ekterya.com

पेट के पहिये का उपयोग कैसे करें

"अब व्हील रोलर" (abdominals के लिए स्लाइडिंग व्हील) व्यायाम करने के लिए एक सरल लेकिन महान प्रभाव उपकरण है एक नियमित एबी रोल (पेट में पहिया के साथ) आपके पेट की मांसपेशियों को मजबूत करेगा और धीरे-धीरे आपके लचीलेपन में सुधार करेगा। आपको धड़ की स्थिरता बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी, लेकिन आप विश्वास कर सकते हैं कि अब रोलर आपको वास्तविक परिणाम देगा। केवल एक चीज जिसे आप शुरू करने की आवश्यकता है वह कोई बाधा नहीं है जिसके साथ एक सपाट सतह है

चरणों

भाग 1

एब रोल दिनचर्या निष्पादित करें
एक एब रोलर चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने पैरों पर एबी रोलर के साथ खड़े हो जाओ सुनिश्चित करें कि फर्श पर एक सपाट, बेरोक स्थान है जिसमें एक लंबाई है जो कम से कम आपकी ऊंचाई के बराबर है एबी रोलर का उपयोग करने के कई तरीके हैं- लेकिन आम तौर पर यह माना जाता है कि "सही रास्ता" खड़ा होना शुरू करना है। "
  • रोज़ाना थोड़ा आसान और कम प्रभाव के साथ चलाने के लिए, फर्श पर अपने हाथों और घुटनों से शुरू करें। अपने घुटनों के नीचे एक तकिया या मुड़ा हुआ शीट डालकर इसे और अधिक आरामदायक बनाएं। दोनों हाथों से अब रोलर को पकड़ो और स्लाइड के लिए तैयार हो जाओ। यह शुरुआती के लिए अच्छी शुरुआत हो सकती है - लेकिन उच्च प्रभाव व्यायाम प्राप्त करने के लिए अपने पैरों पर शुरू होने वाली नियमितता सीखना आवश्यक होगा।
  • एक एब रोलर चरण 2 का उपयोग करें
    2

    Video: The Net Gun | Overtime 4 | Dude Perfect

    अब रोलर ले जाने के लिए दुबला अपने घुटनों को सीधे और दुबला रखें जैसा कि आप अपने पैरों के पैर की उंगलियों को छू रहे थे। पहिया एबी रोल के प्रत्येक किनारों पर मजबूती से सलाखों को पकड़ो केवल आपके सामने पहिया निशाना लगाओ ताकि आप सुरक्षित रूप से आगे बढ़ सकें।
  • 3
    आगे बढ़ें और अपने पेट को अनुबंधित करें बार्स पहिया के पक्षों पकड़े और अब रोलर अपने धड़ को आगे प्रत्यक्ष करते हैं। अपनी उंगलियों और पैर मजबूती से अच्छी तरह से रखा है ताकि आप नियंत्रण खोना नहीं है रखें। अपने हाथ, हाथ स्लाइड और आगे धड़ जब तक आपके शरीर को पूरी तरह से फर्श के समानांतर में बढ़ा दिया गया है: अपने पैरों की नोक और में अपने पेट के लिए अब रोलर से कठोरता रखने के लिए।
  • आप फर्श पर अपने घुटनों के साथ शुरू किया, तो उसे बंद छील आप आगे बहने के रूप में करते हैं। इस तरह से अंतर यह है कि विस्तारित आसन के बजाय despegándote मंजिल प्रदर्शन है "नीचे ग्लाइडिंग।" फर्श से अपने घुटनों उतार ताकि आपके शरीर मंजिल के समानांतर है।
  • अपना रुख फर्म रखें अपने शरीर को सिर से पैर की सीधी स्थिति में पकड़ कर रखें और अपने घुटनों या नितंबों को फर्श पर गिरने की कोशिश न करें। अपनी पीठ मोड़ो मत देना अपना सिर नीचे रखो, लेकिन मोर्चे की ओर मुड़ें।
  • एक एब रोलर चरण 4 का उपयोग करें
    4
    इस स्थिति में 2 से 3 सेकंड तक रहें। अब आप इस विस्तारित या "फिसल गई" आसन को पकड़ कर रख सकते हैं, अधिक तीव्रता आप अपने पेट को निर्देशित करेंगे 10 से 15 छोटी पुनरावृत्तियों की कई श्रृंखलाओं से प्रारंभ करें।
  • Video: БАЛДИ в НАСТОЯЩЕЙ ШКОЛЕ! Пытаемся ВЫЖИТЬ в ШкОлЕ! ОЦЕНКИ ЗА ПРАНКИ в школе!

    5
    प्रारंभिक स्थिति पर लौटें कुछ सेकंड के बाद, अब रोलर अपने पैरों की ओर वापस स्लाइड करने के धड़ की मांसपेशियों का उपयोग करें। धीरे-धीरे, खड़ी स्थिति पर लौटने ध्यान से एक ही गति हर समय ध्यान में रखते हुए। तुम जाओ के रूप में "वापस," उन्होंने विपरीत आंदोलन "सामने पर्ची" कि पूरी तरह से बाहर फैलाने के लिए इस्तेमाल किया है। आप अपने पैरों पर हैं, आप एक एक नियमित अब रोलर की "पुनरावृत्ति" पूरा कर दिया करता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने पेट का उपयोग करने के लिए अपने पेट का उपयोग करें आप अपने हथियार, कंधों और पीठ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं कूल्हे का इस्तेमाल न करने का प्रयास करें
  • भाग 2

