ekterya.com

कार को कैसे स्क्रैप करें

कारें महान डिवाइस हैं जैसे कि किसी भी अन्य चीज की तरह जीवन चक्र हो और भागों और प्रणालियों के पहनते और आंसूएं उस कार को एक स्क्रैप में बदल रही हैं जो अधिक होने के लायक नहीं है। हालांकि, कारों की एक विशिष्ट प्रक्रिया उनके स्वभाव से जुड़ी हुई है, न केवल इसलिए कि वे कितने बड़े और जटिल हैं, बल्कि एक वाहन के स्वामित्व के नियमों और विनियमों की वजह से, जो कि राज्य से अमेरिका में राज्य में भिन्न हो सकते हैं। । यदि आप अपनी कार को स्क्रैप कर रहे हैं, तो कुछ कदम इस कदम को तेज़, आसान और प्रभावी बनाने में आपकी सहायता करेंगे।

चरणों

Video: How To Change Wiper Blades गाड़ी के वाइपर ब्लेड कैसे बदले

छवि का शीर्षक जंक ए कार चरण 1
1
शीर्षक प्राप्त करें संपत्ति के दस्तावेज के मुख्य भाग के रूप में, कार के निपटान के लिए कार मालिकों के पास उनके नाम पर वाहन होगा कुछ ड्राइवरों को यह नहीं पता है, और उन्हें लगता है कि उन्हें केवल पुनर्विक्रय के लिए शीर्षक की आवश्यकता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में, बचाव गज और अन्य कार नहीं लेते हैं, जब तक आपके पास आवश्यक कागजी कार्रवाई नहीं होती है।
  • Video: Kabad Store Business | HOW TO START PROFITABLE BUSINESS | Business ideas

    छवि का शीर्षक जंक ए कार चरण 2
    2



    सभी उपलब्ध विकल्पों को देखें जब आप स्क्रैप यार्ड या अन्य सुविधाओं के संपर्क में हों, तो आपको यह देखना होगा कि कार के निपटान से उन्हें लाभ कैसे मिलता है। जंक कार का व्यक्तिपरक मूल्य यह जानना ज़रूरी है कि कितना पैसा प्राप्त किया जा सकता है और कार का निपटान करना कितना आसान है।
  • नए भागों के मूल्य का मूल्यांकन करें यदि आपने कार में नए टायर या अन्य भागों को जोड़ा है, तो यह वह धन होगा जो आप अलग-अलग हिस्सों को बेचकर तब तक खो देंगे। यह अन्य विशेष भागों का उल्लेख किए बिना, जिन्हें संभव पुनर्विक्रय के लिए पुनर्प्राप्त किया जा सकता है। किरायेदार के साथ कड़ी मेहनत करें ताकि आप अपनी जंक कार के लिए कम से कम कुछ डॉलर पा सकें।
  • धर्मार्थ को दान के रूप में विकल्प के लिए देखो कई मामलों में, कारों वाले लोग जो दान करने के बारे में ज्यादा सोचते हैं, न केवल दूसरों की सहायता के लिए बल्कि कर कटौती और मूल्यह्रास के लिए भी। ध्यान से इस विषय को देखें, क्योंकि करों की वास्तविक कटौती राशि मालिक के अनुसार बदलती है और कर रिटर्न की सामान्य वार्षिक स्थिति के अनुसार।
  • छवि का शीर्षक जंक ए कार चरण 3
    3
    गाड़ी चलाइए यदि आपकी गाड़ी या ट्रक अभी भी चल रहा है, तो एक साल्वेज यार्ड या अन्य गंतव्य आसानी से हो सकता है, हालांकि आपको निरीक्षण, बीमा या प्रलेखन विफल होने के मामले में विकल्प के बारे में सोचना होगा।
  • यदि आपकी कार काम नहीं करती है या आप ड्राइव नहीं कर सकते, तो आपको कार से निकालने या निकालने के लिए परिवहन लागत का भुगतान करना होगा। कुछ मालिक बड़े ट्रकों को कॉल करने के बजाय आवश्यक चीजें किराये पर लेते हुए पैसा बचाते हैं, लेकिन आपको हमेशा अपनी रणनीति की सुरक्षा पर ध्यान देना होगा
  • जंक ए कार चरण 4 नामक छवि
    4
    कार डिलिवरी यह कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपकी कार को कहीं और छोड़ने के बाद दायित्व से बचाता है। ज्यादातर राज्यों में, मोटर वाहन विभाग के स्थानीय कार्यालय को ऑपरेशन की रिपोर्ट करने के लिए केवल आवश्यक है। इस तरह, उन्हें पता चल जाएगा कि आपके पास कार नहीं है, अगर किसी कारण से, कार को एक दुर्घटना में शामिल किया जाता है, चोरी या त्यागने से पहले इस्तेमाल किया जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com