ekterya.com

एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी कैसे बनें

एक बार जब आप रग्बी की मूल बातें सीखते हैं, तो मैदान पर कुछ भी संभव लगता है। आप कल्पना कर सकते हैं कि केवल एक चीज एक बड़े निपटने के माध्यम से अपना रास्ता बनाने के लिए है, विजेता लात दे या अपने प्रतिद्वंद्वी को कुचलने के लिए बस गेंद को पकड़ो, लेकिन आपके कौशल आपकी कल्पना तक पहुंचने में प्रतीत नहीं होता। हालांकि, यदि आप बुनियादी कौशल पर काम करना जारी रखते हैं, साथ ही अपने "रग्बी मस्तिष्क" को परिष्कृत करते हैं, तो आप एक आंख के झपकी में एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनेंगे।

चरणों

विधि 1

अधिक बुद्धिमानी से खेलें
एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
अक्सर अपनी स्थिति को बदलने के बजाय अपनी स्थिति में रहें यदि आप अचानक स्तंभ से केंद्र तक चलते हैं तो आप कभी भी अच्छा खिलाड़ी नहीं होंगे प्रत्येक स्थिति की अपनी आवश्यकताओं और जरूरतें होती हैं और यदि आप अपनी स्थिति बदलते हैं तो आप बेहतर खिलाड़ी नहीं बनेंगे, जब आप उनमें से एक को अच्छी तरह से सीखना शुरू करेंगे।
  • हालांकि, आपको अपने टीममेटियों के प्रत्येक पद की मूल समझ होनी चाहिए। रग्बी एक तेज़ और द्रव वाला खेल है और अपने टीम के सदस्यों को समर्थन देने का सर्वोत्तम तरीका यह जानना है कि वे क्या करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • यदि आप क्षेत्र में अपनी भूमिका के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, प्रत्येक स्थिति के आरेख और इसकी भूमिका पर एक नज़र डालें.
  • एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक इकाई के भाग के रूप में खेलते हैं, सुपरस्टार या नायक के रूप में नहीं। एक नायक बनने की कोशिश मत करो, बस खेलते हैं और जो आपकी स्थिति को करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक रग्बी मैच के दौरान किसी भी समय फ़ील्ड पर 30 खिलाड़ी हैं, जो एक खिलाड़ी के लिए अपने दम पर खेल जीतने की कोशिश करना लगभग नामुमकिन बनाता है। सफल रग्बी टीमों में खिलाड़ियों से भरे हुए हैं जो उनकी भूमिका को जानते हैं और इसके लिए छड़ी करते हैं।
  • प्रत्येक स्थिति को दूसरों के पूरक के लिए डिज़ाइन किया गया है यदि आप यह तय करते हैं कि आप एक प्रकार की चीडी के रूप में रक्स बनाना शुरू करना चाहते हैं, तो आप कुछ और ढीली गेंदों जीत सकते हैं। हालांकि, आपका उद्घाटन कनेक्शन खो देगा जो आपको गेंद प्राप्त करने की अनुमति देता है, जो आपके अपराध को नष्ट कर देता है।
  • हर कोई अपनी स्थिति कभी-कभी निपटने या दौड़ के लिए छोड़ देगा। चाबी समझदारी से पल को चुनना है अपनी स्थिति छोड़ते समय क्या आप अपनी टीम को नुकसान पहुंचाएंगे?
  • एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    गेंद के साथ खिलाड़ी को पीछे छोड़कर अपनी टीम की दौड़ का समर्थन करें यदि आपकी टीम एक दौड़ में है, तो उसके पीछे कुछ मीटर और कुछ मीटर की दूरी पर सबसे अच्छी जगह होगी। यह आपको एक व्यावहारिक और कानूनी लक्ष्य बनाता है जिसे गेंद हर समय पारित कर सकती है। यदि कोई व्यक्ति पहले से ही वहां है, तो उसे अपने पास रखें, पास के लिए एक त्वरित निकास प्रदान करें, अगर इस व्यक्ति को गेंद मिल जाए सबसे अच्छी टीम पास के इन छोटे विकर्ण लाइनों लगभग तुरंत पास स्थापित करते हैं
  • यदि पहले से ही खिलाड़ी की एक छोटी सी रेखा है, तो उनके पीछे रहें, यदि कोई गिर जाता है या छोटे डाउनलोड करने के लिए रुक करने के लिए तैयार होता है, तो उनमें से एक भी गिर जाता है।
  • एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने सिर को ऊपर रखें और हर समय देखिए, यहां तक ​​कि हमलों में भी। क्षेत्र में अपनी बुद्धिमत्ता को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका सब कुछ पर निगरानी रखना है क्या आप अपने साथियों के साथ गठबंधन कर रहे हैं? क्या आपके विरोधियों ने एक हमले के लिए मैदान के एक तरफ अधिक लोगों को भारित किया है? अपने सिर को सुरक्षित रूप से रखने के लिए और रक्षकों को समायोजित करने के लिए आपको हर समय संपर्क में रखते हुए, अपने सिर को टकराव में रखना चाहिए।
  • किसी भी ढीली गेंद को पकड़ो जिसे आप देखते हैं या उस पर गिर जाते हैं और इसे एक बदमाश के लिए स्थान पर रख देते हैं।
  • क्या आप अपने टीम के साथ सिंक्रनाइज़ हैं? सुनिश्चित करें कि आपकी लाइनें संकीर्ण हैं और कोई रिक्त स्थान नहीं है
  • एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    गेंद को अपनी प्राथमिकता को प्राथमिकता दें रग्बी में, किसी भी टीम को लगभग किसी भी समय कब्जे में ले सकते हैं, और अपराध उड़ान भरने पर रक्षा बन जाता है इससे गेंद को बनाए रखने के लिए यह बहुत अधिक महत्वपूर्ण होता है, जब तक कि एक अच्छा स्कोरिंग का अवसर नहीं उठता तब तक अन्य टीम के बचाव को थोपना पड़ता है। जबकि सभी अच्छी टीम कभी-कभी जोखिम लेती हैं, लेकिन उनके अधिकांश प्रयास गेंद को रखने पर केंद्रित होते हैं।
  • यदि आपके पास कोई समर्थन नहीं है, तो धीमा हो और इसके लिए प्रतीक्षा करें। आप गेंद को थोड़ी देर में रुक कर रख सकते हैं जब तक आपकी टीम आपको एक खतरनाक दौड़ में नहीं पहुंचती है या जब तक कि आपके पास कोई पास नहीं होता है या आपके लिए रुक जाता है।
  • बस गुजरता है कि आप जानते हैं कि उनके गंतव्य तक पहुंच जाएगा। यदि आपके पास कोई अच्छा पास नहीं है, तो संपर्क में रहें, अपने टीम के साथी रक्स करें और पुनः आरंभ करें।
  • चिंता मत करो अगर आप 3 से 4 नाटकों के बिना बहुत सी जमीन हासिल करते हैं। बचाव में होने के कारण हमले में होने की तुलना में अधिक थकाऊ है और लंबे समय तक एक छेद का पर्दाफाश करेगा।
  • एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    आपको पता होना चाहिए कि जब रक के लिए प्रतिबद्ध होना और इसे बाहर निकालना कब करना चाहिए। शुरुआती अक्सर अनिश्चित होते हैं कि जब वे किसी रैक में शामिल हों और या तो उन सभी रकों पर कूद जाएं जो वे मिलते हैं या कभी भी इसमें शामिल नहीं होते हैं। जानने के लिए कि आपकी टीम में कब शामिल होना और उसकी सहायता करना तय करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कुछ दिशानिर्देश हैं:
