ekterya.com

कैसे पानी के नीचे देखने के लिए

मनुष्य के पास पानी के नीचे क्या होता है, इसके बारे में एक प्राकृतिक जिज्ञासा है। दुनिया की नजदीकी के लिए समुद्र की पूरी सतह को पार करने के बाद, खोजकर्ताओं ने गहराई में देखा, अर्थात्, गहरी तरफ। यह एक पूल में अपनी आँखें खोलने के लिए आकर्षक है, यहां तक ​​कि सभी बहुत अच्छी तरह से ज्ञात क्लोरीन जलती हुई जिसमें से इसका परिणाम होता है। इस असुविधा के लिए अनुकूलन करने में आपकी मदद करने के तरीकों हैं, लेकिन आपकी आँखें पानी के नीचे खोलने के बारे में भी वैध स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं हैं जैसे, जब आप उस प्राकृतिक जिज्ञासा को संतुष्ट करना चाहते हैं तो तैराकी चश्मे या डाइविंग मुखौटा पहनने की सिफारिश की जाती है, चाहे आप पूल में हों, समुद्र तट पर या किसी झील के नीचे।

चरणों

विधि 1

पानी के नीचे अपनी आँखें खोलें
नीचे दी गई छवि देखें पानी के नीचे चरण 1
1

Video: ज़मीन के कितने नीचे तक पानी हैं? Underground water

अपने पूल के अंदर देखो यह सरल लगता है, लेकिन जो भी कोशिश कर रहे हैं, वह बहुत ही क्लोरीनयुक्त पूल में अपनी आँखें खोलने के साथ आने वाले उत्साह को जानता है। सौभाग्य से, ताजा पानी से पानी तक आपके नाविक आंखों को समायोजित करने के लिए तकनीक उपलब्ध हैं। हालांकि, यदि ये तकनीक संतोषजनक नहीं हैं, तो पूल में सुरक्षित रूप से देखने के लिए उपकरण के रूप में तैरने वाले चश्मे या डाइविंग मास्क का सहारा लेने की सलाह दी जाती है।
  • घर पर सिंक या टब को पानी भरकर अभ्यास करें, अपनी नाक को कवर करें, अपने सिर को डुबोकर और अपनी आँखें खोलें। क्लोरीन या मलबे से मुक्त पानी के स्रोतों से शुरू होने से आपको बिना परेशानी के पानी की आशंका में इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी।
  • क्लोरिनेटेड पूल सामान्यतः एक सुरक्षित पीएच स्तर पर बनाए जाते हैं जो तैरने के लिए 7.0 से 7.6 तक तैरते हैं। यह बैक्टीरिया को मारता है, लेकिन विभिन्न वसा और तेल नहीं जो हम पूल में ले आते हैं आँखों के लिए ये संचित निकाय डेरिवेटिव आम परेशान हैं।
  • जबकि क्लोरीन की सामान्य मात्रा में जोखिम परेशान है, यह स्थायी क्षति का कारण नहीं होगा। हालांकि, यह कॉर्निया से सुरक्षात्मक आंसू फिल्म को निकाल देगा, जिससे क्लोरिनेटेड पूल से बचने वाले किसी भी जीवाणु को आंखों की अधिक संवेदनशील हो जाएगी।
  • यदि आपकी आँखें चिढ़ हो जाती हैं, उन्हें ठंडे, ठंडा पानी से कुल्ला या दर्द से छुटकारा पाने के लिए खारा की बूंदों का उपयोग करें।
  • नीचे दी गई छवि देखें पानी के नीचे चरण 2
    2
    खुली समुद्र में अपनी आँखें खोलो पानी के प्राकृतिक स्रोतों में तैरने का मतलब है कि आंखों में परेशान करने के लिए कोई क्लोरीन नहीं है, लेकिन सावधान रहें: अगर कोई क्लोरीन न हो, तो इसका मतलब है कि जीवाणु और मलबे हो जाएगा। किनारे के पास, तरंगें लगातार समुद्र में रेत और छोटे चट्टानों को फेंकती हैं, एक संभावना को बर्बाद करने के कारण कॉर्नियल अड़चन पैदा करते हैं। किनारे से दूर, पानी के नीचे देखने के लिए आपका एक सुखद अनुभव होगा।
  • अपने मुंह खोलते समय भी सावधान रहें जबकि सभी जल सख्त रूप से हानिकारक नहीं होते हैं, जैसा कि वे लग सकते हैं, समुद्री जल के निगल में लाखों जीवाणु कोशिकाएं हो सकती हैं, हजारों झूप्लंकटन और सैकड़ों हजार फिटोप्लंकटन शामिल हो सकते हैं।
  • चित्र देखें नीचे पानी के नीचे चरण 3 देखें
    3
    झील के नीचे देखो जब आप मीठे पानी झील में अपनी आँखें खोलते हैं तो बैक्टीरिया आपकी सबसे बड़ी चिंता है हालांकि यह पूरी तरह से एक तथ्य नहीं है कि आपको झील के असामान्य नागरिकों के साथ समस्याएं होंगी, जब आपको पानी के नीचे देखना चाहते हैं तो आंखों की सुरक्षा (चश्मे या डाइविंग मुखौटा) पहनने की सिफारिश की जाती है। झील के झरने से उथले पानी, मिट्टी और अन्य हानिकारक कणों में तैराकी और अपनी आंखों में मिलते समय आपके पैरों के साथ उठ सकता है।
  • अटान्थाहोबा एक विशेष रूप से अप्रिय अमीबा है जो ताजे पानी में पाया जा सकता है (जिसमें बहुत कम, नल का पानी भी शामिल है)। संक्रमण को कॉर्निया प्रत्यारोपण की आवश्यकता हो सकती है।
  • हालांकि, झीलों एक क्लोरीनयुक्त पूल या एक समुद्र तट के अशांत किनारे की तुलना में अधिक आरामदायक आंख खोलने का अनुभव प्रदान करते हैं। यदि आप मौका लेने के लिए तैयार हैं, तो आप शायद अपनी आँखों को पानी के किसी भी दूसरे हिस्से से अधिक समय तक खोलने रख सकते हैं। हालांकि, एक झील में खराब दृश्यता देखने के लिए बहुत कुछ नहीं प्रदान कर सकता है।
  • नीचे दी गई छवि देखें पानी के नीचे चरण 4

