ekterya.com

टेनिस में सेवा कैसे करें (सेवा ले लो)

एक टेनिस मैच में हर बिंदु सेवा से शुरू होता है, इसलिए यदि आप अदालत में खुद का बचाव करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको टेनिस सेवा को जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी करना होगा। बुनियादी सेवा को फ्लैट सेवा कहा जाता है, लेकिन एक बार जब आप अपने कौशल का विकास करते हैं, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी को एक सेवा के साथ आश्चर्यचकित कर सकते हैं लात या कटौती शुरुआती और बच्चे अक्सर नीचे की सेवा के साथ शुरू करते हैं, जो एक परंपरागत सेवा से निष्पादित करने में थोड़ा आसान है। यदि आप जानना चाहते हैं कि टेनिस बॉल कैसे प्राप्त करें और सेवा शुरू करें

सेकंड के एक मामले में अपने विरोधियों को एसी, शुरू करने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
फ्लैट ड्रा मास्टर करें

1

Video: Samvidhaan - Episode 1/10

स्थिति में खड़े हो जाओ बंद करने के लिए शुरू करने से पहले, आपको सेवा बॉक्स के विपरीत दिशा में नीचे पंक्ति के पीछे खड़े होना होगा, जहां आप जाएंगे। आपको अपने पक्ष में खड़ा होना चाहिए, अपने बाएं पैर को नेट के विपरीत पद की ओर इशारा करना चाहिए, अदालत के समांतर अपने दाहिने पैर के साथ। व्यक्तिगत टेनिस के लिए, केंद्र चिह्न के पास खड़े रहें। युगल के लिए, एक तरफ अधिक खड़े रहें, जिस प्रकार की सेवा आपको निष्पादित करने की योजना है और जिस रणनीति पर आप और आपके साथी ने योजना बनाई है, उसके आधार पर
  • यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के सही सेवा बॉक्स के लिए आकर्षित करने जा रहे हैं, तो आपको अदालत के दाईं ओर (आकर्षित पक्ष) पर खड़े होना चाहिए।
  • यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के बाईं सेवा बॉक्स के लिए आकर्षित करने जा रहे हैं, तो आपको अदालत के बाईं ओर (सीसा पक्ष) पर खड़े होना चाहिए।
  • आपका सही कंधे हमेशा उस सेवा बॉक्स की दिशा में सूचित किया जाना चाहिए जहां आप जा रहे हैं
  • गेंद को विपरीत सेवा बॉक्स में लाने के लिए आपके पास दो मौके हैं। यदि आप दोनों बार विफल हो जाते हैं, तो इसे एक डबल गलती माना जाता है, और आपको अन्य सेवा बॉक्स पर जाना चाहिए। यदि गेंद नेट पर आती है और सेवा बॉक्स में आती है, तो यह एक अशक्त सेवा माना जाता है और आप सेवा दोहरा सकते हैं। आप असीमित संख्या में कार्य कर सकते हैं, हालांकि यह अक्सर नहीं होता है
  • इन निर्देशों को दाएं हाथ वाले खिलाड़ियों के लिए हैं यदि आप बाएं हाथ वाले हैं (जो टेनिस में एक महान लाभ के रूप में निकलता है), तो बस विपरीत हाथों और पैरों का उपयोग करें
  • 2
    गेंद और रैकेट को सही ढंग से पकड़ो गेंद को हथेली के बजाय उंगलियों की ओर पकड़ो। हाथ को खींचें जो रैकेट को सेवा संरेखित करने में मदद करने के लिए गेंद को रखता है, और अपना वजन थोड़ा आगे बढ़ाएं। याद रखें कि, गेंद को फेंकने से पहले, आपको ड्राइंग की ताल में आने के लिए कम से कम 2 से 4 बार बाउंस करना होगा और अदालत का विचार होना चाहिए।
  • एक फ्लैट सेवा के लिए, आपको महाद्वीपीय पकड़ का उपयोग करके टेनिस रैकेट को पकड़ना होगा। इस पकड़ के लिए, आप, भूमि पर सीधा रैकेट पकड़ चाहिए, रैकेट के पहले नाला साथ तर्जनी के साथ इतना है कि अंगूठे और तर्जनी जब आप अपने हाथ पर देखने के एक वी के रूप में।
  • कई नए खिलाड़ी रैक को यथासंभव तंग और मजबूत रखने की कोशिश करते हैं। यह ऐसा नहीं होना चाहिए, खासकर जब आप बाहर निकल जाएं। पकड़ को और अधिक आराम से रखते हुए (1 से 10 के पैमाने पर 4 के बारे में, 10 सबसे ढीली होने के साथ) आपकी सेवा अधिक शक्ति और तरलता प्रदान करेगा
  • 3
    गेंद फेंको और आपके पीछे रैकेट को ले जाओ। आपको अपने सामने गेंद को बहुत अधिक फेंक देना चाहिए, ताकि जब आप गेंद को प्राप्त कर लें, तो आपके पास गति हो। याद रखें कि आप कर सकते हैं "आगे बढ़ें" गेंद के साथ संपर्क करने के बाद, तो आप के सामने गेंद फेंकना ठीक है आप सबसे अच्छा सेवा बिंदु खोजने के लिए कई बार अपने फेंक का अभ्यास भी कर सकते हैं - एक शानदार फेंक एक शानदार सेवा की कुंजी हो सकती है, और खराब फेंक एक सेवा को बर्बाद कर सकती है।
  • गेंद को लॉन्च करने से पहले, आपके सामने रैकेट के समतल चेहरे पर संपर्क करें।
  • रैकेट के सिर को छोड़ दें, जबकि आप अपना वजन वापस ले जाते हैं और रैकेट को चाप-आकार के आंदोलन में वापस ले जाते हैं।
  • उसी समय, अदालत की तरफ से गेंद को फेंकना शुरू करें यह धीरे-धीरे और जानबूझकर किया जा सकता है फेंकने पर, याद रखें कि आप गेंद नहीं फेंक रहे हैं - आपको केवल गेंद को छोड़ना चाहिए जब वह शीर्ष पर होता है कल्पना कीजिए कि आप गेंद को एक उच्च शेल्फ पर रख रहे हैं।
  • गेंद उच्चतम बिंदु से थोड़ा ऊपर होनी चाहिए, जहां आप रैकेट के साथ पहुंच सकते हैं। गेंद को मारने का सबसे अच्छा मौका पाने के लिए, आपको इसे सीधे ऊपर की तरफ फेंकना होगा, या इसे बिना किसी मोड़ के जाल में रखना चाहिए।
  • अपने हाथ से गेंद को रिहा करने के बाद, आप दिशा और स्थिरता प्राप्त करने के लिए इसे ऊपर या ऊपर पकड़ सकते हैं।
  • Video: शुक्राणु बढ़ाने है तो सिर्फ 10 दिन ये प्रयोग फिर जो होगा.. How to increase sperm count naturally

