ekterya.com

एक बेंच पर लोहे का दंड कैसे उठाना

क्या आप छात्रावासों को विकसित करना चाहते हैं? क्या आप उन पतली हथियारों को मजबूत करना चाहते हैं? बैंक के काम में लोहे की ढलान लिफ्ट करती है, शरीर के इन दो क्षेत्रों में, जल्दी से परिणामों की पेशकश, बशर्ते आप सत्र और प्रशिक्षण सत्र के बीच अपने आप को आराम करने की अनुमति दें। एक बेंच पर किए गए भारोत्तोलन न केवल बड़े पेक्टोरल काम करता है, बल्कि मध्य और पूर्वकाल डलोटोड्स और ट्रीप्सप्स भी विकसित करता है।

चरणों

विधि 1
जानें कि बैंकिंग के साथ बुनियादी भार उठाने के लिए कैसे करें

1
पीठ पर अपनी पीठ पर एक प्राकृतिक और आराम से स्थिति में अपने शरीर के साथ झूठ बोलकर शुरू करो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें कुछ अजीब स्थिति में डालकर अपने कंधे पर दबाव डालना न करें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी पीठ के प्राकृतिक वक्र भी बनाए रखते हैं आप काठ का विस्तार करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए ताकि वे बेंच पर सपाट हों, लेकिन आपको उन्हें जबरन ढेर नहीं करना चाहिए। बस, एक आरामदायक और प्राकृतिक स्थिति रखें
  • आपको अपने पैरों को फर्श पर लगाया जाना चाहिए, कंधे-चौड़ा अलग होना चाहिए, और कंधों को बेंच को छूना चाहिए।
  • यदि आप बहुत सारे वजन के साथ काम करते हैं तो गद्देदार पीठ पर न लें। यदि बार और वज़न ऊपरी शरीर ट्रेन के वजन में 90.5 किलो (200 पाउंड) से अधिक जोड़ते हैं, तो आपके कंधे, गर्दन में तनाव पैदा कर, बेंच में डूब जाएंगे। अधिकांश भारोत्तोलक बहुत अधिक वजन के साथ काम नहीं करते हैं, इसलिए वे सॉफ्ट बैंच का उपयोग करते हैं। फिर भी, सोफा के कवर के साथ कवर किया गया, ये बेंच श्रृंखला और श्रृंखला के बीच के ब्रेक के लिए महान सीटें प्रदान करते हैं
  • अपने कंधे की चौड़ाई के लिए उपयुक्त बेंच चुनें संकीर्ण बेंच अस्थिर होते हैं, और चौड़ी बेंच ऊपरी बांह के साथ पीछे से फिसलने से रोकते हैं।
  • Video: BUILD A STRONGER CHEST WITH RINGS

    2
    शरीर के किनारों पर फैली हुई हथियार रखें और फिर कोहनी को फ्लेक्स करें, हाथों को छूने के लिए हाथ ऊपर उठाएं यह वह चौड़ाई है जिस पर आपको अपना हाथ रखना चाहिए। हाथ लगभग कंधे-चौड़ा होना चाहिए।
  • जिस तरह से आप अपने हाथों को रखो मांसपेशियों समूह का निर्धारण करेगा कि आप सबसे अधिक काम करेंगे। पेक्षकों की अधिक मांसपेशियों को काम करने के लिए थोड़ा पकड़ो खोलें, और थोड़ा करीब से अधिक अच्छी तरह से काम करने के लिए तीरियां एक बेंच पर मानक वजन सर्वेक्षण करने के लिए, एक मानक पकड़ चुनें।
  • 3
    वजन जोड़ने से पहले केवल खींच कर खींचकर प्रारंभ करें अपने समर्थन की पट्टी को लिफ्ट करें और सीधे छाती के बीच में रखें। श्वास के रूप में आप इसे कम करते हैं, धीरे से छाती को छूते हैं (उरोस्थि के मध्य बिंदु पर)। अपनी छाती पर बार के साथ उछाल मत करो, क्योंकि आप गंभीर रूप से अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं और आपकी मांसपेशियों को खराब तरीके से काम कर सकते हैं। जब आप बार ऊपर धकेलते हैं, शरीर से दूर रहना शुरू कर देते हैं उन्हें पूरी तरह से फैलाने तक पहुंचने के बिना हथियार बढ़ाएं अपनी पहली श्रृंखला पूरी करने के लिए इस अभ्यास के आठ पुनरावृत्त करें
