ekterya.com

तैरने के लिए सीखने के डर को कैसे दूर करना

जो लोग तैराकी से बहुत डरते हैं, ऐसा करने के लिए सीखना एक चुनौती हो सकती है। पानी के अपने भय का सामना करने और पहली तैरने के लिए, फिर धीरे-धीरे पानी में जा रहा है को acclimating तैयार, आप अपने डर को कम करने और तैरने के लिए सीखने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने भय का सामना करना
स्टेम चरण 1 को तैरने के लिए जानें
1
स्वीकार करें कि आप तैरने से डरते हैं पानी या तैराकी के भय के बारे में शर्म की भावना महसूस करना आम बात है, लेकिन याद रखना: आप केवल एक ही नहीं हैं! गहरे पानी में तैरने से डरते हुए वयस्कों के करीब आधे आधे आदमियों एक बार जब आप स्वीकार करते हैं और स्वीकार करते हैं कि आपका डर पूरी तरह से सामान्य है, तो आप इसे ठीक करने के लिए कदम उठा सकते हैं।
  • स्टेप 2 तैरने के लिए सीखने का आपका डर सीखें
    2
    पानी और तैराकी को नष्ट करना तैरना सीखने की प्रक्रिया के बारे में और पानी के वैज्ञानिक सिद्धांतों और फ्लोट करने की क्षमता के बारे में पढ़ना तैरना सीखने के लिए खुद को तैयार करने का एक बहुत अच्छा तरीका है। तैराकी और पानी के डर से संबंधित लेखों के लिए एक सरल ऑनलाइन खोज करने से आपको चुनने के लिए कई सूचना विकल्प मिलेंगे। जितना अधिक आप सीखते हैं, जितना अधिक आप समझ सकेंगे कि तैराकी को सीखने के बारे में जादुई या जटिल कुछ नहीं है।
  • तैराकी करने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाने वाली छवि चरण 3
    3
    विश्राम तकनीक का अभ्यास करें तैराकी के डर के कारण डूबने या डरने से बचने के लिए, पानी में प्रवेश करने का कोई प्रयास करने से पहले गहन साँस लेने या अन्य छूट की तकनीक का अभ्यास करें। आराम से आपका डर कम हो जाएगा, और आप सीखने और निर्देशों के लिए और अधिक ग्रहणशील बनाते हैं।
  • स्टेम 4 में तैरने के लिए जानें
    4
    चिंता को नियंत्रित करने के लिए विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग करें जब आप तैरना सीखने से संबंधित भय या चिंता के विचार करना शुरू करते हैं, तो सहज और तनाव मुक्त वातावरण में समस्याओं के बिना तैरने की कल्पना करने पर ध्यान केंद्रित करें। यह आपकी चिंता को कम करने और अधिक आसानी से तैरने के लिए सीखने पर ध्यान देने में आपकी सहायता करेगा।
  • भाग 2

    पानी में आराम करो
    स्टेम 5 में तैरने के लिए जानें
    1
    एक दोस्त के साथ अभ्यास करें चाहे आप एक स्विमिंग सबक ले जा रहे हों या अपने आप से सीखना चाहते हों, भरोसेमंद दोस्त होने से आपका तनाव कम हो सकता है और आप को और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं।
  • तैराकी करने के लिए सीखने के अपने डर पर काबू पाने वाली छवि चरण 6