    4
    "अपनी पीठ खरोंच" रैकेट के साथ अधिकांश शुरुआती बस थोड़ा पीछे की हवा में रैकेट उठाते हैं और फिर गेंद का पीछा करते हैं। तुम नहीं! सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आप रैकेट सिर ऊपर और तुम्हारे पीछे लेने के लिए और अपने कोहनी मोड़ ताकि इस अगर आप रैकेट के पक्ष के साथ अपनी पीठ खरोंच के लिए गए थे के रूप में अपने सिर के पीछे पड़ता है चाहिए। रैकेट को ऊपर की ओर बढ़ने में मदद करने के लिए घुटने फ्लेक्स - यह गेंद को और अधिक शक्ति देगा
  • एक बार जब आप इस पर अच्छा लगे, तो आप इसे एक तरल आंदोलन के रूप में करेंगे: जब आप एक हाथ से गेंद को फेंक दें "अपनी पीठ खरोंच" दूसरे हाथ से रैकेट के साथ इस आंदोलन के साथ साथ कई बार फेंककर अभ्यास करें जैसे कि आप वास्तव में गेंद को मारने से पहले (लेकिन एक मैच के दौरान ऐसा न करें या आप अपने प्रतिद्वंद्वी के धैर्य को भर दें)।
  • आप देखेंगे कि कुछ शुरुआती गेंद को फेंकने से पहले उनके पीछे रैकेट उठाते हैं। यद्यपि यह गेंद को हिट करना आसान बना देगा, लेकिन किसी तरह से आप इस तरह से बहुत कम शक्ति और गति पैदा कर सकते हैं।
  • जैसा कि आप गेंद को छोड़ते हैं जिसे आप फेंकने जा रहे हैं, अपनी पीठ के घुटने को अपनी पीठ के किनारे पर अपना सबसे अधिक भार डालें। आप दोनों घुटनों को फ्लेक्स कर सकते हैं लेकिन पीछे के पैर पर अपना अधिक वजन रखने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, ताकि आप संपर्क करने पर आगे बढ़ने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकें।
  • 5
    साथ गेंद को मारो "इष्टतम बिंदु" रैकेट का नियंत्रण बनाए रखने के दौरान जितनी जल्दी हो सके गेंद को हिट करने के लिए रैकेट का सिर लें। आपके कंधे उसी तरह से घुमाएंगे जैसे वे बॉल फेंक रहे थे। जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल मारने की कोशिश न करें - इसके बजाय, तरल पदार्थ बनने की कोशिश करें अपनी कलाई को तोड़ना सुनिश्चित करें ताकि आप रैकेट के चेहरे के साथ गेंद को हरा दें, ठीक से केंद्र में Pronation सभी प्रकार की सेवा में आवश्यक है, जिसमें हवाई जहाज़, कट, टॉपस्पिन, मोड़ और कटौती टॉपस्पिन
  • यदि आप गेंद को रैकेट के केंद्र से दूर कर देते हैं, तो आपको उस स्थान पर अधिक नियंत्रण नहीं पड़ेगा जहां उसे भूमि मिलेगी। यदि आप रैकेट के फ़्रेम के साथ गेंद को मारा, 9 बार से 9 बार यह सेवा बॉक्स में नहीं आएगा।
  • 6
