ekterya.com

फ़ुटबॉल मैच में गोल कैसे करें

फुटबॉल में रन बनाने के लिए धैर्य, कड़ी मेहनत और भाग्य का एक सा है। परिस्थितियों का सटीक सेट आमतौर पर लक्ष्यों को बनाने के लिए आवश्यक है, और इन परिस्थितियों को नियंत्रित करने के लिए नियंत्रित किया जा सकता है। यहां आपको ये सरल चरणों के साथ मिल जाएगा।

चरणों

भाग 1
प्रशिक्षण के दौरान स्कोर करने के लिए तकनीकों का विकास करना

स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 1
1
दोनों पैरों के साथ किक करने के लिए जानें लक्ष्यों को हासिल करने की आपकी क्षमता में सुधार करने के लिए आपको सबसे महत्वपूर्ण कौशल में से एक होना चाहिए, जो पैर को आप लात मारते हैं, उसके मामले में लचीलेपन होता है। दोनों पैरों के साथ गेंद को किक करने के लिए सीखकर, आप एक गोल स्कोर करने की संभावना बढ़ा देते हैं। आपको अपने प्रमुख पैर के साथ गेंद को किक करने के लिए शॉट को जगह नहीं देना पड़ेगा - आप गेंद को किक कर सकते हैं क्योंकि यह है।
  • अपने प्रमुख पैर की बजाए उसके साथ अभ्यास करकर अपने गैर-प्रभावी पैर को प्रशिक्षित करें दोनों चरणों के साथ किक करने के लिए सीखने का एकमात्र तरीका उन दोनों को प्रशिक्षित करना है। सबसे पहले, यह असहज होगा और आपकी तकनीक भयानक होगी। यह उम्मीद की जानी है शॉट्स, ड्रिबल और बाकी सब कुछ बनाने के लिए अपने गैर-प्रभावी पैर का प्रयास करना और उनका उपयोग करना जारी रखें।
  • अपने कमजोर पैर को गेंद की बाउंस देकर और अपने कमजोर पैर पर लेस के साथ लात मारो। वैकल्पिक रूप से गेंद को अपने पैरों के बाहर छूने और फिर जब तक आप लय और गति विकसित नहीं करते हैं तब तक पनप के साथ। अपने कमजोर पैर के साथ गेंद को पकड़ने का अभ्यास करें, तीव्रता में बढ़ोतरी के रूप में आप बेहतर हो अपने कमजोर पैर से गुजरता है, एक दीवार के विरुद्ध जाने के बाद और फिर एक साझेदार की तलाश करके और आप के बीच की गेंद को पार करते हुए। ऐसा करने के बाद और अपने कमजोर पैर के साथ कुछ नियंत्रण पाने के बाद, अपने गैर-प्रबल पैर के साथ किक करने का प्रयास करें
  • यह कौशल अभ्यास और धैर्य लेता है आप अपने गैर-प्रभावशाली पैर को रात भर प्रशिक्षित नहीं करेंगे। इसमें अभ्यास के सप्ताह लगेंगे हार न दें - अभ्यास के आपके घंटे लंबे समय में बंद कर देंगे।
  • समय के दौरान आप अपने प्रमुख पैर के साथ एक शॉट लगाने के लिए ले जाता है, दूसरी टीम गेंद को जल्दी और चोरी कर सकती है अपने गैर प्रामाणिक पैर के साथ किक करने में सक्षम होने से विरोधी टीम का समय चुरा रहा है।
  • Video: बच्चों के लिए फुटबाल प्रशिक्षण

