ekterya.com

जुर्माना कैसे अर्जित करें

कभी-कभी यह मैच एक ही प्ले पर निर्भर करता है। यदि आपको जुर्माना लगाने और एक गोल करने का मौका है, तो आप आसानी से आराम कर सकते हैं दुर्भाग्य से, ज्यादातर असफल दंड गोलकीपर द्वारा शानदार कैच का नतीजा नहीं है, लेकिन खिलाड़ी एक विचलित तरीके से जुर्माना को किक करता है। ऐसा न होने दें, उच्च परिशुद्धता के साथ जुर्माना सीखें और सही ढंग से अभ्यास करें ताकि आपकी टीम को जब आपको इसकी आवश्यकता हो तो आप पर भरोसा कर सकें।

चरणों

भाग 1

एक जुर्माना लातें
चित्र एक पेनल्टी स्कोर स्कोर 1

Video: बिजली बिल की गणना, बिजली बिल द्वारा लूटने का तरीका और उससे बचने के उपाय

1
अपने सामने गेंद रखें रेफरी, गोलकीपर या किसी अन्य खिलाड़ी को गेंद न दें। आप एक हैं जो शॉट बना देगा, तो आप ऐसा ही होना चाहिए जो गेंद को पेनल्टी स्पॉट में रखता है। क्षेत्र से किसी भी गांठ, चट्टानों या शाखाओं को निकालने के लिए लॉन में अपना हाथ चलाएं और फिर लॉन पर जितना संभव हो उतना गेंद रखें।
  • आदर्श रूप से, गेंद को एक साफ शॉट पर आपको बेहतर शॉट देने के लिए टर्फ पर थोड़ा-सा खोखना चाहिए। चिंता मत करो अगर जुर्माना स्थान पहना जाता है, क्योंकि अगर आप लॉन पर किक करते हैं, तो यह एक ऐसा शॉट है जो सफलता की उच्च संभावनाएं हासिल कर सकता है। बस सुनिश्चित करें कि आप गेंद की ऊंचाई पर विचार करते हैं जैसे आप दृष्टिकोण करते हैं
  • चित्र एक पेनल्टी स्कैन 2
    2
    तीन या चार कदम पीछे की तरफ लें गेंद को ठीक करें, फिर तीन चरणों में जाएं और समर्थन पैर की दिशा में बग़ल में कदम रखें। गेंद को किक करने के लिए आपको बहुत दूर नहीं होना पड़ता है - ज्यादातर खिलाड़ियों को केवल आगे बढ़ने और एक केंद्रीय कदम की आवश्यकता है ताकि दंड को स्कोर करने के लिए गेंद के पीछे पर्याप्त ताकत हो। आमतौर पर संकेत दिए जाने की अपेक्षा अधिक कदम उठाना जरूरी नहीं है, लेकिन जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है विभिन्न प्रकार के दृष्टिकोण का अभ्यास करें और पता करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • कुछ खिलाड़ियों को लगता है कि मिडफील्ड से चलने से शॉट को अधिक ताकत मिलती है। यह डराने वाला हो सकता है लेकिन सच्चाई यह है कि जब आप गेंद से संपर्क करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी गति कम करना होगा कि आप सही पैर का उपयोग करते हैं जुर्माना लगाने के लिए पचास कदम उठाते हुए आप निकाले जा रहे हैं।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कोर स्कोर 3
    3
    सबसे पहले वह मनोवैज्ञानिक खेल जीतता है। गोलकीपर को मत देखो, अपने विरोधियों के बारे में क्या बात कर रहे हैं या किसी को क्या कह रहा है पर ध्यान देना नहीं सुनो। आपके मन में पूरे क्षेत्र चुप है, गेंद को देखो और सोचें कि आप क्या कर रहे हैं। इस पल में कुछ भी मायने नहीं रखता है कि गेंद को लक्ष्य के जाल में डाल दिया जाए। गोलियों शायद कूद, अपने हथियार ले जाएँ और आत्मविश्वास से कार्य करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह जानता है कि आप स्कोर करेंगे ध्यान केंद्रित और शांत रहें, इस तरह से आप लक्ष्य के करीब होंगे।
  • दूसरी ओर, यदि आपको लगता है कि आप एक अल्फा अवस्था में हैं, तो गोलकीपर पर अपनी ताकत के साथ और अपनी ताकत के साथ देखो जैसे कि आप अपनी आंखों से धनुष के जाल को छेदना चाहते हैं। अपने प्रतिद्वंद्वी को धमकाना
  • आंकड़ों के मुताबिक, दंड की संख्या उन लोगों की तुलना में अधिक है, जो अवरुद्ध हैं। जुर्माना में सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी गोलकीपर नहीं है, लेकिन आप खुद को याद करते हैं।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कैन 4 का स्कोर
