ekterya.com

एल्क के आंत को कैसे निकालना है

यदि आप एक मूस शिकार किया है, काम अभी शुरू ही हुई। संभाल करने के लिए ज्यादा मांस, पशु, स्थिति और क्या आप पैक करने के लिए चाहते हैं पर निर्भर करता है, वहाँ एक मूस की आंत को निकालने के लिए कई अलग अलग तरीके हैं। चमड़ा प्रसाधक के लिए त्वचा और सींग रखने के लिए, की आवश्यकता है सिर के चारों ओर एक चक्कर काट बनाने का सावधान प्रक्रिया है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में शिकारी आमतौर पर केवल पर्याप्त जगह मांस ले जाना है और जाना है आंत और क्षेत्र में हड्डियों। जो कुछ भी अपनी स्थिति, आप मूस के सामने पैर के पीछे एक दौर कटौती बनाने के लिए सीख सकते हैं, जल्दी से अंतड़ी निकालना को ठंडा या सभी संभव मांस का लाभ लेने के।

चरणों

विधि 1
छाती की नोक पर सिर काटना करने के लिए एल्क के सामने के पैरों के पीछे एक गोल कट करें

फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 1 नामक छवि
1
यदि आप त्वचा को करिश्मा के लिए बचा जाना चाहते हैं, तो एल्क के सामने वाले पैरों के पीछे एक गोल कट करें। एक एल्क शिकार करने के बाद, आपको मांस का लाभ उठाने के लिए तुरंत काम करना शुरू करना है, लेकिन आप फिर भी काटने शुरू नहीं कर सकते। कई शिकारी के लिए, किसी भी बड़े गेम का रोमांच, करिश्माई द्वारा दिया गया ट्रॉफी है, जिसका अर्थ है कि आपको त्वचा को बरकरार रखने और सर्वोत्तम संभव ट्रॉफी प्राप्त करने के लिए इसे ध्यान से करना होगा।
  • अगर आपको सींग या ट्राफी बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आपको सामने के पैरों के पीछे गोल कटौती करने की चिंता नहीं है। यदि आप पूरे शरीर को ले जाना चाहते हैं तो आप सीधे आंतों को निकालने के लिए जा सकते हैं या आप मांस प्राप्त करने के लिए विधि का उपयोग कर सकते हैं यदि आप इसमें रुचि रखते हैं।
  • सामने के पैरों के पीछे गोल कट कर, आंत को हटाकर या एल्क का मांस प्राप्त करना अन्य दुनिया की बात नहीं है - यह एक कला का रूप है। सटीक प्रक्रिया शिकारी से शिकारी तक अलग-अलग होती है, इसलिए आपको अपना खुद का शॉर्टकट और व्यापार की गुंजाइश विकसित करनी चाहिए जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करती है, स्थिति और आपके द्वारा शिकार किए गए जानवर।
  • कभी जानवर के गले में कटौती करने की कोशिश न करें "खून निकालो"। यह एक अनावश्यक अभ्यास और एक बहुत ही आम गलती है जब अनियंत्रित शिकारी वेसरा निकालने और गोल कटौती को नष्ट करने का जोखिम चलाते हैं। यह जल्दी काम करता है और एल्क खून पाने की कोई जरूरत नहीं है।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 2 नामक छवि
    2
    इस कार्य के लिए सही उपकरण का उपयोग करें सही शिकार चाकू के साथ, आप एक पूरा मूस अपेक्षाकृत जल्दी आंसू कर सकते हैं, लेकिन वे भी अपने साथ ले और पसलियों और अन्य कठिन भागों के माध्यम से प्राप्त करने के लिए शिकार तह एक देखा की जरूरत है। हालांकि यह पसलियों के लिए एक देखा का उपयोग किए बिना एक मूस के मांस का सबसे प्राप्त करना संभव है, यह आप के लिए बहुत आसान है यदि आप ऐसा हो जाएगा। अच्छी तरह से सभी परिस्थितियों के लिए तैयार होने के लिए, जब आप बाहर जाने के मूस शिकार करने के लिए, यह एक अच्छा विचार जा सकता है:
