ekterya.com

चित्र कैसे करें

बेसबॉल सबसे प्रिय अमेरिकी गड़बड़ियों में से एक है हालांकि, आप अभी भी गेंद को फेंकना सीख सकते हैं, चाहे आप दुनिया में कहां हों! गेंद को फेंकने के लिए सीखना ठीक से समर्पण, फेंकने की यांत्रिकी और खेल का प्यार समझने की आवश्यकता होती है। ध्यान रखें कि इस गाइड में दिए गए सभी संकेत सही हाथ वाले लोगों को निर्देशित किए जाते हैं। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो उसी चरणों का पालन करें, लेकिन बाएं हाथ से

चरणों

भाग 1

पकड़ के प्रकार जानें
पिच ए बेसबॉल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पकड़ का प्रकार चुनें गेंद को पकड़ने के कई तरीके हैं (नीचे दिखाए गए अनुसार) जब आपके पास गेंद होती है, इसे अपने दस्ताने के अंदर रखें और तब तक आंदोलन शुरू न करें जब तक आपके पास सहज पकड़ न हो। विभिन्न प्रकार की पकड़ सीखना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको अलग-अलग तरीकों से गेंद फेंकने में मदद करेगा।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कोशिश करो चार तेजी के तेज गेंद बेसबॉल में यह लगभग 153 किमी / घंटा (95 मील प्रति घंटे) के साथ सबसे तेज पिच है। अपनी उंगलियों को पूरे गेंद के आसपास रख लें, युक्तियों से हल्के ढंग से समुद्री मील पर रखें
  • पिच ए बेसबॉल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    तेजी से दो सीम गेंद की कोशिश करो यह पिच चार-सीम की तुलना में थोड़ा धीमा और कम सटीक होगा, लेकिन यह बल्लेबाज तक पहुंचने के रूप में भी घटता है, जिससे गेंद को मारना मुश्किल हो जाता है। गेंद को पकड़ने के लिए, यह तर्जनी के साथ तर्जनी और बीच की उंगली से करते हैं।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    गति के परिवर्तन के साथ लांच की कोशिश करो यह रिलीज हवा में थोड़ा सा चलती है अपने अंगूठे और तर्जनी को एक चक्र में रखें और फिर गेंद को केंद्र के लिए अन्य तीन अंगुलियों का उपयोग करें।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कोशिश करो घुमावदार गेंद सूचकांक और मध्यम उंगलियों को सीधे और समायोजन की तरफ किनारे पर रखें। गेंद को फेंक दें जैसा आप सामान्य रूप से करते हैं लेकिन जब आप वक्र फेंक देते हैं तो तेजी से कलाई को स्थानांतरित करते हैं।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कोशिश करो तेज वक्र एक तेज वक्र एक तेज गेंद की तरह लग रहा है जब तक कि गेंद दूसरी तरफ आती है, जब तक कि गेंद किनारे से निकलती है। गेंद को तर्जनी के साथ और सीम के बीच में अपने सबसे बड़े बिंदु पर पकड़ो।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 7 नामक छवि
    7
    फास्टबॉल को अपनी उंगलियों के अलावा अलग से जांचें। यह फेंक एक फास्टबॉल के समान होगा, लेकिन गेंद बल्लेबाज के पास आती है, जिससे यह चोट लगाना मुश्किल हो जाता है। गेंद को आप की तरफ घुमाएं, जिससे आपकी उंगलियां घोड़े की नाल के आकार वाले सीवन के साथ हों। अपनी उंगलियों को तेजी से बाहर बांटना और सीधे अपने अंगूठे को गेंद पर रखें।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक कोशिश करो फोर्कबॉल (कांटा गेंद) जब यह अच्छी तरह से फेंक दिया जाता है तो यह गेंद को रोकना लगभग असंभव है। अपनी तर्जनी और मध्य उंगली के बीच गेंद को पकड़ो।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    कोशिश करो अंगुली गेंद इस फेंक में गेंद बल्लेबाज की ओर बढ़ती है क्योंकि यह बल्लेबाज की ओर है गेंद के तेजी के बीच में नाखूनों को एम्बेड करें।
  • भाग 2

