ekterya.com

अंतिम कैसे खेलें

परम एक खेल है जो अमेरिकी फुटबॉल, फुटबॉल, बास्केटबाल और सभी की पसंदीदा समुद्र तट खेल के सभी बेहतरीन तत्वों को जोड़ती है: एक फ्रिसबी फेंको हालांकि, अंतिम पर कुछ भी शांतिपूर्ण नहीं है इस तीव्र, तेज गति से और रणनीतिक खेल में कोई समानता नहीं है। यदि आप इसे खेलना सीखना चाहते हैं, तो आप आसानी से नियमों का सारांश प्राप्त कर सकते हैं, इसे कैसे खेल सकते हैं, और अपनी टीम को जीतने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए रणनीतियां तैयार कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
नियमों को जानें

अंतिम शीर्षक परम फ्रिस्बी चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
एक उपयुक्त खेल मैदान खोजें परम खेलने के लिए, आपको फैलाने के लिए थोड़ी सी जगह की आवश्यकता होगी। यह खेल आमतौर पर फुटबॉल या फुटबॉल मैदानों पर खेले जाते हैं, लेकिन यह किसी भी खुले मैदान पर खेला जा सकता है जो प्रत्येक छोर पर चिह्नित क्षेत्र वाले कम से कम 65 किलोमीटर 35 किलोमीटर (70 से 40 गज की दूरी पर) के उपाय करता है, जहां अंक रन बनाए जाते हैं। । इस गेम के नियमों के मुताबिक, छोर पर जोन 18 मीटर (20 गज) गहरे हैं
  • आपके पास के स्थान के साथ उन्हें व्यवस्थित करें। यदि आप पिछवाड़े में खेलना चाहते हैं, तो इसे मापने में परेशान मत करो। यह केवल प्रत्येक टीम को एक क्षेत्र देने के लिए इलाके के प्रत्येक छोर पर दो क्षेत्रों को स्थापित करता है फिर, खेलना शुरू करें
  • अंतिम शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    दो टीमों का फॉर्म परम एक टीम का खेल है जिसमें प्रत्येक पक्ष के कम से कम मुट्ठी भर खिलाड़ियों की आवश्यकता होगी। मित्रों के अपने समूह को दो समान टीमों में विभाजित करें
  • खिलाड़ियों की पूर्ण न्यूनतम टीम प्रति टीम में चार से दो होगी, लेकिन उस राशि के साथ यह एक चुनौतीपूर्ण खेल होगा। सामान्य तौर पर पांच से सात खिलाड़ियों की टीमों में खेलना सबसे अच्छा है।
  • परम का आधिकारिक दल प्रत्येक पक्ष के सात खिलाड़ियों से बना है, हालांकि लाइनअप में जितनी चाहें उतना शामिल हो सकते हैं। किसी बिंदु के बाद खिलाड़ी को किसी भी समय प्रतिस्थापित किया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक है, परम फ्रिसबी प्लेस्ट 3
    3
    डिस्क के सही प्रकार के साथ खेलते हैं। आप किसी भी प्रकार की फ्लाइंग डिस्क के साथ अंतिम खेल सकते हैं, हालांकि क्लासिक मनोरंजन डिस्क की तुलना में थोड़ा अधिक भारी संस्करण के साथ ऐसा करने के लिए आमतौर पर आसान और अधिक उचित है। यह आपको पास और अपनी दूरी को समुद्र तट पर उपयोग की जाने वाली मूल उड़ान डिस्क की तुलना में अधिक आसानी से नियंत्रित करने की अनुमति देता है।
  • खेल के सामान भंडार में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं, जो 175 ग्राम फ्लाइंग डिस्क्स को अंतिम रूप से खेलने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। "डिस्कवर अल्ट्रा-स्टार 175" संयुक्त राज्य सीरीज़ में परम चैंपियनशिप के लिए आधिकारिक डिस्क है।
  • अंतिम शीर्षक पर क्लिक करें छवि फ्रिस्बी चरण 4
    4
    प्रत्याशा के साथ खेलने के लिए जानें फुटबॉल, फुटबॉल, लैक्रोस या अन्य बिंदु-आधारित स्पोर्ट्स के रूप में, प्रत्येक टीम के पास एक ऐसा क्षेत्र है जो उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वी के स्कोर में बचाव करने और स्कोर करने का प्रयास करना चाहिए। खेल का उद्देश्य टीम के साथियों के बीच पार करने के दौरान मैदान के माध्यम से उड़ने वाली डिस्क को स्थानांतरित करना है
  • डिस्क वाले खिलाड़ी को 10 सेकंड से ज्यादा के लिए स्थानांतरित या पकड़ नहीं करना चाहिए शेष खिलाड़ी मैदान के चारों ओर घूमते हैं और पास प्राप्त करने के लिए खोलने का प्रयास करते हैं।
  • अगर कोई पास गिरता है, सीमा से बाहर हो जाता है या रोक लिया जाता है, तो खेल बचाव दल के हाथों में जाता है
  • इस बीच, जो टीम डिस्क के कब्जे में नहीं है वह इसे रोकना और हमला करने वाली टीम द्वारा की गई पासों को बदलने का प्रयास करेगा।
  • इमेज का शीर्षक है, परम फ्रिसबी प्लेस्ट 5
    5
    अधिक जानने के लिए अपने क्षेत्र में एक लीग खोजें पर्याप्त लोगों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है जो इसे अनौपचारिक रूप से खेलने के लिए जानते हैं ताकि आप नियमित गेम शुरू कर सकें। यही कारण है कि रणनीतियों, तकनीकों को सीखने और अंतिम का आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका आपके इलाके में एक लीग ढूंढना है जहां आप मूल बातें सीख सकते हैं और नए दोस्त बनाने में मजेदार बना सकते हैं। यदि आप यात्रा करते हैं तो आप अपने क्षेत्र में लीग की खोज कर सकते हैं यह पेज.
  • भाग 2
    खेल खेलते हैं