  • एक तेज धारण के साथ एक बहुत तेज शिकार चाकू शिकार की चाकू आम तौर पर एक निश्चित ब्लेड होती है, लेकिन खुलने वाली किस्मों में भी उपलब्ध हैं। उन्हें त्वचा से त्वचा को क्षेत्र में कुशलता से और बिना किसी समस्या के अलग-अलग रीज़र्स की तरह बहुत तेज होना चाहिए। इस कारण से, शॉर्टनर ले जाने और इसे आसानी से सुलभ सुरक्षा कॉर्ड में रखने के लिए अच्छा है। कुछ लोकप्रिय ब्रांडों में गेबर, स्पाडर्सक और केर्शॉ हैं
  • हड्डियों के लिए तह आरी भी एक बड़े जानवर, जैसे कि एल्क के रूप में फाड़ के लिए महत्वपूर्ण है। सामान्य तौर पर, सबसे अच्छा विकल्प है आरी का कॉम्बो, गेबर की फ्लिप `एन ज़िप, कुछ शिकार ब्लेड और पूरी तरह से देखा, लेकिन आप अपने लिए सबसे अच्छी पेशकश भी पा सकते हैं।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 3 नामक छवि
    3
    प्रत्येक फ्रंट क्वार्टर के मिडपॉइंट के चारों ओर कट करें। सीने की नोक पर सिर को अच्छी तरह से टुकड़े टुकड़े करना, कटौती पशु के कंधों पर, मुख्यालय के केंद्र के करीब और छाती के केंद्र (केवल कंधों के पीछे) के केंद्र के पास होगी।
  • मार्क जहां कटौती अंत पशु के सामने क्वार्टर के मध्य के चारों ओर एक छोटा सा चीरा बनाने, एक लाइन आकर्षित करने के लिए तो जानवर के धड़ के लिए प्रत्येक सामने पैर के पीछे से कटौती गाइड, की दिशा में त्वचा खींच खोपड़ी आप ऐसा करेंगे, तो आप एक स्वेटर खींच रहे की तरह के रूप में। सब कुछ एक बड़ा टुकड़ा पर बाहर शुरू कर देना चाहिए। त्वचा खींच, प्रत्येक पैर के चारों ओर ढीला चाकू का उपयोग कर शुरू होता है और जानवर की छाती के सामने क्षेत्र से बाहर शुरू होता है।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 4 नामक छवि
    4
    कंधे के ब्लेड के बीच गर्दन में चाकू डालें शुरू करने के लिए, आपको कंधे के ब्लेड के बीच चाकू का ब्लेड डालना होगा, ऊपर की ओर, जानवर की गर्दन के पीछे। एक हाथ से, त्वचा में शामिल होकर और मांस को काटने के लिए वापस खींचें, सींग तक पहुंचने के लिए गर्दन के पीछे ब्लेड को पेश किया।
  • चाकू का उपयोग जानवर की त्वचा के चारों ओर काटने के लिए, कंधे के कंधों पर सीधा, धड़ के चारों ओर, केवल कंधों के पीछे यहां से, आप कंधों से त्वचा को निकाल सकते हैं, इसे वापस खींच कर जैकेट की तरह स्लाइडिंग कर सकते हैं। चाकू का इस्तेमाल त्वचा के नीचे सफेद वसा ऊतकों के साथ खरोंच करने के लिए करें, सावधानी बरतें कि मांस को बर्बाद न करें। जानवर की खोपड़ी की ओर बढ़ते रहें
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 5 नामक छवि
    5
    प्रत्येक सींग के आसपास कार्य करें कंधों के बीच चीरा को एक सींग के ऊपर विस्तारित करते हुए, चाकू से छूने तक लंबे समय तक कटाई करें। एक हाथ से, त्वचा को खींच कर चाकू की सपाट हिस्से का उपयोग करने के लिए हड्डी के करीब के रूप में संभव के रूप में छिड़काव करें, धीरे-धीरे त्वचा को खोपड़ी से दूर खींच दें। सींग तक पहुंचने के बाद, बेस के चारों ओर खरोंचें, धीरे-धीरे सींगों से ऊपर की तरफ और दूर त्वचा की कटौती खींचती है इससे एक प्रालंब तैयार हो जाना चाहिए जो आप त्वचा को खोपड़ी से अलग करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, इसे एक टुकड़े में रखते हुए।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 6 नामक छवि
