ekterya.com

क्रिकेट टीम का कप्तान कैसे होना चाहिए

कप्तान एक बड़ा फर्क पड़ता है, जब एक खेल में स्तर के स्तब्ध हो जाते हैं एक अच्छा कप्तान एक बुरी टीम को एक अच्छी टीम और एक अच्छी टीम में एक उत्कृष्ट टीम में बदल सकता है।

चरणों

कैप्टन ए ग्राम क्रिकेट टीम स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि गेम के शुरू होने से आपके मैदान पर 11 खिलाड़ी हैं! मंजूर के लिए कभी भी कुछ नहीं लेना गुरुवार की रात के मैच में 14 खिलाड़ियों को रविवार की सुबह 9 हो गई। हर किसी का फोन नंबर लें और सुनिश्चित करें कि हर कोई पहले से पुष्टि करता है कि वे पहुंचेंगे।
  • कैप्टन ए ग्राम क्रिकेट टीम स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2

    Video: भारतीय टीम को मिला नया महेंद्र सिंह धोनी, देखिए कैसे करता है धोनी की नकल..

    सभी प्रशिक्षण सत्रों और खेलों में आने वाले लोगों के चयन के दौरान प्राथमिकता दें। यदि आप सही चीज़ों के लिए खिलाड़ियों को इनाम देते हैं, तो वे अधिक बार उन्हें करेंगे। चयन कॉल में हमेशा सबसे कम उम्र चुनें
  • कैप्टन ए ग्राम क्रिकेट टीम स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपको पता होना चाहिए कि राफल से जीतने पर क्या करना चाहिए। शर्तों, विराम चिह्न प्रणाली और आपकी टीम की रिश्तेदार ताकत के बारे में सोचो। यदि आपको कोई संदेह है, तो अपनी टीम की ताकत के बारे में सोचो, कि आपके अच्छे पिचर पहले फेंक देते हैं। अगर हर कोई हिट करता है, तो इसे पहले करें एक बार जब आप स्कोर पर हों, तो आप जीत सकते हैं।
  • कप्तान एक गांव क्रिकेट टीम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    क्षेत्र में हमला जब मैदान पर हमला करते हैं तो पिट्सर्स बेहतर प्रदर्शन करते हैं हमेशा नए बल्लेबाज पर हमला यदि एक बल्लेबाज एक ही स्थान पर दो समान पिचों मारता है, तो वह वहाँ एक माली रखता है। हमेशा एक योजना है या यह करने का बहाना है। दो अलग-अलग हिटर्स के लिए एक ही फ़ील्ड कभी भी न रखें। सक्रिय रहें!



  • कप्तान एक ग्राम क्रिकेट टीम शीर्षक से छवि चरण 5

    Video: Live:आज भी नहीं हुई प्रैक्टिस, एेसे कैसे होगी सीरीज़ में वापसी ? | Sports Tak

    5
    जब यह समय मारने का समय है, तो प्रत्येक शटर के बीच प्रत्येक के कैरियर में सुधार करने के लिए योजना प्रत्येक बंद गेम में आपको सफल बनाती है।
  • कैप्टन ए ग्राम क्रिकेट टीम नाम की छवि चरण 6
    6
    प्रशिक्षण शिविर में और किसी भी अन्य टीम से अधिक खेल को पकड़ और खेल से पहले फेंकें। एक अच्छी पकड़ बनाने के बारे में जानना वास्तव में मैचों को जीतता है गेंद को जारी करने का कोई भी इरादा नहीं है, इसलिए उन्हें सभी गेंदों के लिए जाने के लिए प्रोत्साहित करें और सभी प्रयासों के लिए उन्हें प्रशंसा करें। अच्छी माली के साथ टीमों ने लगभग सभी अपने मैच जीते
  • Video: धोनी, विराट और रोहित मे किसे होना चाहिए भारतीये टीम का कप्तान, दे अपनी राय