    गेंद को अपने उच्चतम बिंदु पर मारो अपने शॉट्स को अनुकूलित करने के लिए, आपको उच्चतम बिंदु पर गेंद को हिट करना चाहिए जहां इसे फेंकने के बाद आप इसे काफी हद तक मार सकते हैं। गेंद जितनी अधिक हो, उतनी आसानी से आप गति उत्पन्न कर सकते हैं, और नेट को पार करने की अधिक संभावना है। इसके बारे में इस तरह सोचें: कोई सही आप के सामने है और एक बाड़ पर एक गेंद फेंकने है, और आप गेंद को हिट करने ताकि केवल बाड़ को पार नहीं बल्कि जमीन पर जितनी जल्दी संभव हो, इस आंदोलन उछाल है त्वरित आपको गेंद को एक सीधी रेखा के बजाय चाप में मारने की अनुमति देगा, जितना संभव हो उतना शक्ति दे।
  • कई शुरुआती गेंद को बहुत कम, उनके सिर के ठीक ऊपर फेंक देते हैं, और तब गेंद को दूसरे सेवा बॉक्स में गिरने के लिए अपने पूरे शरीर को फैलाना। हालांकि यह संभव है, यह संभाल करने के लिए एक मुश्किल शॉट है और आपको सर्वश्रेष्ठ परिणाम नहीं देगा।
  • 7
    रैकेट को नीचे के विपरीत पैर के नीचे लाने से सेवा समाप्त करें गेंद के संपर्क के अंत में, कलाई को जल्दी से नीचे ले जाने के लिए गेंद को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रखें। आगे के पैर को आगे बढ़ाने के लिए अपने पीछे के पैर का वजन सामने के पैर पर स्थानांतरित करें। आप जमीन से ऊपर उठने वाले दाहिने पैर (या प्रमुख पैर) के साथ सेवा भी समाप्त कर सकते हैं।
  • 8
    "यह आगे आता है" बाहर निकालने के बाद समाप्त करने के लिए, सेवा को स्वाभाविक रूप से आपको अदालत में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए। आपको वापसी के लिए गेंद के लिए तैयार रहना चाहिए। हमेशा गेंद को देखें अपने प्रतिद्वंदी को कभी न देखें इस तरह, आप अनुमान लगा सकते हैं कि गेंद कहाँ गिर जाएगी और अधिक तेज़ी से प्रतिक्रिया करेगी। याद रखें कि फुटवर्क आपकी प्रतिक्रियाओं में पूरी तरह से महत्वपूर्ण है करने के लिए गेंद थोड़ा चरणों के सैकड़ों इष्टतम स्थान है जहाँ आप अगर आप इसे वापस कर गेंद को हिट करने की जरूरत है में आप जगह देता है। और, यदि आपका प्रतिद्वंद्वी सेवा नहीं लौटा सकता है, तो अच्छी तरह से किया!
  • 9
    गेंद के साथ संपर्क करने से पहले सर्विस लाइन को पार मत करो। आपका पैर सेवा लाइन को तब तक पार नहीं कर सकता जब तक कि आप गेंद के साथ संपर्क न कर सकें, यह कानूनी सेवा हो सकती है। आपका लक्ष्य गेंद को सेवा बॉक्स की तर्जों के भीतर करना है या केंद्र चिह्न के एक तरफ तिरछे उनसे स्पर्श करें जहां से आप खड़े हैं।
  • यह आदत अपनाने के लिए अच्छा है, हालांकि रेफरी या विरोधियों ने शायद ही कभी एक घोषित किया "पैर की कमी" खेल के दौरान एकमात्र अपवाद था सेरेना विलियम्स, जिसने 2011 में यूएस ओपन के सेमीफाइनल में खड़ा होने की कमी के लिए दंडित किया था, जिससे मूल रूप से उसे गेम खो दिया गया था!