    Video: Tubel बोरिंग लगाने के लिए भूमि में पानी देखने की 3 सफल विधियाँ ।जमीन के अंदर पानी देखने का तरीका

    4
    अपने संपर्क लेंस से दूर ले लो ऊपर बताए गए किसी भी वातावरण में, आपको अपनी आँखें पानी के नीचे खोलने से पहले संपर्क लेंस को हटा देना चाहिए। हालांकि यह फ्लोट के लिए लेंस के लिए थोड़ा जोखिम भरा है (क्योंकि पानी का दबाव शायद उन्हें जगह में रखता है), सबसे बड़ा खतरा बैक्टीरियल संक्रमण है
  • यदि आप चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं, तो आप उन्हें डाइविंग मुखौटा में अपने नुस्खे रख सकते हैं। एक डाइविंग मुखौटा पहनना आपकी आंखों को खोलने के लिए एक बहुत ही सुरक्षित विकल्प है जो पानी के नीचे है और किसी के लिए अनुकूल है जो अपने लेंस के बिना बहुत अच्छी तरह से नहीं देख सके।
  • विधि 2

    पानी के नीचे की खोज के लिए तैयार करें
    नीचे दी गई छवि देखें पानी के नीचे चरण 5
    1
    चश्मे पर रखो चश्मा आपको जलन के बिना स्पष्ट रूप से पानी के नीचे देखने की अनुमति देता है और इसका पट्टा सुनिश्चित करता है कि तैराकी के दौरान वे आपके सिर पर स्थिर रहते हैं। वे आसानी से सुरक्षित होते हैं: अपनी आँखों पर चश्मा रखें और फिर अपने सिर के पीछे के सिलिकॉन का पट्टा फैलाएं। पट्टा अपने मंदिरों के खिलाफ कसकर सामान्य लेंस की तरह, प्रेस चाहिए, लेकिन यह चोट नहीं करना चाहिए
    • चश्मे की एक जोड़ी केवल उतना ही अच्छी होती है जितनी उसकी अभेद्यता है, इसलिए यदि आपका चश्मा पानी में प्रवेश करता है, तो आपको एक अलग जोड़ी का प्रयास करना पड़ सकता है। पट्टा और चश्मे का आकार एक अच्छा पानी के लिए आवश्यक सभी काम करना चाहिए। आंखों के कुर्सियां ​​के खिलाफ चश्मा दबाकर आपको चूषण को बार-बार ठीक करना नहीं चाहिए।
    • चश्मे समान रूप से प्रतिस्पर्धी तैराकों द्वारा पहने जाते हैं, जो उनके दर्शन को उनके बिना स्विमिंग या उनके गति के साथ डाइविंग मुखौटे का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, जो कम वायुगतिकीय हैं।
    • चश्मे पॉलिश कछुए के गोले के साथ पहली बार निर्मित किए गए थे, जो 14 वीं शताब्दी के पर्शियन मोती के लिए डाइविंग करते समय उनकी आंखों की रक्षा करते थे और तब से कुछ महत्वपूर्ण सुधारों के माध्यम से चले गए थे। आधुनिक तैरने वाली चश्में उत्कृष्ट दृश्यता प्रदान करते हैं और प्लास्टिक, सिलिकॉन और पॉली कार्बोनेट मिश्र प्रयोग करते हैं।
  • Video: जमीन के नीचे पानी की खोज