  • यदि आप एक टीम के रूप में बदमाश जीत रहे हैं, तो शामिल न हों। इसी तरह, यदि आप पहले से खो गए हैं या लगभग एक खोपड़ी खो दिया है, वहाँ से बाहर निकलना और क्षेत्र के बाकी की रक्षा
  • यदि आप एक टीममेट को चढ़ाया हुआ देखते हैं और टीम के साथी की तुलना में अधिक रक्षक हैं, तो कब्जे की रक्षा के लिए जल्दी से आगे बढ़ें।
  • यदि आप एक रैक के निकट हैं जो एक गतिरोध बनाने जा रहा है, तो इस खेल को बदलने के लिए उस पर जाएं
  • मेले मीडिया और कुछ अपवादों के साथ उद्घाटन (यदि आप एक महत्वपूर्ण दरार खो देते हैं या यदि आप एकमात्र खिलाड़ी हैं जो करीब आने के लिए काफी करीब हैं), तो उन्हें सबसे अधिक रूक्स से बाहर रखा जाना चाहिए क्योंकि वे संगठन के लिए बहुत आवश्यक हैं रुक बनाने के लिए अपराध और बचाव का
  • एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपने आप को हर चीज के लिए प्रतिबद्ध करें, पूर्ण आत्मविश्वास से निपटें और खेलते रहें। सबसे शुरुआती रग्बी खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी बाधा एक कौशल, विचार या चाल नहीं है। यह विश्वास है जबकि ट्रस्ट, सभी खेलों में रग्बी में एक कारक है, ज्ञान है कि आप एक हिट ले सकते हैं (या एक प्रतिद्वंद्वी को मारा) और अच्छी तरह से हो सकता है ऐसा कुछ नहीं जो हर किसी के साथ पैदा होता है रग्बी की शारीरिक गुणवत्ता के लिए उपयोग करने में समय लगता है हालांकि, आप सभी को देने की क्षमता और संपर्क करने से पहले धीमा या जाने न दें, वास्तव में आप लंबे समय तक अधिक सुरक्षित बनाएंगे।
  • प्रशिक्षण में वार करके आश्वस्त हो जाओ घुटनों से 50% की गति या प्लेट से शुरू करें और धीरे-धीरे पूर्ण संपर्क की ओर बढ़ें
  • एक प्रतिद्वंद्वी के माध्यम से जाने के बारे में सोचें, सीधे उसे नहीं। अपने पैरों को हर समय घूमने के लिए आसानी से टखने और रूक्स के माध्यम से अपना रास्ता बनाते रहें।
  • मैचों और वार के लिए मानसिक रूप से तैयार करें अपने आप को याद दिलाएं कि आपने यह पहले किया है और वह धीरे से खेल रहा है या संपर्क से बचने का प्रयास केवल अधिक चोटों के कारण होगा।
  • एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें वाला छवि चरण 8
    8
    अपनी स्थिति पर ध्यान केंद्रित पेशेवर रग्बी देखो। इंग्लैंड, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर लीग की टीमों के लिए, दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टीमों जैसे दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड से आपकी पसंद की कोई भी टीम देखें विशेष रूप से कई चीजों पर ध्यान दें:
  • रक्षा में आपकी स्थिति कहां है? वे अपराध में कहां हैं?
  • प्रत्येक टीम खेल की गति को कैसे निर्देशित करती है? जब वे हमला करते हैं, तो क्या वे इसे व्यापक रूप से करते हैं या क्या वे पेट में बड़े खिलाड़ियों को मारते हैं?
  • किक करने के लिए कब और कहाँ उपयुक्त क्षण हैं?
  • आखिरी मिनट के पास की कोशिश करते समय बेहतर है और जब इसे छोड़ना बेहतर होता है?