  • 10
    अभ्यास। रैकेट के सिर की गति को बढ़ाकर सेवा में शक्ति जोड़ने से, गेंद पर हमला करने के लिए पैरों की ताकत का उपयोग करने के अलावा। सेवा अक्सर टेनिस में हावी होने के लिए सबसे मुश्किल हिट होती है, इसलिए हार न दें - धैर्य रखें और अभ्यास करें! चाहे आप कोच या अपने आप से अभ्यास कर रहे हों, अदालत के एक तरफ से गेंदों से भरा एक बाल्टी लें और सेवा की लय में प्रवेश करें। यदि आप एक घातक सेवा का विकास करते हैं, तो आप हारने के लिए एक मुश्किल प्रतिद्वंद्वी होंगे - और, दूसरी ओर, यदि आपके पास कमजोर सेवा है, तो आपके लिए एक गेम पर हावी होना मुश्किल होगा।
  • एक टेनिस बॉल चरण 11 पर खिताब वाली छवि
    11
    अपने विरोधी सतर्क रखें एक बार जब आप में महारत हासिल है फ्लैट की सेवा, तुम बाहर सोचने के लिए अदालत का हिस्सा क्या फेंक देते हैं अपने विरोधी की सेवा करते हैं सीख सकते हैं। यदि आप हमेशा सेवा बॉक्स के मध्य में सेवा अदालत के केंद्र के पास फेंक देते हैं ("लाइन नीचे") या चौक के दूसरे छोर की तरफ, फिर आपके प्रतिद्वंद्वी को पता होगा कि आपकी सेवा किस स्थान पर आएगी और पहले वहां तैयार हो जाएगी और वहां वापस जाने के लिए तैयार हो जाएगा यही कारण है कि आपको अपने प्रतिद्वंदी को गेंद को अदालत के अलग-अलग हिस्सों में मारकर मारना पड़ता है - सर्विस बॉक्स के विभिन्न हिस्सों में बॉल की जमीन की सहायता के लिए अपने पैरों और कंधों का उपयोग करें।
  • आप यह भी देख सकते हैं कि आपके प्रतिद्वंदी के पास कमजोर सही या बैकहैंड शॉट है। आम तौर पर, कई शुरुआती में वास्तव में एक रिवर्स शॉट होता है। यदि आपको एक कमजोरी मिलती है, तो सर्विस बॉक्स के उस भाग की ओर कार्य करता है जो आपके प्रतिद्वंदी को अपनी कमजोर स्ट्रोक का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर करे।
  • भाग 2
    माहिर अन्य कार्य करता है