    स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पैर के किसी भी हिस्से के साथ गेंद को गोल करने के लिए जानें। एक गोल स्कोरर के रूप में, आप गेंद को किसी भी पैर और पैर के किसी भी भाग के साथ गोल करने में सक्षम होना चाहिए। जैसा कि किसी भी पैर से लात मारना आपको लचीलापन देता है, जैसा कि पैर के सभी हिस्सों के साथ कूच करना सीखता है किसी भी पैर के किसी भी भाग का उपयोग करने का तरीका जानने का मतलब है कि आप अधिक से कम किसी प्लेसमेंट के साथ किक कर सकते हैं।
  • अपने पूरे पैर के साथ एक अच्छी तकनीक विकसित करने के लिए, प्रहार करना, पैर के छह भागों से गुजरता और लात मारना: अंदर, बाहर, ऊँची एड़ी के जूते, उंगलियां, पप (लेस) और पौधों सभी व्यायाम के दौरान अपने पैरों के कुछ हिस्सों के साथ ही अभ्यास करने के लिए समय निकालें।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 3
    3
    अपनी शूटिंग तकनीक बिल्कुल सही। क्योंकि सॉकर एक द्रव का खेल है जो लगातार बदलता रहता है, आप उस स्थिति में खुद को ढूंढने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, जब आप अभ्यास करते हैं। पार्टी आपको जो कुछ भी प्रस्तुत करता है उसके लिए आपको तैयार रहना होगा। शूटिंग नियंत्रण, गेंद, सटीक और दिशा के साथ तकनीकों का अभ्यास करके इसे करें लक्ष्य अभ्यास और तकनीकी निष्पादन प्रशिक्षण के साथ इसे पूरा करें।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 4 का शीर्षक
    4
    दबाव में अभ्यास करें अपने व्यायाम को तीव्र और आक्रामक बनाओ जिससे आप एक ऐसी स्थिति में तैयार हो जाएं जो आपको एक गेम में सामना करना पड़ेगा। आपको अपनी तकनीक को सुधारने के लिए सभी प्रकार की स्थितियों में अभ्यास करना चाहिए, आपकी अनुमानित करने की क्षमता और अनुकूलन क्षमता
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 5
    5
    एक गोलकीपर और रक्षकों के साथ अभ्यास करें। एक उजागर लक्ष्य के लिए लक्ष्यों को मारना आसान है। आपको अपने शॉट को अवरुद्ध करने की कोशिश करने वाले किसी व्यक्ति के साथ शूट करने और लक्ष्य करने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है। गोलियों के साथ अभ्यास करने के अलावा, रक्षकों के साथ अभ्यास करें आपके अभ्यास सत्रों में आपको सिखाया जाना चाहिए कि आपकी तकनीक, सटीकता और नियंत्रण कैसे ठीक करें, जबकि अन्य खिलाड़ी गेंद को चोरी करने और ब्लॉक करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • जोड़े में शॉट्स का अभ्यास करने की कोशिश करें अपनी तकनीक को सुधारने के लिए किसी और के साथ शूटिंग अभ्यास करें। आलोचना एक दूसरे को और किसी भी कमजोरी को ठीक करने का प्रयास करें। सभी शूटिंग तकनीकों का अभ्यास करना याद रखें - आपको सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के लिए सभी संभावित कौशल का मालिक होना चाहिए।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 6
    6
    ये कौशल धीरे-धीरे विकसित करें अपनी तकनीक को पूरा करना शुरू करें इसका मतलब यह हो सकता है कि अकेले दीवार या साझेदार के साथ अभ्यास करना। आपको एक गोलकीपर के बिना किसी चाल के लिए खींचने का अभ्यास करना चाहिए ताकि चाल हो सके। जितना अधिक बेहतर बाधाएं मिलें, उतना ही बेहतर हो।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 7
    7
    सबसे अच्छी शूटिंग स्थिति को अपनाना बॉल प्राप्त करने से पहले, गोलकीपर को देखने के लिए वह कहां देखता है। पैर जिसे आप गेंद के साथ किक करने के लिए नहीं जा रहे हैं रखो अपने कूल्हों को सेट करें जहां आप गेंद को जाना चाहते हैं। आपकी आंखों को नीचे रखा जाना चाहिए और गेंद पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जब लात मारना। गेंद पर अपने घुटने और सिर रखें सुनिश्चित करें कि आप गेंद के बीच या ऊपरी आधे से संपर्क करें।
  • Video: 1000 Common Chinese Words with Pronunciation · N° 5

