ekterya.com

एक पेशेवर फ़ुटबॉलर कैसे बनें

फ़ुटबॉल दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। लोग पेशेवर एथलीटों को मैदान में गेंद को किक करने के लिए देखना पसंद करते हैं यदि आप एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको गेंद के लिए जुनून महसूस करना होगा। इसका मतलब यह है कि आपको लगातार फुटबॉल खेलना चाहिए या गेंद को हर जगह लात करना चाहिए। यह जुनून और खेलने के लिए ड्राइव एक पेशेवर खिलाड़ी बनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है पता करें कि किस चीज की ज़रूरत है और आप किन तरीकों से चुन सकते हैं, उसके बारे में जानें।

चरणों

विधि 1

खेल के लिए प्रतिबद्ध
एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 1 बनें वाला इमेज
1
अपने आप को पूरी तरह फुटबॉल के लिए समर्पित करें यह खेल के लिए यह प्यार है कि आप एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित करेंगे। जुनून आपको नकारात्मक और चुनौतीपूर्ण क्षणों पर काबू पाने में मदद करेगा व्यावसायिक फुटबॉल कुछ ऐसा होना चाहिए जिसे आप करना चाहते हैं। ऐसा न करें क्योंकि दूसरों को यह चाहते हैं या क्योंकि यह किसी और का सपना है।
  • यदि आप वर्तमान बाजार में एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को पूरी तरह से प्रतिबद्ध करना होगा। आपके शरीर के हर भाग को खेलने के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए यदि आप गलत निर्णय लेने से डरते हैं, तो आप एक खिलाड़ी के रूप में उतने अच्छे नहीं होंगे जितना कि आप हो सकते हैं।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाला इमेज
    2
    सभी कोणों से खेल से मिलो आप फुटबॉल के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं किताबें पढ़ो, गेम्स और डीवीडी देखें, और महान खिलाड़ियों से बात करें। उनसे अपनी रणनीतियों और उनसे पूछें जो पदों पर बढ़ने के दौरान वे उपयोगी पाए गए।
  • यह एक ठोस समझ है कि किस प्रसिद्ध फ़ुटबॉल टीमों ने सफल होने और उनके विशिष्ट नाटकों का प्रदर्शन किया है।
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 3 बनें शीर्षक वाला इमेज
    3
    आपको एक बहुत कुछ प्रशिक्षित करना और एक खिलाड़ी के रूप में सुधार करना होगा, दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: 5 साइन्स आप एक प्रो फुटबॉलर बन जाएगा

    4

    Video: दुनिया के 10 सबसे अमीर फुटबॉल खिलाडी | Top 10 Richest Football Players in the World | Chotu Nai

    कम उम्र में खेलना शुरू करें शुरुआत में एक टीम पर खेलने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें अपने दोस्तों और अपने माता-पिता को एक युवा उम्र से लंबे समय तक फुटबॉल खेलने के लिए इकट्ठा करें। फिर अपने जीवन में 5 से 14 वर्षों के बीच संगठित युवा टीमों में खेलना शुरू करें।
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर बनने वाला छवि चरण 5
    5
    ट्रेन नियमित रूप से जितनी जल्दी हो सके प्रशिक्षण शिविर में भाग लें यदि क्लब या क्लब एसोसिएशन जहां आप हैं, तो प्रशिक्षण शिविर, ग्रीष्मकालीन शिविर, आदि प्रदान करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप उनका उपयोग करते हैं। इस तरह, आप अन्य खिलाड़ियों की उत्साह और प्रतिस्पर्धा को खिलाएंगे और आप तीव्र और छोटी अवधि में भी बहुत कुछ सीखेंगे।
  • संगठित खेलों में जितनी जल्दी हो सके भाग लें। मैचों और टूर्नामेंट में शामिल हो जो युवाओं के स्तर पर आपके स्कूल, क्षेत्र या शहर का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • Video: दुनिया की सबसे बड़ी खिलाड़ी प्रकट हो कैसे एक प्रो

    एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अनुभव के विभिन्न स्तरों में अभ्यास करें एक स्कूल टीम, एक स्थानीय क्लब या एक जिला टीम चुनें, जिसे आप नियमित रूप से शामिल कर सकते हैं और एक अच्छा कोच बना सकते हैं। सबसे अच्छा विकल्प एक फुटबॉल अकादमी होगा, जो युवा खिलाड़ियों को पेशेवर बनने के लिए प्रशिक्षण देने के लिए जिम्मेदार है। युवा टीमों में खेलना और अधिक प्रतिस्पर्धी और चुनिंदा टीमों की प्रगति करना क्योंकि आप खेल के स्तर को बढ़ाते हैं।
  • समय के साथ, यह युवा टीमों से विश्वविद्यालय की टीमों में ले जाता है फिर यह टीमों और शौकिया और सेमीफायर के स्तर के क्लबों पर जाता है। धीरे-धीरे पदों पर चढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप हमेशा उच्च स्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलते हैं। एक विश्वविद्यालय में प्रवेश करने का विकल्प चुनें, जिसमें एक उच्च स्तरीय सॉकर कार्यक्रम है।
  • विधि 2

    चुनौतियों का सामना करना
    एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर चरण 7 बनें
    1
    कड़ी मेहनत करें और बहुत अभ्यास करें एक पेशेवर बनने के लिए प्रशिक्षण पर पूरी तरह ध्यान दें। आपको मौसम की परवाह किए बिना दैनिक अभ्यास करना चाहिए। आपको पढ़ाई के साथ या अंशकालिक नौकरी के साथ-साथ खेल-व्यवहार भी संतुलित करना चाहिए। अभ्यास और दैनिक समर्पण के साथ, आप अपनी प्रतिभा का विकास करेंगे और अपने कौशल को सही करेंगे।
    • यदि आपका बच्चा एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहता है, तो अपने खुद के समर्पण के स्तर को भारी होना चाहिए आपको उसे खेलों में ले जाना, उसे उचित उपकरण खरीदने और क्लब के बकाया भुगतान करना, कोच से बात करना, उसे अनौपचारिक व्यवहारों के साथ मदद करना या उसका मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता हो सकती है आप एक युवा फुटबॉल टीम के कोच भी बन सकते हैं
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    धैर्य रखें स्वीकार करें कि एक व्यावसायिक बनना एक क्रमिक प्रक्रिया है। आप सीखना जारी रखेंगे, अपने तकनीकी कौशल विकसित कर रहे हैं, फुटबॉल से संबंधित ज्ञान प्राप्त करेंगे और अन्य लोगों के साथ अच्छे संपर्क बनाएंगे।
  • पेशेवर विकास कार्यक्रमों की खोज करें और जानें कि आप उनमें से किस प्रकार का हिस्सा बन सकते हैं। उपलब्ध विकल्पों के बारे में सलाह के लिए अपने कोच या संरक्षक से पूछें।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    अपने गेम मोड का मूल्यांकन करें थोड़ी देर के लिए खेलने के बाद, अपने कौशल पर ध्यान दें। बाहर खोजें क्या स्थिति आपकी जन्मजात क्षमता बेहतर अनुकूल हैं यह निर्धारित करते समय, बस अपने बारे में मत सोचो। इसके बारे में भी सोचें कि आपके कौशल को टीम वर्क में कैसे सुधार होगा और सामान्य तौर पर आपकी ताकत खेल में कैसे फिट होती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप में असाधारण रहे क्योंकि आपके पास बहुत प्रतिस्पर्धा होगी
  • आपकी ताकत और अवसरों के बारे में प्रशिक्षित की ईमानदार राय का अनुरोध करें। अपने प्राकृतिक प्रतिभा को सुधारने या उसे सही करने के संभावित तरीकों के बारे में उनके सुझावों को सुनो



  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    अपने स्तर में सर्वश्रेष्ठ होने का प्रयास करें। यदि आप नहीं हैं, तो आप अपने कौशल को सुधारने के लिए एक ईमानदार मूल्यांकन कर सकते हैं या आपको क्षेत्र में पदों को बदलने की आवश्यकता है। आपको यह भी दिखा देना चाहिए कि आप गेम में अच्छे हैं। लगातार अच्छी तरह खेलते हैं और दिखाते हैं कि आप हर हफ्ते अभ्यास कर सकते हैं, कुछ समय बाद ही नहीं।
  • यदि आप हर हफ्ते सप्ताह के बकाया खिलाड़ी हैं, तो आप सफलता की राह पर होंगे।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    5
    अपने साथियों के साथ संवाद करें फुटबॉल एक टीम का खेल है और अच्छा संचार आवश्यक है। हर समय दिखाएं कि आप दूसरों के साथ संचार करने में अच्छा कर रहे हैं अपने प्रयोग करें अच्छा शिष्टाचार, अपने आप को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें, मैदान पर एक असंतुष्ट या नाराज व्यवहार होने से बचें और टीम के रूप में खेलते रहें
  • एक खिलाड़ी जो व्यक्तिगत तौर पर ज्यादातर समय खेलता है या सही तरीके से संवाद करने से इंकार करता है, वह टीम पर बोझ बन जाता है और संभवत: बहुत दूर नहीं हो सकता है।
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 12 बनें