    4
    इंगित करने के लिए बिंदु चुनें और इसे रखें जुर्माना लगाने के लिए सबसे अच्छी जगह क्या है? जहां यह आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है दंड लक्ष्य के निचले हिस्से के किसी भी क्षेत्र में गिरने की संभावना है, लेकिन बहुत ज्यादा सोचने वाले कई खिलाड़ियों को इसका तरीका अपनाते हैं और अंतिम क्षण में अपना मन बदलते हैं। इससे पहले एक दूसरे के अंश में कुछ भी नहीं है, जिससे आप अपना मन बदल सकते हैं। एक बिंदु चुनें और विश्वास करें कि यह सही है
  • यह सच है कि आंकड़ों के अनुसार लक्ष्य के निचले बाएं कोने में सबसे ज़्यादा पेनल्टी रन बनाए जाते हैं। उच्चतम प्रतिशत वाला दूसरा क्षेत्र ऊपरी बाएं कोने है, उसके बाद निचले दाएं कोने में इसका कारण यह है कि ज्यादातर खिलाड़ी दायां हाथ रखते हैं और स्वभाव से बाएं गेंद को किक करते हैं
  • यदि आपको संदेह है, तो गेंद को कम रखें। धनुष के शीर्ष कोनों में आने वाले शॉट लगभग कभी बंद नहीं हुए, लेकिन वे भी हैं जो सबसे अधिक विफल होते हैं। यदि आप सटीक शॉट बनाते हैं, तो एक मौका लें और लक्ष्य के ऊपरी कोने में दंड लगा दें, लेकिन सांख्यिकीय रूप से असफल रहने की संभावना बहुत अधिक है।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कोर स्कोर 5
    5
    आराम करो और साँसें। जब आप गेंद को रखा और तय कर लें कि आप किक करने के लिए कहां जा रहे हैं, बस आराम करो और आप पर भरोसा करें। दंड के 70% से अधिक लक्ष्य हैं शॉट के मनाइकंस में, आपको क्या करना चाहिए, रेफरी के सीटी की प्रतीक्षा करें और प्रतीक्षा करें। अपने मन में दोहराएं कि आप स्कोर करने जा रहे हैं
  • उस बिंदु को देखे बिना जहां आप किक करेंगे, कल्पना करें कि गेंद चाप को पार करती है और नेट को छूती है। दंड को पूरा करने की कल्पना करो, आप एक स्वच्छ और मजबूत किक बनाते हैं और अपनी टीम के पक्ष में लक्ष्य स्कोर कर सकते हैं।
  • जब आप रेफरी की सीटी सुनते हैं तो जितनी जल्दी हो सके उतना प्रतिक्रिया करना सबसे अच्छा होगा और खुद को सोचने और गलत निर्णय लेने का समय न दें। अब आपको जुर्माना लगाने का तरीका जानने की आवश्यकता नहीं है, पल अब है।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कैन 6
    6
    पप के साथ गेंद को किक करें गेंद के किनारे पर कुछ सेंटीमीटर का समर्थन पैर रखें और उस पैर की चोटी के साथ हमला करें, जिसके साथ आप गेंद को लात मारते हैं। यह आपको बॉल पर बेहतर नियंत्रण देता है, जिससे आप इसे आपके द्वारा चुने गए बिंदु और लक्ष्य के जाल में निर्देशित कर सकते हैं। पैर के साथ किक के आंदोलन को जारी रखें और पैर की अंगूठी को निर्देश दें जहां आप गेंद को जाना चाहते हैं।
  • कुछ खिलाड़ी पैर के मोर्चे के साथ किक करना चाहते हैं, जहां फुटबॉल जूते के पिन हैं, अधिक ताकत लगाने के लिए। यह किक करने का भी एक अच्छा तरीका है, जो अक्सर कम सटीकता प्रदान करता है लेकिन अधिक शक्ति।
  • यदि आप उच्च गेंद को किक करना चाहते हैं, तो गेंद के पीछे का समर्थन पैरों को पौध लगाएं और इसके प्रति झुकाव करें ताकि यह मेहराब के नीचे की तरफ कम रहने के लिए कम रहता है। यदि आप शीर्ष कोने में इंगित करना चाहते हैं तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता होगी
  • यदि आप गेंद को मैदान पर रहने के लिए चाहते हैं, तो पल के साथ हमला करें और गेंद को कड़ी मेहनत करें किसी अत्याधुनिक तरीके से लक्ष्य करने की कोशिश न करें, क्योंकि आपको सबसे अच्छा पोस्ट चुनने की आवश्यकता नहीं है, आपको लक्ष्य की अंदर ही गेंद की ज़रूरत है।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कोर स्कोर 7