  • विधि 2

    अपने कौशल का विकास
    एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें चित्र 9
    1
    कॉलम सीधे रक्स, टकेल और मेलेज में रखें। रग्बी खेलना सबसे बड़ी सुधारों में से एक आपकी तकनीक में है। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अपने शरीर को कुशलता से उपयोग करते हैं, प्रतिद्वंद्वी पर लाभ हासिल करने के लिए ऊर्जा के हर ग्राम को खींचते हैं। सबसे अच्छी चीजों में से एक जो आप लगभग किसी भी स्थिति में कर सकते हैं, वह अपनी पीठ को समतल करना है। एक घुमावदार कॉलम खतरनाक न हो, यह आपकी शक्ति कम कर देता है पीठ के लिए उचित तकनीक पर काम करने के कई तरीके हैं:
    • अपने घुटनों और कमर को ठोके, न कि आपकी पीठ पर, अपने बट को नीचे रखें
    • कभी अपने सिर और कंधे अपने कूल्हों से कम न होने दें
    • रक्स या मेल्स के लिए एक सरल कसरत करें और फिर अपने "पुश" स्थिति में रहें। अपने स्थान पर रहें और निचले वापस क्षेत्र में एक गेंद को क्षैतिज रूप से रखने के लिए टीम के साथी से पूछें। इसे गिरना नहीं चाहिए
  • एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    मैदान में कहीं भी गेंद के साथ प्रभावी ढंग से चलाना सीखें। रग्बी फ़ुटबॉल की तुलना में अधिक तरल पदार्थ है, इसलिए आपको गेंद को एक धावक की तरह अपने हाथ के नीचे सुरक्षित नहीं रखना चाहिए। इसके बजाय, आपको अपनी पकड़ को स्थिति के आधार पर अनुकूल करना होगा:
  • सामान्य खेल: टिप के ऊपर अपनी छाती के केंद्र के पास अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ गेंद को पकड़ो। यह आपको किसी भी दिशा में नकली या किक करने की अनुमति देता है।
  • दबाव में या चढ़ाव के दौरान: गेंद को क्षैतिज रूप से दोनों हाथों और किनारों से पकड़ो। आपके बाएं हाथ का किनारा गेंद के ऊपर होता है, आपके बाएं हाथ का सही अंत होता है और बायां टिप को दायीं ओर रखते हुए दाहिने हाथ के साथ दाहिने हाथ का किनारा होता है यह उस पल के लिए है जिसमें आप जानते हैं कि आप प्लेकार हो जाएंगे या जब कोई गेंद को चुराने की कोशिश करता है और आमतौर पर आगे का इस्तेमाल करता है
  • फ़ील्ड खोलें: गेंद को अपने हाथ के मोड़ में रखें, इसे एक हाथ से पकड़ो। यह आपको एक व्यक्ति या खुली क्षेत्र की दौड़ के लिए पर्याप्त गति और गतिशीलता देता है जब आप चढ़ाया जाता है, तो इसे बचाने के लिए गेंद पर अपना दूसरा हाथ रखें, पैडलर से दूर चलना
  • एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 11

    Video: सुपर हिट ठेठ नागपुरी !! हाय रे बेदर्दी दिल !! New Latest theth nagpuri 2017

    3
    अपने आप को कैद करने के बारे में जानें "बड़े शॉट्स" पर ध्यान केंद्रित करने और सबसे अच्छे तरीके से निपटने के लिए, कई खिलाड़ी भूल जाते हैं कि वे कितने बार घूंसे प्राप्त करते हैं निपटने के लिए सीखना अच्छी तरह से आपकी टीम को अधिक रक्स जीतने में मदद करता है, इससे आपको एक डिफेंडर के लिए मैदान हासिल करने में मदद मिलती है और आपको चोटों से बचाता है।
  • डिफेंडर की गेंद को अलग रखें जब आते हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रति कंधे को कम करने के लिए गेंद को चलाने और सेट करने के लिए एक पक्ष चुनें