    6
    यह आंख के ऊपरी भाग के आसपास काम करता है इस कार्य के सबसे सूक्ष्म भागों में से एक जानवर के चेहरे से त्वचा को दूर करना है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप धीरे-धीरे और सावधानीपूर्वक इसे करें जैसा कि आप चेहरे से इसे ढीला करने के लिए त्वचा को खींचना शुरू करते हैं, अपनी उंगली से पलक को बंद रखें, ताकि यह बंद न हो। यह सबसे कठिन हिस्सा है, इसलिए धीरे-धीरे और सावधानी से करो।
  • त्वचा को वापस खींचो, बालों वाली तरफ अपने आप में तह करना और उस हिस्से को उजागर करना जहां त्वचा खोपड़ी में मिलती है, वसा और मोमी ऊतक के साथ। चाकू को दरारों और सिलवटों में डालें, जबकि इसे निकालने के लिए मजबूती से त्वचा को पीछे खींचें।
  • चेहरे से त्वचा को अलग रखें त्वचा को हटा दें और कट के शीर्ष को खींचें। चाकू को चेहरे के सामने डालें, इसे खींचने के लिए खींचें, जैसा कि आप इसे पेश करते हैं
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 7 नामक छवि
    7
    जानवर के मुंह खोलें और मसूड़ों में एक चीरा बनाना। जानवर के चेहरे से त्वचा को निकालने के लिए, होंठ खोलें और मसूड़ों की रेखा के चारों ओर चाकू डालें, जब तक आप महसूस नहीं कर सकते कि आप चाकू के साथ हड्डी को मारते हैं। यह सब मुंह के चारों ओर करो जब आप सामने से त्वचा को निकालते रहते हैं, जबड़े और चेहरे के नीचे, आपको अंततः इसे हटाने में सक्षम होना चाहिए।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 8 नामक छवि
    8

    Video: पशु दुनिया - जंगली जानवर - गुस्से का नतीजा गोर ...

    एक ही त्वचा के खिलाफ त्वचा पैक करें त्वचा को निकालने के बाद, इसे अपने ऊपर रख दें ताकि फर को बर्बाद नहीं किया जा सके और इसे जितना संभव हो उतना स्वच्छ और दृढ़ रूप से न करें। आमतौर पर, यह एक प्लास्टिक बैग या एक तरह का बैग ढीले से पैक करने के लिए सबसे अच्छा है वायु के संचरण के लिए चीजों को अच्छी तरह से सूखना और उन्हें भी गीला होने से रोकना महत्वपूर्ण है।
  • जब आप शिविर में लौटते हैं, तो आपकी त्वचा को ताजा और शुष्क रखें सबसे खराब चीज जो त्वचा पर हो सकती है वह गीली हो रही है। यदि आप देखते हैं कि संक्षेपण में है, त्वचा को खोलें और इसे जल्दी से जल्द से जल्द टैरिफर्मिस्ट को लेने से पहले सूखा दें।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    खोपड़ी की थाली को अलग करने के लिए एक देखा का प्रयोग करें। पैकेज को कम भारी बनाने के लिए, केवल खोपड़ी प्लेट को निकालना आम है, जहां सींग जुड़ जाते हैं और करिश्माई ट्रॉफी के लिए एक नकली खोपड़ी पहनते हैं।
  • खोपड़ी के पीछे, सींग के पीछे, सीधे नीचे, आंखों की कुर्सियां ​​की तरफ देखने के लिए पास करें जब आप बिन्दु के नीचे होते हैं तो बंद करो, जहां सींग खोपड़ी का पालन करते हैं। चाप को निकालें, आंखों की चोटी के ऊपर सीधे एक और काट लें, सीधे सींग के नीचे, उस बिंदु के साथ इसमें शामिल होने के लिए जहां आपने रोक दिया
  • यदि आप मैदान में हैं, तो आपकी पीठ पर एक पीठ के साथ सींगों को टाई करने के लिए आम बात है, साथ ही टिप का सामना करना पड़ रहा है इस तरह, अगर आपको पीछे की ओर यात्रा करना पड़ता है, तो बड़े सींगों के तेज बिंदु जमीन में खड़े होंगे, आपकी त्वचा में नहीं।
  • विधि 2
