ekterya.com

पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी होने के लिए प्रशिक्षित कैसे करें

हो सकता है कि आप वयस्कों को बता सकते हैं कि आप पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने की कोशिश न करें क्योंकि यह बहुत मुश्किल है। हालांकि यह सच है कि एक पेशेवर खिलाड़ी होने का रास्ता बहुत मुश्किल है, आपको कभी नहीं पता होगा कि अगर आप कोशिश नहीं करते तो क्या हो सकता है पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी होने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए यहां एक त्वरित मार्गदर्शिका दी गई है

चरणों

विधि 1
स्थिति चुनें

1
आपको पता होना चाहिए कि आप किस स्थिति में खेलना चाहते हैं। प्रत्येक स्थिति में विभिन्न प्रकार की ताकत और क्षमताओं की आवश्यकता होती है। यदि आप एक गोलकीपर बनने के लिए प्रशिक्षित होते हैं और फिर तय करते हैं कि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आप उस स्थिति में खेलने के लिए हर समय अपना प्रशिक्षण खो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी स्थिति अब चुन लें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो यहां कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं जिन्हें आप सबसे लोकप्रिय पदों के बारे में जानना चाहते हैं।
  • गोलकीपरों को आसानी से स्थानांतरित करने और बहुत अच्छी तरह से निपटने में सक्षम होना चाहिए। उन्हें पता होना चाहिए कि जोखिम कैसे उठाए और जोखिम उठाने के लिए, बहुत जल्दी प्रतिक्रियाएं हों और बहुत विश्वसनीय हों। जब बाकी सब कुछ विफल रहता है तो वे बचाव की आखिरी पंक्ति होती हैं, इसलिए उन्हें यह भी पता होना चाहिए कि दबाव में शांत कैसे रहना है।
एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 1
  • रक्षक विरोध टीम को रोकने की कोशिश करते हैं ताकि प्रतिद्वंद्वियों अदालत के अंतिम तीसरे भाग में प्रवेश न करें। रक्षकों को तेजी से तेज स्ट्राइकर के खिलाफ मुकाबला करने में सक्षम होना चाहिए और उन्हें महान प्रतिरोध दिखाना होगा। यह बहुत मददगार है कि डिफेंडर केंद्रों को रिक्त करने और प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य की संभावना से बचने के लिए लंबा हैं। इसके अलावा, प्रतिद्वंद्वियों के हमले को रोकने के लिए रक्षकों को बहुत मजबूत होना चाहिए
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 2
  • मिडफील्डर्स को गेंद को आगे ले जाना चाहिए। उन्हें बहुत तेज़ होना चाहिए और अच्छा पासिंग कौशल मिलना चाहिए। इसके अलावा, प्रतिद्वंद्वियों द्वारा उन्हें खटखटाया नहीं जाना चाहिए। कभी-कभी मिडफील्डर को स्कोर करने की संभावना होती है, इसलिए लक्ष्य पर अच्छा शॉट रखने का एक बड़ा लाभ है।
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 3
  • आगे चलकर अदालत के दूसरे छोर पर एक अविश्वसनीय लक्ष्य को बदलने की आशा के साथ सबकुछ छोड़ दें। प्रतिद्वंद्वी रक्षकों से मुकाबला करने के लिए उन्हें तुरंत आगे बढ़ने की जरूरत है, उन्हें अपने पैरों पर बने रहने के लिए मजबूत होना चाहिए और उन्हें भी पता होना चाहिए कि कैसे लक्ष्य ठीक है और लक्ष्य पर एक अच्छा शॉट है।
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 4
  • विधि 2
    नियम और रणनीति को समझें

    1
    नियमों को जानें फुटबॉल के नियम बहुत सरल हैं समझने के लिए एकमात्र कठिन नियम है ऑफ-बाइड नियम इस नियम से परे बाकी बहुत सरल हैं। यहां इनकी एक सूची दी गई है:
    • आप अपने हाथों से गेंद को छू नहीं सकते। यह एक हाथ के रूप में चार्ज किया जाता है।
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 2 बुलेट 1
    • यदि आप अपने दंड क्षेत्र में गेंद को स्पर्श करते हैं, तो विरोधी टीम को दंड होगा अगर हाथ इरादों के साथ था, तो आप उन्हें निकाल भी सकते हैं।
  • आप प्रतिद्वंदी बेरहमी से नीचे दस्तक नहीं कर सकते वह लापता माना जाता है
    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 2 बुलेट 2
  • यदि आप जुर्माना क्षेत्र के बाहर एक बेईमानी करते हैं, तो यह प्रतिद्वंद्वी के लिए एक फ्री किक होगा
  • यदि आप जुर्माना क्षेत्र के अंदर एक बेईमानी करते हैं, तो विरोधी के लिए यह आपराधिक होगा।
  • अगर ग़लत बहुत गंभीर नहीं था लेकिन यह लापरवाही था, तो आप एक पीले कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसे एक चेतावनी के रूप में सोचो क्योंकि जब आपके पास दो पीले कार्ड होंगे तो आपको एक लाल कार्ड मिलेगा।
  • यदि खराब बहुत खतरनाक है, तो आप एक लाल कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। एक लाल कार्ड के साथ आप को भेज दिया जाएगा और खेल समाप्त होने तक आप खेलने के क्षेत्र में वापस नहीं लौट पाएंगे। वही नियम तब लागू होता है जब आपके पास दो पीले कार्ड होते हैं
  • पक्षों को मंजिल पर दोनों पैरों और सिर के ऊपर दोनों हाथों से किया जाना चाहिए।

    Video: KAYLA AND TYLER GOT THE iPHONE 7! | WHAT ACCESSORIES DID THEY GET? | We Are The Davises