    कप्तान एक ग्राम क्रिकेट टीम शीर्षक 7 शीर्षक छवि

    Video: विराट ने BCCI को बताया- कैसा होना चाहिए टीम इंडिया का नया कोच

    7
    सुनिश्चित करें कि एक गेम से पहले वर्दी स्वच्छ और इस्त्री हुई है इससे एक अच्छा प्रभाव पड़ेगा, इस क्षेत्र में आलसी की तरह दिखने से कुछ भी बुरा नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • प्रशिक्षण में किसी की तुलना में कठिन काम करें पहले आओ और खेल छोड़ने के लिए अंतिम रहें उदाहरण के साथ गाइड।
    • हर किसी को एक भूमिका दीजिए और उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करना, उन्हें दूर ले जाना चाहिए उन्हें खुद को अभिव्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करें, धीमी गति से पिचर जो इसे कर सकते हैं, जो अन्य लोग इसे तेज़ी से फेंक देते हैं, हिट जो इसे मारते हैं और जो कि बचाव की स्थिति में आते हैं,
    • एक अच्छा गोलकीपर की तलाश करें जो कि गतिशील है और उसे मध्यम गति पर जाने वाली गेंदों को मारने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • हमेशा एक युवा खिलाड़ी को उसके लिए महत्वपूर्ण महसूस करने के लिए कुछ देना। यदि आप क्षेत्ररक्षक के रूप में अच्छी तरह से नहीं खेल सकते हैं या फिर खेल सकते हैं, तो उसे उस बिंदु के पीछे और उस बल्लेबाज के बीच रखें जहां वह बल्लेबाज है और उसे बताएं कि वह उस जगह में सबसे महत्वपूर्ण आउटफील्डर है।
    • बल्लेबाज के पीछे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रथम फ़ील्डर रखें, सबसे बुरी स्थिति मत डालें
    • उन्हें लॉकर रूम में बंद दरवाजों के पीछे अपनी राय देने के लिए प्रोत्साहित करें और खेल के मैदान पर नहीं जब चीजें गलत हो सकती हैं
    • हर किसी को पीठ पर एक पॅट पसंद है, तो ऐसा करें उन्हें सार्वजनिक रूप से प्रोत्साहित करें या इसे निजी में करें अगर कोई उन कार्यों के लिए चेतावनी को अनदेखा करता है जो वे कर सकते हैं, तो इसे बाहर निकालें आपको एक खिलाड़ी की जरूरत नहीं होगी जो सोचते हैं कि वह हर किसी से बेहतर है।
    • यह खेल मैदान से पहले जॉगिंग करता है इससे पहले कि खेल गर्म हो रहा है और टीम की भावना को मजबूत करता है जबकि दूसरी टीम को भी धमकाता है और विपक्ष दिखा रहा है।
    • रेफरी के साथ कृपया बताएं उन्हें सर के रूप में संदर्भित करता है पता करें कि आपके शौक क्या हैं, इसे लिखिए और अगली बार जब आप इसे देख लेंगे तो इसके बारे में पूछें। रेफरी आपका दोस्त है उन एलबीडब्ल्यू फैसलों में कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता है
    • खेल के बाद क्रिकेट सामाजिक घटनाओं में समृद्ध परंपरा है। टीम के खिलाड़ियों, विरोधियों और रेफरी खेल के बाद आराम करने के लिए एक साथ इकट्ठा होते हैं, रीहाइड्रेट करते हैं, खेल के बारे में बात करते हैं और पिछले गेम को याद करते हैं। व्यवस्थित करें या फिर बेहतर, किसी अन्य खिलाड़ी को यह पुरस्कार दें, दोनों टीमों और रेफरी के लिए मादक और गैर-अल्कोहल पेय पदार्थों का प्रावधान। सभी प्रतिभागियों को खेल के इस हिस्से में आमंत्रित करें। कई आजीवन दोस्ती टीम के खिलाड़ियों और खेल के दर्शकों और विरोधियों या रेफरी के साथ भी बनते हैं। ज्ञान के इस आदान-प्रदान में शामिल होकर एक साथ रहना, जो जीतता है वह क्रिकेट का खेल होता है
    • भारी बारिश के दिनों में अच्छा क्षेत्र बनाने का हर संभव प्रयास करें। मिट्टी सूखने के लिए कड़ी मेहनत करें, इसे करने के लिए अच्छे उपकरण प्राप्त करें। सभी मैचों में आने वाली टीम हमेशा उन तीनों से ऊपर रहती हैं जो पहले से ही तीन से चूक गए हैं।
    • किसी को भी मत छोड़ो, माली को दूसरे स्थान पर ले जाएं। एक पिचर कुछ गज की दूरी के लिए फील्डर को स्थानांतरित कर सकता है लेकिन उन्हें पूरी तरह से स्थानांतरित करने के लिए आपको परामर्श करना चाहिए। मैदान पर दस कप्तान होने के कारण अराजकता के लिए एक नुस्खा है।
    • बल्लेबाज को अपनी स्थिति के सामने और पीछे के आधे भाग पर देखें, ताकि आप देखेंगे कि वह कैसे मार रहा है, एक मोड़ से पहले या उसके बाद उससे बात करें और खेल को नियंत्रित करें। बल्लेबाज के पीछे ऐसा करने से बहुत अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है।
    • हर किसी को खेल से अलग नौकरी दें और सुनिश्चित करें कि वे इसे पूरा करते हैं। कुछ खिलाड़ियों को क्षेत्र की मदद करने और दूसरों को बार-बार मदद करने और जाने में नहीं रहने से कुछ भी बुरा है।