  • एक बार का प्रयोग करें जो थोड़ा लचीला है, लेकिन बहुत लचीला नहीं है उठाने के लिए एक कठोर बार असहज हो सकता है। सभी सलाखों धातु से बने होते हैं और काफी कठोर होते हैं, लेकिन जो कुछ नम्रता के साथ होते हैं उन जोड़ों के लिए बेहतर होता है। जिस दुकान पर आप अपने बार खरीदते हैं वह विक्रेता आपको अपने शरीर के वजन के लिए सबसे उपयुक्त सलाह देगा, एक बैंक में वजन बढ़ाने के लिए एक विशेष सूत्र के आधार पर। आम तौर पर, शुरुआती या मध्यवर्ती स्तर का भारोत्तोलक अपने वजन के 50% से ज्यादा वजन नहीं उठाता।
  • बार का चयन करते समय अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखें यदि आप व्यक्तिगत या अन्य रिकॉर्ड को हरा देना चाहते हैं, तो 2.7 सेमी (1 1/16 इंच) के एक मानक व्यास के साथ एक बार का उपयोग करें। यदि आप एक निश्चित ब्रांड पर काबू पाने के बारे में चिंतित नहीं हैं, तो आप बेहतर मोटा पट्टी का उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि यह आपके हथेलियों में छड़ी नहीं करेगा और आपको इसे और अधिक आरामदायक मिलेगा एक मोटा पट्टी उठाने की दूरी बढ़ाएगी और वजन की मात्रा को कम कर सकती है जिसे आप उठा सकते हैं। बार के व्यास में 1.2 और 3.5 मिमी (1/8 और 1/16 इंच के बीच) की वृद्धि, आराम और स्थिरता में काफी अंतर करेगी।
  • 4
    समर्थन में बार रखें और वजन जोड़ें। बार ही 20.4 किलो (45 पाउंड) का वजन होता है। आपको 2.25 और 4.5 किग्रा (5 से 10 पाउंड) के बीच वज़न जोड़कर अपना वजन बढ़ाना चाहिए, जब तक आप अपने लिए सही राशि नहीं पाते।
  • विशेष रूप से सावधान रहें यदि आप लंबा हो उच्च वजन, उच्च पकड़ वजन भारोत्तोलर सावधान रहना चाहिए कि उसके धारक में बार छोड़ते समय अपने हाथों को चुटकी न दें। उठाने वाले बैंच को लंबा लोगों के लिए डिजाइन किया गया था (1.82 मीटर के ऊंचा उठाने वालों के लिए, ऊंचाई में 2 मीटर नहीं)। लंबा वजन भारोत्तोलकों को विशेष रूप से व्यापक पकड़ का उपयोग नहीं करना चाहिए एक बहुत व्यापक पकड़ अत्यधिक रेडियल झुकाव की आवश्यकता के कारण कलाई को दबा सकता है। दोनों बहुत तंग धारण (अपने हाथों से एक साथ) और बहुत व्यापक (व्यापक रूप से अलग हाथों के साथ) कलाई की चोट के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
  • अंगूठे के बिना पकड़ का उपयोग करने से बचें यदि बार निकल जाता है, तो परिणाम भयावह होगा। जब आपके पास पर्यवेक्षक और सुरक्षा समर्थन होता है, तो बार को पकड़ने के लिए अंगूठे के बिना ऐसा खतरनाक नहीं होता है, लेकिन सुरक्षा का समर्थन बहुत ही ठोस, बहुत ठोस होना चाहिए। अंगूठे के बिना पकड़े कलाई के साथ नरम है और बार को शक्ति को अधिक सीधे प्रेषित करता है, इसलिए यह आपको अधिक वजन उठाने की अनुमति देता है। दोनों प्रकार की पकड़ के लिए चाक का उपयोग करें ऐसे