  • अपने पैरों को आगे बढ़ाना जारी रखें। यह डरावना लग सकता है लेकिन आप चाहते हैं कि यह होना चाहिए अपनी आवेग जो आपके प्रतिद्वंद्वी को पार करती है, दूसरी तरफ नहीं है। जो खिलाड़ी गति या गति को कम करता है वह लगभग हमेशा चोट लगी है।
  • यह "क्रम में" गिरता है आपको पहले घुटनों के साथ फर्श पर गिरना चाहिए, फिर कूल्हे के साथ, और फिर कंधों को वजन को धीरे से वितरित करना चाहिए
  • गेंद को अपनी टीम के सामने रखें. गेंद को गिरने के बाद आपके पास 1 से 2 सेकंड आते हैं, इसलिए आपकी टीम को एक बड़ा एहसान करो और अपने हाथों को पीछे की तरफ खींचें। याद रखें कि किसी भी डिफेंडर को गेंद पर जाने के लिए आप से गुजरना होगा, इसलिए इसे अच्छी तरह से वापस करने से आपकी टीम को चलाने के लिए एक महत्वपूर्ण समय मिलता है।
  • एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    4



    सुनिश्चित करें कि आप दोनों पक्षों पर सही ढंग से फेंक सकते हैं कम से कम, आपको हर बार एक 9-मीटर (10-यार्ड) पास करने में सक्षम होना चाहिए, छाती पर अपने टीममेट को हर बार मारना। यह हासिल करने का एकमात्र तरीका अभ्यास कर रहा है, इसलिए हर दिन रगबी गेंद फेंकने के लिए हर दिन समय बिताना सुनिश्चित करें।
  • सर्पिल या घूर्णन के पास बहुत अच्छे हैं, लेकिन जब तक आप सटीक नहीं होते, आपके स्पिन की सुंदरता कोई फर्क नहीं पड़ती।
  • एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें चित्र 13
    5
    बोर्ड प्राप्त करते समय सही डाउनलोड करें। उतराई तब होती है जब आप गेंद को गिरने के दौरान एक टीम की तरफ फेंक देते हैं, जिससे उसे चढ़ाना और चलना जारी रखने की अनुमति मिल जाती है। अधिकांश शुरुआती को डंप नहीं करने के लिए कहा जाता है, और ठीक ही है: जमीन पर हिंसक रूप से खींचते हुए एक भयानक पास बनाना बहुत ही आसान है। हालांकि, जब सुधार में, आप देखेंगे कि खंभे कितनी बार डिस्चार्ज करता है, दौड़ को जीवित रखता है और धीरे-धीरे बचाव को तोड़ता है डाउनलोड को पूरा करने के लिए:
  • सुनिश्चित करें कि आपके टीममेट को उसके साथ नज़र से संपर्क करके गेंद के लिए तैयार है।
  • गेंद को मत करो - यह दबाव में बहुत कठिन है। इसके बजाय, गेंद को फेंकने के लिए 90 सेमी से 2.7 मीटर (1 से 3 गज) के एक छोटे और तेज शॉट का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो संपर्क करें अगर आपको नहीं लगता है कि आप पास प्राप्त कर सकते हैं या दूसरा डिफेंडर आता है, तो आप बस से निपटना याद रखें: एक अच्छा करियर से ज़िम्मेदारी ज़रूरी है
  • Video: आज साबित हो गया कि सुपरमैन भी थक जाया करते हैं

    एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
    6
