ekterya.com

कैसे निपटने के लिए

सही आसन और सही बुनियादी सिद्धांतों से निपटना आपके खिलाड़ियों को सुरक्षित रखेगा और टीम को सामने रखेगा। आप बुनियादी समस्याओं का सामना करने के लिए जल्दी से झुकना सीख सकते हैं, एक आक्रामक खिलाड़ी बन सकते हैं और अत्यधिक चपलता, सटीक और ऊर्जा प्राप्त कर सकते हैं। आप कभी भी आंदोलनों से बेवकूफ़ नहीं बनेंगे, आप को कुचल दिया जाएगा, और न ही आप एक कमजोर बांह की कलाई निष्पादित करेंगे अगर आपके पास निपटने के लिए सही नींव है।

चरणों

भाग 1

रुख का रुख करें
इमेज शीर्षक से टकले चरण 1
1
अपने पैरों को कंधे की ऊंचाई पर रखें ठीक से और सुरक्षित तरीके से निपटने के लिए, आपको हमेशा एक अच्छा निपटने की स्थिति बनाए रखना चाहिए, कम रहना और विस्तृत आधार के साथ हिट करना। सही आसन सीखने के लिए, अपने पैरों को कंधे की ऊंचाई पर रखना और अपने घुटनों को थोड़ा मोटा रखना जारी रखें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 2
    2
    अपने कंधों को वापस रखें अपने कंधों को पीछे और नीचे रखने के लिए ध्यान दें, ताकि आपको अपने हाथों में अधिक ऊर्जा और नियंत्रण मिल सके। आप एक छोटे से मूर्ख महसूस कर सकते हैं, जैसे कि छाती abultaras और आप एक बतख, लेकिन एक व्यापक और मजबूत आधार के साथ व्यावहारिक स्टैंड की तरह खड़े होकर अपने कंधों वापस रखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से टकले चरण 3
    3
    क्राउच। से निपटने के लिए उचित स्थिति में पीछे की ओर लगभग 45 डिग्री के कोण को बनाए रखने और बनाए रखने की आवश्यकता है, जो सीधे होना चाहिए क्योंकि आपके कंधे पीछे की ओर होंगे अपने पैरों के साथ कंधे-चौड़ाई अलग से फूहड़ और हमले की स्थिति बनाने के लिए अपना हाथ बढ़ाएं, जो मूल कील रुख है।
  • इमेज शीर्षक से टाल लेना चरण 4
    4
    जल्दी से पैरों को आगे बढ़ो। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आपको निपटने की तैयारी करते समय आपको छोटा, त्वरित कदम उठाना चाहिए। कुछ प्रशिक्षकों को यह आंदोलन पता है कि पैरों के रूप में छोटे, तेज कदम आगे ले जाने पर चर्चा करते हैं।
  • अपने पैरों को आगे बढ़ते हुए और हमेशा कूदते हुए मूल स्थितियों में आगे और पीछे पक्षों के बीच का अभ्यास करना। आपको किसी भी समय किसी भी पते पर जाना होगा, खासकर जब आपको बचाव करना पड़ता है निपटने की पहली नींव इस स्थिति में आगे बढ़ना है।
  • चित्र शीर्षक से कदम 5
    5
    अपने सिर को हमेशा ऊपर रखें आपको अपना सिर वापस रखना होगा और फुटबॉल मैदान पर हर समय आगे बढ़ना होगा, चाहे आप आगे बढ़ें, गेंद से आगे बढ़ें और उससे आगे बढ़ें।
  • आपको आकस्मिक स्थिति को बनाए रखना होगा, जिसमें आपकी गर्दन थोड़ा पीछे की तरफ आती है और पूरी तरह से ईमानदार नहीं रहती है ताकि दृश्य नीचे की ओर निर्देशित न हो। इस स्थिति को बनाए रखने से तुम्हारी आँखों को ईमानदार बना रहेगा, जिससे आपको मैदान के बारे में अच्छा दृष्टिकोण मिलेगा और खेल के दौरान आपकी गर्दन सुरक्षित रख सकेंगे।
  • एक हेलमेट या ऊंचा उठाने वाले हेलमेट के साथ चलने के दौरान सिर को कम करना, चोट, पक्षाघात या मृत्यु का कारण हो सकता है यह उचित कील रुख का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • भाग 2

    से निपटने
    छवि शीर्षक शीर्षक 6
    1
    गेंद की तरफ बढ़ जाता है क्षेत्र में, वह चलाता है जैसा आप आमतौर पर और फिर नीचे हमले और पैर की स्थिति तेजी से आगे बढ़ एक खिलाड़ी आप से निपटने के दृष्टिकोण करने के लिए है जब आप जगह मोड़ होगा। आम तौर पर, आप इसे तब करना चाहते हैं जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी से तीन या चार कदम दूर होते हैं
    • क्रॉचिंग और खुद को हमले की स्थिति में डालने से आपको धीमा कर दिया जाएगा, जिससे आप अपनी कील में अधिक सटीक बना सकते हैं और आपको सटीक और प्रत्यक्ष हिट के लिए तैयार कर सकते हैं।