    अंतिम शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    फ्रिसबी को टीम में फेंक दें जो खेल शुरू कर देंगे। दो बराबर टीम बनाने और बुनियादी नियमों का निर्धारण करने के बाद, यह टीम शुरू करने का समय है जो खेल शुरू करेगा। आप इसे एक सिक्के फ्लिप कर कर सकते हैं, डिस्क को फ्लिप कर सकते हैं या अपनी पसंद के किसी अन्य तरीके का उपयोग कर सकते हैं और फिर डिस्क शुरू करने के लिए खेल शुरू कर सकते हैं।
    • विरोधी टीम अपने क्षेत्र में स्थित होगी और डिस्क को दूसरे में "फेंक" करेगी, मूल रूप से किसी को इसे लेने के लिए हवा में फेंक देगी, जैसा कि अमेरिकी फुटबॉल में भी किया जाता है। यह भी प्रत्येक बिंदु नोट के बाद किया जाएगा।
    • पिचर को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी तैयार हैं, फिर डिस्क टीम को प्रतिद्वंद्वी टीम की तरफ फेंक दें। सभी pitchers तुरंत रक्षात्मक खेलना शुरू करने के लिए विपरीत दिशा में चलना चाहिए।
  • अंतिम शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    पूर्ण पास के साथ स्कोर अंक विरोधी टीम के क्षेत्र में एक पास पूरा हो जाने पर एक बिंदु बनाया जाता है। एक अंक हासिल करने के बाद, डिस्क का दायरा उस टीम से गुजरता है जिसने अंक प्राप्त किया था। डिस्क के कब्जे में टीम स्कोर करने का प्रयास करेगी और दूसरा गेम को बीच में करने की कोशिश करेगा और स्कोर के लिए डिस्क का कब्जा करेगा।
  • जब कोई खिलाड़ी फ्रिसबी को किसी दूसरे को पास करता है जो विरोधी टीम के क्षेत्र में खड़ा होता है और उसे सफलतापूर्वक पकड़ता है तो एक बिंदु बना है। उस पल में, खेल समाप्त होता है और बचाव दल की डिस्क का अधिकार होता है।
  • बिन्दु को रन बनाए जाने के बाद और दूसरी टीम डिस्क को चलाने से पहले बदलाव की अवधि के दौरान प्रतिस्थापन कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है, परम फ्रिसबी चरण 8
    3
    विरोधी खिलाड़ियों के साथ शारीरिक संपर्क कभी नहीं है विरोधी टीम के खिलाड़ियों के साथ शारीरिक संपर्क होने के कारण अवैध है। अंतिम रूप में, इसे अन्य खिलाड़ियों के आंदोलन में बाधा डालने या अन्य कार्यों को रोकने की अनुमति नहीं है जो उन्हें परेशान करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि डिफेंडर बास्केटबॉल के रूप में विरोधी टीम को बाधित और चिह्नित करें, लेकिन शारीरिक संपर्क किए बिना।
  • यह डिफेंडर पर निर्भर करता है जो कि खिलाड़ी को फ्लाइंग डिस्क गिनती के कब्जे में 10 की तरह, आमतौर पर जोर से बाहर की ओर जाता है। यह रक्षकों का काम है कि यह देखने के लिए कि 10 सेकंड प्रतिबद्ध नहीं हैं।
  • अंतिम शीर्षक फ्रांसिबी चरण 9 का शीर्षक चित्र
    4
    15 अंक तक खेलें। आम तौर पर, जब कोई टीम 15 अंक अर्जित करती है तो अंतिम समापन का एक खेल होता है, हालांकि आप अपने नियमों को अपने समय की सीमाओं और आपके खेलने की इच्छा के अनुरूप बनाने के लिए इस नियम को संशोधित कर सकते हैं। आम तौर पर, 15 अंक का खेल एक घंटे और एक आधा तक रह सकता है, इसलिए आप उस समय 7 या 10 अंक तक खेलना चाहते हैं, यदि आपके पास इतना समय नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक है, परम फ्रिस्बी चरण 10 खेलते हैं
    5