    आगे बढ़ते समय जहां संभव हो, गेंद को प्राप्त और फेंक दो। आप रग्बी में खड़े रहना नहीं चाहते, क्योंकि यह बड़ी हिट पाने का सबसे आसान तरीका है। आपके पारगमन को इस तरह से अपने टीम के साथी तक पहुंचना चाहिए ताकि वे उन्हें पकड़कर अपनी गति को बनाए रख सकें और जब आप गेंद को पकड़ लें तो आपको बड़ी प्रगति के साथ आगे बढ़ना चाहिए। यह आपके आंदोलन के संदर्भ में किनारे पर रक्षा रखता है, यह प्लेट के लिए और अधिक दर्दनाक बनाता है और आपकी टीम को जल्दी से जमीन का लाभ उठाने में मदद करता है एक बार जब आप सटीक पास कर सकते हैं, तो आपको उड़ान भरने पर यह करना सीखना होगा। एक साथ 4 खिलाड़ियों की एक पंक्ति चलती है और एक साथ गुजरती रहती है बहुत मुश्किल है, खासकर अगर आप गेंद को एक से दूसरे पास से "स्विंग कर सकते हैं"
  • इसे पकड़े हुए अपनी पकड़ को गेंद पर समायोजित करें।
  • फेंक के लिए कूल्हे की सामान्य ऊंचाई पर गेंद को छोड़ दें
  • अपने कूल्हों को आप जिस दिशा में जा रहे हैं उसे खोलें
  • अपने कूल्हों की ओर इशारा करते हुए अपने शरीर के माध्यम से गेंद को संतुलित करें
  • दोनों हाथों के साथ आंदोलन खत्म लक्ष्य की ओर इशारा किया।
  • एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    7
    प्रशिक्षण के बाद अपनी स्थिति के लिए विशिष्ट कौशल का अभ्यास करें। प्रत्येक स्थिति अलग है और सबसे अच्छा रग्बी खिलाड़ी अपनी विशेषताओं में बेहतर बनने के लिए एक अतिरिक्त समय बनाते हैं। अपने कौशल पर काम करने के लिए ट्रेनिंग के 10 से 15 मिनट के बाद समर्पित करें अगर आपको नहीं पता कि क्या करना है, तो अपने कोच से पूछिए।
  • किकर को क्षेत्र में सभी जगहों से हर दिन कम से कम 10 मिनट के लिए पेनल्टी शूट करना चाहिए।
  • आगे मेले स्लेज में प्रशिक्षित कर सकते हैं, मेसेज, रूक्स और टकरालों के लिए अपनी तकनीक पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • उद्घाटन और बचाव दल को किक मारने और पंट किक करने पर काम करना चाहिए।
  • विधि 3

    रग्बी मैच के लिए ट्रेन
    एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें छवि शीर्षक 16
    1
    व्यायाम, प्रैक्टिस मैच और वर्कआउट्स में यथासंभव अधिक प्रयास करें। रग्बी को पूरे शरीर में ताकत की आवश्यकता होती है और आपकी शक्ति विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ रग्बी खेल रहा है। यह आपकी मांसपेशियों को एक मैच में सक्रिय करने के तरीके को सक्रिय करता है, लेकिन आपको लाभ नहीं मिलेगा यदि आप केवल 50% प्रशिक्षण में देते हैं। रग्बी प्रशिक्षण आपको हर दिन फिट होने चाहिए और आपको प्रत्येक व्यायाम में सभी को मजबूत बनाने के लिए तैयार करना चाहिए।
  • एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें छवि शीर्षक 17
    2
    जानें कैसे अपनी स्थिति के लिए प्रशिक्षित करने के लिए सफल होने के लिए मैदान में प्रत्येक खिलाड़ी को थोड़ा अलग टूलकिट की आवश्यकता होती है जबकि सभी खिलाड़ियों को कम से कम 80 मिनट तक चलने में सक्षम होना चाहिए और अच्छा सामान्य मांसपेशियों के साथ, स्तंभ खेलने के लिए प्रशिक्षण विंग प्ले के लिए प्रशिक्षण से बहुत अलग है। हालांकि प्रत्येक स्थिति की अपनी ज़रूरतें हैं, सामान्य तौर पर आप प्रशिक्षण कार्यक्रमों को सामने और तीन तिमाहियों तक समूहित कर सकते हैं:
  • सभी खिलाड़ियों: धड़ मांसपेशियों के लिए अभ्यास, प्रतिरोध प्रशिक्षण और क्वैड्रिसिप, मजबूत बैक और बैक