    अपनी तकनीक बिल्कुल सही
    एक एब रोलर चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    अपनी स्थिति का ख्याल रखना अपनी बाहों, पैर और पीछे सीधे रखें अपने पेट की मांसपेशियों पर विशेष ध्यान दें जितना अधिक आप उन्हें और अधिक बल देते हैं, वे जितना बल प्राप्त करेंगे।
    • अपने घुटनों या नितंबों को किसी भी समय जमीन पर गिरने न दें। कल्पना कीजिए कि आपकी पीठ पर एक लंबे, सपाट बोर्ड है, आपके सिर से आपके पैरों की नोक तक। इस काल्पनिक स्तर तक यथासंभव स्थिति प्राप्त करने की कोशिश करें।



  • 2
    धीरे धीरे स्लाइड करें अपने शरीर को धीरे-धीरे बढ़ाएं और सावधान रहें, जब आप दिनचर्या का विकास करते हैं। अपने बाहों के स्तर और सीधे रखें ताकि पहिया नियंत्रण से बाहर नहीं निकल सके। प्रत्येक पुनरावृत्ति के दौरान एक ही मध्यम और धीमी गति को बनाए रखने की कोशिश करें। यदि आप इसे आसान लेते हैं, तो आपको बेहतर परिणाम मिलेगा।
  • एक एब रोलर चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    एक दीवार के खिलाफ रपट की कोशिश करो यह तकनीक नियमित रूप से नियंत्रित लय बनाए रखने में सहायक हो सकती है। शुरू करने के लिए, दीवार या दीवार से तीन फीट (एक मीटर) दूर रहें फिर, जब तक आपके अब रोलर दीवार के साथ संपर्क नहीं करता तब तक एबी रोल सामान्य काम करता है। यह आपका "संपर्क का बिंदु" होगा - आपका संकेत है कि आप इस पुनरावृत्ति में काफी चले गए हैं, अगले पुनरावृत्ति के लिए अपने पैरों पर वापस स्लाइड करें।
  • अगर आप इसे दीवार के खिलाफ करने जा रहे हैं तो धीरे धीरे स्लाइड करना आवश्यक है स्लाइडिंग की ताल के बारे में अधिक जानकारी के लिए इसे संदर्भ के एक बिंदु के रूप में प्रयोग करें।
  • भाग 3

    अपना रूटीन बनाएं
    एक एब रोलर चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    12-15 पुनरावृत्तियों के तीन सेट से शुरू करें अपने साप्ताहिक दिनचर्या में अब रोलर को एकीकृत करें। बुनियादी आहार के लिए, तीन श्रृंखलाएं एक सप्ताह में, पांच सप्ताह के लिए सप्ताह में तीन दिन की कोशिश करें। यदि आप अधिक तत्काल परिणाम चाहते हैं, तो आपको अधिक कड़ाई से काम करना होगा गति की गति में तेजी लाने के लिए सेट की संख्या और रुटी की आवृत्ति बढ़ाएं और इच्छित एब्स को प्राप्त करें।
    • प्रति श्रृंखला 12-15 पुनरावृत्ति के इष्टतम बिंदु का पालन करें। कुछ विशेषज्ञों ने 8 से 12 पुनरावृत्तियों की श्रृंखला बनाने का प्रस्ताव रखा है, जबकि अन्य 20 निर्बाध पुनरावृत्तियों का सुझाव देते हैं। अंततः आप अपने आराम के अनुसार दोहराव की मात्रा कर सकते हैं।
  • एक एब रोलर चरण 10 का उपयोग करें
    2
    घुटनों से प्रारंभ करें, यदि आवश्यक हो अब रोलर उच्च तीव्रता व्यायाम के लिए एक उपकरण है, और एक जोखिम है कि उपयोगकर्ता लापरवाही से घायल हो सकता है या यदि यह सही ढंग से उपयोग नहीं किया गया है यदि आपको "पूर्ण फिसलने" का कार्य निष्पादित करने में कठिनाई हो रही है, पूरी तरह विस्तारित है, तो आप घुटनों पर अभ्यास करना शुरू करते हैं, जब तक कि आप थोड़ी अधिक पीठ को मजबूत नहीं करते। एक बार जब आप घुटनों के 12 से 15 पुनरावृत्तियों का प्रदर्शन कर सकते हैं तो खड़े होने की स्थिति पर स्विच करें
  • Video: बासी रोटी खाने के फायदे जानकर आप हैरान रह जायेंगे

    एक एब रोलर चरण 11 का उपयोग करें
    3
    अधिक तीव्र अभ्यास के लिए एक सीधी स्थिति में फर्म खड़े रहें मानक पुनरावृत्तियों के लिए आपको प्रारंभिक स्थिति पर वापस लौटने से पहले 2 से 3 सेकंड के लिए सीधे विस्तार में स्थिति बनाए रखने और बनाए रखने की आवश्यकता होती है। अपनी मुद्रा को लंबे समय तक सीधे रखने की कोशिश करें - फलक स्थिति की तरह कुछ अपने बाहों, पैरों और वापस एक सीधे मुद्रा में रखें जब तक आप वापस लेने से पहले विस्तारित स्थिति में रह सकते हैं
  • युक्तियाँ

    Video: फूल गोभी खाये और डायबटीज़, पेट की समस्याएँ, जोड़ों का दर्द, गले की समस्याएं को दूर भगाये

    • एक फ्लैट, स्तर सतह पर अब रोलर का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि पहिया की समस्याओं को फिसलकर नहीं होगा
    • एक अब रोलर आपकी पीठ की मांसपेशियों में शक्ति और लचीलेपन को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें और अपने आंदोलनों को नियंत्रित करें। यदि आप हाथ से निकलते हैं या आप लापरवाह हैं, तो आप अपने आप को घायल कर सकते हैं!
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com