  • छवि शीर्षक शीर्षक 7
    2
    अपने आप को हमले की स्थिति से फेंक दो। आपकी अधिकांश ऊर्जा आपके निपटारे से आती है, आपके कूल्हों के साथ आगे बढ़ने से गेंद वाहक की तरफ आ जाएगी। क्योंकि आप गुरुत्वाकर्षण की एक विस्तृत केंद्र पर मोड़, आप बीच में से कूद और गेंद वाहक के आगे प्रगति यदि आप tacleas सही ढंग से रोकने के लिए की क्षमता है।
  • जैसा कि आप अपनी कील के लिए तैयार करते हैं, एक कदम उठाओ और सुनिश्चित करें कि आपके सिर और आंखों को सीधे कदम से आगे ले जाने से पहले कदम उठाने का प्रयास करें। एक कोच या किसी अन्य खिलाड़ी को अपनी तैयारी की जांच करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपकी पीठ सीधा है, आपका बट बाहर का सामना कर रहा है और आपकी नजर सीधे है।
  • Taclear का हाथ की शक्ति या गति के साथ ज्यादा संबंध नहीं है, लेकिन उचित स्थिति के साथ। खराब फंडामेंटल के साथ एक बहुत मजबूत खिलाड़ी एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में एक चालक के रूप में अच्छा नहीं होगा जो अच्छी स्थिति बनाए रखता है और सही ढंग से हिट करता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 8
    3
    अपने आप को फेंक और उठो आप आगे और अपने हथियार को अपने ऊपर ले जाकर और अपने हाथों को ऊपर और अपनी पीठ के पीछे रखकर विस्फोट के आगे और उस खिलाड़ी की तरफ आकर्षित कर सकते हैं हथियारों को उठाने से खिलाड़ी को जमीन पर फेंकने में मदद मिलेगी, जो उसे गति, संतुलन और समर्थन खोने के लिए मजबूर करेगी।
  • जब आप इसे ठीक से उठाते हैं, तो आपके हाथों को आपकी दृष्टि में एक उच्च बिंदु पर समाप्त होना चाहिए। उठाने के बाद अपनी बाहों को आगे बढ़ना चाहिए और वापस ले जाना चाहिए। खिलाड़ी को आप से लाओ और उसे गले लगाओ
  • अपने सिर को हमेशा ऊपर रखें और अपनी आँखें गेंद वाहक पर रख दें। जैसा कि आप कंधे को मारते हैं, आपके बाहों ने चेहरे की सुरक्षा का मुखौटा रखेगा और आकाश की ओर आपका दृष्टिकोण खड़ा होगा।
  • इमेज का शीर्षक
    4
    एक कील कील जब आप प्रतिद्वंद्वी को समयबद्ध तरीके से उठाने के लिए चले गए हैं, तो अपने पैरों को बाकी काम करने दें। अपने पैरों को अपने प्रतिद्वंद्वी को पीछे और ऊपर खींचने के लिए प्रोत्साहित करें, जिससे वह जमीन पर गिर जाएंगे।
  • भाग 3

    असफल रहने से बचें और बेईमानी करने का प्रयास करें
    छवि शीर्षक का शीर्षक 10
    1
    प्रतिद्वंद्वी के विरोधी की कूल्हों को देखें अधिकांश युद्धाभ्यास और विचलित करने के लिए आंदोलनों ऊपरी शरीर के पैर और आंदोलनों के साथ किया जाता है याद रखें कि कूल्हों झूठ नहीं बोलती हैं इसलिए, विरोध टीम के खिलाड़ी के उस हिस्से को देखने के लिए देखें कि वह किस दिशा में आगे बढ़ रहा है और उसके आंदोलन की आशा करता है। एक अच्छा हमले की स्थिति बनाए रखें और अपने पैरों को आगे बढ़ने के लिए रखें ताकि आप दिशा बदल सकें और अपने आंदोलनों तक पहुंच सकें।
  • छवि शीर्षक का शीर्षक 11
    2
    कवर रहें। यदि आप एक अच्छा मोज़ खेलते हैं और आप जिस खिलाड़ी से निपटाया करते हैं, तो वह नहीं गिरता है, उसके साथ रहने और उसे पकड़कर जब तक संभव हो उसके साथ रहें। पर्ची के लिए आप के साथ कोई समस्या नहीं है, बस सब कुछ संभव रोकने के लिए और टीम के आने के लिए इंतजार करना अपनी कमर, पैर या पैर पर पकड़। एक मुश्किल कदम बनाने की कोशिश मत करो, बस इसे कवर रखने और अपने आंदोलन में जितना संभव हो सके बाधा के लिए अपने मृत वजन हो।
  • Video: जब छोटे बच्चे जिद्द करें - जिद्दी बच्चों को कैसे सुधारें - छोटे बच्चों को कैसे समझाएं Dr.y Rakhi

    इमेज शीर्षक से टाल लेले स्टेप 12
    3
    सुरक्षात्मक मुखौटा में अपने हाथ मत रखें पक्ष या पीठ से निपटने के दौरान आप अनजाने में अपने प्रतिद्वंद्वी के सुरक्षात्मक मुखौटा को अपने हाथों से कवर कर सकते हैं, जो एक गंभीर दंड है।
  • अपने सबसे अच्छा प्रयास करें कि आप अपने हाथों से सुरक्षात्मक मुखौटा को मुट्ठी में रखते हुए स्पर्श न करें क्योंकि खिलाड़ी से निपटना आपकी उंगलियां अच्छी तरह से किए गए कील के दौरान आपके लिए बहुत कुछ नहीं करेंगे, ताकि आप उन्हें ठोकर खाकर सुरक्षित रख सकें और जुर्माना या जोखिम भरा चोट से बच सकें।
  • चित्र शीर्षक से 13 कदम उठाओ

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com