ekterya.com

कैसे समुद्र में तैरने के लिए

प्रतिभाशाली तैराकों के लिए भी, समुद्र में तैराकी परेशान हो सकती है और यहां तक ​​कि भयभीत भी हो सकती है ऐसा करने से पहले समुद्र में तैरने के लिए उचित सुरक्षा उपायों को जानना अच्छा है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पानी में हैं जितना संभव हो सुरक्षित और आरामदायक। समुद्र में तैरने से पहले, समुद्र तट, मौसम और कुछ और जो कि सुरक्षा सावधानी बरतने के लिए आपको चेतावनी दे सकता है, की शर्तों की जांच करना सुनिश्चित करें।

चरणों

भाग 1
अपने सामने क्रॉल में सुधार करें

छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 1
1
एक सामान्य सामने क्रॉल स्थिति में शुरू करें। अपने शरीर को यथासंभव फ्लैट रखने के लिए निशाना लगाओ ताकि आप पानी के माध्यम से सुव्यवस्थित कर सकें। कूल्हों और पैरों की स्थिति में इतना है कि वे थोड़ा पानी के नीचे हैं अपने पेट को सपाट और स्तर को अपनी पीठ और पानी की सतह पर जितना संभव हो उतना समर्थन में रखें। अपने सिर की स्थिति, ताकि शरीर के साथ गठबंधन किया जा सके और पानी का स्तर आपके बालों के प्रवेश द्वार पर पहुंच गया और आंखों की आंखें आगे और नीचे दिख रही हैं।
  • इस स्थिति में, आपको सिर और रीढ़ की हड्डी को यथासंभव और आराम से रखना चाहिए। गति प्राप्त करने के लिए, कूल्हों और कंधों को घुमाएं जब आप श्वास लेने के लिए बाहर जाते हैं तो आपका सिर केवल आंदोलन में शामिल होना चाहिए। आपके कूल्हों को आपके कंधे जितना ज्यादा नहीं होना चाहिए
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन स्टेप 2
    2
    पैटिया पैरों के साथ आपके किक को बारीक घुटने के बल के साथ कूल्हे में वैकल्पिक और शुरू करना चाहिए। आराम से टखनों के साथ आपके पैरों को एक दूसरे के बहुत करीब होना चाहिए। अपने पैरों पर अधिकतर दबाव के साथ एक छोटे, निरंतर आंदोलन करें। किसी भी मामले में आपको पूरे पैर को स्थानांतरित करना चाहिए, लेकिन पैरों को अपने पैरों की आवाजाही के साथ ऊपर से नीचे तक ले जाना चाहिए।
  • किक को लम्बे और तेज़ बनाओ लेकिन बहुत कम छिड़क रहा है प्रत्येक बांह चक्र में छह किक करने का प्रयास करें, अर्थात, प्रत्येक हाथ की गति के अनुसार तीन किक
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 3
    3
    हथियारों को एकांतर से स्थानांतरित करें एक हाथ को अपने सिर के ऊपर पानी में दूसरे का पालन करना चाहिए। कोहनी पानी से पहले 15 से 30 सेमी (0.5 से 1 फुट) के बाहर आते हैं। हाथ के साथ भाला गतिएं करें, हाथों के हथेलियों को बाहर की तरफ झुकाएं, जिससे अंगूठे को पहले पानी में प्रवेश करना होगा। पानी के माध्यम से अपनी बांह के साथ एक भाला बनाओ और जैसा कि आप पानी से दूसरे कोहनी लेते हैं, पहले हाथ को पानी के माध्यम से अपने शरीर में वापस ले जाएँ।
  • अपने हाथ वापस पानी के रूप में जल्द ही हाथ में खींचने के लिए शुरू मत करो अपने हाथ को आगे बढ़ाए, भाले बनाकर, इसे अपने शरीर की ओर वापस खींचने से पहले। जब आपका हाथ पानी में प्रवेश करता है, तो अपनी कोहनी को आगे बढ़ाएं और फिर उसे अपने शरीर के केंद्र की ओर खींच दें और फिर जांघों की तरफ खींचें।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 4