    7
    यदि आपके पास एक है, तो अपने टीम के साथी रिबाउंड का ध्यान रखें। यदि आप असफल हो, फिर से खींचने से पहले सावधान रहें। एक और खिलाड़ी, या तो विरोध टीम या आपकी टीम से, आपके सामने गेंद को छूने चाहिए। लेकिन अगर गोलकीपर गेंद को छूकर दंड को कवर करता है, तो जितनी जल्दी हो सके उतनी ही चलें और इसे गोल में रखने का प्रयास करें। यदि गेंद लक्ष्यपोस्ट या क्रॉसबार पर बाउंस करता है, तो एक और खिलाड़ी को पहले इसे छूना होगा या आपको एक बेईमानी मिलेगी।
  • भाग 2

    प्रैक्टिसिंग लाइकिंग दंडल
    चित्र शीर्षक एक पेनल्टी स्केल 8
    1
    पेनल्टी शॉट्स के प्रदर्शनों की सूची बनाएं गेंद को किक करने के लिए जब आप दंड क्षेत्र पर पहुंचते हैं तो आपको दंड लगाने के लिए तीन से अधिक विकल्प नहीं होना चाहिए। इसे जितना मुश्किल होता है उतना कठिन न करें। अभ्यास तीन अलग-अलग दिशाओं से लात मार रहा है और यह आपके "पेनल्टी शॉट्स के प्रदर्शनों की सूची" को फोन करेगा। उनमें से प्रत्येक को सही करें ताकि आप सुनिश्चित हों कि आप इन तीनों दिशाओं में से किसी भी समय से स्कोर कर सकते हैं जब समय आता है और आपको फैसला करना है। आपके पास विकल्प से स्कोर करने के लिए अधिक संभावनाएं हैं जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक हैं। तीन विकल्पों का अभ्यास करें और किसी अन्य विकल्प के बारे में चिंता न करें।
    • अधिकांश धनुर्धारियों को बेतरतीब ढंग से दाएं या बाएं चले जाएंगे जिससे यह अनुमान लगाने में मुश्किल हो जाएंगे कि आप गेंद को किक करने के दौरान कहां स्थित होंगे जैसे ही बहुत तेजी से होता है, आप संभावनाओं के खेल में भाग लेते हैं हालांकि, अगर गोलकीपर खेल की अपनी शैली से परिचित है तो यह अच्छा है कि आपके पास कुछ विकल्प हैं जो आप का सहारा ले सकते हैं। जैसा कि ऊपर बताया गया है, अवरोधित किए गए लोगों की तुलना में अधिक दंड रन बनाए जाते हैं, इसलिए यह आप पर निर्भर है।
    • ज्यादातर पेनल्टी किक में खिलाड़ियों ने गोल के निचले दाहिने कोने के लिए किक कर दिया था। कुछ तीरंदाजों का मानना ​​है कि दाएं हाथ वाले खिलाड़ी उन्हें आउटमार्ट करने की कोशिश करेंगे और शॉट को विपरीत कोने में निर्देशित करेंगे। जटिल होना और कोने में लात करना सबसे अच्छा नहीं है जो सबसे अच्छा और सबसे आरामदायक लगता है।
  • चित्र एक पेनल्टी पेन स्कोर 9
    2