    भाग 2
    एक मैच में स्कोर के गोल




    स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 8 का शीर्षक
    1
    जल्दी से लक्ष्य की ओर बढ़ो जब आपको स्कोर करने का अवसर मिलता है, तो उसका लाभ उठाएं - वहां खड़े नहीं रहें और बहुत ज्यादा सोचें। जब आप डांटते हैं और यह तय करने का प्रयास करते हैं कि सबसे अच्छा खेल कौन है, तो विरोधी टीम आकर गेंद को चोरी कर सकती है। किसी मैच के दौरान, बेहतर शॉट के लिए गेंद को लगाने की कोशिश न करें। यदि आपके पास एक शॉट है, तो गेंद को केवल एक या दो बार स्पर्श करके इसे लें। आपको हमेशा इसे जल्दी से पूरा करना चाहिए
    • यह अभ्यास और विश्वास लेता है अभ्यास या मनोरंजक तरीके से खेलते समय, हमेशा एक शॉट को जल्दी से और एक स्पर्श के साथ समाप्त करना चुनते हैं। यदि आप ऐसी स्थिति में अभ्यास करते हैं जहां आप अपना समय ले सकते हैं, तो सही शॉट रख सकते हैं और आक्रामक विरोधियों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, आप एक अच्छी टीम के खिलाफ खेलते हैं या त्वरित मैच में तैयार नहीं होंगे। मुश्किल मैचों के लिए प्रैक्टिस
    • यह वह जगह है जहां आपके पैरों में लचीलेपन और प्रशिक्षण तकनीकों के आपके सभी घंटे आपकी सहायता करेंगे। लचीला रहें और एक ठोस कौशल सेट करें जो आपको एक शॉट को जल्दी से पूरा करने के लिए तैयार करता है
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 9 का शीर्षक
    2
    आत्मविश्वास और आक्रामक रहें यदि आपके पास एक खुले शॉट है, तो इसे लें अगर आपको लगता है कि आप अपने डिफेंडर पर काबू पा सकते हैं, तो इसे आज़माएं यदि आपके पास एक साहसी पास प्राप्त करने का अवसर है, तो ऐसा करें आपके अगले कदम को बहुत अधिक का विश्लेषण करने के लिए झिझक के कारण कई खो गए लक्ष्य आश्वस्त रहें और अपने आप को फेंक दो।
  • आप शुरुआत में कई लक्ष्यों को याद कर सकते हैं, जब आप सीखते हैं कि एक शॉट जल्दी और प्रभावी ढंग से कैसे खत्म किया जाए। याद रखें, परिष्करण जल्दी से गेंद के साथ परिशुद्धता और तकनीक की आवश्यकता होती है। यदि आप हमेशा गेंद को लक्ष्य तक फेंकने में विफल रहते हैं, तो गेंद के साथ अपनी सटीकता और तकनीक पर काम करने के लिए वापस जाएं और पुनः प्रयास करें।
  • यदि आपकी टीम स्थिति में है, तो आपकी टीम को लक्ष्यों को लात मारना चाहिए (हारने के लिए), लेकिन गेंद को पास करने के लिए टीम के साथी को मुक्त करने और एक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। जो व्यक्ति स्कोर लक्ष्य बनाना महत्वपूर्ण है, लेकिन रक्षा करना खेलना, शॉट्स लगाने और एक गेम में शामिल सभी चीजें उतना ही महत्वपूर्ण है।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 10 का शीर्षक
    3
    चौड़े और निम्न शॉट बनाओ यदि आप बहुत अधिक शॉट बनाते हैं, तो एक बड़ा मौका है कि गोलकीपर गेंद को रोकता है। चौड़े शॉट्स बनाने से गेंद को गोलकीपर की बजाय सीधे कोनों की ओर इंगित करता है और इसे जमीन पर कम रखने से गोलकीपर को मोड़ना और गेंद को पकड़ना मुश्किल होता है।
  • चौड़े और निम्न शॉट बनाने के लिए तकनीक पास बनाते हुए समान होती है। आप एक ही समय में दोनों कौशल का अभ्यास कर सकते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात, जब आप अपनी शूटिंग तकनीक का अभ्यास कर रहे हैं, तो लक्ष्य के बीच में उच्च शॉट्स के बजाय व्यापक और निम्न शॉट बनाने का लक्ष्य है। इससे गोलकीपर को रोकने की संभावना कम हो जाएगी।
  • हाल के एक अध्ययन के मुताबिक, 60% से अधिक सफल शॉट्स लक्ष्य लक्ष्य के नीचे बनाए जाते हैं, जबकि 20% से कम शीर्ष पर बने होते हैं 65% से अधिक गोल कोने में लक्ष्य के मध्य में सीधे बजाय विस्तृत शॉट्स के माध्यम से बनाया जाता है।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 11
    4
    याद रखें कि, कभी-कभी, कम शक्ति अधिक होती है लक्ष्य को गेंद को प्राप्त करना हमेशा बॉल को लात मारकर प्राप्त नहीं होता है, जो आप सभी शक्तियों को कर सकते हैं। यह आम तौर पर किसी मिस्ड शॉट में समाप्त होता है, या तो क्योंकि वह सही जगह के लिए लक्ष्य नहीं था या गेंद लक्ष्य पर उतरी है। शुद्धता एक लक्ष्य की कुंजी है, न कि शक्ति।