    आंत का मूल निकालना

    फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 10 नामक छवि
    1
    इस पद्धति का उपयोग करें जब आप शिविर के पास हों। जब आप एल्क के आंत को निकालते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि क्या आप हड्डियों को अपने साथ लेना चाहते हैं। यदि हां, तो शिविर के करीब होना बेहतर है ताकि परिवहन प्रक्रिया बहुत आसान हो। प्रक्रिया शुरू करने के लिए, आपको मांस को जितनी जल्दी हो सके ठंडा करना होगा, उद्घाटन करना और आंतरिक अंग निकालना होगा।
    • एल्क बहुत भारी जानवर हैं, इसलिए पूरे शव को शिविर में खींचना मुश्किल है, यदि आप ग्रामीण इलाके में हैं। इस कारण से, यह केवल मांस प्राप्त करने के लिए आम है, क्षेत्र में हड्डियों और आंत को छोड़कर। इस विधि को अगले खंड में समझाया जाएगा।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 11 नामक छवि
    2
    उरोस्थि के ठीक नीचे पहली चीरा करें उरोस्थि के ठीक नीचे शुरू करें, जहां त्वचा और मांसपेशियों की परत आपको वसारा से अधिक स्थान देगी। एक हाथ से, त्वचा को चुटकी और पुल से दूर खींचें- दूसरे हाथ से, उरोस्थि के ठीक नीचे चाकू के साथ एक छोटा चीरा बनाओ काट उथला बनाओ, लेकिन सुनिश्चित करें कि नीचे त्वचा और झिल्ली को छूने के लिए पर्याप्त है, जो निम्न ऊतकों को जोड़ता है।
  • वायु की सीटी या हंसिंग की आवाज़ सुनो, जो कि एक संकेत है जो आपने पेट को छिड़क दिया था। यदि हां, तो इसका मतलब है कि आपको गुहा को खोलना होगा और मांस को दूषित होने से बचने के लिए बहुत जल्दी से पेट दूर करना होगा। यह ठीक हो जाएगा, जब तक आप इसे जल्दी और सावधानी से करते हैं और जब आप कर रहे हैं तब कुल्ला।
  • फ़ील्ड ड्रेस एक एल्क चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    उंगलियों को दर्ज करें और झिल्ली को महसूस करें एल्क की त्वचा मोटी होती है और मांसपेशियों में मोटा होता है। नीचे, आप अभी तक अंगों तक नहीं पहुंच चुके हैं, लेकिन पिछली परत जो उन्हें चाकू से अलग करती है और खराब हालत में मांस होती है एक पतली झिल्ली है, जिसे आप अपनी उंगलियों से महसूस कर सकते हैं। झिल्ली को अलग करने के लिए ऊपर खींचो, पेशी और अंगों से दूर जाने के लिए चाकू को स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त जगह दे।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 13 नामक छवि
    4
    गुदा से ऊपर नीचे काटने रखें जब आप झिल्ली और मांसपेशियों के बीच अपनी उंगलियों को सम्मिलित करते हैं, तो आप त्वचा को ऊपर और बाहर खींच कर चाकू डाल सकते हैं और सुरक्षित रूप से काम कर सकते हैं, याद रखें कि आप वसारा को काट या पियर्स नहीं करेंगे। अपनी उंगलियों से बहुत सावधान रहें और धीरे धीरे और आसानी से काम करें। पेट के नीचे चीरा सीधे बनाते रहें, जब तक कि यह गुदा से ऊपर तक नहीं पहुंचता। जब आपको लगता है कि आप चाकू को श्रोणि के चाप को छूते हैं तो आपको रोकना चाहिए, हड्डी जानवर के कूल्हों के करीब है।
  • यदि आपके पास पुरुष एल्क है, तो लिंग के चारों ओर काट लें, यह त्वचा से अलग करने के लिए काफी गहराई से है। मूत्रमार्ग को काट न दें जो मूत्राशय की ओर जाता है या इसे ढीला करने के लिए खींचें। इसके बजाए, इसे काट लें और उसे लटका दें। यह और मूत्राशय एक साथ बाद में विसरा के बाकी हिस्सों से हटा दिया जाएगा।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 14 नाम की छवि