    नीचे दी गई छवि देखें
    2
    एक डाइविंग मुखौटा का उपयोग करें एक डाइविंग मुखौटा चश्मा से परे एक कदम भी अपनी नाक को कवर के द्वारा चला जाता है। आप नाक के माध्यम से हवा बह द्वारा सहज नहीं हैं, तो इसका अर्थ है तुम अब असुविधाजनक आप नाक पकड़ करने के लिए जब आप पानी के नीचे कर रहे है। चश्मे की तरह, डाइविंग मास्क एक चोंच के माध्यम से सिर पर तय किए जाते हैं, जो सबसे चश्मे से अधिक मोटा होता है और तैराकी के बिना दबाव के किसी भी मैनुअल एप्लीकेशन की आवश्यकता होती है।
  • डाइविंग मास्क काम करते हैं क्योंकि उनकी सपाट सतह और खिड़की और अपनी आंखों के बीच की जगह उन्हें पानी के नीचे पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देती है। प्रकाश हवा की तुलना में पानी के नीचे अलग तरह से घटता है और मुखौटा का डिज़ाइन आपके लिए इसे ठीक करता है।
  • की ट्यूब स्नोर्कल डाइविंग मुखौटा पट्टियों से जुड़ा जा सकता है, जिससे आपको जीवन भर की सतह के साथ फ्लोट करने की सुविधा मिलती है, जो कि जीवन भर की असीमित पहुंच होती है।
  • यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो आप मुखौटा पर अपने नुस्खे रख सकते हैं! कॉन्टैक्ट लेन्स के साथ डाइविंग भी संभव है, यद्यपि आप खुले समुद्र की ओर बढ़ रहे हैं, हालांकि आपको नरम लेंस से चिपक जाना चाहिए। कठिन लेंस आपकी दृष्टि में अधिक गहराई में दर्दनाक सक्शन पैदा कर सकता है।
  • नीचे शीर्षक चित्र देखें
    3
    अभ्यास स्कूबा डाइविंग एक ऑक्सीजन (या संकुचित गैस मिश्रण के अन्य उपयुक्त टैंक) की सहायता से डाइविंग डाइविंग के रूप में जाना जाता है। गोताखोरों डाइविंग मास्क, नेओप्रीन सूट, पंख और उछालयुक्त कम्पेमेंटर्स से लैस हैं ताकि उन्हें समुद्र के किनारों, जहाज़ों के मल, रीफ्स और गुफा प्रणालियों का पता लगाने में सहायता मिल सके। यदि आप रुचि रखते हैं तो आप के पास गोताखोरी प्रमाणन कार्यक्रम देखें सूचना सुरक्षा एक विशेष रूप से सूक्ष्म है और इसी क्रम में पानी के नीचे वातावरण जिसमें मनुष्य जीने के लिए नहीं बनाया गया है जाने के लिए जोखिम को कम करने में सीखा जाना चाहिए।
  • Neoprene सूट पानी की एक परत को अवशोषित और बनाए रखता है जो आपके शरीर गर्म हो जाएगा, बदले में गर्म रखने के लिए। यह नीचे ठंडा है!
  • पंख गोताखोरों को तेज प्रणोदन के साथ प्रदान करते हैं, जो काफी आवश्यक है यदि आप खाते के बाकी हिस्सों के साथ जो वे लोड करते हैं, लेते हैं।
  • उछाल के मुआवजे को पानी में फ्लोट करने वाली गहराई को नियंत्रित करने के लिए हवा के साथ एक विशेष खाका को बढ़ाकर और deflating द्वारा काम करता है। वंश में सहायता करने के लिए वजन का भी उपयोग किया जाता है।
  • चट्टान प्राकृतिक हो सकते हैं, जैसे बड़े प्रवाल या कृत्रिम नेटवर्क शामिल होते हैं, जब वे संरचनाएं होती हैं जिन्हें मानव द्वारा बनाया गया है या जानबूझकर डूब गया है।
  • विधि 3