भारोत्तोलक हैं जो खतरे में शामिल होने के बावजूद अथाह पकड़ का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आपकी मदद करने के लिए आपके पास एक सुपरवाइज़र है जब आप उच्च वजन के साथ काम करते हैं। आपको यह कभी खतरा नहीं होना चाहिए कि बार आप पर पड़ता है आपको यह भी पता होना चाहिए कि जब आप बार बढ़ाते रहें, तो आपकी सीमा कहां और कैसे ठीक होनी चाहिए। एक पर्यवेक्षक पिछले सर्वेक्षण के बाद आपको पुनर्प्राप्त करने में सहायता कर सकता है।
  • 6
    बार लिफ्ट, धीरे से ऊर्ध्वाधर से ऊपर की तरफ कम करें और एक बार विस्फोटक आंदोलन के साथ इसे उठाएं। जब आप वजन जोड़ते समय बार उठाते हैं तो उस पर ध्यान दें अधिक वजन उठाने की कोशिश करते समय, आप अपनी कलाई को तोड़ने का अधिक जोखिम उठाते हैं, अपनी सीने पर बार उछाल कर और अन्य दुर्घटनाओं का शिकार करते हैं। आपको बार को सही तरीके से उठाने और अधिक वजन के साथ इसे गलत तरीके से उठाने से कम वजन का उपयोग करके अधिक मांसपेशियों और ताकत मिलेगी।
  • वज़न भारोत्तोलक आमतौर पर 8 से 12 पुनरावृत्तियों के 3 और 6 सेट के बीच करते हैं। दोहराव की पुनरावृत्ति अधिकतम संख्या है जो आप कर सकते हैं।
  • 7
    प्रत्येक श्रृंखला के दौरान बहुत से पानी पीते हैं और कम-से-कम दो मिनट का ब्रेक लेते हैं। पानी आपको हाइड्रेटेड रहने और मांसपेशियों के धीरज को बढ़ाने में मदद करेगा, जिससे आप प्रशिक्षण सत्र को अनुकूलित कर सकते हैं।



  • 8
    बाकी राज्य के अनुसार आप प्रत्येक श्रृंखला के बीच में हैं कुछ मैनुअल कहते हैं कि श्रृंखला और श्रृंखला के बीच का आदर्श समय 90 और 120 सेकंड के बीच है। यद्यपि यह सलाह मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए एक सामान्य संदर्भ बिंदु के रूप में उपयुक्त हो सकती है, लेकिन यह आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती है। आपको शायद 2 या 3 मिनट से अधिक का समय बिताने से अधिक नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको श्रृंखला और श्रृंखला के बीच जल्दी नहीं होना चाहिए
  • यदि आपका मुख्य लक्ष्य मांसपेशियों को प्राप्त करना है, तो आपको अपने शरीर को कुछ तनावों के अधीन करना चाहिए। आप इसे करने का तरीका चुनते हैं आप इसे बाकी समय कम करके, सर्वेक्षण में वजन बढ़ा सकते हैं, और अधिक पुनरावृत्ति कर सकते हैं, आदि। जब तक आप अपने शरीर को बिना चोट के बिना सीमा तक ले जा सकते हैं, आप प्रगति देखेंगे।
  • विधि 2
    बैंकिंग में वज़न उठाने से बाहर निकलें

    चित्र शीर्षक बेंच प्रेस चरण 9
    1
    अपनी तकनीक पोलिश इससे पहले ही कहा जा चुका है, लेकिन यह दोहराने के लायक है। अधिक वजन गलत तरीके से उठाना आपको बेहतर बनाने में मदद नहीं करेगा, लेकिन सही तकनीक का उपयोग करें और कम भार उठाएं, हाँ। यहां कई चीजों की एक छोटी सूची दी गई है, जिन्हें आपको बेंच उठाने पर ध्यान देना चाहिए:
    • तीर को सक्रिय करने के लिए बल के साथ बार पकड़ो। लंबे समय में, त्रिशूल सक्रिय करने से आपको अधिक वजन उठाने की अनुमति मिल जाएगी।