    Video: आप एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बन सकते हैं? एक समर्थक अनुबंध करने के लिए 100 दिन

    6
    आकार में जाओ आपकी शारीरिक स्थिति फुटबॉल में महत्वपूर्ण है अक्सर व्यायाम करें, स्वस्थ आहार खाएं और उन पदार्थों से बचें जो आपके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे शराब। नींद अच्छी तरह से हर रात यह भी महत्वपूर्ण है कि आप खुद का ख्याल रखना सीखें और चोटों से बचें। शुरुआत से अच्छी तरह से खेलना और खींचकर व्यायाम करके अच्छी शारीरिक स्थिति में रहने के बारे में जानें।
  • विधि 3

    एक पेशेवर फुटबॉलर बनने के लिए तैयार
    एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 13 बनें
    1
    अपने दम पर प्रशिक्षण रखें यहां तक ​​कि जब आप क्लब में नहीं होते हैं, तो अपने कौशल को अकेले या अपने दोस्तों और परिवार के साथ अभ्यास करें। जितनी बार संभव हो, पुराने खिलाड़ियों के साथ अच्छा अनुभव प्राप्त करने का प्रयास करें। हर समय अपनी तकनीकी क्षमता को सुधारने का प्रयास करें बॉल के साथ अभ्यास करें जब तक कि आप जो कुछ भी करते हैं वह सहज व्यवहार की तरह नहीं लगता है। यह आपके सभी कौशल और अनुकूलन क्षमता को मजबूत करने के लिए आपके कमजोर बिंदुओं पर भी कार्य करता है।
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर बनने वाला छवि, स्टेप 14
    2
    अपनी मानसिक शक्ति विकसित करें. एक पेशेवर स्तर पर फुटबॉल खेलना कुछ अनिश्चित और अस्थिर है। जोखिम को कम करने और अपरिहार्य उम्र बढ़ने और अपने कौशल की हानि के लिए, अल्पकालिक अनुबंध तैयार करें। यह वास्तविकता असुरक्षा और थकान की भावना पैदा कर सकती है। यदि आप उच्चतम पद तक पहुंचते हैं, तो सार्वजनिक प्रदर्शन भारी हो सकता है यह थकाऊ हो सकता है और यहां तक ​​कि अवसाद पैदा कर सकता है।
  • यदि आप इन कौशल को पूरी तरह से स्थापित नहीं करते हैं, तो मुकाबला रणनीति विकसित करने में मदद करने के लिए एक खेल स्वास्थ्य पेशेवर या एक खेल मनोविज्ञानी से परामर्श करें। शुरुआत से जानें कि अपनी चिंताओं को दबाने के बजाय आप जिस किसी पर भरोसा करते हैं उससे बात करना ठीक है
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    क्लब का उपयोग करें क्लब प्रतियोगिताओं या प्रतिभा परीक्षण कर सकते हैं वे अक्सर उन संपर्कों के नेटवर्क का उपयोग करते हैं, जिनके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की खोज करने और सबसे प्रमुख सुझाए गए हैं। सभी महत्वपूर्ण परीक्षणों में भाग लें सूचनाओं का आदान-प्रदान करके और नेताओं के अनुसरण में, जितने संभव हो उतने लोगों को मिलकर इन अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएं।
  • यह पूछें कि कैसे या आपके द्वारा जुड़ा क्लब साक्ष्य को देखने के लिए स्काउट्स को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 16
    4
    पता लगाएं कि एक हेडहेंचर क्या चाहता है। आपकी टीम को देखने के लिए प्रतिभा स्काउट किसी भी समय दिखाई दे सकता है। यह सामान्य रूप में आपके दृष्टिकोण को देखने के लिए ज़िम्मेदार होगा, न कि गेंद पर आपका नियंत्रण। आप दोनों के लिए देखेंगे प्रतिभा के रूप में चरित्र अपने दल की मदद करने के साथ ही आपकी महत्वाकांक्षा और प्रतिस्पर्धात्मकता की मदद से अपनी टीम की भावना दिखाएं, लेकिन क्रूर मत बनें।
  • आपको यह भी दिखाना चाहिए कि दबाव में आप शांत रह सकते हैं और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हर समय अपनी अधिकतम क्षमता पर खेलने के लिए मत भूलना आपको कभी नहीं पता होगा कि भीड़ में कौन देख रहा है।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    अक्सर चलने के लिए तैयार करें क्लबों और एजेंटों की उम्मीद है कि आप अपने निजी जीवन के बारे में बहुत चिंता किए बिना या अपने पेशेवर कैरियर के लिए दीर्घकालिक संभावनाओं के बिना, अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तुरंत स्थानांतरित करने की उम्मीद करेंगे। इस स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार करें और अपने फुटबॉल कौशल पर ध्यान केंद्रित रखें।
  • आगे बढ़ने से पहले, उस आवृत्ति पर विचार करें जिसके साथ आप खेलेंगे, जिस भाषा में आप जाना चाहते हैं, यदि वेतन पर्याप्त है, अगर क्लब मांग रहा है और अच्छी स्थिति में है, और यदि आपके पास अच्छा इलाज है कि आप घायल हो जाते हैं
  • युक्तियाँ

