ekterya.com

कैसे एक फुटबॉल कुंडी बनाने के लिए

पैंट एक आक्रामक रणनीति शुरू करने के लिए पहला खेल है। कल्पना कीजिए कि आप सिर्फ शानदार तरीके से शामिल हैं और अब आप अपनी टीम को गेंद का नियंत्रण लेने का सबसे अच्छा विकल्प देना चाहते हैं और इसे एक गोल बनाने के लिए विपरीत क्षेत्र में लेना चाहते हैं। आप पैंट के लिए मूल बातें करने के विभिन्न तरीकों को सीखेंगे, साथ ही आपको यह कैसे करना है पर कुछ युक्तियां देंगी, ताकि आप अपनी टीम को सबसे अच्छा होने का सबसे अच्छा मौका दे सकें।

चरणों

भाग 1
मूल बातें जानें

पंट एक सॉकर बॉल चरण 1 नाम वाली छवि
1

Video: बरारी के कुण्डी घाट को है अभी भी पुल बनने का इंतेजार....

Video: प्रो-कबड्डी लीग: इंटरजोन में गुजरात का बंगाल के साथ मैच ड्रॉ | Quint Hindi

यदि आप गोलकीपर हैं तो बस एक पंट करें मैदान पर एकमात्र खिलाड़ी जो गेंद के लिए गेंद को उठा सकता है गोलकीपर है फुटबॉल में, कोई भी परिस्थिति किसी अन्य खिलाड़ी को गेंद के साथ इस तरह के खेल को बनाने की अनुमति नहीं देती है। कभी-कभी, आप गेंद को इकट्ठा करने और पंट बनाने का अभ्यास करने के लिए बुलाया जा सकता है, हालांकि, यह एक कौशल नहीं है, जब तक कि आप एक आर्चर न हों।
  • जुर्माना क्षेत्र में निकासी होने चाहिए। जब आप गेंद उठाते हैं, तो आप कहीं भी मंजूरी कर सकते हैं, जब तक आप अपने क्षेत्र के भीतर हो। यदि आप इसे बाहर करना चाहते हैं, तो आपको बॉल को फर्श पर रखना चाहिए।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी कमर पर गेंद को पकड़ो। जब आप गेंद को उठाते हैं, तो इसे अपने हाथों के साथ, बल के बिना, लगभग अपनी कमर पर रखें। यह सही नहीं होना पड़ता है, लेकिन जब आप कमर की ऊंचाई से इसे फेंक देते हैं और उस से अधिक न हो तो निकासी करना आमतौर पर आसान होता है। आपकी बाहों आपके शरीर के संबंध में एक सीधी रेखा में होनी चाहिए, अपनी उंगलियों के साथ गेंद को पकड़ कर।
  • आप देखेंगे कि कई गोलकीपर गेंद को कुचलने के दौरान एक हाथ से धक्का या पकड़ने से पहले गेंद को खिसकते हैं। हालांकि, मंजूरी लेने से पहले कदम उठाने के लिए आपको गेंद को दोनों हाथों से सुरक्षित रूप से पकड़ना होगा। अच्छे दिखने की कोशिश न करें बस गेंद को पकड़ो
  • पैंट को बनाना बहुत तेज है, इसलिए आपको कई चरणों में एक बार करना होगा। अधिकांश धनुर्धारियों के पास एक तरफ गेंद होती है, जबकि वे कुछ कदम उठाते हैं, इसे फैलाते हैं और इसे एक लंबी और तरल आंदोलन में डालते हैं। इन सभी चरणों का मिश्रण करते हुए, यह आपके लिए आसान बना देगा।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 3 नामक छवि
    3
    पैर को लात के साथ पहला कदम उठाओ आपका पहला कदम उसी पैर से होगा, जिसे आप किक करेंगे आपको पैर का उपयोग करना चाहिए जो आप पैंट के लिए सर्वश्रेष्ठ के साथ लातें। यदि आप लात मारने में अच्छा कर रहे हैं, तो अपने दाहिने पैर से पहला कदम उठाएं।
  • कुछ तीरंदाज कई चरणों को लेना पसंद करते हैं, लेकिन आपको केवल दो की आवश्यकता है। केवल अपना पहला चरण और दूसरे चरण को रोकने के लिए आवश्यक है, अपनी पैर बढ़ाने और निकासी करने से पहले। आप इसे मजबूत और अधिक आरामदायक बना सकते हैं यह देखने के लिए थोड़ा अभ्यास करें