    5
    एक देखा के साथ, यह रिब पिंजरे को अलग करता है। आपको जानवरों के ऊपरी हिस्से में कुछ छेदने की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस कार्य के लिए सबसे अच्छा उपकरण देखा और शिकार के चाकू का एक संयोजन है, जैसे कि गैबर ई-जेड ने देखा ये आरी छोटे, पोर्टेबल और हल्के हैं, इसलिए वे ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रक्रिया को चलाने के लिए आदर्श हैं। उस हिस्से के बीच में कटौती करने के लिए दांतेदार किनारे का उपयोग करें जहां पसलियों को छाती के गुहा को जोड़ना और बंद करना - फिर आंतरिक और काम को खोलने के लिए रिब पिंजरे को अलग करना।
  • जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हैं, तो गर्दन में ट्रेकिआ को अलग करना भी एक अच्छा विचार है। आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सब कुछ अंदर विभाजित हो गया है और आप चीजों को ढीला शुरू कर सकते हैं और उन्हें त्याग कर सकते हैं (या जो चाहें सहेज सकते हैं)।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 15 नामक छवि
    6
    गुहा की दीवारों से अंगों को अलग करने के लिए छोटे कटौती करें इस बिंदु पर जानवर के आंत को निकालने का कोई रहस्य नहीं है- बस खींचना शुरू करें "गाड़ी" यह ढीला करने के लिए और पेट की दीवारों के साथ छोटे कटौती करने के लिए उन्हें अलग जहां वे शामिल हो गए हैं, यदि आवश्यक हो। अधिकांश भाग के लिए, सब कुछ एक साथ बाहर आना चाहिए, जिसे आप जानवरों के हिंद पैरों के बीच जमा करना शुरू कर सकते हैं, ध्यान में रखते हुए कुछ भी नहीं छिछो।
  • उन्हें अलग करने के लिए आंतों के माध्यम से कट मत करो। जानवरों के आंतों के पथ में अभी भी मल होते हैं, जो मांस को खराब कर देगा। पशु के हिंद पैरों के बीच के वज़रा संचित करें और उन्हें सुरक्षित रूप से अलग करने के अगले चरण पर जाएं
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 16 नामक छवि
    7
    मूत्राशय और मलाशय को हटाने के लिए पैल्विक आर्क को विभाजित करें। आंतों या मूत्राशय को गलती से छिड़कने से बचने के लिए आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि वे मांस को बर्बाद करने और मलबे का पर्दाफाश करेंगे। ऐसा करने के लिए, आपको पैल्विक आर्क को विभाजित करना होगा और अंगों को और अधिक आसानी से प्रदर्शित करना होगा। पैल्विक हड्डी के ऊपरी भाग के एक टुकड़े को निकालने के लिए चाप देखा या कुल्हाड़ी का प्रयोग करें और आंतों को सुरक्षित रूप से निकालने के लिए एक जगह खोलें।
  • अपने अंगूठे को गुदा में डालें और अपने अंगूठे के चारों ओर चाकू से काट लें। आप इसे सुरक्षित करने के लिए प्लास्टिक के दबाना या निकला हुआ किनारा का उपयोग कर सकते हैं और किसी भी अवशेष को बाहर आने से रोक सकते हैं - फिर आंतों को लाश से बाहर खींच लें। ऐसा करने के लिए, कुछ प्लास्टिक प्लग भी कहा जाता है "बट्ट आउट" (गुदा बाहर खींचता है) यदि आप एक moose proctologist होने का नाटक असहज महसूस करते हैं
  • यदि आप शिश्न को बरकरार छोड़ते हैं, मूत्राशय अब सब कुछ के साथ, आसानी से ढीला होना चाहिए बहुत सावधान रहें कि जब आप काम कर रहे हों तो इसे विभाजित या विस्फोट न करने दें। देखभाल के साथ इसे संभाल और यह ठीक हो जाएगा।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 17 नामक छवि