    एक टेनिस बॉल स्टेप 12 परोसने वाली छवि
    1
    कट सेवा का उपयोग करें कटे हुए सेवा एक घातक (और अधिक उन्नत) सेवा है जो गेंद को रोकने के लिए या इसे आपके प्रतिद्वंदी के सेवा बॉक्स तक पहुंचने के बाद दिशा बदलने के लिए एकदम सही है। यह गारंटी है कि कटऑफ सेवा आपके प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित करेगी और सेवा को वापस करने के लिए उसे और अधिक कठिन बना देगी। आपको यही करना है:
    • बेहतर कोण प्राप्त करने के लिए नीचे की रेखा के मध्य से दूर चले जाएं अदालत के बीच और किनारे के किनारे बीच आधे रास्ते पर खड़े रहें।
    • महाद्वीपीय पकड़ का उपयोग करना जारी रखें
    • आपके सामने गेंद को फेंक दो और दाएं से थोड़ा
    • कल्पना कीजिए कि आप गेंद को बाएं से दाएं पर ले गए यह 9 से 3 तक गेंद को मारने की तरह होगा, अगर गेंद पर खींची गई घड़ी थी
    • आगे जा रही रैकेट के किनारे के साथ आगे बढ़ो।
    • कंधे को घुमाएं ताकि आपके शरीर को लक्ष्य का सामना करना पड़े।
    • गेंद के साथ संपर्क करें, गेंद के पीछे अपने प्रमुख पक्ष में ले जाएं। अपने प्रमुख पक्ष पर बाद में गेंद को मारो दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए, एक पार्श्व की बारी के साथ कट वाली फेंकने से गेंद को बायीं तरफ घुमाया जाता है।
  • एक टेनिस बॉल चरण 13 पर खिताब वाली छवि
    2
    सेवा के साथ प्रयोग करें किक। के साथ सेवा गेंद को अपने सिर पर फेंकने और फिर अपने गैर-प्रभावी पक्ष पर बाद में गेंद को मारने से हासिल किया जाता है। यह आंदोलन गेंद को अपने प्रमुख पक्ष की ओर ले जाता है, और यह एक मजबूत चोटी के चक्कर के साथ एक उच्च चाप में जाल को पार करने के लिए प्रेरित करेगा, जिसके कारण गेंद को सेवा बॉक्स की ओर गिरना होगा और फिर ऊपर ऊंचा उछाल, जो इसे बनाता है एक शॉट में वापस जाने के लिए काफी मुश्किल है। इस प्रकार की सेवा को एक नवीनता के रूप में और अधिक इस्तेमाल किया जाता है और आपके विरोधी को आश्चर्यचकित करने के लिए एक महान चाल हो सकती है। आपको यही करना है:
  • इसके सामने की बजाय अपने सिर के पीछे की गेंद फेंको।
  • अपने घुटनों को फ्लेक्स करें और अपने कूल्हों को आगे बढ़ाएं
  • कोहनी को पकड़े हुए गेंद पर कूदो जिसके साथ आप हिट और सिर
  • रैकेट के सिर की एक उच्च गति के साथ गेंद के पीछे की तरफ।
  • आंदोलन के उच्चतम भाग में Descrúzette
  • सेवा समाप्त करें
  • एक टेनिस बॉल चरण 14 पर खिताब वाली छवि
    3
    सेवा का उपयोग करें मोड़। यह सेवा इसके साथ सेवा का एक और अधिक चरम संस्करण है किक, जिसकी आवश्यकता है कि गेंद को अपनी स्थिति से 7 या 8 की स्थिति में 1 या 2 की स्थिति में धक्का दे। आपको रैकेट को भी ज़्यादा जल्दी से स्विंग करना होगा, जितना कि आप किक। यदि आप यह सही ढंग से करते हैं, तो आप पूरी तरह से गेंद की दिशा बदल सकते हैं, हालांकि इसके लिए कई कौशल और लचीलेपन की आवश्यकता होती है।
  • एक टेनिस बॉल चरण 15 पर खिताब वाली छवि

