ekterya.com

एक डिफेंडर कैसे हो (सॉकर)

फ़ुटबॉल में एक डिफेंडर होने के कारण विशिष्ट कौशल की आवश्यकता होती है। डिफेंडर गोलकीपर के अलावा किसी अन्य टीम का आखिरी सीमांत है जिसका मुख्य कार्य विरोधी टीम को एक गोल बनाने से रोकना है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि बचाव कितना कुशल है जो यह निर्धारित करेगा कि क्या वह टीम में जीती है या जीत जाएगी।

चरणों

प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नियमित रूप से व्यायाम करें एक डिफेंडर को पर्याप्त सहनशक्ति होनी चाहिए क्योंकि वह खेल जिस स्थिति में खेलता है वह पूरे खेल में एक सक्रिय भूमिका को बनाए रखने की आवश्यकता होती है।
  • प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 2 नामक छवि
    2
    अधिक आक्रामक रहें गेंद आपकी प्राथमिकता है और आपको गेंद को पाने के लिए और अधिक आक्रामक होना चाहिए जब विरोध टीम के पास है।
  • प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने साथी सुरक्षा को समझें एक अच्छी समझ भी आपके टीम के साथ अच्छे संचार का मतलब है। यह विरोध टीम के हमलावरों के खिलाफ रक्षा की एक मजबूत श्रृंखला में योगदान देगा।
  • प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गोलकीपर को सुनो आपको हमेशा यह जानना चाहिए कि गोलकीपर का खेल का स्पष्ट दृष्टिकोण है और कभी-कभी आपकी सहमति के बिना आपको विरोधी टीम के एक खिलाड़ी के बारे में पता चल जाएगा जो कि देखा नहीं जा रहा है।
  • प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    हमला करने के लिए जानें अपने हमले के कौशल में सुधार करें क्योंकि इससे आप अपने प्रतिद्वंद्वी से गेंद आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    हमेशा गेंद को साफ करने का प्रयास करें लंबे शॉट बनाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें और आप जितनी जल्दी हो सके, विशेष रूप से दंड क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण क्षण में गेंद को साफ कर लेंगे।
  • Video: कैसे फुटबॉल फुटबॉल में की रक्षा के लिए रक्षा ► खेलने के लिए कैसे कैसे एक अच्छा फुटबॉल में एक रक्षक होने के लिए ►

    प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    गेंद को हिला देना सीखें उच्च गेंदें फुटबॉल में हमलावर की सबसे आम रणनीतियों में से एक हैं, खासकर अगर प्रतिद्वंद्वी के पास एक उच्च स्ट्राइकर होने का फायदा है। हवा में बहुत अधिक होने पर गेंद को सिर में रखने के लिए अच्छे कौशल रखें।
  • प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    बुद्धिमानी से खेलें कभी-कभी आपको हर समय प्रतिद्वंद्वी को चिह्नित करने की आवश्यकता नहीं होती है, आमतौर पर प्रतिद्वंदी एक या दो लघु पास बनाती है यदि संभव हो, तो क्रॉसिंग से बचने के लिए प्रतिद्वंद्वी के पीछे हमेशा खेलने का प्रयास करें।
  • प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक साधारण दृष्टिकोण रखें कभी भी अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को नियंत्रण लेने की अनुमति न दें निश्चित रूप से हम सभी को एक उचित खेल चाहते हैं। एक लाल कार्ड नहीं
  • प्ले डिफेंडर (सॉकर) चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक टीम प्लेयर बनें कभी अपने आप पर खेलना अपने साथियों के साथ संवाद करें
  • Video: जानें दजिब्रिल सिडाइब के साथ एक अच्छा रक्षक बन कैसे

    युक्तियाँ

    • देखें कि कुछ प्रसिद्ध रक्षात्मक खिलाड़ी कैसे खेलते हैं, जैसे एन। वीडिक, जे। टेरी, पी। माल्डीनी, एफ। कानावरो, सी.प्यूयोल, जी। पीइक, ल्यूसियो और अन्य। जैसे ही वे गेंद के लिए जाते हैं, प्रतिद्वंद्वी को चिह्नित करें और खतरनाक परिस्थितियों में गेंद को साफ़ करें

    Video: रक्षकों फुटबॉल में 5 टिप्स

    चेतावनी

    • यदि आप अन्य स्थितियों में खेलने के लिए उपयोग किया जाता है, जैसे मिडफ़ील्ड या आगे हमेशा याद रखें कि आप एक डिफेंडर हैं एक बड़ी संभावना है कि आपको अपनी रक्षात्मक स्थिति छोड़नी होगी और हमलावर की स्थिति में होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com