    8
    लाश निकालें और इसे पैक करें। गुहा काफी गीला और खूनी होगा, लेकिन इस समय, यह कुशलतापूर्वक शांत करने के लिए शुरू हो गया होगा कुछ शिकारी लाश को बारी करने के लिए इसे थोड़ी चक्कर चलने देना पसंद करते हैं, जो सुखाने और ठंडा करने को अधिक प्रभावी ढंग से चलाता है। यदि संभव हो तो, आप शरीर को लटका कर रख सकते हैं और इसे साफ पानी से कुल्ला कर सकते हैं यदि आप शिविर के करीब पर्याप्त कुछ अतिरिक्त पानी के लिए हैं
  • मूस बेहद भारी हैं यहां तक ​​कि अगर आप शिविर के बहुत करीब हैं, तो यह आमतौर पर सबसे अच्छा है कि इसे थोड़ा सा विभाजित करना, पुलाव के ठीक नीचे, धड़ के मुख्यालय को अलग करना, इसे आसान पैक करने के लिए एक विकल्प के रूप में, आप मांस अलग कर सकते हैं और क्षेत्र में हड्डियों को छोड़ सकते हैं। यह आपको लंबा नहीं लगेगा
  • विधि 3
    मांस प्राप्त करने की विधि

    फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 18 नामक छवि
    1
    ग्रामीण इलाके में शिकार के लिए इस पद्धति का उपयोग करें। यदि आप केवल मांस में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपके साथ बहुत भारी हड्डियां लेने का कोई कारण नहीं है। एल्क में बड़ी मात्रा में मांस होता है, जिसका अर्थ है कि हड्डियों के साथ समय को खोने के बिना पैक करने के लिए पर्याप्त वजन होगा। यदि आपके पास लंबे समय से चलना है, तो आप सही उपकरण और सही दृष्टिकोण के साथ अच्छी गुणवत्ता वाले मांस प्राप्त कर सकते हैं।
    • एक तेज शिकार की चाकू के साथ, आपको एक पूरी मोस को फाड़ना और मांस या एक या दो घंटे में ले जाना चाहिए, जो इसे बिगड़ने से रोकने के लिए तेज़ है। जल्दी में मांस डाल दिया है और इसे ठंडा करने के लिए हाथ में प्लास्टिक कचरा बैग की एक जोड़ी है।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 19 नामक छवि
    2
    शरीर को पक्ष में रखें असल में, आप सभी जानवरों को अलग-अलग जानवरों से लेकर अलग-अलग ले जा सकते हैं, पीछे से सामने तक जा सकते हैं। एक तरफ साफ करने के बाद, आप जानवर को दूसरी तरफ बदल सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि त्वचा की तरफ गंदे हो जाती है, क्योंकि आप पहले से ही सभी मांस ले जा चुके हैं जो आप चाहते हैं। यह तेज और साफ है
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 20 नामक छवि
    3
    पैरों के प्रत्येक संयुक्त के आसपास त्वचा को काटें। पैर के नीचे की तरफ की त्वचा को निकालकर शुरू करें, जो पैर के नीचे कम संयुक्त चारों ओर एक छोटे चीरा बनाते हैं। त्वचा को त्वचा से निकालने के लिए, त्वचा के छिलके में मदद करने के लिए नीचे के चाकू से गुजरने और उसे पहले भाग में बताए जाने के लिए इसे खींचने के लिए खींचें। जब तक पूरे पीठ के कमरे से मांस उजागर नहीं किया जाता है तब तक आगे बढ़ें।
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 21 नामक छवि
    4