    4
    अपने सांस लेने पर हावी सामने के क्रॉल में श्वास मुश्किल हो सकता है, लेकिन शैली के लिए यह महत्वपूर्ण है। तीन स्ट्रोक के बाद साँस लेने की कोशिश करें अपने सिर को एक तरफ ठीक से मुड़ें और पानी से अपने मुंह को एक ही समय में हटा दें, जब विपरीत हाथ पानी में प्रवेश करता है। अपने सिर को पानी से दूर करने की कोशिश न करें, क्योंकि आपका सिर अधिक हो जाता है, और आपके पैरों और पैरों को डूबना होगा।
  • जब आप साँस लेते हैं, तो आपके चेहरे का एक तरफ अभी भी पानी में होना चाहिए। पानी डालने से रोकने के लिए आप अपने मुंह को एक तरफ एक तरफ खींच सकते हैं।
  • सांस लेने की नियमितता हर किसी के लिए समान नहीं है यदि आपको अधिक बार साँस लेने की जरूरत है, तो इसे करें बस एक ही स्थिति रखने के लिए और अपने साँस नियमित रूप से बनाने की कोशिश करो।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 5
    5
    महासागर वाकर तैरने की शैली के साथ अपनी तकनीक को संशोधित करें। यह तैराकी तकनीक कई कारणों से समुद्र में तैराकी के लिए एकदम सही है। उदाहरण के लिए, उन्होंने अपने करियर के लम्बे समय के लिए इंग्लिश चैनल में तैरने के लिए एडम वॉकर, रिकॉर्ड तोड़ने वाला तैमोर की मदद की। यह शैली किसी के लिए अच्छा है: बच्चों और वयस्कों, खुले पानी तैराकों और चैनल तैराक
  • पानी में अधिक प्रतिरोध पाने के लिए अपनी शैली बदलने के लिए, इस प्रकार अपनी गति को संशोधित करें:
  • अपनी सीने और कंधे का उपयोग करने के लिए पानी में अपना हाथ और हाथ निर्देशित करने के बजाय, धड़ की मांसपेशियों का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करें। अपने कूल्हों को बदलने और उन्हें पानी के माध्यम से आप को आगे बढ़ाने के लिए उपयोग कीजिए।
  • पानी जल्द ही दर्ज करें अपने हाथ से एक ही आंदोलन का उपयोग करें, लेकिन जब आप पानी से अपनी कोहनी उठाते हैं, तो अपना हाथ पानी में अपने सिर के करीब ले जाएं। एक नियमित ललाट क्रॉव में, तुम्हारा हाथ आपके सामने 30 सेंटीमीटर (1 फुट) पानी में प्रवेश करेगा, लेकिन इस शैली में, आपके हाथ को अपने सिर के सामने केवल कुछ सेंटीमीटर पानी में प्रवेश करना चाहिए।
  • जगह में अपना पुनर्प्राप्ति हाथ पकड़ो एक सामान्य शैली में, जब एक हाथ पानी में प्रवेश करने के लिए शुरू होता है, तो आप पहले से दूसरे हाथों को पीछे की तरफ खींचा जाना चाहिए इस शैली में, अपने हाथ आपके सामने विस्तारित रखें जब तक कि आपका दूसरा हाथ पानी में प्रवेश करने के बारे में नहीं है। फिर, दूसरे हाथ वापस खींचें
  • बस अपने हाथ वापस अपने हिप में खींचें एक सामान्य शैली में, हाथ वापस जांघ पर खींचें, लेकिन इस में, आप इसे केवल अपने पावर सेक्शन में खींच सकते हैं: आपकी कूल्हों
  • इस तकनीक के कुछ फायदे हैं:
  • सही मांसपेशियों का उपयोग करें
  • गति और दक्षता को अधिकतम करें
  • ऊर्जा बचाता है और चोटों को रोकता है
  • अपने शरीर को आराम करो, जो आपके दिमाग को आराम करने में मदद करता है।
  • अशांत जल में स्थिरता में सुधार
  • यह आपके आकार को शैली में रखने में मदद करता है, तब भी जब आप थके हुए होते हैं।
  • भाग 2
    समुद्र तट पर सुरक्षा उपाय करें

    छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 6
    1
    गहराई में गोताखोरी से पहले एक सक्षम तैराक रहें यदि आप समुद्र तट पर जा रहे हैं और किनारे पर चढ़ने की योजना बना रहे हैं, तो संभवतः आपको तैराकी की मूल बातें जानना चाहिए। हालांकि, अगर आप वास्तव में समुद्र में जाना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक ठोस तैराक हैं। लहरों में तैरना मुश्किल हो सकता है और ज्वार अक्सर आप अपने मूल स्थान से दूर ले जा सकते हैं, इसलिए तैराकी के दौरान कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहें।
    • यदि आपके समुद्र में घुसने के लिए आपके तैराकी कौशल पर पर्याप्त आत्मविश्वास नहीं है, तो स्थानीय पूल में अभ्यास करने में कुछ समय दें। सुनिश्चित करें कि आप मूल आंदोलनों को मास्टर करते हैं और आप कुछ शैलियों को भी सीख सकते हैं। बेहतर तैराक आप हैं, समुद्र में तैरने के लिए आसान और अधिक सुखद।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 7
    2

    Video: इस समुद्र में कोई नहीं डूबता, इसके पीछे है बड़ा राज, यहां जानें

    तैराकी के दौरान एक संदर्भ बिंदु चुनें। जब आप समुद्र में तैरते हैं और आप केवल नीले पानी से घिरे होते हैं, तो उस जगह की जगह खोना आसान हो सकता है जहां आपने शुरू किया था। तैरने से पहले, एक बड़े संदर्भ बिंदु का चयन करने की कोशिश करें ताकि आप जान सकें कि वापस कहाँ तैर रहे हैं। यह संभावना है कि आप वर्तमान के साथ बहाव करेंगे, इसलिए यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कैसे वापस लौटना है।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 8
    3
    स्थानीय मौसम की स्थिति की जांच करें समुद्र तट पर तैरने से पहले, उस दिन के लिए मौसम के पूर्वानुमान की जांच करना बुद्धिमानी है। यदि यह अधिकतर धूप है, तो समुद्र तट पर तैरना सुरक्षित है। हालांकि, यदि पूर्वानुमान में तूफान या बहुत बारिश होती है, तो उस दिन तैराकी के लिए सबसे अच्छा नहीं होगा।
  • यदि आम तौर पर पूरे दिन हल्की बारिश होती है, तो आप आम तौर पर एक समुद्र तट पर जा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि तैराकी करते समय देखना कठिन हो सकता है, इसलिए यह खतरनाक हो सकता है।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 9
    4
    पानी में प्रवेश करने से पहले संकेत पढ़ें तट पर समुद्र तट पर तैरकों और वर्तमान परिस्थितियों के आगंतुकों को सूचित करने के लिए समुद्र तट अक्सर संकेतों को पोस्ट करते हैं उदाहरण के लिए, एक समुद्र तट पर एक संकेत हो सकता है जो बताता है कि हाल ही में बहुत सी समुद्री शैवाल हैं, कि ज्वार अधिक है या शार्क को देखा गया है। इन संकेतों पर नजर रखना अच्छा होगा ताकि आप समुद्र तट पर जल की स्थिति से अवगत रहें और स्थापित नियमों का पालन कर सकें।
  • संकेतों को पढ़ने का एक और अच्छा कारण यह है कि वे पानी में तैरने के लिए सुरक्षित कहां से जानकारी साझा कर सकते हैं। समुद्र तट पर जाने से पहले, इंटरनेट पर स्थान देखने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है। कई समुद्र तट, खासकर यदि वे सार्वजनिक हैं, चेतावनी जारी करेंगे या वर्तमान वेबसाइट पर वर्तमान पानी की स्थिति के बारे में जानकारी दे देंगे।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 10
    5
    समुद्र तट पर झंडे का क्या अर्थ है संकेतों को पढ़ने के अलावा, यह जानने के लिए अच्छा है कि किस झंडे का मतलब है। सभी समुद्र तटों के पास ये झंडे नहीं हैं, लेकिन कुछ मौजूदा परिस्थितियों में आगंतुकों को सतर्क करने के लिए कुछ का उपयोग करेंगे। आप देख सकते हैं कुछ झंडे हैं:
  • लाल और पीले झंडे: इसका अर्थ है कि लाईफगार्ड उन क्षेत्रों को गश्त कर रहे हैं, जो झंडे को चिह्नित करते हैं। आम तौर पर समुद्र तट पर तैरने के लिए सबसे सुरक्षित क्षेत्र होते हैं
  • लाल झंडे: इसका अर्थ है खतरे जब यह झंडा लहराते हैं या एक लाईफगार्ड या समुद्र तट कार्यकर्ता से पूछते हैं कि पानी तैरना सुरक्षित है तो पानी में प्रवेश न करें।
  • काले और सफेद चेहरे वाले झंडे: क्षेत्र कायाक या सर्फ़बोर्ड जैसी नौकाओं के लिए सुरक्षित है। आम तौर पर यह ध्वज द्वारा चिह्नित क्षेत्रों में तैरने या शरीरबोर्ड का उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है।
  • ऑरेंज हवा आस्तीन: हवा की स्थिति खतरनाक है। आप आमतौर पर इन स्थितियों में तैर सकते हैं यदि आप एक अच्छा तैराक हैं लेकिन प्लवनशीलता डिवाइस का उपयोग करने से बचें क्योंकि यह आपको नीचे खींच सकता है
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 11
    6