    गेंद फेंको
    पिच ए बेसबॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को लॉन्च स्थिति में रखें। उसे और रबर पर फ़्राई की ओर इशारा करते हुए उंगलियों सामने से लटका उंगलियों के साथ टीले पर कंधे की ऊंचाई पर रखा दोनों पैरों से सीधे खड़े और रिसीवर की ओर सीधे लग रहा है,। धड़ के दोनों किनारों पर कोहनी के साथ आराम से छाती के सामने दस्ताने रखें। कुछ प्राप्तकर्ता अन्य के पीछे थोड़ा आगे बढ़ाए गए पैर के साथ खड़े होना पसंद करते हैं।
    • यदि कुर्सियां ​​में धावक हैं, तो आपको एक विस्तृत स्थिति में शुरू करना होगा। पैरों की स्थिति बनाएं ताकि वे तीसरे आधार की ओर देख सकें अगर आप दाएं हाथ वाले या पहले की ओर देखते हैं यदि आप बाएं हाथ वाले हैं खींचने का एक तेज़ तरीका है फेंक और आपको और अधिक संतुलन बनाने की अनुमति है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक नियंत्रण हो। मोर्चे के बारे में 5 सेंटीमीटर (2 इंच) के साथ, आपको रबड़ पर दाहिने पैर रखनी चाहिए। यह आपको कूल्हे की पूरी रोटेशन करने की अनुमति देगा, जो आपको अधिक शक्ति के साथ फेंक देगा। यदि आप पैर को थोड़ी सी बढ़ाकर शुरू करते हैं, तो उस पैर की तरफ अपना वजन बदलें
  • पिच ए बेसबॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    बाईं ओर बाएं पैर के साथ एक छोटा कदम उठाओ कि पैर पर अपना वजन का समर्थन करें, आप अपने दाहिने पैर ताकि पैर के दाईं ओर टीला दबाया जाता है लिफ्ट और रबर के बगल में यह जगह (या इस स्थिति के लिए दाहिने पैर की बारी है, क्या आप सबसे अधिक सहज महसूस करते हैं), की इजाजत दी।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    3
    बाएं पैर को उस बिंदु पर लिफ्ट करें जहां जांघ जमीन या उच्चतर के साथ समानांतर है। आपके शरीर को पिछले चरण में दाहिने पैर से आगे बढ़ना चाहिए था और इस चरण के अंत में आपको प्लेट के बजाय तीसरे आधार पर देखना चाहिए।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    हथियार को एक अर्धवृत्त दिशा में नीचे की तरफ ले जाएं। आपके सामने की बांह बंद रहना चाहिए और कोहनी एक आरामदायक कोण (45 से 90 डिग्री) पर होना चाहिए। आपका पिचिंग हाथ हिट करना होगा क्या "मीठी हाजिर" है, जो बिंदु है जिस पर हाथ आंदोलन के दौरान सबसे कम स्थान में है के रूप में जाना जाता है। आमतौर पर, यह वह जगह है जहां आपके हाथ जमीन पर लगभग लंबवत हैं, कोहनी के साथ थोड़ा झुकाव होता है। सुनिश्चित करें कि आपका शरीर इस चरण के साथ तीसरे आधार की ओर देखता रहता है और यह अगले चरण में जारी रखने से पहले इष्टतम बिंदु को मारता है।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 14 शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे ड्रा और हाउस पेंट करने के लिए | रंग और रंग पृष्ठ

    5
    अपने पैर को छूने के बिना जमीन पर जितना संभव हो सके उतना बंद करें और फिर बाहर एक लंबा कदम उठाएं। इसे उसी समय करें कि आप अपने हथियार (पिछले चरण) को स्थानांतरित करें। पैर को कम करने के लिए, दाएं घुटने को मोड़ दें, जब तक कि बाएं पैर जमीन को न छूटे। लंबे समय तक कदम न लें, जब तक आप अपने दाहिने पैर पूरी तरह से कम नहीं कर लेते हैं या आप बहुत ताकत खो देंगे। आपके बाएं पैर ने प्लेट की तरफ खींचकर एक घुमावदार कदम उठाया होगा। यदि आप ऐसा करते हैं, आप हाथ इष्टतम रिहाई है कि मैं अपने कूल्हे की दिशा में अपनी कोहनी गिरावट बगैर जमीन के समानांतर था लिफ्ट करने के लिए शुरू करते हैं।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 15 नामक छवि
    6
    बंद कोण पर सामने के पैर का समर्थन करें। दूसरे शब्दों में, यदि आप 90 डिग्री के कोण पर प्लेट की ओर इशारा करते हुए पैर का समर्थन करते हैं, तो अपने पैर को तब तक ले जाएँ जब तक कि यह 75 डिग्री के कोण के मुकाबले नहीं करता। इससे आपके शरीर को उस स्थिति में रखा जाएगा जहां आप अधिक ताकत कर सकते हैं। ताकत की यह स्थिति यह है कि जहां घुटनों को पूरी तरह से कूल्हों के स्तर पर विस्तारित किया गया है और हथियार अभी भी बंद हैं, प्लेट की ओर हाथ की ओर संकेत करने के लिए तैयार हैं।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 16 का शीर्षक चित्र
    7
    बल की स्थिति के पीछे पीछे के पैर से दबाएं अपने सामने के पैर को 75 डिग्री के कोण से घूमते हुए आगे बढ़ाएं, जब तक यह 90 डिग्री के कोण का गठन नहीं करता। अपने शरीर के ऊपरी भाग को संतुलित करने से पहले इस मोड़ को सुनिश्चित करें और अपने दाहिने हाथ को पहले आधार की ओर रखें। इससे पहले टर्निंग करने से आपको अपने कूल्हों के साथ मजबूर करने की शक्ति मिलती है और अपने दाहिने हाथ के लिए एक सचेतक के समान एक एक्शन बनती है। फेंकने वाले हाथ की कोहनी इस चरण के दौरान कंधे (क्षैतिज रूप से, बिल्कुल) के साथ गठबंधन की जानी चाहिए।
  • सबसे आम गलती है कि पिचर अपने कूल्हों से पहले अपनी बाहों को खोलते हैं, जो उनके पैरों से उत्पन्न बल को हटा लेते हैं, जिससे उन्हें कम गति मिलती है और उनकी बाहों में तनाव बढ़ जाता है।
  • Video: Rajyoga Guided Meditation योग कैसे करें ? योग मे संकल्प और चित्र का प्रयोग