    पीठ के कमरे में मांस में संघ के लिए देखो यह देखने के लिए कि जहां अच्छा मांस होता है, आपको किसी एनाटॉमीस्ट या लायसेंस वाला कसाई होने की ज़रूरत नहीं है। मांस के बाहर वसा की किसी भी परत को अच्छी तरह से देखने के लिए ट्रिगर करें, जिसे आपको मिलेगा। एक संघ होना चाहिए, जहां जांघ की मुख्य मांसपेशियां पैर की अन्य मांसपेशियों में मिलती हैं, काम करने के लिए एक अच्छा संयुक्त प्रदान करती हैं और लाश से पहले बड़े भुना हुआ या मांस के पैर अलग करती हैं।
  • शिकार के चाकू का उपयोग करके सावधानी से करो, संयुक्त साथ छोटी कटौती करने के लिए, ढीली मांस को बड़े हिस्से से खींचकर आप ऐसा करते हैं। संभव के रूप में हड्डी के करीब काम करते हैं, जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसका लाभ उठाते हैं। यह भुना हुआ या फ़िलटिंग के लिए एल्क मांस का सबसे अच्छा कटौती है। यह स्वादिष्ट है
  • अधिकांश कटौती केवल झिल्ली के माध्यम से की जानी चाहिए, इसलिए यह अपेक्षाकृत आसान और तेज है हालांकि, श्रोणि के आसपास आपको मांस को ढीला करने के लिए हड्डी के खिलाफ चाकू को सपाट रखना चाहिए और आप ठीक हो जाएंगे
  • आपको हिंदुओं से मांस को हटाने के लिए अधिकतर समय बिताना चाहिए। मांस से अधिकांश मांस जो आप से मिलेगा वहाँ होगा जोड़ों की तलाश में रखें जो मांसपेशियों में शामिल हो जाएं, जब तक आप पैर की हड्डी के नजदीक न आ जाए और तब मांस को ढके। इसे सीधे प्लास्टिक बैग में रखें
  • लाश की त्वचा को निकालते रहें जैसा कि आप जानवरों की चोटी पर जाते हैं, त्वचा को हटाते हैं, इसे ऊपर उठाते हैं और इसे वापस खींचकर संघ को बेनकाब करते हैं और चाकू को पास करने के लिए इसे ढीलाते हैं।
  • फ़ील्ड ड्रेस एक एल्क चरण 22 नामक छवि
    5
    कमर निकालें रीढ़ की हड्डी के बाहर की रीढ़ की हड्डी की तरह है जो रीढ़ की हड्डी को उजागर करने के लिए रीढ़ की हड्डी पर त्वचा को वापस लाएं और हटा दें। वे दो हैं "लंगोटी" मांस के लंबे टुकड़े जो रीढ़ की हड्डी के प्रत्येक हिस्से के साथ हैं आप जिस पक्ष की ओर से काम कर रहे हैं, उसके पीछे आप केवल पा सकते हैं, जहां पर पशु उन्मुख है, लेकिन अगर आपको पता है कि यह कहाँ देखना है, तो यह सबसे अच्छा मीट है जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • पशु की तरफ महसूस करते हैं, जहां पसलियों का अंत होता है, फिर रीढ़ की हड्डी तक पहुंचने तक ऊपर की तरफ ट्रेस करें रीढ़ की हड्डी वहाँ शुरू होनी चाहिए और रीढ़ की हड्डी के साथ विस्तार करना चाहिए। वहां पहुंचने के लिए, चाकू डालें और इसे रीढ़ की हड्डी के खिलाफ सपाट रखें - फिर इसे लंबाई में काट लें, इसे हड्डी में कंधे के ऊपर, श्रोणि के पीछे रखें। श्रोणि के ऊपर और ऊपरी भाग में, पीछे की ओर से पीछे से अलग करें
  • रीढ़ की हड्डी को पूरी तरह से अलग करने के लिए जानवरों की पसलियों के नीचे संघ को कई इंच की तलाश करें यह एक प्रकार का है "नहर" रीढ़ की हड्डी के हर तरफ, जिसमें आपको लगता है कि थोड़ा bulges महसूस करने में सक्षम होना चाहिए। यह कंधे से श्रोणि तक एक या दो इंच ऊंची और शायद पांच या छह इंच चौड़ा है
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 23 नामक छवि
    6
    आगे के क्वार्टर से मांस निकालें आगे के क्वार्टर में उतना मांस नहीं होगा, क्योंकि पीठ पर होगा, लेकिन फिर भी, एक पर्याप्त मात्रा है पैर निकालें, जोड़ों की तलाश करें और मांसपेशियों के बीच मांस को अलग करें। जब तक यह कंधे की हड्डी को हिट नहीं कर लेता और चाकू को डालें, एक लंबी पट्टी में पार्श्व या मैटब्रे को अलग करता है।