    2
    यह उथले पानी में शुरू होता है गहराई के साथ पानी में अभ्यास करना जिससे कि आप अपनी गर्दन या सिर को सिक्त किए बिना अपने पैरों से नीचे छू सकते हैं, आपको तैराकी की मूल बातें सीखने में आपको सुरक्षित महसूस करने में मदद मिलेगी। यदि आप डर लगना शुरू करते हैं, तो बस खड़े हो जाओ, एक गहरी सांस लें और आराम करो।
  • स्टेम 7 तैरने के लिए सीखने का आपका डर सीखने का शीर्षक
    3
    पानी में अपने पैर डुबकी अपने पैरों के साथ पूल के किनारे पर बैठो और आराम करने के लिए कुछ मिनट ले जाएं। याद रखें, कोई जल्दी नहीं है आराम करने और आगे के काम पर ध्यान देने के लिए कुछ समय लेना आपको अपने आत्मविश्वास में सुधार करने में मदद करेगा।
  • स्टेम 8 तैरने के लिए सीखने का आपका डर सीखने का शीर्षक
    4
    थोड़ा सा पानी डालें यदि पूल में एक सीढ़ी उपलब्ध है, तो एक समय में पानी एक कदम दर्ज करें और आपको आरामदायक और सुरक्षित महसूस करने के लिए हर समय लगेगा। पूल के नीचे तक पहुंचने के बाद, गहरी सांस लेने और आराम करने के लिए कुछ समय निकालें।
  • स्टेम 9 को तैरने के लिए लर्निंग का डर सीखना शीर्षक
    5
    चेहरे को डूबने का अभ्यास शुरुआत तैराकों के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक चेहरे और सिर को डूबने का डर दूर करना है अपने चेहरे पर पानी छिड़कना शुरू करें, जैसे आप इसे धो लेंगे। एक बार जब आप तैयार हो जाएं तो एक गहरी साँस लें और फिर अपने घुटनों को अपने आप को कम करने के लिए मोड़ दें और अपना चेहरा उस ऊंचाई तक डुबोएं जिसे आप आराम से महसूस करते हैं। अभ्यास का पालन करें, जब तक आपके पूरे सिर को पानी के नीचे न हो, तब तक चेहरे को अधिक से अधिक पानी में डुबो दें।
  • Video: चर्च के बारे में क्या कहोगे? - Hinduism Q25

    Video: STRANDED ON A FLOATY! | CAN THE PUPPIES SWIM TO SAFETY? | We Are The Davises

    Video: कम दौड़ने पर ही अगर फूल जाती है सांसे? जरूर देखें | Only if I run short breath swells? Must Watch

    स्टेम 10 स्टेम करने के लिए लर्निंग के अपने डर पर काबू पाने वाला इमेज
    6
    अस्थायी अभ्यास अब जब आप अपना चेहरा और सिर डूब सकते हैं, तो आप तैरने के लिए तैयार हैं। अधिकांश मनुष्यों में फ्लोट करने की एक प्राकृतिक क्षमता होती है, इसलिए भी अगर यह एक चुनौती की तरह लगता है, तो यह वास्तव में विशेष नहीं है सीधे शब्दों में पानी में अपने चेहरे को जगह, पहले से ही अभ्यास के रूप में, और अपने पैरों, एक पहले और फिर दूसरे, आराम करने के लिए और पूल के नीचे से अलग करने के लिए है, जबकि पानी की सतह से ऊपर खिंचाव हथियार। जब आप फिर से खड़े होने के लिए तैयार हों, तो धीरे-धीरे नीचे की तरफ अपने पैरों को कम करें।
  • स्टेम चरण 11 के लिए सीखने का आपका शीर्षक जानें
    7
    एक स्विमिंग क्लास खोजें एक बार जब आप पानी में सहज और आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप तैरना सीखना शुरू कर सकते हैं। पेशेवर सबक उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जो तैरने से डरते हैं, और क्योंकि यह डर बहुत आम है, वयस्क शुरुआती के लिए हमेशा तैराकी सबक उपलब्ध हैं।
  • शुरुआती स्विमिंग सबक के लिए एक सरल इंटरनेट खोज आपको अपने इलाके में कक्षाएं ढूंढने में मदद करेगी।
  • एक अन्य विकल्प शुरुआती के लिए सबक के लिए पूछने के लिए एक पूल या एक स्थानीय सार्वजनिक पूल तक पहुंच के साथ जिम या सामुदायिक केंद्र की यात्रा या कॉल करना है।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com