    • एक ठोस आधार बनाने के लिए पैरों का उपयोग करें पीठ पर trapezoids का समर्थन करने के बारे में सोचो, छाती और हथियारों के लिए धक्का का एक अच्छा आधार प्रदान करते हैं।
    • एक सीधी रेखा में पट्टी बढ़ाकर कम करें यदि आप बार-बार झुकाते समय बार-बार उठाना और कम करना चाहते हैं, तो आप शायद बहुत ज्यादा वजन उठाने की कोशिश कर रहे हैं। वजन कम करें और इसे उठाए जाने के लिए उचित तकनीक का अभ्यास करें।
  • Video: एक हप्ते में 100kg बेंच कैसे मारे How To Do Heavy Bench Press Workout

    चित्र शीर्षक बेंच प्रेस चरण 10
    2
    टन वापस और तीरियां शरीर की सभी मांसपेशियों परस्पर जुड़े होते हैं इसका मतलब यह है कि बेंच में बेंच लिफ्टों के साथ छाती को अच्छी तरह से टोन करने के लिए, आपको ट्राइप्स और पीठ पर भी ध्यान देना होगा। एक कारण, भारोत्तोलक, वजन में वृद्धि करने में असमर्थ होने के कारण उनमें से एक कारण यह है कि वे ट्राइप्सप्स, मांसपेशियों को काम करना भूल जाते हैं जो इस अभ्यास के लिए जरूरी ताकत को मजबूत करने में मदद करते हैं।
  • अपने ट्राइसप्स को टोन करने के लिए, जब आप बेंच लिफ्ट के दौरान बार को पकड़ते हैं, तो अपने हाथों को एक साथ पकड़ो। इसके अलावा, आपको ट्राइसेप्स को काम करने की कोशिश करनी चाहिए धन, तोड़ने वाले (बेंच में उठकर हथियार छाती के ऊपर बढ़ाते हैं और केवल किनारे पर चलते हैं), और सिर पर केबल के साथ एक्सटेंशन।
  • अपने निचले हिस्से को टोन करने के लिए, एक लोहे का दंड के साथ रोइंग की कोशिश करें, जो एक बेंच के साथ एक लोहे का दंड उठाते समय आम तौर पर विपरीत व्यायाम होता है। उचित तकनीक के साथ, यह व्यायाम काफी पीछे की मांसपेशियों को मजबूत करेगा।
  • चित्र शीर्षक बेंच प्रेस चरण 11
    3
    मांसपेशियों को हासिल करने के लिए अधिक और बेहतर खाएं. मांसपेशियों को प्राप्त करने का रहस्य ठीक से व्यायाम और खाने का है। अपने शरीर का वजन पाउंड (1 किलो 2.2 पौंड के बराबर) में 18 गुणा करें। नतीजतन दिन के दौरान आपको कैलोरी खाने चाहिए। अपने आहार में एक संतुलित मात्रा में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा शामिल करने के लिए याद रखें दैनिक कैलोरी का सेवन करने की कोशिश करें, ताकि 25 से 40% प्रोटीन के बीच, 15 से 40% वसा के बीच, और कार्बोहाइड्रेट के बीच 35 से 45% के बीच हो।
  • चित्र शीर्षक बेंच प्रेस चरण 12
    4
    सुनिश्चित करें कि आप दोनों हथियारों को समान रूप से मजबूत करते हैं यदि आप कुछ समय बिताते हैं कि कैसे बेंच पर दूसरों का वजन बढ़ता है, तो आप देखेंगे कि अधिकांश लोगों के पास एक हाथ (आमतौर पर, प्रमुख हाथ) में कुछ अधिक ताकत है। हाथ या कमजोर पक्ष है जो कई लोगों को अधिकतम भार उठाने की क्षमता तक पहुंचने का कारण बनता है और प्रगति नहीं कर सकता, क्योंकि यह दूसरे हाथों की अग्रिम सीमा को सीमित करेगा। इस अस्थायी सीमा को पार करने के लिए, कमजोर पक्ष सामान्य से अधिक काम करता है। जब दोनों पक्ष या हथियार एक टीम के रूप में काम करने के लिए काफी मजबूत हैं और उसी वजन का समर्थन करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप कितनी तेजी से प्रगति करते हैं
