्षक से आपको फुटबॉल को समझना चरण 6
    6
    एक मैच में हुआ एक महान खेल याद रखें। इस नाटक का विवरण याद रखें और आप दूर तक जा सकते हैं। यह बातचीत का मार्ग बदलने का एक अच्छा तरीका है अगर चीजें एक रास्ता है जो आपको समझ में नहीं आती हैं, तो वे आपको एक मुश्किल सवाल पूछते हैं या शायद आपके पास बातचीत का कोई विषय नहीं है, स्थिति को एक विशिष्ट प्ले की ओर लौटाएं अगर यह एक अच्छा खेल था, तो बाधा यह है कि अन्य प्रशंसकों के बारे में बात करना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला इमेज शीर्षक से आपको फुटबॉल को समझना चरण 7
    7

    Video: मायावती ने मूर्तियां क्यों बनवाईं, एक बच्चे ने वो जवाब दे दिया, जो आपने नहीं सुना होगा

    अन्य प्रशंसकों पर उनकी प्रतिक्रियाओं की नकल करते हुए "स्वयं फ़ीड करें" हालांकि आपको नहीं पता कि क्षेत्र में क्या हो रहा है, आपके आसपास के लोग शायद ऐसा करते हैं आप खेल को समझने का बहाना करने वाले सबसे आसान तरीकों में से एक यह है कि आपके चारों ओर के लोग क्या करते हैं। यदि वे लोग नाटक के लिए कूदते हैं, तो उनके साथ कूदो। यदि वे कष्टप्रद चिल्लाते हैं, तो ऐसा ही करें कुंजी ऊंची कूद या दूसरों की तुलना में ज़ोर से चिल्लाना है। वास्तव में अतिरंजित और एनिमेटेड आंदोलनों बनाओ और आप इस धारणा को दे देंगे कि यह वास्तव में क्या हुआ है। इससे लोगों को लगता है कि आप ध्यान दे रहे हैं और आप जानते हैं कि वास्तव में क्या हो रहा है।
  • Video: Hashim Firozabadi | सरहद पर सर कटाने मुसलमान जायेंगे | Hata Damoh Kavi Sammelan | Namokaar

    युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं एक सूट प्राप्त करें जो आपको चारों ओर प्रशंसकों के समूह का हिस्सा बनने की अनुमति देता है। इसे देखो, जैसे आप अपनी टीम का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, भले ही आप ये समझें कि वे क्या कर रहे हैं।
    • यदि कोई विषय जिसके बारे में आप कुछ भी नहीं जानते हैं, तो मुस्कुराएं और उस विषय को वापस बदलें जिसे आप संभाल सकते हैं
    • मज़े करना भूलना मत अमेरिकी फुटबॉल नियमों को समझने के बारे में नहीं है इसमें फिट होने और अनुभव को और अधिक मनोरंजक बनाने का एक तरीका है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com