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 4 नामक छवि
    4
    दूसरे पैर का पौधा लगाओ उस पैर को पुश करें जिसके साथ आप किक करते हैं और दूसरे चरण को जमीन पर मजबूती से रख देते हैं। यह आपको एक मोड़ देगा, ताकि आप उस पैर को उठा सकें जिसके साथ आप गेंद को खेल में फेंक सकते हैं। दो चरणों जो आप अपने पैर से लेते हैं जो आप लात मारते हैं, बहुत तेज होनी चाहिए और उन्हें अलग करना चाहिए, जैसे कि आप चलना शुरू करने वाले थे यह आपके लाइक को अधिक ताकत देगी मुख्य कदम एक चाल की गति पर दिए जाने चाहिए, भले ही आप कितने कदम उठाएं जो किक करने के लिए चुनते हैं
  • जब दूसरे पैर पर खड़े हो जाते हैं, तो आपका आरंभिक कदम होने के बाद, आपके पैर आगे और पीछे चलना चाहिए। फिर इसे किक करने के लिए आगे बढ़ें
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 5 नामक छवि
    5
    लेग आप ऊपर की तरफ किक लें जब आप दूसरे पैर और पैर लगाते हैं, तो कल्पना करें कि जिस पैर से आप लात मारते हैं वह गेंद से चुंबकीय रूप से जुड़ा हुआ है। अपनी कूल्हे को घुमाएं जिससे कि आपकी पैर जमीन पर लम्बवत हो, उसे संपर्क करने के लिए गेंद की ओर ले जायें। अपनी आँखें गेंद को हर समय चिपक कर रखो। ध्यान लगाओ।
  • निकासी कूल्हे से आता है कल्पना कीजिए कि जिस पैर के साथ आप लात मारते हैं वह एक बहुत ही कठिन छड़ी है जिसके साथ आप गेंद गिर जाएंगे, और यह बल आपके हिप से आता है।
  • पैर उठाने की तुलना में, कई खिलाड़ियों ने उस जमीन पर पार किया जो अभी भी जमीन पर है। पंट तकनीक आपको उस जगह पर निर्भर करती है जहां आप गेंद को जाना चाहते हैं और आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है। अभ्यास का समाशोधन और गेंद को आप जहां जाना चाहते हैं, सही तकनीक नहीं कर रहे हैं।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 6 नामक छवि
    6
    गेंद को नीचे गिरा दें बस अपने पांव को खोलने से पहले ही गेंद को आज़ाद रूप से झुकना और स्विंग करना याद रखें, इसे अपने सामने रिलीज करना याद रखें। बस इसे गिरने दें इसे निकालने के दौरान इसे फेंक न दें या इसे आपके सामने फेंक दें। अपनी आवेग को आप को गेंद के लिए स्वाभाविक रूप से ले जाने दो, इसे कहीं भी फेंकने की कोशिश न करें। इसे खोने की संभावना बहुत बढ़ जाती है यदि आप इसे किसी भी तरह से फेंक देते हैं। बस इसे फेंक दो
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    गेंद को लात मारते हुए पैर की उंगलियों को फैलाया जाता है जबकि पैर को किक करने के लिए झुकाव, पैर की उंगलियों को खिंचाव, जैसा कि इंगित करना गेंद को अपने पैरों के सबसे कठिन भाग के साथ संपर्क करना चाहिए, बस लेस के हिस्से में (कुछ देशों में वे इसे पिन कहते हैं)। जब ऐसा होता है, तो पैर की उंगलियां खड़ी करें, ताकि आप अपने क्विल के संबंध में सही कोण बना सकें, जैसे कि आप खड़े थे यह आपको अपने किक तक अधिक ऊंचाई और दूरी देगा।
  • कभी पैर की टांगें, अपने पैरों की टिप या अपने पैर के किसी भी अन्य भाग के साथ किक करने की कोशिश न करें। इससे गेंद को अप्रत्याशित दिशाओं में बहाल करना होगा।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8