    Video: ५०० रुपये से कम में पुरुषो के लिए मनमोहक जूते

    4
    नीचे सेवा प्रदान करें (बच्चों और शुरुआती के लिए) हालांकि नीचे की सेवा पेशेवर टेनिस या किसी भी प्रतियोगी टेनिस में (बहुत कम सिवाय जब आपके प्रतिद्वंद्वी को थका हुआ है या मायावी लगता है) को प्रयोग नहीं किया जाता है, यह एक महान स्टार्टर और बच्चा आउटिंग है क्योंकि यह करना आसान है गेंद सेवा बॉक्स में शुद्ध, भूमि को पार करती है और खेल शुरू करती है। इस प्रकार आप निम्न सेवा प्रदान करते हैं:
  • अपने पैर को नीचे की रेखा के समान रखें।
  • गैर-प्रबल हाथ के साथ गेंद को पकड़ो
  • रैकेट को प्रमुख हाथ से बढ़ाएं ताकि गेंद रैकेट के चेहरे के समांतर हो।
  • आपके पीछे रैकेट को ले जाएं, जैसे कि आप सही शॉट मारना चाहते थे।
  • गेंद को गिरा दें और इसके साथ संपर्क करें जैसे कि यह गिरता है, इसे नेट पर खींचें जैसे कि आप नियमित रूप से सही शॉट बनाते हैं
  • एक टेनिस बॉल चरण 16 पर खिताब वाली छवि
    5
    पैनोरामा में बदलाव जारी है। आपको केवल फ्लैट सेवा या कटौती में फेंकना नहीं पड़ता है यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को आग में रखना चाहते हैं, तो चित्र थोड़ा बदल दें। वह पूरे खेल के दौरान फ्लैट कार्य करता है और फिर अचानक एक कटऑफ को नीचे दिए गए बिंदुओं के लिए सेवा देता है। या केवल कटौती की सेवा के साथ उतरो और अचानक अपने प्रतिद्वंद्वी को एक सेवा के साथ आश्चर्य कीजिए किक। यदि आपके प्रतिद्वंद्वी को नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाता है या ऐसा लगता है कि आपकी सेवा केवल वांछित प्रभाव नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप पूर्वानुमान नहीं लगा रहे हैं। और याद रखें कि जितना निपुण आप बाहर निकलना होगा, आप एक टेनिस मैच पर हावी होने की अधिक संभावना होगी।
  • युक्तियाँ

    Video: क्या आप जियो नेटवर्क सिग्नल की समस्या का सामना कर रहे हैं इस वीडियो को देखें, छुटकारा पाएं || Jio