    अपने आप को अपने बीच में देखें परम एक अनन्य अराजक खेल है। यहां तक ​​कि किसी आधिकारिक गेम में, कोई भी रेफरी या लाइन जज इसे नियंत्रित करने के लिए नहीं है। दो टीमों के बीच क्षेत्र में फॉल्ट्स, अंक और विवाद सुलझाए जाते हैं परम के लिए ईमानदारी और सद्भावना की आवश्यकता होती है, जो इसे विश्वास और मजेदार का एक खेल बनाती है।
  • कभी-कभी, किसी "पर्यवेक्षक" को किसी भी टीम के बिना किसी उद्देश्य के दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपयोग किया जाता है और जो प्रक्रिया का विवरण प्रदान कर सकता है, जैसे समय का ट्रैक रखना
  • भाग 3
    एक रणनीति की योजना बनाएं

    छवि शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 11 खेलते हैं
    1
    इस खेल को खेलने की कोशिश करने से पहले अच्छा पिचों बनाने का अभ्यास करें। फ्लाइंग डिस्क को ठीक से लॉन्च करने के लिए, अपने सूचकांक और मध्यम उंगलियों को किनारे के पास रखें। अपनी अंगुलियों को फेंकने के लिए मोड़ लें और अपने शरीर को अपने फेंकने वाले हाथ की तरफ बारी करें। अपने प्रमुख पैर के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं और अपने शरीर को अपनी सामान्य स्थिति में बदल दें। एक बार आपके शरीर का सामना करने के बाद, कलाई मोड़ें, डिस्क को छोड़ दें और इसे इंगित करें जहां आप जाना चाहते हैं। जमीन के साथ समानांतर डिस्क रखें
  • इमेज का शीर्षक है, परम फ्रिसबी प्लेस्ट 12
    2
    जैसा कि आप अपने खेल को बेहतर बनाने के रूप में और अधिक उन्नत रिलीज़ जानें जैसा कि आप प्रगति करते हैं, आप कुछ अभ्यास प्राप्त करके अधिक जटिल लॉन्च विकसित कर सकते हैं। "हथौड़ा फेंक" करने के लिए, अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों को डिस्क के नीचे और अपने अंगूठे को पहले दो झुकने के बिना उसके ऊपर रखें। जैसे कि आप किसी भी गेंद को फेंक रहे थे, अपने सिर पर डिस्क उठाएं और इसे अपने ऊपर झुकाएं। डिस्क के साथ 50 से 55 डिग्री का एक कोण बनाना सुनिश्चित करें उस कोण के साथ भी डिस्क फॉरवर्ड और फेंक दो डिस्क को कुछ सेकंड के लिए जमीन पर सीधा लग जाना चाहिए और फिर जमीन की तरफ अधिक धीरे फ्लोट करने के लिए बारी। इस रिहाई को पकड़ने में थोड़ा मुश्किल है, लेकिन जब आप अच्छे बचाव का सामना करते हैं तो यह उपयोगी हो सकता है
  • एक पक्ष फेंक की कोशिश करो अपने सूचकांक और मध्यम उंगलियों को शीर्ष के किनारे और अंगूठे के विरूद्ध डिस्क तुला के नीचे रखें थोड़ा सा आपके शरीर को डिस्क की तरफ घुमाएं और अपनी कलाई को मोड़कर इसे छोड़ दें। फेंकते समय, सुनिश्चित करें कि डिस्क पर पर्याप्त बल लगाने के लिए अपने शरीर की ओर अपना हाथ बारी करें और इतनी उड़ान भरें। यह प्रक्षेपण तब बहुत उपयोगी होता है जब आप किसी विरोधी खिलाड़ी का अंक प्राप्त करते हैं, लेकिन इसके लिए अभ्यास की आवश्यकता होती है।
  • इमेज का शीर्षक है, परम फ्रिस्बी चरण 13
    3
    त्वरित पास करें टीमों के बीच का अंतर जो परम पर अच्छा है और जो कि केवल खेल ही उनके पास की गति है। अपने टीम के साथी के साथ त्वरित, स्वच्छ और सटीक गुजरने का अभ्यास करें और शेष राशि से रक्षा को बनाए रखने के लिए मैदान के माध्यम से जल्दी से चलते रहें यद्यपि डिस्क के कब्जे वाले खिलाड़ी को इसे पकड़ने में 10 सेकंड का समय लगता है, लेकिन यह एक दुर्लभ वस्तु होगी जो 5 सेकंड से ज्यादा के लिए रखता है।