  • चित्र शीर्षक बेंच प्रेस चरण 13
    5
    अगर आपके द्वारा किए गए पेक्टरल के लिए केवल एक ही व्यायाम बैंकिंग में भार उठाने वाला है, तो आपका शरीर आत्मसात करने के लिए और इसके लिए इस्तेमाल नहीं करेगा। अगले स्तर तक वजन उठाने वाली बेंच लेने के लिए, आपको अलग-अलग छाती अभ्यास ढूंढना होगा। उन लोगों को देखने की कोशिश करें जिनकी सबसे अच्छी जरूरत है। एक ही अभ्यास के भी छोटे रूपांतरों में काफी भिन्न परिणाम मिल सकते हैं। यहां उन पेक्सललों के लिए कुछ अभ्यास दिए गए हैं जो आप बैंकिंग से बार-बार बाहर निकलने के लिए कर सकते हैं:
  • डंबल के उद्घाटन
  • झुका हुआ पीठ पर बार लिफ्ट
  • दंड
  • फ्लैट या झुका हुआ पीठ में पट्टी उठाने
  • केबल के साथ एक्सटेंशन
  • युक्तियाँ

    • सही तरीके से पीठ पर वजन उठाने के लिए श्वास महत्वपूर्ण है। इसे उठाने के लिए वजन को हथियाने के समय कम करने और निकालने पर श्वास करना सुनिश्चित करें यदि यह आपकी सहायता करता है, तो लगता है कि हवा को निष्कासित करना आपके धक्का बल है
    • यदि आप बार को सामान्य से अधिक हाथों को अलग करते हैं, तो आप पेक्टोरेलिस प्रमुख के बाहरी भाग के लिए काम करेंगे।
    • पेक्षकों को अधिक प्रभावी ढंग से विकसित करने के लिए, एक इच्छुक बेंच का उपयोग करने की कोशिश करें इस तरह की पीठ आपको 45 डिग्री के झुकाव पर रखता है, जिससे आप छात्रावासों के ऊपरी भाग को अलग कर सकते हैं। इस अभ्यास में पारंपरिक बैंकिंग की तुलना में तेजी से परिणाम मिलते हैं। जब आप पहली बार इस अभ्यास की कोशिश करते हैं तो सामान्य से कम वजन का उपयोग करने का प्रयास करें
    • यदि आप रिब पिंजरे के निचले हिस्से में बार को कम करते हैं, तो आप पेपरल के निचले हिस्से में काम करेंगे।
    • पहली श्रृंखला के लिए, प्रशिक्षण के लिए बहुत कम वजन की गर्मी, या 10 से 15 पुश-अप करें, जो आपकी मांसपेशियों को काम के लिए तैयार करेगी।
    • यदि आप पेपरल के मध्य भाग में बार को कम करते हैं, तो आप छाती के मध्य भाग की मांसपेशियों को काम करेंगे।
    • हाइड्रेटेड रहें पानी या आइसोटोनिक पेय पीयें, लेकिन गैस के साथ सोडा नहीं।
    • छाले के निचले हिस्से के साथ बार को संरेखित करने का प्रयास करें, जब आप इसे कम करते हैं, केवल छाती के नीचे।
    • यदि आपके पास पर्यवेक्षक नहीं है तो बैंक में डंबल (कोई पट्टी) उठाने से पहले कड़ी मेहनत के सत्र के बाद बार में फंसने से भी बदतर कुछ भी नहीं है।
    • यदि आप बार को समझने के लिए अपने हाथों को बहुत दूर रखते हैं, तो आप अपनी छाती पर अपनी पीठ पर काम करेंगे। एक और विकल्प है कि आंतरिक हाथों में काम करने के लिए अपने हाथों को एक साथ मिलकर रखा जाए।
    • बैंकिंग में वजन उठाने की अनुशंसित आवृत्ति शुरुआती दिनों में 1 बार है, और मध्यवर्ती या उन्नत स्तर वाले लोगों के लिए 2 बार। जब आप यह व्यायाम करते हैं, तो 5 से 8 पुनरावृत्तियों के बीच की 3 या 4 श्रृंखला को पूरा करने की सलाह दी जाती है।