    • सुनिश्चित करें कि आप पहले की तुलना में दूसरी या उससे अधिक की सेवा करें। बिंदु पाने का यह आपका आखिरी मौका है दूसरे की सेवा आम तौर पर यकीन है कि यह सेवा बॉक्स के अंदर रहता है और अधिक धीरे या एक मोड़ के साथ मारा गया है।
    • यदि आपके पास लगातार पैर की गलती होती है (यानी, आप गेंद को मारने से पहले सेवा लाइन को पार करते हैं), सेवा लाइन के पीछे थोड़ा पीछे खड़े रहें।
    • यह व्यक्तिगत रूप से इस तरह के एक गेंद के बिना रैकेट झूलते के रूप में, आंदोलन की प्रत्येक पुल की कोशिश कर बहुत उपयोगी हो या एक रैकेट के बिना गेंद फेंकने के कर सकते हैं।
    • स्थिति से आपकी पीठ खरोंचने के लिए, रैकेट का सिर एक त्वरित कलाई आंदोलन के साथ मिलकर बहुत सारी शक्तियां पैदा कर सकता है इसका अलग से अभ्यास किया जा सकता है अगर आपको हर चीज को समन्वित करने में कठिनाई हो रही है, या यदि आप सेवा के उस हिस्से पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो फिर से सब कुछ एकजुट करने का प्रयास करें
    • रैकेट के झूलते आंदोलन को समाप्त करने के लिए आपको समय देने के लिए हवा में गेंद को फेंकना चाहिए। यह आपको नेट के माध्यम से गेंद को बनाने का बेहतर मौका देगा। देखो पेशेवरों यह करते हैं और आप धीरे धीरे अपनी तकनीक सीखना होगा प्रत्येक दिन 30 मिनट का अभ्यास करें और आप अंतर को नोटिस करेंगे।
    • आप टेनिस कोर्ट पर तेजी से और अधिक आराम से स्थानांतरित करने में मदद करने के लिए जूते विशेष रूप से विकसित कर सकते हैं
    • शब्द "इक्का" इसका मतलब है कि रिसीवर कानूनी सेवा नहीं छू सकता। यह आमतौर पर एक मजबूत और तेज सेवा है
    • अधिक शक्ति प्राप्त करने के लिए, रैकेट सिर की गति बढ़ाएं, जैसा कि आप इसे आपके पीछे गिरते हैं। साथ में घूर्णन कंधे के साथ, आप महसूस करेंगे लगभग के रूप में यदि आप आवक सजा रहे थे और नीचे या बाहर और ऊपर की ओर।
    • लांच बहुत महत्वपूर्ण है यह एक सरल प्रशिक्षण है रैकेट सीधे हवा में पकड़ो इसे वहां रखो और दूसरे हाथ से गेंद फेंक दो। अभ्यास फेंकना ताकि गेंद की ऊंचाई रैकेट के सिर के केंद्र में हो। अभ्यास करना और आप बेहतर बनाएंगे यदि आपकी पिच बहुत कम है या बहुत अधिक है, तो आप सेवा लाइन को पारित करेंगे या आप नेट में क्रैश करेंगे।
    • एक प्रशिक्षण आप कर सकते हैं एक तौलिया ले लो और अपने हाथ में अंत पकड़ो इसे अपने रैकेट से संरेखित करें और सिर के बीच में एक गाँठ बाँध लें अब एक सेवा बनाने का अभ्यास करें विचार यह है कि आप रैकेट को वापस लाकर अपने बट को नहीं मार देते हैं एक बार जब आप यह मास्टर करते हैं, तो टेनिस की गेंद को मारने का प्रयास करें (यह लग रहा है की तुलना में थोड़ा आसान है)। यह आपको अपने रैकेट के इष्टतम बिंदु को हासिल करने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • जब आप गेंद फेंक देते हैं, तो घुटनों को मोड़ो मत। यह एक बुरी आदत है जो खराब फेंकता है।
    • इस आलेख में दिए गए निर्देश बहुत ही मूलभूत हैं, लेकिन शुरुआती लोगों के लिए वे निश्चित रूप से पर्याप्त होंगे। अधिक उन्नत खिलाड़ियों के लिए, फ्लैट सर्विस पर ट्यूटोरियल पढ़िए, कटऑफ में कार्य करता है, सबसे ऊपर है और साथ में कार्य करता है किक। टेनिस के लिए धारण पर एक त्वरित देखो भी उपयोगी है
    • हमेशा इससे पहले कि आप बाहर शुरू खिंचाव और धीरे धीरे कठिन हड़ताल विशेष रूप से सावधान रहना है, तो आप वापस क्योंकि झुकता, ट्विस्ट और हिस्सों शामिल की समस्याओं के लिए प्रयास करने से पहले शुरू होता है। धीमी शुरुआत से आपको ताल विकसित करने में मदद करने का भी लाभ होता है।
    • अन्यथा आपको अपनी raqueta- पर मज़बूत पकड़ है की सेवा से अधिक हाथ resbalársete कर सकते हैं सुनिश्चित करें।
    • हाथों पर छाले शुरुआती में आम हैं या यदि आप कुछ समय तक नहीं खेला है। टेप के साथ चिपकने वाला स्ट्रिप्स उन पर या मॉलस्किन अस्थायी रूप से मदद कर सकता है, लेकिन आम तौर पर आना शुरू हो जाएगा। आपके हाथों को कड़ी मेहनत करने के बाद यह एक समस्या नहीं होगी।
    • अपने पैरों की रक्षा के लिए आरामदायक जूते पहनें अपने बालों को लॉक करना भी आपके चेहरे से दूर रखेगा
    • बहुत अधिक मत मत करो यदि आप करते हैं, तो यह कलाई की गंभीर चोट लग सकती है और शायद हड्डी की समस्याएं। सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त हैं, लेकिन केवल पर्याप्त हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टेनिस रैकेट
    • टेनिस गेंदों
    • टेनिस जूते जो चिह्न नहीं छोड़ते
    • टेनिस कोर्ट या बोर्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com