    • डरो मत अपने विचारों को या अपने घबराहट को रास्ते में मत देना। लपट और गेंद को फेंक दें जैसे कि आप एक मित्र के साथ एक प्रतिस्पर्धात्मक गेम खेल रहे थे।
    • खेल में अपनी कमजोरियों का अभ्यास करें, जैसे कि आपके गैर-प्रभावी पैर के साथ एक पास को लात मारना या बनाना बाएं हाथ के होने के कारण, विशेष रूप से एक बड़ा फायदा है, क्योंकि दाएं हाथ वाले खिलाड़ियों के पास आपको अवरुद्ध करने का कठिन समय होगा।
    • कभी निराश न हो कौशल और क्षमताएं व्यक्तिपरक हैं और एक कोच यह कह सकता है कि आप काफी अच्छे नहीं हैं जबकि दूसरा आपको लगता है कि आप उत्कृष्ट हैं। आपको सिर्फ एक कोच होना जरूरी है जो आपको विश्वास करता है।
    • खेल पर ध्यान दें और केवल फुटबॉल के बारे में सोचने के लिए अपना खेल समय समर्पित करें। मैचों से पहले और बाद में अन्य चीजों के बारे में बात करने के लिए आपके पास बहुत समय होगा
    • खिलाड़ी के रूप में रजिस्टर करने के लिए लाइनों में डेटाबेस हैं इस तरह, हेडथूनर्स और अन्य लोग आपको ढूंढ सकते हैं। "ऑनलाइन फुटबॉल भर्ती" के लिए एक खोज इंजन का उपयोग करें
    • अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपनी आशाओं और समर्पण को साझा करना महत्वपूर्ण है ताकि वे आपकी सहायता कर सकें और अपने प्रशिक्षण को सुविधाजनक बना सकें। अगर आप अभी भी युवा हैं तो स्काउट्स अक्सर आपके परिवार से मिलना चाहेंगे यह आपको अपने मूल के विचार और आपके परिवार के समर्थन का स्तर देगा।
    • बहुत अभ्यास करें अपनी कमजोरियों को रास्ते में मत देना उदाहरण के लिए, यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो बाएं पैर या इसके विपरीत के साथ किक करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • चोट लगने वाली एक वास्तविकता है जो हमेशा पेशेवर खेलों में मौजूद रहती है उनसे बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें परंतु उन्हें तैयार करने के लिए तैयार हों और उचित बीमा और स्वास्थ्य सलाह देखें सबसे अधिक संभावना है, अधिकांश खिलाड़ी आपको खेल के दौरान नीचे दस्तक देंगे और आप को घायल करेंगे।
    • शराब और दवाओं से बचें अकेले ऐसा करने से आपको अधिक उपभोग करने की इच्छा बढ़ जाएगी और संभवत: आपके करियर में आपका प्रदर्शन कम होगा।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com