    • अधिक से हाथों की पकड़ एक साथ बड़ी चोटी के मध्य भाग में काम करता है।
    • बैंकिंग में भार उठाने से आप अपनी फिटनेस को बेहतर बनाने के लिए अभ्यास कर सकते हैं।
    • एक श्रृंखला से दूसरे में वजन बढ़ाने की कोशिश करें, प्रत्येक सत्र में 4.5 से 9 किग्रा (10 से 20 पाउंड) के बीच की औसत बढ़ोतरी करें। इस तरह, आप मांसपेशियों के विकास का एहसास करेंगे अपनी प्रगति का नज़र रखें और व्यायाम हर दो सप्ताह में बढ़ाएं यदि व्यायाम आपके लिए बहुत आसान है
    • जब आप बेंच झुकाते हैं, तो आप पेक्टोरल के ऊपरी हिस्से में काम करेंगे।
    • यदि आपको अपने निचले हिस्से को आर्चिंग से बचने में मुश्किल हो रही है, तो अपने पैरों को बेंच पर बढ़ा दें इस तरह, जब आप वजन उठाने के समय अनाज की मांसपेशियों को अनैच्छिक रूप से संग्रहित करने से बचते हैं।
    • ध्यान रखें कि यह सिर्फ कई अभ्यासों में से एक है जो शरीर के टोन के लिए मौजूद है, और यह कि पेट, वापस, हथियारों और पैरों को स्वस्थ और प्रशिक्षित करने के लिए बेंच पर वजन उठाने के अलावा काम करना आवश्यक है संतुलित।
    • यदि आपको गुड़िया के साथ समस्या है, तो wristbands का उपयोग करें
    • साँस लेने के अलावा, अपने हाथ से एक निश्चित ऑब्जेक्ट को समझकर और ऑब्जेक्ट से शरीर को दूर करने से पेक्टरल को फैलाना सुनिश्चित करें। आपको पीठ की मांसपेशियों को भी खींचना चाहिए, क्योंकि वे इस अभ्यास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
    • अच्छी पकड़ की तलाश करें संतुलित रखें बार शांति से काम करें और अच्छी तकनीक का उपयोग करें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास वजन उठाने के लिए एक स्थिर सतह है
    • सुनिश्चित करें कि आप पहले से नियमित दिनचर्या शुरू करने से पहले वजन उठाने के लिए प्रशिक्षित हैं।
    • अगर आप शुरू कर रहे हैं तो ज्यादा वजन न उठाएं, क्योंकि आप अपने आप को घायल कर सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा आपकी सहायता करने के लिए एक सुपरवाइज़र है जो आपके हाथ पर्ची या आप बहुत ज्यादा वजन उठाने की कोशिश करते हैं।
    • यदि आप किसी प्रकार का दर्द पीड़ित हैं, तो इस अभ्यास के साथ जारी न करें। यदि आपके दर्द से बचे रहती है तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें
    • आपकी पीठ को संग्रहित करने में कोई समस्या नहीं है, जब तक कि आप अपने ग्लू को बेंच के संपर्क में रखते हैं हालांकि, यदि आप अपनी पीठ सीधी रख सकते हैं तो इससे अधिक परिणाम देखने में अधिक समय लगेगा।
    • सही तरीके से साँस लें जब आप ऊपर हों, तब गहरी साँस लें, जब आप बार को कम करते हैं, और जब आप इसे उठाते हैं तब श्वास बाहर निकलते हैं। उचित श्वास तकनीक का उपयोग करना, बढ़ती ताकत के अलावा, चोट के जोखिम को कम करेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भारोत्तोलन प्रशिक्षण
    • वजन उठाने के लिए बार
    • वजन
    • वजन उठाने के लिए एक बेंच
    • एक पर्यवेक्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com