  • पूरे क्षेत्र को पार करने वाले "बम" पास ("जय हो") बनाने के बारे में चिंता न करें। इन प्रकार के पास बहुत ही दुर्लभ हैं और अक्सर स्कोरिंग अवसरों के बजाय ब्लॉक में अंत हो जाते हैं।
  • अंतिम शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने फास्ट टीममाटियों को पास की ओर चलने दें। एक स्थिर खिलाड़ी पर सीधे पास फेंक देना एक डिफेंडर का एक अच्छा तरीका है जो आपकी पिच को रोकता है और पक के कब्जे को खोने को खत्म करता है। इसके बजाय, अपने टीम के साथी को निर्देशित करें, उन्हें एक खुले क्षेत्र में पास दें, जो उन्हें रक्षा के पीछे छोड़ दें और डिस्क पर चलाएं। डिस्क और लाभ क्षेत्र के साथ आगे बढ़ने के लिए यह एक अधिक कुशल तकनीक है।
  • अंतिम शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 15 का शीर्षक चित्र
    5
    जल्दी मत करो जब तक आप एक महान अवसर नहीं देखते हैं, तब तक आपके पास डिस्क के रूप में जल्द से जल्द फील्ड चलाने की आवश्यकता नहीं होती है। सफलता की उच्च संभावना के साथ गुजरता है और डिस्क के कब्जे को नियंत्रित करने पर ध्यान लगाओ, तुरंत स्कोरिंग नहीं यदि आपके पास डिस्क है, तो इसे रखें स्वच्छ और सटीक गुजरता है, और क्षेत्र धीरे-धीरे आगे बढ़ें, क्षेत्र प्राप्त करें
  • फुटबॉल के रूप में, जब आप डिस्क के पास होते हैं तो आप किसी भी दिशा में जा सकते हैं। अगर आपको क्षेत्र को फिर से संगठित और नियंत्रित करने के लिए कुछ गुजरता है, तो उन्हें करें। सामान्य तौर पर, आपको आगे बढ़ना चाहिए और पिछड़े नहीं होना चाहिए, लेकिन यह रणनीति तैयार करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
  • Video: जीतो 15 करोड़।अब कैसे खेलें?कूपन कैसे लगाएं।TWV। JEETO 15 CARORE।

    अंतिम शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 16 का शीर्षक चित्र
    6
    एक खुली जगह पर जाएं जब आप डिस्क के कब्जे में नहीं होते हैं, तो आपको एक खोलने की तलाश में रिक्त स्थान खोलने के लिए निरंतर स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है। Dispise, उद्घाटन बनाएँ, रक्षकों का नकली और नॉनस्टॉप ले जाएं।
  • उद्घाटन के दौरान पार करने के लिए जानें, समानांतर में जाने के बजाय डिस्क के मालिक के पथ के माध्यम से छोटे मार्गों को लेना सीखें इससे एक पास बनाने की संभावना बढ़ जाएगी और आपको डिस्क को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह उस खिलाड़ी को अधिक विकल्प देता है जिसकी डिस्क है।
  • इमेज का शीर्षक है, परम फ्रिस्बी चरण 17
    7
    अनुसरण करने के लिए मार्गों का अभ्यास करें बास्केटबॉल, फुटबॉल या लगभग किसी अन्य टीम के खेल के रूप में, कुछ महत्वपूर्ण नाटक करना महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप एक प्रविष्टि बनाना चाहते हैं चाहे आप उन्हें परिष्कृत नाम देना चाहते हैं या आप उन्हें एक विवेकपूर्ण तरीके से करना चाहते हैं, पहले विकसित चाल के आधार पर आक्रामक बनाने के लिए बचाव का समाधान करने और खेल से आगे रहने का एक अच्छा तरीका है।
  • यदि डिस्क वाला खिलाड़ी जानता है कि आप आमतौर पर किस प्रकार के मार्ग का अनुसरण करते हैं, तो आप एक खुली जगह के लिए एक पास बना सकते हैं और अपने आप तक पहुंचने के लिए इसे चलाने के लिए अनुमति दे सकते हैं।
  • Video: JEETO 15 CRORE DOBARA // कैसे खेलें जीतो 15 करोड़ दोबारा