    Video: CIA Covert Action in the Cold War: Iran, Jamaica, Chile, Cuba, Afghanistan, Libya, Latin America

    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 2 बुलेट 3
  • जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें प्रारंभिक स्थिति नियम.
  • एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    कई गेम देखें यदि आपके पास टीवी पर ईएसपीएन या स्काई स्पोर्ट्स का चैनल है, तो इसका लाभ उठाएं। बस अपनी पसंदीदा टीम को न देखें, निचले और उच्च स्तर के लीग को भी देखें यह आपको यह बताएगा कि टीम ने जो किया वह उतना बेहतर था, जो प्रतिद्वंदी से बेहतर नहीं था, और यह इस खेल में कैसे प्रभावित हुआ। उदाहरण के लिए, एक टीम गेंद को बहुत अच्छी तरह से पार कर सकती थी, इसलिए उन्हें कई गोल स्कोर करने और स्कोर करने के लिए कई अवसर हुए। इस प्रकार की रणनीति को अपने मैचों में शामिल करने का प्रयास करें प्रत्येक स्थिति का ध्यान रखना सुनिश्चित करें, लेकिन विशेष रूप से उस स्थिति का जिसमें आप भविष्य में खेलना चाहते हैं
  • विधि 3
    गाड़ी




    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 3
    1
    दैनिक आधार पर ट्रेन यदि आप वाकई एक पेशेवर होना चाहते हैं तो आपको बहुत समर्पित होना होगा। इसका मतलब यह है कि आपको आकार में रहना चाहिए, ठीक से खाना चाहिए और काफी समय तक सोना चाहिए। आपको हर दिन प्रशिक्षित करना चाहिए, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप बहुत अधिक तनाव न करें, क्योंकि आप मांसपेशियों को फाड़ सकते हैं, जो आपके प्रशिक्षण को बहुत ज्यादा देरी कर देता है जब आप अपनी मांसपेशियों में दर्द महसूस करते हैं, कुछ खींचें और एक ब्रेक ले लो आप किस स्थिति में खेलते हैं, इसके बावजूद आपको अपनी मांसपेशियों को बहुत अधिक, खासकर हथियारों और पैरों को फैलाना होगा।
  • एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    Corre। अपने पड़ोस में एक मार्ग ढूंढें यह एक पार्क हो सकता है जहां आप चला सकते हैं, या आपके घर के पास कुछ ही ब्लॉक हैं। कोई बात नहीं, जहां आप जाते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप हर दिन चलाते हैं और हर दिन तेज़ और आगे चलने की कोशिश करते हैं। सॉकर में छोटी और तेज काटना होता है। इसे अभ्यास करने के लिए, कुछ मीटर चलें और फिर उसी दूरी को चलाएं जॉगिंग के लिए वापस जाओ, और फिर चलने के लिए। रोकने की कोशिश न करें
  • विधि 4
    एक टीम का हिस्सा बनें

    एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक क्लब में शामिल हों यह आपको एक भावना का एक दल देगा जिसका मतलब है कि किसी टीम का हिस्सा होना और एक वास्तविक गेम खेलना है। यह आपको अन्य खिलाड़ियों, कोच और टीमों के साथ संपर्क करने की संभावना भी देगा। अपनी युक्तियों को बेहतर ढंग से चलाने या तेजी से चलाने के लिए कभी दर्द नहीं होता है, और कोई व्यक्ति आपकी सलाह को आपके साथ साझा कर सकता है जब आप एक क्लब या टीम में खेलते हैं, तो स्काउट द्वारा देखा जाने की संभावना अधिक होती है।
  • एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ट्रेन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    बहादुर हो जाओ फुटबॉल में आपको जोखिम उठाना पड़ता है, इसलिए उनके लिए जाएं! कभी-कभी आप मूर्खतापूर्ण गलतियां कर सकते हैं, आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन यह सब सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा है। आपको अदालत में देखें ...
  • युक्तियाँ

    • मौसम खत्म होने पर भी अभ्यास करें यदि आप इसे बाहर नहीं कर सकते हैं, तो आपके द्वारा वर्ष के दौरान किए गए कुछ अभ्यासों का अभ्यास करें। यह आपको आकार में रखेगा, भले ही सीजन खत्म हो गया हो।
    • मौसम की शुरुआत से पहले सप्ताह, बाहर जाना और दो या तीन किलोमीटर एक दिन चलाना। इससे आपकी धीरज में सुधार होगा और आप सीजन शुरू करने के लिए तैयार होंगे।
    • रस्सी छोड़ें यह आपके पैरों और आपकी प्रतिक्रिया समय के साथ आपकी गति में सुधार करेगा।
    • कठिन काम करना सफलता के बराबर है कभी ढीले नहीं, आपको सबसे अच्छा दे दो
    • इसे जारी रखें, हार न दें यदि आप कुछ पहलुओं में भी आत्मसमर्पण करते हैं, तो यह आपके लिए पूरी तरह से समर्पण करेगा।

    चेतावनी

    • अपना गुस्सा मत दिखाओ, अगर आपने पहली बार यह सही नहीं किया है क्रुद्ध खिलाड़ियों को कोच के लिए एक बड़ी समस्या है।
    • एकमात्र बात यह है कि सभी कोच नफरत करते हैं एक अभिमानी और अभिमानी खिलाड़ी है। खेल मैदान पर कोई भी दूसरे से बेहतर नहीं है इसे एक कारण के लिए उपकरण कहा जाता है, आप अकेले नहीं खेल सकते खुद को आराम से आगे न रखें आप नहीं खेलेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com