    जब समाप्त हो जाए, तो आपका पैर बढ़कर सीधे दिशा में इंगित हो जाए, जिसे आप बॉल को जाने के लिए चाहते हैं, आपको मैदान से थोड़ा ऊपर उठाने के लिए। यह जंप करने के लिए जरूरी नहीं है, बस सुनिश्चित करें कि आपका शरीर किक जारी है, इसलिए आपकी नलिकाएं फैल नहीं पाएंगी, जिससे आपके पैर में असुविधाजनक वितरण हो सकता है। ध्यान से पैर का उपयोग करें जिसे आप फर्श पर इस्तेमाल करते हैं और एक आर्चर के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए तत्काल वापस लौटें।
  • भाग 2
    अच्छी तरह से कैसे साफ करें

    पंट एक सॉकर बॉल चरण 9 नाम की छवि
    1
    गेंद को पकड़ने के तुरंत बाद पंट को तुरंत बनाएं मंजूरी, आदर्श रूप से, आपकी टीम के लिए अपराध के लिए एक आवश्यक रक्षा संक्रमण है। यदि आप एक असाधारण तरीके से एक लक्ष्य से बचने के लिए पर्याप्त थे, तो आपकी टीम को एक त्वरित और कुशल पैंतरेबाज़ी करने के लिए बचाव को एक आक्रामक रूप में बदलने में मदद करें। अपनी टीम के लिए खेलने के लिए गेंद को रखें देखें कि कौन से खिलाड़ी नि: शुल्क हैं और जो खुले स्थान हैं जिनके लिए आपकी टीम के खिलाड़ी गेंद को पकड़ने के लिए चल सकते हैं।
    • आपको जल्दी होना चाहिए, लेकिन तेज़ी से नहीं। जब तक अन्य टीम के खिलाड़ियों को अपने निशुल्क क्षेत्र में नहीं छोड़ दिया जाता है, तब तक रुको और मंजूरी बनाने के लिए पर्याप्त जगह है। हर किसी को अपने फील्ड में वापसी करना चाहिए और बचाव के लिए अपने खिलाड़ियों को अपने मैदान पर चलना चाहिए।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    गेंद को एक नि: शुल्क जगह पर फेंक दो। आपको एक यादृच्छिक पंट बनाने या गेंद को अन्य टीम को सीधे भेजने की ज़रूरत नहीं है। देखें कि कौन सी स्वीकृतियां हैं, जो आपके टीम के गेंद गेंद को पकड़ने के लिए चल सकती हैं। प्रतिद्वंद्वी को गेंद को सही दिशा में लेने के लिए दिया जाना चाहिए, ताकि लाभ पाने के लिए प्रतिद्वंद्वी को मंजूरी या किक नहीं किया जा सके। एक खुली जगह खोजें और उस दिशा में गेंद को फेंक दें।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    ज्यादा ऊंची नहीं लातें एक आक्रामक चाल के लिए पहली बार खेलने के बारे में सोचो। गेंद को हवा में फेंक न दें क्योंकि यह मजेदार है। मंजूरी के साथ कुछ अच्छा बनाने की कोशिश करें अंत में, आप क्या चाहते हैं कि गेंद को प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य के पक्ष में जाना है, सीधे नहीं। आपके टीम के सदस्यों के लिए यह बहुत मुश्किल है कि वे एक बहुत ज्यादा निकासी को नियंत्रित करें, ध्यान दें, इसलिए आपकी मंजूरी लंबी और सटीक होगी, बहुत अधिक नहीं और बिना नियंत्रण के।
  • यदि आपकी मंजूरी आमतौर पर बहुत अधिक होती है, तो इसके साथ संपर्क बनाने से पहले गेंद को थोड़ा-सा छोड़ने पर ध्यान केंद्रित करें। संपर्क करने से पहले अधिकांश धनुर्धारियों को मैदान में लगभग हमेशा से मैदान में छोड़ दिया जाता है निकासी करने के लिए सही समय का चयन करने के लिए गेंद से पहले थोड़ा सा छोड़कर प्रारंभ करें।
  • पंट एक सॉकर बॉल स्टेप 12 नाम वाली छवि
    4
    हटना प्रभाव का अभ्यास करें यादृच्छिक पर गोद को नियंत्रित करने का एक शानदार तरीका, आपके किक पर काम कर रहा है, गेंद को कताई कर रहा है, लेकिन दबाव में नहीं है, लेकिन जमीन पर गिरने पर स्विंग नहीं होता है, जिससे क्लीयरेंस एक विश्वसनीय सटीकता प्रदान करता है। जितनी जल्दी आप गेंद के साथ संपर्क कर सकते हैं, उतनी जितनी ऊंची उंगलियों को ले जाकर आप इसे हासिल कर सकते हैं आपको अपने पैर और अपने क्विल के बीच एक सही कोण बनाना चाहिए यदि आप इस तरह से पैंट करते हैं, तो अंत में यह आपके टीम के साथी के लिए पैंट के बाद नियंत्रण रखना बहुत आसान होगा
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    हमेशा स्पष्ट करने के लिए एक किक मत बनाओ समाशोधन के बजाय, आप अपनी टीम के किसी साथी के प्रति गेंद को रोल कर सकते हैं, जबकि एक आक्रामक रणनीति को बदलते हुए। यह अक्सर तेज हो सकता है, हालांकि कम मजबूत, खेल में गेंद को लगाने का तरीका। यदि विरोधी टीम की रक्षा मिडफील्ड पर जाती है, तो यह संभव है कि निकासी से उन्हें फिर से उनके कब्जे में गेंद मिल जाएगी। कभी-कभी गेंद को अपने बचाव में से एक में घुमाने के लिए चालाक होता है और इस प्रकार एक आक्रामक रणनीति को आगे बढ़ता है।
  • कई गोलकीपरों के लिए मैदान में गेंद फेंकना और अनायास ही किक करने के लिए बहुत आम है। आप निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके विरोधियों में से कोई भी आपके क्षेत्र में नहीं रुक गया है, अगर आप इसका प्रयास करते हैं, क्योंकि अगर वे आपकी टीम को चुनौती नहीं दे सकते हैं तो गेंद को जमीन पर डाल दें।
  • पंट एक सॉकर बॉल चरण 14 नाम की छवि
    6
    अपनी मांसपेशियों को पहले खींचो जैसा कि आप जिस पैर को मंजूरी हासिल करने के लिए थोड़ा ऊपर लाते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप पैंट की कोशिश या अभ्यास करने से पहले सावधानीपूर्वक विस्तार करें। कभी भी "ठंड" होने की कोशिश न करें अपने कंधों और लिग्जेमेंट्स को सुरक्षित और आराम से रखने के लिए लगातार अपने किक करें
  • युक्तियाँ