    पिच ए बेसबॉल चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    8
    जहां तक ​​आप कर सकते हैं और बॉल को कलाई से बाहर निकाल दें, फेंकने वाले हाथ को बढ़ाएं। अपनी कलाई को झटका मत करो, क्योंकि आप अपने आप को घायल कर सकते हैं आपकी गुड़िया को गेंद का पालन नहीं करना चाहिए, बल्कि गेंद को इसका पालन करना चाहिए।
  • इस आंदोलन के दौरान, आपकी कलाई को महसूस करने की सलाह दी जाती है। जैसा कि आप इष्टतम बिंदु से हाथ ले जाते हैं, आपको कलाई को हटा देना चाहिए, गेंद को अपने हाथ में झुका जाना चाहिए। फिर, जैसा कि आप गेंद को छोड़ते हैं, इसे कलाई को बंद करना चाहिए जिससे यह पूरी तरह से फ्लेक्स हो जाएगा।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 18 नामक छवि
    9
    पूरा आंदोलन करना जहां तक ​​आप कर सकते हैं अपने हाथ बढ़ाएं और आगे की गति के दौरान अपनी पीठ की ओर बढ़ने की अनुमति दें और इसे पूरी तरह से तैनात स्थिति हासिल करने के लिए टंकी पर रखें।
  • भाग 3

    लॉन्च की अन्य मूल बातें
    पिच ए बेसबॉल चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना संतुलन बनाए रखने के लिए मत भूलना फेंक में एक आंदोलन की एक श्रृंखला होती है, जिसमें पिचर बिना सोच के होते हैं। एक अच्छी पिच की कुंजी संतुलन बनाए रखना है, क्योंकि इसके बिना, यह सबसे ज्यादा संभावना है कि गेंद वांछित बिंदु तक नहीं पहुंचती।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 20 नामक छवि
    2

    Video: शत्रु नाशक टोटका ।। How To Defeat Your Enemies ।। Shatru Ka Nash Kaise Kare ।। Om Namoh Narayan