    देखने के लिए जांच लें कि क्या लाइफगार्ड हैं यदि आप एक वयस्क हैं और आपको अपने तैराकी कौशल पर भरोसा है, तो संभवत: आपको समुद्र तट पर लाइफगार्ड की आवश्यकता नहीं है, जहां आप हैं। हालांकि, अगर आप किसी बच्चे को समुद्र तट पर ले जा रहे हैं या यदि आप किसी को देख रहे हैं तो आप सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि एक लाईफगार्ड के पास तैरना या समुद्र तट पर जहां लाइफगार्ड नियमित रूप से काम करते हैं। इस तरह, यदि कुछ होता है, तो आपको पता चल जाएगा कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपकी देखभाल कर सकता है
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन स्टेप 12
    7
    पता है कि एक चीर वर्तमान में क्या करना है एक रिप वर्तमान एक मजबूत और संकीर्ण वर्तमान है जो समुद्र में बड़े खुले पानी के क्षेत्रों या निकट संरचनाओं जैसे कि पियर या पियर्स में अक्सर होता है। हैंगओवर धाराएं प्रत्येक वर्ष समुद्र तटों पर होने वाली मौतों का कारण बनती हैं, इसलिए जानना जरूरी है कि अगर आप एक में फंस जाते हैं तो क्या करना चाहिए। यहां कुछ सुरक्षा युक्तियां दी गई हैं, जो आपको एक रद्दी के द्वारा बह रही हैं यदि आप का अनुसरण कर सकते हैं:
  • वर्तमान के खिलाफ लड़ाई मत करो शांत रहने की कोशिश करें हैंगओवर वर्तमान इतना मजबूत है कि यह एक अनुभवी स्विमिंग चैंपियन को भी पार कर सकता है
  • किनारे के समानांतर कुछ भी नहीं है, जब तक कि आप वर्तमान से बाहर नहीं निकल जाते हैं। एक बार जब आप वर्तमान से बाहर निकलते हैं, तो आप किनारे की तरफ तैरना शुरू कर सकते हैं।
  • यदि आप किनारे पर तैर नहीं सकते हैं, तब तक जारी रखने की कोशिश करें जब तक कि आप वर्तमान से बाहर न जाएं
  • पियर और डॉक से 30 मीटर (100 फुट) रहें।
  • अगर आपको नहीं लगता कि आप किनारे तक पहुंच सकते हैं, तो अपना हथियार ले जाने और फोन करने के लिए आप पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं ताकि एक लाइफगार्ड आपको बचा सके।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन स्टेप 13
    8
    यदि संभव हो तो किसी मित्र के साथ तैरना सबसे सुरक्षित चीज जो आप समुद्र तट पर जाते हैं, वह आप के साथ एक मित्र बना सकते हैं। यदि आप पानी में गहरे गोता लगाने की योजना बना रहे हैं, तो आपके मित्र के साथ जाने के लिए बेहतर होगा। इस तरह, यदि आप में से किसी के साथ कुछ होता है, तो अन्य व्यक्ति सहायता के लिए मदद या पूछ सकता है। तैराकी केवल खतरनाक हो सकती है, खासकर यदि आप समुद्र में गहरी जाने की योजना बना रहे हैं
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 14
    9
    शार्क के हमले के जोखिम को कम करें हालांकि यह संभावना नहीं है कि आप समुद्र तट पर एक शार्क द्वारा हमला किया जाएगा, यह वैसे भी हो सकता है। शार्क को जब वे किनारे के किनारे एक रेतीपट्टी या कम ज्वार से फंस जाते हैं या जहां एक ढलान ढलान है, तो उस पर हमला होता है क्योंकि वहां उनका अधिकांश शिकार शिकार होता है। शार्क के हमले के जोखिम को कम करने के लिए इन सुरक्षा सावधानी बरतें:
  • तट से बहुत दूर तैरना मत।
  • समूहों में कुछ नहीं: शार्क एक अकेले व्यक्ति पर हमले करने की अधिक संभावना है
  • गोधूलि के दौरान शार्क सबसे सक्रिय होते हैं और जब अंधेरा होता है तो उस समय पानी में रहने से बचें।
  • यदि आपके पास खून बहने वाला घाव है तो पानी में कभी भी प्रवेश न करें। शार्क की गंध की एक मजबूत भावना है
  • पानी में चमकीले गहने का उपयोग करने से बचें परिलक्षित प्रकाश मछली की तराजू जैसा दिखता है
  • चमकीले रंग का स्नान सूट से बचें शार्क इसके विपरीत देख सकते हैं
  • समुद्र तट पर एक शार्क हमले के डर में मत रहो। यह शार्क के हमले से मरने की तुलना में 30 गुना अधिक से बिजली से मारे जाने की संभावना है और समुद्र तट पर डूबने की संभावना 3 गुना अधिक है। इसके अलावा, बहुत कम शार्क अपने शिकार को मार डालते हैं यह सदमे और उड़ान की स्थिति अधिक है अगर यह आपको आराम नहीं करता है, तो बस यह याद रखें कि यह आपके या किसी को पता होना बहुत संभव नहीं है, लेकिन किसी भी मामले में, सावधान रहना अच्छा है।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 15
    10
    जेलिफ़िश से अवगत रहें जेलीफ़िश की 2,000 प्रजातियों में से, केवल 70 गंभीरता से आप को चोट पहुंचा सकते हैं। हालांकि, यदि आप अन्य जेलीफ़िश द्वारा काट लेंगे, तो यह वैसे भी चोट पहुंचाएगा। समुद्र तट को देखने के लिए देखें कि क्या पानी में प्रवेश करने से पहले जेलिफ़िश के संकेत हैं (कुछ समुद्र तटों में निश्चित समय पर बड़ी आबादी हो सकती है)।
  • यदि एक जेलिफ़िश आपको डंक करता है, तो इसे सिरका या अल्कोहल से धोकर घावों का इलाज करें यह जला सकता है लेकिन यह पानी से बेहतर है क्योंकि अकेले पानी घाव को अधिक जहर छोड़ने का कारण बन सकता है। आप मांस टेंडरिजर या बेकिंग सोडा और पानी का एक पेस्ट भी छिड़क कर सकते हैं। यदि आप एक जीवन रक्षक के पास हैं, तो प्राथमिक चिकित्सा के लिए पूछें।
  • किनारे पर फंसे जेलीफ़िश को छूने न दें यदि वे गीली हो, तो मेहराब अभी भी आपको डंक कर सकते हैं यहां तक ​​कि जो झुकाव किसी भी तरह से फट गया है, वह आपको डंक कर सकता है, इसलिए रेत में सभी जेलीफ़िश से दूर हो जाओ।
  • सबसे खतरनाक जेलिफ़िश प्रजातियां क्यूबोमेडुसा हैं या "समुद्री ततैया" और "पुर्तगाली कारेल"। दोनों प्रशांत महासागर में रहते हैं।
  • भाग 3
    समुद्र तट की यात्रा के लिए पैक करें

    छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 16
    1
    पानी ले लो हालांकि आप समुद्र तट पर पानी से घिरे हुए हैं, आप आसानी से निर्जलीकरण कर सकते हैं, विशेष रूप से धूप मौसम में सुनिश्चित करें कि आप यात्रा के दौरान अंतिम रूप से पर्याप्त पानी पैक करते हैं और इसे बार-बार पीने की कोशिश करें आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह समुद्र में तैराकी के दौरान निर्जलीकरण है
    • अपने ड्रिंक को स्टोर करने के लिए आपके साथ कूलर लें ताकि आप उन्हें ठंडा रख सकें। किसी भी पानी को पीने के बिना भी बहुत अधिक शराब पीने से बचने की कोशिश करें यदि आप समुद्र तट पर शराब पीने जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त पानी पीते हैं और शराब के प्रभावों का विरोध करने के लिए पर्याप्त खाएं। समुद्र में तैरते हुए दांत या नशे में होने पर बहुत खतरनाक हो सकता है।
    • पेय लेने से पहले, समुद्र तट के नियमों पर एक नज़र डालें संभव है कि कुछ समुद्र तटों के पास नियम नहीं है कि आप क्या ले सकते हैं, लेकिन कई लोग अपने आगंतुकों को कांच की बोतलों को ले जाने के लिए निषेध करते हैं।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 17

