ekterya.com

समुद्र तट पर शारीरिक व्यायाम कैसे करें

समुद्र तट पर खर्च करने का समय आपको व्यायाम करने की अनुमति देता है: बहुत से लोग फ्रिसबेज़ के साथ खेलते हैं, पतंग उड़ते हैं, तैरते हैं और सर्फ करते हैं हालांकि, आप व्यायामशाला में समुद्र तट पर अभ्यास भी कर सकते हैं। रेत में एक जोड़ा मूल्य है, जो उथले सतह होना चाहिए। उथले सतहों पर व्यायाम करने से आपके स्वामित्व में मदद मिलती है, जिसका अर्थ है आपके शरीर की संतुलन और स्थिरता की भावना, जब आप आगे बढ़ते हैं एक सतह को नष्ट करने से जोड़ों को घेरने वाली मांसपेशियों, स्नायुबंधन और रंध्र को मजबूत होता है। इसके अलावा, पानी में कसरत करने से आपको अतिरिक्त प्रतिरोध मिल जाता है और आपकी मांसपेशियों को अधिक मजबूत होता है सभी की सबसे अच्छी बात यह है कि आप एरोबिक भी कर सकते हैं और व्यायाम मजबूत कर सकते हैं और खींच सकते हैं, अर्थात, एक पूर्ण कसरत आप समय और उपकरण के आधार पर सभी समुद्र तट प्रशिक्षण या सिर्फ एक भाग को चुन सकते हैं। समुद्र तट पर कैसे अभ्यास करें यह जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें

चरणों

विधि 1
एरोबिक व्यायाम

क्या एक समुद्र तट कसरत चरण 1 शीर्षक छवि
1
चलने वाले जूते रखो जो प्रभाव को कुशन करते हैं पानी पर जाएं, जहां रेत कॉम्पैक्ट है, और जॉगिंग या 10 मिनट तक चलने से गर्म होता है।
  • दो एक समुद्र तट कसरत चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    लगभग 30 सेकंड के लिए जोर देना अपने पैरों के साथ एक साथ खड़े हो जाओ, अपने दाहिने पैर को आगे बढ़ाएं और जब तक घुटने जमीन के नजदीक न हो, तब तक अपने शरीर से कम करें।
  • उठो, अपनी मूल स्थिति पर वापस जाएं, अपने पैरों को एक साथ रखें और फिर अपने बाएं पैर आगे बढ़ें। इस कवायद के दौरान हमेशा अपने कूल्हों पर अपने हाथ रखें और यह सुनिश्चित कर लें कि आपके घुटने कभी भी पैर की उंगलियों के पीछे नहीं चले।
    डॉट द बीच बीच कसरत शीर्षक वाली छवि 2 बुलेट 1
  • क्या एक समुद्र तट कसरत चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    30 सेकंड के लिए जोग। एक निरंतर ताल बनाए रखें जो आपको अपने श्वास को ठीक करने की अनुमति देता है, लेकिन साथ ही, अपने दिल की दर को उच्च रखने के लिए। यह आपका समय है "आराम", यदि आप जोग नहीं कर सकते तो तेजी से चलें।
  • Video: How to Stay Out of Debt: Warren Buffett - Financial Future of American Youth (1999)

    क्या एक समुद्र तट कसरत चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    30 सेकंड के लिए दौड़ करें समुद्र तट पर एक संदर्भ 2 संकेतक के रूप में ले लो, चूंकि लाइफगार्ड पोस्ट और 1 स्थान पर चलते हैं, रेत को स्पर्श करें और पीछे चलें।
  • क्या एक समुद्र तट कसरत चरण 5 शीर्षक छवि



    5
    30 सेकंड के लिए जोग। फिर, जगह में बैठो। अपने पैरों को कूल्हे में अलग करके खड़े रहें, जब तक आपके जांघ जमीन पर समानांतर न हो जाएं। फिर, धीरे-धीरे उठो
  • क्या एक समुद्र तट कसरत चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    30 सेकंड के लिए जोग। फिर, 10 जैक कूदें। 10 सेकंड के लिए चलना और फिर 10 और जैक कूदता है।
  • क्या एक समुद्र तट कसरत चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    30 सेकंड के लिए जोग। फिर, फर्श पर अपने हाथों और घुटनों का समर्थन करें और प्रत्येक पैर को वैकल्पिक रूप से आगे बढ़ाएं। 10 पुनरावृत्तियों करो
  • अपनी मूल फूहड़ स्थिति में वापस जाओ और खड़े हो जाओ इस आंदोलन को 10 बार दोहराएं।
    डॉट द बीच बीच कसरत शीर्षक 7 बुललेट 1 छवि
  • डॉट द बीच बीच कसरत चरण 8
    8
    4 और 8 बार के बीच पूरे व्यायाम दिनचर्या को दोहराएं। पूरे दिनचर्या आपको 5 मिनट लेनी चाहिए। 10 मिनट के गर्म अप और सभी एरोबिक प्रशिक्षण के 4 राउंड की गिनती, आप आधे घंटे काम करेंगे।
  • विधि 2
    पानी में व्यायाम

    डॉट द बीच बीच कसरत शीर्षक 9 चित्र
    1
    अपना प्रतिरोध करने के लिए और खुद को ताज़ा करने के लिए पानी में व्यायाम करें अपने जूते हटा दें और उन्हें तौलिया के पास रखें। यदि आपने एरोबिक रूटीन किया था, तो बहुत पानी पी लो
    • यदि आप पानी में अभ्यास करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप तैर कर सकते हैं और जो आपके साथ प्रशिक्षित करना चाहते हैं, उसे प्राप्त कर सकते हैं। हमेशा चीर धाराओं या अन्य खतरों से बचने के लिए समुद्र तट की शर्तों को देखें।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com