    चेतावनी

    • कभी भी चिल्लाने या टीम के साथ गुस्सा नहीं मिलता केवल सकारात्मक समीक्षा दें!
    • शांत और आशावादी रहें जब आपको लगता है कि आप जीत नहीं पाएंगे, तो आप खो देंगे।
    • किसी को अपने प्रयासों की सराहना की उम्मीद मत करो इससे पहले कि वे आपको उन्हें देने के लिए पहले आपको सैकड़ों लोगों का आभारी होंगे आप जान लेंगे कि आप एक अच्छी नौकरी कर रहे हैं, लेकिन किसी को भी आपका धन्यवाद करने की उम्मीद मत करो। आप जो भी गलत हो सकते हैं, उन सबके लिए दोषी ठहराया जा सकता है, जिस तरह से चीजें हैं, इसे स्वीकार करें।
    • सही काम करो अगर आप जानते हैं कि यह खेल बाहर नहीं है, तो बहस मत करो। बल्लेबाज के पैर के पास बाउंस करने वाली गेंद और फिर बल्लेबाज़ी करने का अनुरोध न करें, अगर बल्लेबाजी के बाद क्षेत्ररक्षक इसे पकड़ लेता है। किसी खिलाड़ी से बात करें, जिसे गलती से लिया गया है। हमेशा अपने खिलाड़ियों के नैतिक क्षेत्र में काम करें हर कोई आपके व्यवहार का एहसास होगा खेल ही खेल से बड़ा और अधिक महत्वपूर्ण है।
    • यदि एक घड़ा गुस्सा है, उसे बाहर ले जाओ और उसे शांत हो जाओ किसी भी फैसले पर किसी भी विवाद में आप हमेशा रेफरी के पक्ष में रहना चाहिए। आपका काम आपकी टीम को ध्यान केंद्रित करने और खेल की भावना के साथ खेलना है। जब आपका नियंत्रण से बाहर हो जाएगा, तब आप अधिक सम्मानित होंगे और आप शांत रहेंगे।
    • उनके बारी के दौरान पिचर से बात मत करो वे पहले से ही जानते होंगे कि अगर वे चार हुक फेंक देते हैं तो उन्हें गेंद को ऊपर की ओर फेंक देना चाहिए, उन्हें आपको याद रखने की ज़रूरत नहीं है। उन्हें विचलित मत करो, उन पर भरोसा करें और यदि आप उनसे बात करना चाहते हैं तो ये प्रत्येक बदलाव के बीच करते हैं।
    • अपमान न करें या अपने खिलाड़ियों का अपमान मत करो। कोई भी क्रिकेट टीमों पर खेलना नहीं चाहता है जो सौहार्दपूर्ण नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com