  • यह भी एक अच्छा विचार है कि उस तरफ गर्दन के मांस को प्राप्त करने के लिए गर्दन के किनारे के चाकू को पास करना। वहाँ पर्याप्त है यह स्टूइंग और धीमी गति से खाना पकाने के लिए उत्कृष्ट है
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 24 नामक छवि
    7
    पसलियों के बीच मांस को वापस और निकालें। चूंकि मूस इतने बड़े हैं, पसलियों को हटाने के बारे में चिंता किए बिना पसलियों से मांस पाने में आश्चर्यजनक रूप से आसान है आप हड्डी के साथ चाकू को पास कर सकते हैं, प्रत्येक रीब को गाइड के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं और मांस को अलग कर सकते हैं जो उन्हें जोड़ता है। यह धीरे-धीरे और सावधानी से करो, यह सुनिश्चित कर लें कि आप चाकू को बहुत दूर तक लाश में नहीं धकेलें। याद रखें कि वसीरा अभी भी वहां है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे सावधानीपूर्वक और धीरे से करें
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 25 नामक छवि
    8
    सावधानी से sirloin हटा दें सार्लिन मांस है जो रीढ़ की हड्डी के विपरीत किनारे पर है, रीढ़ की हड्डी के अंदर। यह पशु का सबसे अच्छा मांस है, लेकिन यह इस विधि से प्राप्त करना भी सबसे मुश्किल है। हालांकि, यह हमेशा इसे प्राप्त करने के लायक है
  • ध्यान से झिल्ली को नीचे धकेल दिया जो आंतों को पिछले कुछ पसलियों से अलग करता है, जहां रीढ़ की हड्डी समाप्त होती है। आंतों को पकड़कर और बहुत सावधानी से, रीढ़ की हड्डी से अलग करने के लिए चाकू का उपयोग करें, हड्डी का उपयोग गाइड के रूप में करें और चाकू का काम करें। बहुत सावधान रहें
  • फ़ील्ड ड्रेस ए एल्क चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    9
    लाश को मुड़ें और दूसरी तरफ दोहराएं। ठंड के दिन, लगभग 40 डिग्री या उससे कम के साथ, आप प्लास्टिक की थैली में सभी मांस को पैक कर सकते हैं और जितनी जल्दी हो सके कूलिंग जारी रखने के लिए शिविर में लौट सकते हैं। गर्म दिनों में, चीजों को अधिक सक्रिय रूप से शांत करने के लिए यह एक बेहतर विचार हो सकता है गिरावट का सबसे बड़ा कारण शरीर की गर्मी है और पर्याप्त मात्रा में मांस को ठंडा नहीं कर रहा है। यदि तापमान 70 डिग्री सेल्सियस से अधिक है, तो आप इसे पैक करने से पहले तापमान को कम करने के लिए ठंडे पानी में मांस को कुल्ला करना चाह सकते हैं।
  • उम्र बढ़ने वाला मांस सुखाने और सुधार करने में मदद करता है। एल्क मांस अलग नहीं है जब आप इसे जितना जल्दी संभव हो, ठंडा करना चाहते हैं, तापमान में 60 डिग्री सेल्सियस से कम, मांस को अधिकतम तीन दिनों के लिए ठीक किया जाना चाहिए। फिर, इसे 40 डिग्री फ़ारेनहाइट के लिए एक या दो सप्ताह तक शांत कर दें।
  • चेतावनी

    • जब आप श्रोणि की हड्डी काट रहे हैं, तो सावधान रहें कि मूत्र के थैले को पियर्स न दें और उसे एल्क मांस पर छोड़ दें।
    • खुद चाकू से कट मत करो
    • छाती के गुहा को काटते समय तेज धार आरी के साथ सावधान रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शिकार चाकू
    • हड्डी देखा
    • रस्सी, अगर आपको इसे खींचना है
    • Gerber शिकार सीमा या समकक्ष
    • दो से तीन गैलन पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com