    लगातार होने का प्रयास करें अधिक प्रभावी होने के लिए, सभी लॉन्च के लिए एक अनुरूप कोण बनाए रखने का प्रयास करें। कुछ पिचर सिर पर फेंक देते हैं जब एक घुमावदार गेंद बनाते हैं या एक तरफ स्विंग करते हैं, जब वे तेज वक्र गेंद फेंकते हैं हालांकि यह आपको अपनी पिच का बेहतर नियंत्रण दे सकता है, आप आसानी से बल्लेबाज को बता सकते हैं कि किस पिच को शूट करना है लगातार कोण होने से बल्लेबाज हमेशा गेंद की दिशा का अनुमान लगाते हैं।
  • पिच ए बेसबॉल चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने थ्रो करने वाले हाथ को बहुत ज्यादा चोट पहुंचाने से रोकने से रोकें धीरे-धीरे प्रारंभ करें लैक्टिक एसिड के संचय को कम करने के लिए बांह और छाती के चारों ओर एक ठंडा संकुचित करें (इस एसिड का संचय दर्द का कारण बनता है)
  • पिचिंग के बाद 30 मिनट के लिए चलाएं ऐसा करने से आपका खून फैल जाएगा और लैक्टिक एसिड से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी जो आपके हाथ में हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा उद्देश्य पर केंद्रित रहें
    • गेंद फेंको, जोट मत करो। यदि आप हमलों को फेंकने पर ज्यादा ध्यान देते हैं, तो आप अपनी मांसपेशी मेमोरी के काम को बाधित कर सकते हैं, जो आपको हड़तालों से अधिक गेंद फेंक सकता है।
    • बॉल को बहुत अधिक बल के साथ न रखें, या जब तक आप कुछ प्रकार के फेंकता नहीं करते तब तक आप बहुत सटीक या तेज नहीं होंगे।
    • घर की प्लेट की ओर ले जाने वाले लंबे चरण में एक महत्वपूर्ण तत्व है जिसे आपको सफल होने के लिए मास्टर करना चाहिए। यह बहुत छोटा नहीं है, लेकिन न तो बहुत लंबा होना चाहिए। जहाँ तक आप कर सकते हैं खींचकर इस कदम की कोशिश करें और देखें कि क्या आप उस स्थिति में अपना शरीर उठा सकते हैं। जिस सीमा पर आप ऐसा कर सकते हैं वह बिंदु होना चाहिए, जहां आप लंबा कदम उठा सकते हैं।
    • एक और लोकप्रिय गलती है जब फेंकने पर कोहनी डूबना है। बंद करो "तालिका से गेंद लेने" के लिए सुनिश्चित करें सीधे 90 डिग्री ( "अतिरिक्त"), 45 डिग्री के कोण पर बांह की कलाई के बाकी के साथ कंधे स्तर तक फर्श के साथ एक स्थिति समानांतर करने के लिए अपने हाथ ले (तीन क्वार्टर) या 0 डिग्री (पार्श्व संतुलन) हाथ से। यदि आप अपनी कोहनी डूबते हैं, तो आप अपने कूल्हों पर whiplash कार्रवाई करने में सक्षम नहीं होंगे और आप लगभग सभी शक्ति खो देंगे
    • खेल में, पारी के बीच की बाकी अवधि के दौरान, पिचर उन्हें गर्म रखने के लिए अपनी बाहों लपेटते हैं और प्रत्येक फेंक के बल का सामना करने में सक्षम होते हैं।
    • कई पिचर फेंकने से पहले रबड़ के सामने एक छोटी खाई खुलते हैं। यह उन्हें रबड़ के खिलाफ अपने पैर रखने के लिए एक आरामदायक छेद रखने की अनुमति देता है, हालांकि कुछ लोग इसे एक बुरा व्यवहार मानते हैं
    • कुछ खिलाड़ी आगे की तरफ बढ़ने के लिए आगे बढ़ना पसंद करते हैं, क्योंकि पीछे की पैर पूरी तरह से अपनी स्थिति में फेंकने के लिए आगे बढ़ते हैं, आगे की तरफ से आगे बढ़ते हैं। यह देखने के लिए प्रयास करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है

    चेतावनी

    • बहुत अधिक रिलीज़ न करें जब आपका हाथ थका हुआ महसूस करना शुरू कर देता है, फेंक देना बंद करो। एक थका हुआ हाथ जल्दी से घायल हो सकता है।
    • इन लॉन्च के दौरान, सुनिश्चित करें कि आप सही पर्यवेक्षण के अधीन हैं यदि आप गलत तरीके से फेंक देते हैं या यदि आप एक प्रमुख दोष के साथ बहुत कुछ करते हैं, तो यह एक पिचर के रूप में आपके करियर को समाप्त करने वाली चोट के कारण हो सकता है।
    • जब गर्मजोशी करने के लिए अभ्यास करना, पहले या तो खेल के दौरान, धीरे-धीरे अपने हाथ की गति बढ़ाएं अपने सभी ताकत के साथ फेंकना शुरू न करें, क्योंकि अपने सबसे शक्तिशाली फेंकता की ताकत का सामना करने में सक्षम होने से पहले अपने हाथ को गर्म करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बेसबॉल
    • एक दस्ताना
    • माउंड या रबर
    • लक्ष्य या होम प्लेट
    • अपने फेंकता पकड़ने के लिए एक साथी (6 इंच के साथ 18 मीटर या 60 फीट की दूरी पर अगर आप मेजर लीग स्तर पर खेलते हैं या लिटिल लीग के लिए लगभग 14 मीटर या 46 फीट)
    • किसी भी फेंक को रोकने के लिए एक बैक वॉल, जो रिसीवर नहीं कर सकती
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com