  • तीन कमरों: उन्हें पूर्ण गति रेसिंग प्रशिक्षण पर ध्यान देना चाहिए और खेल के अंत में भी शीर्ष गति के करीब चलने में सक्षम होना चाहिए। शक्ति प्रशिक्षण अनिवार्य है, लेकिन इतना नहीं कि आप गति और गतिशीलता खो देते हैं
  • फॉरवर्ड: उन्हें शक्ति और द्रव्यमान पर ध्यान केंद्रित करना होगा वृद्ध लोगों को हाथापाई और रक्स पर अधिक प्रभाव पड़ता है और वे टूटना या तोड़ने के लिए अधिक कठिन होते हैं। स्ट्राइकर को अपने तीनों क्वार्टर से अपने कमरे में अधिक समय वेंट रूम में समर्पित करना चाहिए।
  • एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें जाने वाली छवि स्टेप 18
    3
    धीरज बनाने के लिए अंतराल प्रशिक्षण पर ध्यान दें. एक रग्बी मैच एक निरंतर अस्थिरता है: पूरी गति से दौड़, जोग, रक, आराम, जोग, चलना, वसूली (एक जुर्माना!), झुंड, आदि जबकि 4.8 से 8 किमी (3 से 5 मील) लंबे समय तक चलने वाले सामान्य धीरज के लिए ठीक हैं, रग्बी खिलाड़ियों को अंतराल प्रशिक्षण से अधिक मिलेगा। अंतराल तब होते हैं जब आप वैकल्पिक लघु, उच्च-ऊर्जा, जॉग और पैरों के साथ उच्च गति वाले दौड़ करते हैं। साथ शुरू करने के लिए कुछ अच्छे दिनचर्या हो सकते हैं:
  • रिहर्सल लाइन के माध्यम से पूरी गति से चलाएं, फिर दूसरे किनारे किनारे के किनारे पर जायें। उस परीक्षण लाइन के माध्यम से पूरी गति से चलाएं और इसे 5 गुना दोहराएं आराम करो और इसे फिर से करें प्रति दिन एक अतिरिक्त गोद जोड़ें, जिसे आप ट्रेन या मिडफ़ील्ड लाइन या प्रशिक्षण के लिए 22 मीटर (24 यार्ड) लाइन जोड़ते हैं।
  • 30 सेकंड के लिए अधिकतम गति का 80% भागो, फिर एक मिनट के लिए जोग। 10 बार दोहराएं जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, तब तक जोग का समय घट जाता है जब तक आप इसे केवल 30 सेकंड तक नहीं करते।
  • सीढ़ियों की एक उड़ान चढ़ो, फिर कम से कम नीचे 10 सेकंड के लिए आराम करें और फिर इसे दोहराएं।
  • अपने जोगों के दौरान छिपकली, बैठ-अप, कैंची छलांग और बुर्पी परीक्षण (एक छिपकली तुरंत कैंसर कूदने के बाद) को मिक्स करें बंद करो, 30 सेकंड के लिए व्यायाम करें और फिर तुरंत चलना जारी रखें।
  • छवि एक बेहतर रग्बी प्लेयर बनें चरण 19
    4
    संपूर्ण वजन उठाना कार्यक्रम का विकास करना। रनिंग, से निपटने, दंड, कूद, फेंकने, फेंकना ... एक रग्बी खिलाड़ी को लगभग हर कल्पनीय शारीरिक गतिविधि के लिए मजबूत होना चाहिए। इससे किसी रग्बी खिलाड़ी के शेड्यूल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा प्रशिक्षण देता है जो इसे गंभीरता से लेता है आप एक ट्रेनर आप और आपकी स्थिति के लिए एक विशिष्ट दिनचर्या को विकसित करने के साथ काम करना चाहिए जबकि (सब के बाद, एक स्क्रम आधा नहीं एक स्तंभ के रूप में बड़ा होना चाहिए), कुछ अभ्यास है कि हर रग्बी खिलाड़ी प्रदर्शन करना है। ये सभी अभ्यास कई मांसपेशियों को सक्रिय करते हैं, जिसका मतलब है कि आप मजबूत रहने के लिए सीजन के दौरान 1 से 2 प्रति सप्ताह भी प्रदर्शन कर सकते हैं:
  • स्क्वाट
  • मृत वजन
  • बैंक प्रेस
  • सैन्य प्रेस
  • खींचने के साथ डंबल उठाना
  • एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें जाने वाली छवि का शीर्षक चरण 20