    Video: बेनामी संपत्ति कानून -कौन जेल जा सकता है

    जब आपको थका हुआ हो तो दंड लगा दें किसी को भी कई बार गोल प्राप्त हो सकता है, लेकिन क्या होता है जब आप आधे घंटे के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे, गेंद की तलाश में और कोने में फेंकना? आपके पैर थके हुए होंगे, आप पसीने से पके हुए होंगे, थक गए होंगे और अचानक सभी आंखें आप पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। आप अपने पैरों को भारी मानते हैं जैसे वे नेतृत्व कर रहे थे, लेकिन आपको ऐसा करना होगा जो लक्ष्य को हासिल करने के लिए आवश्यक है जो आपकी टीम को लाभ पहुंचाएगा। सही ढंग से ट्रेन करें, जब आप थके हुए होते हैं और धीमी गति से सीखते हैं, शांत हो जाते हैं, यांत्रिकी और आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आपको स्कोर में मदद करेंगे।
  • चित्र एक पेनल्टी स्कोर 10 का स्कोर
    3
    गेंद के लिए अपना दृष्टिकोण मापें और कई कदम उठाकर अभ्यास करें। कुछ खिलाड़ियों के लिए, दंड किक को किक करने के लिए आवश्यक दो ताकत हासिल करने के लिए दो कदम उठाते हैं। अन्य खिलाड़ियों को अधिक कदम उठाने या एक मनोवैज्ञानिक खेल बनाने की ज़रूरत है जो कि गोलकीपर को अलग-अलग तरीके से और विस्तृत कदमों के साथ भ्रमित करने के लिए भ्रमित करता है, जो ठीक है। कई कदम उठाते हुए गेंद के पास अभ्यास करें और पहचान लें कि आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक क्या है।
  • कुछ खिलाड़ियों को गेंद को मारने से पहले गोलकीपर को गुमराह करने के लिए कुछ छोटे, तेज कदम उठाने के लिए और अधिक मजबूर होना चाहिए। यह गोलकीपर को समय को मापने में मदद करेगा और उसे समय से पहले कूदने के लिए मजबूर कर देगा, जिसका अर्थ है कि आप एक स्पष्ट लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पेनल्टी का स्कोर 11
    4
    विकर्षण के साथ अभ्यास करें एक स्पष्ट लक्ष्य पर लक्ष्य हासिल करना आसान है, इसलिए एक आर्चर के साथ अभ्यास करें, जो आपको मौखिक रूप से धमकाने वाले हैं। अपनी पीठ के पीछे अभ्यास करते हुए अपने छोटे भाई आप का मज़ा लेते हैं और आपको बताते हैं कि आप असफल होने जा रहे हैं। इसके अलावा, आप लोगों को बोइंग और बारिश के दौरान, पूर्ण मात्रा में संगीत का अभ्यास कर सकते हैं। खराब स्थितियों में अभ्यास करें और आप सब कुछ के लिए तैयार रहेंगे।
  • चित्र एक पेन स्कोर द पेन 12
    5
    अपराधियों को आंखों पर पट्टी बांधने का अभ्यास यह समय है कि आप खेल में ज़ेन मानसिक स्थिति में रहें। यदि आप वास्तव में अपने आपराधिक प्रशिक्षण को अगले स्तर तक ले जाना चाहते हैं, तो अपनी आँखें बंद कर या आंखों पर पट्टी के साथ लात मारें। गोल की ओर से लक्ष्य और लक्ष्य के आयाम की दूरी प्रत्येक बार होगी जब आप पेनल्टी लगाएंगे इसका मतलब यह है कि आपका दृष्टिकोण, मैकेनिक और शूटिंग स्वचालित होना चाहिए। आप इसे अपनी आंखों से बंद कर सकते हैं, आप कोशिश क्यों नहीं करते?
  • युक्तियाँ

    • फ़ुटपाथ के साथ या फुटबॉल के जूते के सामने लात मार के बीच चुनें, जहां पिन हैं (यदि आपका कोई है)। दोनों के साथ शामिल न करें।
    • आराम करने और एक गहरी सांस लेना याद रखें। रणनीतियों के बारे में सोचो जो आपको आराम करने में मदद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए कल्पना कीजिए कि आर्चर अंडरवियर में है और उसके सिर पर एक ईंट है। सभी दबाव उस पर है!
    • अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है, इसलिए शुभकामनाएँ।
    • आपको गेंद फट करने की ज़रूरत नहीं है अभ्यास पहले धीरे धीरे लात मारना और एक बार जब आप गेंद को इस्तेमाल करते हैं, तो थोड़ा किक से थोड़ा कठिन होता है।
    • हमेशा एक ही बिंदु पर और फिर से पर लात मार अभ्यास।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com