    Video: हिन एनीमेशन में Samundar का पानी खारा kaise हुआ

    2
    पैक करें और सनस्क्रीन को नियमित रूप से लागू करें यदि आप सनस्क्रीन के बिना समुद्र तट पर घंटे बिताते हैं, तो यह संभव है कि आप जला दें समुद्र तट पर जाने से पहले सनस्क्रीन लागू करना सुनिश्चित करें, लेकिन यह भी लागू करें ताकि आप पूरे दिन इसे नियमित रूप से लागू कर सकें। पानी और रेत महान रिफ्लेक्टर हैं, इसलिए वे सूरज की किरणों को बहुत अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करते हैं, जिससे जलने की संभावना बढ़ जाती है। अधिक सनस्क्रीन लागू करें जो आपको लगता है कि आवश्यक है, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए।
  • एक पनरोक सनस्क्रीन का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि आप पानी में कुल्ला न करें। यूवीए और यूवीबी किरणों से त्वचा को बचाए रखने वाले व्यापक स्पेक्ट्रम संरक्षण के साथ 30 या अधिक की एसपीएफ़ (सूर्य संरक्षण कारक) के साथ सनस्क्रीन के अंक।
  • सूरज में बाहर जाने से कम से कम 30 मिनट और फिर सूर्य के समय के दौरान हर 2 और 3 घंटे के बीच सनस्क्रीन लागू करें
  • सूर्य के सामने आने वाले सभी क्षेत्रों पर सनस्क्रीन लागू करने के लिए मत भूलना एसपीएफ़ के साथ होंठ बाम का प्रयोग करें और यदि संभव हो तो अपने कानों और खोपड़ी पर सनस्क्रीन लागू करने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर आप पानी में शर्ट पहनते हैं, तो अपने शरीर पर सनस्क्रीन लागू करें
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 18
    3
    लंच बनाओ या स्नैक्स लें यदि आप थोड़ी देर के लिए समुद्र तट पर जा रहे हैं, तो दिन के दौरान लंच पैक या स्नैक्स लाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है कुछ समुद्र तटों, सबसे भीड़ भरे, में स्टालों या खाना विक्रेताओं होंगे, लेकिन कई समुद्र तटों को नहीं। समुद्र तट पर अपनी यात्रा के दौरान यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप पर्याप्त खाएं और पर्याप्त पानी पीयें।
  • यद्यपि कोई सुझाव नहीं है कि खाने के बाद व्यायाम आपको ऐंठन दे सकता है, फिर भी खाने के बाद पानी में वापस जाने से पहले आप 20 से 30 मिनट के बीच इंतजार कर सकते हैं। यह मुख्य रूप से एक पूर्ण भोजन खाने के कारण है और फिर गहन अभ्यास करने से आपको नीच हो सकता है, और तैराकी के दौरान आप इस भावना का अनुभव नहीं करना चाहेंगे। यदि आप पानी में छिड़कने की योजना बनाते हैं, तो चिंता न करें कि आपने कब खाया है। हालांकि, यदि आप समुद्र में सख्ती से गोता लगाने जा रहे हैं, तो भोजन को पचाने तक इंतजार करना समझदार हो सकता है।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 1 9
    4