  • जब आप दंड क्षेत्र के पास हैं, तो अपनी सारी ताकत के साथ किक नहीं करें इसके बजाय, गोलकीपर की पहुंच के बाहर एक जगह का लक्ष्य और अधिक सटीक और थोड़ी सी शक्ति के साथ किक करना जब आप 4.5 मीटर (5 गज) से अधिक जुर्माना क्षेत्र के बाहर होते हैं, तो अपने शक्तिशाली किक्स को आरक्षित करें। पैरों के अंदर के साथ एक लात मार तकनीक सटीकता के लिए बेहतर है, जबकि पाद के साथ लात मार या शक्ति के लिए बेहतर है।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 12
    5
    चलते रहें कभी भी खड़े न हों, जब आप गेंद को आपके पास आने की प्रतीक्षा करते हैं। पीछे, आगे, बाएं और दाएं को वापस ले जाएं
  • अपने विरोधियों को चिह्नित करें उनके पीछे खड़े रहो, उनके सामने नहीं, क्योंकि वे गेंद को किक करने के लिए तैयार हो जाते हैं देखो कि वे गेंद के साथ क्या करते हैं और गेंद को चोरी करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने आसानी से चलते हैं या गेंद को चोरी करते हैं जब आपका प्रतिद्वंद्वी बदल जाता है
  • जब गेंद आपके पास आती है, तब अपने आप को नियोजित करने की शुरूआत करें जहां आपको अपने सर्वश्रेष्ठ खेल के लिए होना चाहिए।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 13
    6
    अपने अगले कदम की आशा बॉल प्राप्त करने से पहले अपनी एक्शन प्लान जानिए यह महत्वपूर्ण समय बचाता है जिसमें आप झिझक नहीं करेंगे और आप अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं। गेंद हमेशा ऐसा नहीं होती है जहां आप उम्मीद करते हैं या चाहते हैं, लेकिन जब आप अंततः गेंद को प्राप्त करते हैं तब मानसिक रूप से तैयार किया जा रहा है जिससे स्कोरिंग की संभावना बढ़ जाती है।
  • अगर आप को लात करना चाहिए, अगर आप को किक करना चाहिए, अगर आप को पास करना चाहिए या आपको पास बनाना चाहिए तो यह जानना मुश्किल हो सकता है यह अनुभव और अभ्यास के साथ आता है क्योंकि आपकी सहजता अधिक तीव्र हो जाती है। यदि आपके पास स्कोर करने का अवसर है, तो इसका लाभ उठाएं। लेकिन याद रखें कि एक निडर टीममाइट को खोलना और गेंद को गुजरना उतनी ही महत्वपूर्ण है हमेशा आगे की योजना बनाएं
  • आप हमेशा अपने विरोधियों से एक कदम आगे रहना चाहिए। यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप गेंद को किक करने के लिए कहाँ हैं और वहां चले गए यह गेंद का अधिकार प्राप्त करने का एक बहुत अच्छा तरीका है और विशेष रूप से तब उपयोगी होता है जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य के करीब होते हैं। कई बार, विरोधी टीम आपको इसे प्राप्त करने के लिए इंतजार नहीं करेगी और तैयार नहीं होगी, इससे पहले कि वे क्या जानते हैं, आपको स्कोर करने की इजाजत दे।
  • स्कोर गोलियों में एक सॉकर गेम चरण 14
    7
    गोलकीपर को देखें अपनी आँखें दरवाजे पर रखो, किसी भी खोलने की तलाश में आप अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं अगर आप गोलकीपर कहां नहीं देखते हैं तो आप स्कोर कर सकते हैं। इसे देखकर आरंभ करें जैसा कि आप लक्ष्य तक पहुंचते हैं।
  • कोनों को इंगित करने की कोशिश करें क्योंकि ज्यादातर गोलकीपर लक्ष्य के उस भाग को नहीं कवर कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो! फ़ुटबॉल पिछले 90 मिनट से मेल खाता है और कभी-कभी केवल एक गोल बना दिया जाता है।
    • आपको हमेशा सतर्क और तैयार रहना चाहिए। फ़ुटबॉल में, स्कोरिंग तब होता है जब खिलाड़ी एक साथ मिलकर काम करते हैं और या तो उनके विरोधियों को आश्चर्यचकित करके या उनके मुकाबले बेहतर खेलते हैं।
    • कड़ी मेहनत करें जब तक रेफरी ने सीटी बजाकर आधा समय और पूर्णकालिक संकेत नहीं दिया, तो आप सबको दे दो। जीवन में सब कुछ की तरह, यह कौशल के बारे में जरूरी नहीं है लेकिन कड़ी मेहनत।
    • यदि आप गलती करते हैं, तो अपने टीम के साथी को तुच्छ न करें और गलती करने के लिए अपने टीम के साथी को कम मत समझें - ये सभी के साथ होता है इनमें से कुछ कौशल अभ्यास और अनुभव के साथ आएंगे। याद रखें: आप 100% लक्ष्यों को खो देंगे जो आप स्कोर करने की कोशिश नहीं करते हैं।
    • एक अच्छा टीम प्लेयर बनें अगर आप गेंद को दूसरे व्यक्ति के पास पास करते हैं, जब वह गोल करने के लिए अच्छा शॉट लेता है, तो आपके होने की संभावना तब होती है जब आपके पास गोल करने का अच्छा शॉट होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com