    समुद्र के ऊपर और नीचे से देखें

    Video: ट्यूबवेल कराने से पहले जानिए की जमीन के अंदर कहाँ और कितना पानी है [Check Underground Water Level]

    नीचे दी गई छवि देखें
    1
    एक गिलास नीचे के साथ एक नाव पर जाओ इन नावों को यात्रियों को उनके नीचे के पानी को देखने की अनुमति दी जाती है और प्रायः भित्तियों, जहाज़ों के मल या अन्य गर्म पानी की गतिविधि का आयोजन करती है। इन नावों में यात्रा अन्य पानी के नीचे की खोज के तरीकों की तुलना में अपेक्षाकृत सस्ती और कई तटीय शहरों और प्राकृतिक स्प्रिंग्स में काम कर सकते हैं।
  • नीचे दी गई छवि देखें
    2
    एक पनडुब्बी पर जाओ हालांकि यह कई के लिए एक दोहराने योग्य विकल्प नहीं है (एक डीवीडी खरीदने के अलावा रेड अंट्री हंट) सबसे सस्ता लक्जरी निजी पनडुब्बियों के बाद से लगभग 600,000 डॉलर की लागत है, दोनों सैन्य और नागरिक पनडुब्बी वाहन गश्त और नियमित रूप से समुद्र की गहराई की जांच करते हैं। हालांकि, यह छुट्टी स्थलों में जलीय दुनिया और व्यापार में एक खिड़की के लिए काम कर रही सैन्य पनडुब्बियों के पर्यटन अक्सर वे पर्यटकों को पानी के भीतर यात्रा की पेशकश करने के लिए संभव नहीं है।
  • पनडुब्बी प्लेटफार्मों के बारे में, मानव चालित वाहन (एचओवी) और रिमोट ऑपरेशन वाहन (आरओवी) हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय समुद्रीय और वायुमंडलीय प्रशासन की वेबसाइट इसमें कई पनडुब्बी वाहनों का विवरण है जिसमें शोधकर्ता आज (एचओवी और आरओवी दोनों) का प्रयोग करते हैं, जिसमें "एल्विन" नामक एक मॉडल शामिल है, जो 1 9 64 के बाद से उपयोग में है।
  • नीचे दी गई छवि देखें
    3
    समुद्र तट पर चलना गोले, शार्क दांत loaches के लिए तट में कंघी और हमें सतह से समुद्र के नीचे एक अनूठा रूप अनुमति देता है। जब आप इसके बारे में सोचते यह थोड़ा परेशान है, पर विचार क्या खींच लेता है ज्वार मृत या मर रहा है, लेकिन तो यह तट पर घसीटा जाता है मानवता समुद्र से बहुत कुछ सीखा है का सबसे कि। वास्तव में, पिछली शताब्दी तक, हम इस तरह से हमारे महासागर के बारे में अधिकतर ज्ञान एकत्र करते हैं
  • उन्होंने कहा कि यहां तक ​​कि एक लाइव विशाल स्क्विड वयस्क 2012 तक हम केवल व्यंग्य टुकड़े कि समुद्र तट पर फंसे हैं या उन्हें स्पर्म व्हेल के पेट कि तट पर धोया गया था में मिल छोड़ दिया गया के माध्यम से अपने अस्तित्व के पता था कि फोटो खींच नहीं कर सका। (काफी रोमांचक के लिए, वास्तविक प्राचीन मल्लाह द्वारा प्रस्तुत साक्ष्य दुर्भाग्य से एक परीक्षण पर विचार नहीं किया)।
  • समुद्र तट पर किसी भी जगह पर चलता है अज्ञात के साथ अद्वितीय मुठभेड़ों का उत्पादन कर सकते हैं। Oxnard, कैलिफोर्निया के निवासियों, उदाहरण के लिए, उत्तरी अमेरिका के प्रशांत तट के साथ अन्य शहरों के साथ-साथ, वे एक पूरी तरह से अज्ञात समुद्र प्राणी उनके लिए (और ज्यादातर लोगों के लिए) में पाया गया जब मोमबत्ती की भारी मात्रा में समुद्र (वैज्ञानिक नाम: Velella velella) अपने समुद्र तटों पर जमा थे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com