    Video: Alleppey Kerala- यहां समुद्र में तैरते हुए घरों में लीजिए जन्नत का मजा...

    कपड़े और तौलिया का एक बदलाव पैक करें। समुद्र तट पर दिन बिताए और अपने स्विमिंग सूट में रेत करने के बाद, आप अपनी कार में बैठना नहीं चाहते हो। यही कारण है कि कपड़े बदलना हमेशा उपयोगी होता है। वहाँ आमतौर पर समुद्र तट पर बारिश और शौचालय होते हैं, जब आप छोड़ने वाले हो, रेत को साफ करने और अपनी कार में प्रवेश करने से पहले अपने कपड़े बदलने के लिए एक बारिश पर जाएं।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 20
    5
    एक समुद्र तट कुर्सी या लूंगर और कुछ समुद्र तट तौलिये लें यदि आप समुद्र तट पर एक लंबा समय बिताने जा रहे हैं, तो आप सूरज में आराम करने के लिए कुछ समय लेना चाहते हैं। एक समुद्र तट कुर्सी को पैक करें और एक बड़ा छतरी बनाएं ताकि आप अपने आप को सूरज से कवर कर सकें और जब आप तैराकी नहीं कर रहे हों, तो छाया में रहें। सनस्क्रीन की दूसरी परत को लागू करने और मॉइस्चराइज करने के लिए इस समय का उपयोग करें।
  • याद रखें कि आपकी आंखें सूर्य की क्षति से भी पीड़ित हो सकती हैं, इसलिए जब आप अपनी कुर्सी या तौलिया में आराम कर रहे हों, तो धूप का चश्मा पहन लो
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 21
    6
    आपको मनोरंजन करने के लिए चीजें पैक करें आप हर समय तैरना चाहते हैं, लेकिन आप थोड़ी देर के लिए रेत और सूरज में आराम करना चाह सकते हैं। जब आप पानी में नहीं होते हैं, तो एक किताब पढ़ना, अपने आईपैड पर खेलना या सॉकर की गेंद को मारना, कुछ चीजें पैक करें। आप बच्चों को समुद्र तट पर अपने साथ ले जा रहे हैं, तो आप एक रेत महल बनाने के लिए खिलौने भी ला सकते हैं।
  • आप पानी में मजा करने के लिए चीजों को भी पैक कर सकते हैं, जैसे कि स्नोर्कल और पंख, स्विमिंग चश्मे, बूगी बोर्ड और कुछ और जो पानी में अपना समय और अधिक मजेदार बनाता है।
  • छवि शीर्षक स्लिम इन द ओशन चरण 22
    7

    Video: दुनिया का एक ऐसा समुद्र जहां कोई नहीं डूबता,

    हाथ पर प्राथमिक चिकित्सा किट रखें यह विशेष रूप से उपयोगी है अगर आप समुद्र तट पर बच्चों या बच्चों को ले जा रहे हैं बच्चों को समुद्र के किनारों पर चट्टानों या चट्टानों के साथ स्क्रैप किया जा सकता है या उन्हें जेलिफ़िश लगा सकते हैं। किसी भी तरह से, यदि कुछ होता है तो प्राथमिक चिकित्सा किट तैयार करने के लिए उपयोगी होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com