    5
    विस्फोटक गति और शक्ति के लिए व्यायाम व्यायाम और शरीर व्यायाम के लिए व्यायाम जोड़ें। Plyometrics कूदता और अन्य विस्फोटक व्यायाम दिनचर्या के होते हैं आप आमतौर पर इसे कई पुनरावृत्तियों के साथ करते हैं, अपने शरीर को किसी भी प्रकार के आंदोलनों के साथ जोड़ते हैं जो आप मैच में करेंगे। क्या अधिक है, आप अक्सर जिम की मदद के बिना इन व्यायाम दिनचर्या कर सकते हैं पर्याप्त पुनरावृत्ति करने पर ध्यान दें ताकि प्रत्येक सत्र के अंतिम 5 मुश्किल हो सकें यह तब होता है जब आपको अधिक मुनाफा मिलता है निम्न प्रयास करें:
  • "रन" 30 मीटर (33 गज), जब तक आप यथासंभव लंबे समय तक हवा (जमीन से दोनों पैर) में रहते हैं
  • नकद जुम्प्स
  • आप का बोलबाला
  • हथियारों की पुश-अप
  • गेको
  • धड़ की मांसपेशियों के लिए व्यायाम
  • एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें वाला छवि चरण 21
    6
    धड़ की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए शरीर का समर्थन करने के लिए प्लेट्स और व्यायाम का प्रयोग करें। धड़ है, जहां आप ऊपरी हिस्से से ऊर्जा को अपने शरीर के निचले आधे भाग में स्थानांतरित करते हैं और इस प्रकार की शक्ति आपके पैरों में गति को हथियारों से सफल निपटने में बदलने के लिए आवश्यक है। निम्न प्रयास करें:
  • प्लेटें
  • पेट का समर्थन करने के लिए व्यायाम
  • छवि का शीर्षक एक बेहतर रग्बी खिलाड़ी बनें चरण 22
    7
    पूरे शरीर में मांसपेशियों को विकसित करने के लिए अन्य खेलों के साथ क्रॉस ट्रेनिंग निष्पादित करता है इंग्लैंड की राष्ट्रीय रग्बी टीम कुश्ती और जूडो कोच का इस्तेमाल करती है क्योंकि इन खेलों में हमलों, रक्स और टकराव के लिए जरूरी लड़ाकू बल को सुरक्षित रूप से विकसित करने में मदद मिलती है। निम्न प्रयास करें:
  • स्विमिंग स्पोर्ट्स जैसे वाटर पोलो तरण आपके पूरे शरीर का उपयोग आपके जोड़ों पर न्यूनतम दबाव के साथ करता है
  • साइकल चलाना और रेसिंग वे पहाड़ियों में कुल धीरज और पूर्ण गति चलाने के लिए जरूरी हैं, पीठ और क्वाड्रिसप्स में मूल्यवान मांसपेशियों को विकसित करना जो विरोधियों को पीछे हटाना आवश्यक है।
  • रॉक क्लाइम्बिंग एक दीवार के माध्यम से एक प्रभावी तरीके से चढ़ना समन्वय, ठीक मोटर नियंत्रण और पैरों और किनारों में बड़ी ताकत की आवश्यकता होती है, जो आपको दौड़ और हथियारों में अधिक प्रभावी बनायेगी।
  • युक्तियाँ

    • अपनी सफलता का अनुमान न करें लोग इससे नफरत करते हैं
    • यदि आप आगे हैं तो गेंद को न मिलने के बारे में चिंता न करें यदि आप खेल के दौरान गेंद के कब्जे को बनाए रखते हैं, तो आप जितनी ही गेंद को ले जाने वाले खिलाड़ी के रूप में महत्वपूर्ण हैं।
    • आकार में रहें और आपका गेम स्वचालित रूप से बेहतर होगा। बस अपने क्लब के लिए शारीरिक प्रशिक्षण पर निर्भर न करें। हर दिन जॉगिंग जा रहे हैं, कम से कम, आपकी भी मदद करेगा।

    चेतावनी

    • खेल से वापस लेने और चिकित्सा ध्यान देने के लिए, अपने आप को चोटों से बचाएं, विशेष रूप से सिर तक।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com