    • यह एक नियम है या नहीं, यह तुरंत साफ करने के लिए एक अच्छा विचार है यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके विरोधियों के पास खुद का स्थान तय करने का समय होगा और आपकी पंट को रोकने और गेंद को वापस करने के लिए तैयार हो जाएगा।
    • धनुर्धारियों को हमेशा एक मंजूरी नहीं लेनी पड़ती है, हालांकि गेंद को भेजने के लिए यह सबसे अच्छी विधि है। धनुर्धारियों को भी गेंद फेंकने की संभावना है।
    • आपको अपने हिस्से में और फुटबॉल प्रथाओं में भी अभ्यास करना चाहिए ताकि वह सुधार कर सके और उस पर अच्छा प्रदर्शन कर सके।
    • अधिक दूरी के लिए, तीरों की ओर जल्दी से चलाएं जो आपके क्षेत्र को एक आर्चर के रूप में परिभाषित करते हैं, लेकिन इन्हें सावधान रहें कि उन्हें पास न करें

    चेतावनी

    • अगर आपने गलती से गलत तरीके से गेंद को मारा, यह बहुत दूर नहीं हो सकता है या बहुत कम नहीं हो सकता है, जो विरोधियों को इसे ब्लॉक करने का मौका देगा और स्वचालित रूप से एक गोल हासिल कर सकता है जो एक गोल में समाप्त हो सकता है।
    • यदि आप सही दिशा में अपने पैर को उठाने के लिए सावधान नहीं हैं, तो गेंद गलती से आप के पीछे सही हो सकती है, अपने धनुष की ओर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com