    अंतिम शीर्षक परम फ्रिसबी चरण 18 का शीर्षक चित्र
    8
    यदि आप बचाव में हैं, तो एक-से-एक डायलिंग करें। जब रक्षात्मक रूप से खेलते हैं, तो स्कोर का सबसे अच्छा तरीका आम तौर पर एक खिलाड़ी के खेल को कवर करके और उसे चिपकाने के लिए "आदमी से आदमी" होता है जैसे कि आप गोंद होते हैं बचाव बास्केटबॉल और फुटबॉल के संयोजन की तरह ही खेला जाना चाहिए, हथियार का इस्तेमाल करके आप जिस खिलाड़ी को अंकन कर रहे हैं उसे गुमराह करने के लिए और पास को रोकने की कोशिश करनी चाहिए।
  • रक्षकों को कब्जे के बिंदु के आसपास कम से कम 1 मीटर (1 यार्ड) के हमलावर को त्रिज्या देना होगा। शारीरिक रूप से उसे छूने के लिए आप काफी करीब नहीं मिल सकते याद रखें: कोई शारीरिक संपर्क नहीं है
  • जब आप रक्षात्मक खिलाड़ियों के साथ चलते हैं, तो पक के बजाय उनकी कूल्हों को देखने की कोशिश करें। एक पास को ब्लॉक करने का सबसे अच्छा मौका पाने के लिए डिस्क और उन खिलाड़ियों के बीच रहें
  • युक्तियाँ

    • खेल शुरू होने से पहले, आप एक निष्क्रियता गिनती पर फैसला कर सकते हैं। इस गिनती का उपयोग तब किया जाता है जब टीम ए के खिलाड़ी खिलाड़ी को टीम के साथी को फेंकने की कोशिश करता है। यदि खिलाड़ी ऐसा करने में अधिक समय लेता है, तो टीम बी में से एक जो थ्रो को रोकने की कोशिश करता है, वह गिनती शुरू हो सकता है। अगर गेम 10 सेकंड से ज्यादा के लिए रुक जाता है, तो डिस्क बी टीम के हाथों को देता है।
    • जब कोई व्यक्ति खेल के लिए नया होता है और अभी तक किसी डिस्क को फेंकने के लिए प्रयोग नहीं करता है, तो इसे कम से गुजारना बेहतर होता है, जिससे क्षेत्र से बाहर निकलने वाली डिस्क के जोखिम को कम किया जा सकता है या किसी विरोधी खिलाड़ी द्वारा इंटरसेप्टेड किया जा सकता है।
    • खिलाड़ियों की संख्या और इस गाइड में उल्लिखित क्षेत्र के आकार के अधिकारी हैं और उन्हें अंतिम खिलाड़ी एसोसिएशन से लिया गया है। अधिकांश खेलों के साथ, इन नंबरों को मित्रों के साथ अनौपचारिक खेलों के लिए संशोधित किया जा सकता है। एक फील्ड को मार्कर, रेखाओं या कुछ ऐसे पेड़ों के समान सरल बनाया जा सकता है जो पहले से मौजूद हैं।
    • खेल मैदान के लिए मानक आकार 36.5 मीटर (40 गज) चौड़ा और 64 मीटर (70 गज) लंबा है इस क्षेत्र में दोनों छोर पर 23 मीटर (25 गज) के क्षेत्र होंगे, जिसमें कुल 109 मीटर (120 गज) होंगे।

    चेतावनी

    • पानी पीने और हाइड्रेटेड रहने के लिए मत भूलना।
    • डिस्क एक कठिन प्लास्टिक सामग्री से बना है ठोड़ी, हाथ या सिर को झटका लगा, गंभीर चोट लग सकती है।
    • किसी भी खेल के साथ, यदि आप सावधानी से नहीं खेलते हैं, तो चोट का खतरा अव्यक्त होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ्लाइंग डिस्क (फ्रिसबी), (अधिमानतः 175 ग्राम में से एक परम)
    • एक खाली घास क्षेत्र, हालांकि एक विस्तृत और खाली पार्किंग भी उपयोगी है
    • दोस्तों का एक समूह
    • पानी
    • शंकु और अन्य मार्करों को सीमाएं और एनोटेशन जोन निर्धारित करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com